IhsAdke.com

कैसे बीजगणित में बेहतर पाने के लिए

क्या आप कभी गणना की समस्या से निराश हुए हैं? क्या आपने कभी सोचा कि बीजगणित असंभव होना चाहिए? यदि आप पढ़ सकते हैं, तो आप बीजगणित सीख सकते हैं। मानो या न मानो, गणित केवल एक भाषा है - पैटर्न और संख्याओं में से एक यह कहां से शुरू करना है

चरणों

चित्र शीर्षक से बीजगणित चरण 1 में बेहतर बनें
1
शिक्षक की बातें पढ़िए अगर आपको कुछ समझ में नहीं आता है, तो अपने माता-पिता, मित्रों या पुराने भाई-बहन से पूछें। निश्चित रूप से, वे आपकी सहायता करने में प्रसन्न होंगे जांचना अच्छा है दिन जिसमें शिक्षक सिखाता है, क्योंकि वह कभी नहीं जानता ऐसा हो सकता है कि अगली बार जब आप ऐसा करने का प्रयास करेंगे, तो आपको पता है कि आप एक महत्वपूर्ण हिस्सा भूल गए हैं। अपने मन में अभी भी ताज़ा है, जबकि जांच करें
  • चित्र शीर्षक से बीजगणित चरण 2 में बेहतर बनें
    2
    एक प्रारंभिक अध्ययन करें यह मदद करता है यदि आप "गणितीय भाषा में सोचते हैं" तैयार करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि अगली बार जब आपके पास कोई सबक है तो शिक्षक क्या कह रहा है
  • चित्र शीर्षक से बीजगणित चरण 3 में बेहतर बनें
    3
    वर्ग के दौरान फोकस और प्रश्न पूछें यदि आप फोकस नहीं करते हैं, तो आप शिक्षक के बारे में क्या कहेंगे यदि आपके पास सबक के बारे में कोई सवाल है, तो आप उन्हें पूछ सकते हैं या यदि आप शर्मीली हैं, तो आप के आगे वाले व्यक्ति, कक्षा या शिक्षक को ध्यान भंग किए बिना। या, बेहतर जाने के बाद, आप कक्षा के बाद अपने दोस्तों से पूछ सकते हैं। इसे जितना जल्दी खत्म हो गया है, इसलिए भूलना नहीं है। आप शिक्षक को स्कूल के बाद भी पूछ सकते हैं यदि वह मुफ़्त है
  • बीजीग चरण 4 में बेहतर बनें चित्र
    4
    अध्ययन अध्ययन अध्ययन लेकिन कभी अतिरंजित नहीं कुछ लोगों को लगता है कि क्रैकिंग अच्छा है क्योंकि यह उन्हें कठिन अध्ययन करता है। हालांकि, यह केवल आपको अपने परीक्षण के बाद ही दिन भूल कर देगा। एक ही समय में कई नई चीजें आपके दिमाग में नहीं रहतीं परीक्षण से दो सप्ताह पहले, हर दिन 30 मिनट से एक घंटे तक का अध्ययन करें।
  • चित्र शीर्षक से बीजगणित चरण 5 में बेहतर बनें
    5



    आप जितनी अधिक समस्याओं का समाधान करेंगे, उतना बेहतर होगा। अभ्यास हमेशा बीजगणित का अध्ययन करने का सबसे अच्छा तरीका है ऐसा करने का विचार फ़ार्मुलों में इस्तेमाल हो रहा है! तो आप समस्याओं को तेज कर सकते हैं और तेज़ी से सोच सकते हैं। ट्रेन, ट्रेन, ट्रेन यह कुछ भी लागू होता है, वास्तव में यदि आप कुछ अभ्यास करते हैं, तो आप इसे बेहतर करेंगे और सफल होंगे!
  • चित्र शीर्षक से बीजगणित चरण 6 में बेहतर बनें
    6
    कभी छड़ी नहीं! कभी भी एक परीक्षण पर नहीं रहना इससे आपको एक बड़ा हंस अंडे दे सकता है, "0"। आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं, है ना? कॉलरिंग को निलंबन या निष्कासन भी हो सकता है, इसलिए यदि एक दिन आपको दूसरे तरीके की तलाश करने और अन्य लोगों के साथ प्रतिक्रियाओं की तुलना करने का अनुभव हो, तो खुद को नियंत्रित करें आपको कभी पता नहीं कि परिणाम क्या हो सकता है लेकिन सबसे खराब बात यह है कि जब आप चिपकते हैं, तो आप सीख नहीं करते। यदि आप स्कूल जाते हैं और न सीखते हैं, तो पूरी प्रक्रिया समय की बर्बादी खत्म होती है। हार स्ट्रिप्स आपके एक शिक्षा प्राप्त करने का मौका
  • चित्र शीर्षक से बीजगणित चरण 7 में बेहतर बनें
    7
    एक परीक्षण के दौरान आतंक न करें आपका मन स्पष्ट रूप से सोचने में सक्षम नहीं हो सकता है, और आप सूत्रों को भूल जाएंगे। यदि आपने अध्ययन किया है और अपने होमवर्क की समस्याओं को हल कर सकते हैं, तो आप शायद परीक्षा में अच्छी तरह से करेंगे न करें आतंक।
  • चित्र शीर्षक से बीजगणित चरण 8 में बेहतर बनें
    8
    अपने नोट स्वीकार करें यही है, इसे ले लो जब आप सबूत वापस लेते हैं और पता लगा सकते हैं कि आपको कोई अच्छा ग्रेड नहीं मिला है, तो इसके लिए जिम्मेदारी स्वीकार करें। ऐसा करने से आप यह जानने की कोशिश करेंगे कि कैसे बात सीखना है। सबसे महत्वपूर्ण बात, सुनिश्चित करें कि अगली बार जब आप पढ़ते हैं तो आप कड़ी मेहनत करते हैं। क्या आपने एक बुरा ध्यान रखा क्योंकि आपने पर्याप्त अध्ययन नहीं किया है? तुमने क्यों स्क्रू किया? कारण जो भी हो, निराश होने के बिना इसे जितनी जल्दी हो सके ढूँढें और ठीक करें।
    • अपने नोट को देखें उससे बेहतर करना चाहते हैं? कभी "मुझे 10 मिल गया! मुझे अध्ययन करने की ज़रूरत नहीं है!" यदि आप ऐसा सोचते हैं, तो आप अगली बार एक बुरा नोट ले जा रहे हैं क्योंकि आप सोच रहे हैं कि किसी भी और अधिक अध्ययन की आवश्यकता नहीं है। यदि आप 10 लेते हैं, तो बस सोचो "मुझे इसे रखना है!"
    • सुधार करें आपके द्वारा याद की गई समस्याओं को देखें और यह पता लगाने की कोशिश करें कि आप गलत कहां थे। उन्हें फिर से और फिर से अभ्यास करें जब तक आप इसे सही नहीं मिलते। हर दिन की जाँच करें स्कूल में टेस्ट करने का कारण यह पता करना है कि आपको अभी क्या सीखने की आवश्यकता है और फिर उन पर काम करें।
    • अपने नोट्स पर प्रतिबिंबित करें
  • चित्र शीर्षक से बीजगणित चरण 9 में बेहतर बनें
    9
    यदि आप अपने प्रयासों को विकसित और बनाए रखेंगे तो आप बीजगणित में बेहतर होंगे, इसलिए अच्छी पढ़ाई की आदतों की स्थापना करके अपना आत्मविश्वास बढ़ाएं!
  • युक्तियाँ

    • यदि आप ज्यादातर लोगों की तरह हैं, तो अध्ययन करने का सबसे अच्छा समय तब होता है जब आप विश्राम करते हैं। यदि आप थके हुए हैं, तो आपका मन रिक्त जा सकता है जैसे ही आप जागते हैं, या नाश्ते के बाद भी सुबह में अपने अध्ययन की त्वरित समीक्षा करने की कोशिश करें जिन हिस्सों को आप नहीं समझते हैं, उन पर आगे बढ़ने से पहले सरल गणना, समीक्षा चरणों, तकनीकों और नियमों को समझें। इससे आप कुछ ऐसी चीज के लिए खुद को फेरबदल करने से रोकेगा जिसे आप नहीं जानते हैं। कानून का अध्ययन आपके मन को साफ़ कर सकता है और अन्य विषयों पर भी आपको अधिक आत्मविश्वास में सहायता कर सकता है।
    • दैनिक अभ्यास करें यह न केवल आपको तरीकों और कदमों को याद करने में मदद करेगा, बल्कि इससे भी गति बढ़ेगा जिसके साथ आप गणित का उपयोग करते हैं!
    • बस सजाने के बजाय समझने की कोशिश करें - पहले व्यक्ति आपको बीजगणित का आनंद लेता है (और सामान्य तौर पर गणित) और गणित की दुनिया में अपनी यात्रा को जारी रखने के लिए आपके लिए एक सुखद माहौल बनाने में मदद करता है।
    • यदि आपको सहायता की आवश्यकता है तो हमेशा एक मित्र, शिक्षक या परिवार के सदस्य से पूछना सुनिश्चित करें आपकी मदद करने में वे बहुत खुश होंगे

    चेतावनी

    • इतनी कठोर (या "अध्ययन" के रूप में वे कहते हैं) का अध्ययन न करें कि आप सोते नहीं हैं, इतने थके हुए हो कि आप सही नहीं देख सकते या सोचने में परेशान हो रहे हैं ब्रेक लें और इसे ज़्यादा मत करो बहुत ज्यादा अध्ययन करने से आपको अधिक सीख नहीं होगी, लेकिन यह आपको एक भयानक सिरदर्द दे सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com