IhsAdke.com

आईआईटी जेईई टेस्ट पास कैसे करें I

12 वीं कक्षा की परीक्षा के साथ साथ, के बाद से अंतिम परीक्षा को ध्यान में कर रहे हैं - छात्रों को, जो आईआईटी जेईई (भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान की संयुक्त प्रवेश परीक्षा, मुक्त अनुवाद में प्रौद्योगिकी संयुक्त प्रवेश परीक्षा इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ) के लिए तैयारी कर रहे हैं के लिए 11 वीं और 12 वीं कक्षा दोनों के लिए समीक्षा समय पर होना चाहिए। छात्रों को, जो पहली बार के लिए परीक्षा देगा के लिए, एक ध्यान में रखना चाहिए कि वे एक स्रोत और फ़ाइलों, हाथ, अध्ययन संकुल, आईआईटी-जेईई की आदि का अध्ययन करना चाहिए।

चरणों

आईआईटी जेईई परीक्षा चरण 1 पास करें
1
विवरण के लिए करीब ध्यान दें भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित में, सब विषयों को कवर किया जाना चाहिए और चयनात्मक अध्ययन से बचना चाहिए, चूंकि बड़ी संख्या में होने के अलावा, मुद्दों का उद्देश्य होता है
  • आईआईटी जेईई परीक्षा चरण 2 में उत्तीर्ण होने वाले चित्र का शीर्षक
    2
    ध्यान रखें कि 11 वीं और 12 वीं कक्षा जेईई पाठ्यक्रम 45% और 55% जेआईटी आईआईटी प्रश्नों पर निर्भर है।
  • आईआईटी जेईई परीक्षा चरण 3 में उत्तीर्ण होने वाले चित्र का शीर्षक
    3
    इन भौतिकी विषयों का व्यापक अध्ययन करें: द्रव, लहरें और ध्वनि, विद्युतचुंबकीय प्रेरण, कैपेसिटर और इलेक्ट्रोस्टैटिक्स, मैकेनिक्स, ऑप्टिक्स और आधुनिक भौतिकी।
  • आईआईटी जेईई परीक्षा चरण 4 पास करें
    4
    इन रसायन विज्ञान विषयों का अध्ययन करें: समन्वय, शारीरिक रसायन विज्ञान, इलेक्ट्रोकेमेस्ट्री, थर्मोडायनामिक्स, मात्रात्मक विश्लेषण, अकार्बनिक रसायन विज्ञान और जैव रसायन में रासायनिक बंधन में रासायनिक संतुलन।



  • आईआईटी जेईई परीक्षा चरण 5 पास करें
    5
    इन गणित विषयों का अध्ययन करें: परिसर नंबर, सर्किल, परवलय, विश्लेषणात्मक ज्यामिति में अतिपरवलय, संभावना, सीमा, वैक्टर, बीजगणित में मैट्रिक्स, कार्य, differentiability, निश्चित इंटीग्रल और व्युत्पन्न आवेदन की गणना।
  • आईआईटी जेईई परीक्षा चरण 6 को पास करें
    6
    आईआईटी-जेईई के लिए खुद को मानसिक रूप से तैयार करें "सफलता प्राप्त की जानी चाहिए," इसे ध्यान में रखते हुए, इच्छुकों को खुद को जेईई में सफलता के लिए योग्य उम्मीदवारों के रूप में स्वीकार करना चाहिए, क्योंकि तैयारी में विश्वास एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।
  • आईआईटी जेईई परीक्षा चरण 7 पास करें
    7
    लगातार प्रयास करें आईआईटी-जेईई के लिए तैयारी के लिए लगातार प्रयास करना आवश्यक है प्रत्येक विषय के लिए पर्याप्त और नियमित समय दिया जाना चाहिए। कुछ दिनों के लिए विषय तैयार करने के बजाय, अन्य विषयों की बजाय, तीनों विषयों (भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान और गणित) को हर दिन ध्यान देना चाहिए। यह एकरसता को तोड़ने में भी मदद करता है
  • आईआईटी जेईई परीक्षा चरण 8 पास करें
    8
    उचित मार्गदर्शन प्राप्त करें प्रतिस्पर्धा के आज के युग में, सफलता के लिए उचित मार्गदर्शन की आवश्यकता है जेईई मानक अवधारणा आधारित पूरी तरह से बन गया। तो आपको प्रत्येक विषय में स्पष्ट और कुछ अवधारणाओं की आवश्यकता है, जेईई में एक अच्छी रैंकिंग प्राप्त करने के लिए।
  • युक्तियाँ

    • जेईई उत्तीर्ण हुए दिग्गजों के संपर्क में रहें, वे हमेशा एक प्रेरणा हैं
    • आपके द्वारा पहले ही पूछे गए प्रश्नों के लिए पिछले वर्षों के साक्ष्य की जांच करें
    • प्रशिक्षण कक्षा में भाग लेने के लिए सबसे अच्छा है निरंतर मूल्यांकन और प्रतिस्पर्धी माहौल उत्कृष्टता के लिए एक सच्चे लक्ष्य देता है।
    • प्रति सप्ताह अध्ययन में कम से कम 6 घंटे खर्च करने की अपेक्षा करें।

    चेतावनी

    • प्रतिस्पर्धात्मक लाभ के लिए, हमेशा एक 100% हिट दर के लिए लक्ष्य रखें जब आप समस्याओं का अभ्यास कर रहे हैं तब गति का विकास करें गति और सटीकता की रणनीति का पालन करें, क्योंकि यह आपको बाद में समीक्षा करने का समय देता है।
    • परीक्षा से पहले और खुद को न पहनें, इसके बजाय शांत रहने और परीक्षा पर ध्यान केंद्रित करने के लिए 6-8 घंटे के लिए अच्छी रात की नींद रहें। समय से पहले 15 मिनट पहले स्थल पर पहुंचने के लिए भी सलाह दी जाती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com