IhsAdke.com

भौतिकी परीक्षण कैसे पास करें

भौतिक परीक्षण पारित करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन सौभाग्य से, यदि आप इन सरल चरणों का पालन करते हैं, तो आप इसे आसानी से कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
सीखना तकनीक

एक भौतिकी परीक्षा चरण 1 के पास शीर्षक चित्र
1
दैनिक जांच शुरू करें परीक्षा से पहले रात आपको भौतिक विज्ञान की अवधारणाओं को नहीं समझा जाएगा। अवधि के दौरान क्रमिक सीखने की प्रक्रिया का पालन करना आवश्यक है महीने.
  • एक भौतिकी परीक्षा चरण 2 के पास शीर्षक चित्र
    2
    समीक्षा और समीक्षा करें यह आवश्यक है जब तक आप एक सुपर कंप्यूटर है, तो आप एक ही बार में सब कुछ याद नहीं होगा, तो आप लेख फिर से रूप में कई बार स्वाभाविक रूप से आप के लिए ध्वनि जब तक आवश्यक के रूप में पढ़ने की जरूरत है। आप को छोड़कर जब आप ऐसा कर सकते पता है कि पर्याप्त की समीक्षा की किसी भी समय किसी भी सवाल का जवाब देने में सक्षम होना चाहिए।
  • एक भौतिकी परीक्षा चरण 3 के पास शीर्षक चित्र
    3
    बेहतर जानकारी रखने के लिए शिक्षण सामग्री का उपयोग करें उदाहरण के लिए, म्यू मैप्स और आरेखों जैसे दृश्य एड्स का उपयोग करें ऑडियो एड्स बनाएं, जैसे गाने और गाया जाता है यह कुछ अवधारणाओं के पोस्टर या चित्र बनाने और अपने बिस्तर के पास की दीवार पर छड़ी करने में भी मदद कर सकता है - सोने से पहले प्रत्येक रात अध्ययन करें।
    • स्व-चिपकने वाला पेपर पैड या कागज के अन्य टुकड़े पर सूत्र लिखें। बाथरूम सहित सभी घर पर उन्हें छड़ी। जब आप घर के आसपास नियमित गतिविधियां कर रहे हों तो जानें।
    • अपने सभी भौतिकी नोट्स का संक्षेप करें अपने कंप्यूटर पर उन सभी को टाइप करें और एक भाषण कार्यक्रम में डालने के लिए एक पाठ बनाएं। सोने की कोशिश करते समय इस ऑडियो फाइल को रात में सुनें
  • एक भौतिकी परीक्षा चरण 4 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    दिल से कुछ चीजें जानते हैं यह एक अच्छा विचार के रूप में ज्यादा संभव सूत्रों और भ्रष्टाचार इस तरह की परिभाषा जानने के लिए है, तो आप न कि जो सूत्र में चिंता या Sager नहीं करने के लिए उनके सिर खरोंच जो कुछ का मतलब है की तुलना में समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए मिलता है।
  • एक भौतिकी परीक्षा चरण 5 नामक चित्र का शीर्षक
    5
    अपने ज्ञान का परीक्षण करें परीक्षण तक पहुंचने वाले सप्ताहों में, परीक्षण करें ताकि आप देख सकें कि क्या आप जानकारी को सही ढंग से समझ रहे हैं पुराने सबूत खोजने के लिए या हल करने के लिए अभ्यास का प्रयास करें। यदि आपको यह नहीं मिल रहा है, तो ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी प्रश्नों को देखें और उन्हें हल करें।
    • कुछ स्कूल पुराने प्रमाणों तक पहुंच की अनुमति देते हैं, जबकि अन्य नहीं करते हैं। यह मानने से पहले पूछें कि आप उन तक पहुंच नहीं सकते हैं।
    • भौतिकी के मुद्दे और सिमुलेशन के साथ कई ऑनलाइन साइटें हैं इसमें समीक्षा साइटें, विद्यालय साइटें, कॉलेज वेबसाइट्स और भौतिकी प्रशंसक साइट शामिल हैं।
  • एक भौतिकी परीक्षा चरण 6 के पास शीर्षक वाला चित्र
    6
    किसी और के साथ अध्ययन करें दोस्तों या सहकर्मियों से जुड़ें और नियमित अध्ययन समूह बनाए रखें। आप अवधारणाओं को समझने में मदद करने और एक-दूसरे के प्रश्न पूछने के लिए एक-दूसरे से पूछ सकते हैं
    • एक-दूसरे को सिखाना यह जानने के लिए वास्तव में एक शानदार तरीका है
  • विधि 2
    जानें कि समीक्षा क्या है

    एक भौतिकी परीक्षा चरण 7 के पास शीर्षक चित्र
    1
    सभी सूत्र जानें यह करना कठिन हो सकता है, लेकिन लगभग 75 से 95% भौतिक विज्ञान प्रश्नों में एक सूत्र या दो शामिल होता है। यदि आप गणित पसंद करते हैं, तो आपके विचार से यह आसान होगा, लेकिन अगर यह मामला नहीं है, तो इसके बारे में चिंता न करें। एक Google खोज उन लोगों के साथ आपकी मदद कर सकता है जिन्हें आप पूरी तरह से नहीं समझते हैं।
  • एक भौतिकी परीक्षा चरण 8 के पास शीर्षक वाला चित्र



    2
    कक्षा में सिखाई गई सभी चीजों की समीक्षा करें इसमें कोई चूक कक्षाएं शामिल हैं - सिर्फ इसलिए कि आप वहां नहीं थे, इसका मतलब यह नहीं है कि आप परीक्षा में नहीं दिखाएंगे। किसी के नोट्स के लिए पूछें, अगर आपने एक क्लास या उससे अधिक की छूट दी है
  • विधि 3
    परीक्षा के लिए तैयार हो जाओ

    चित्र एक भौतिकी परीक्षा चरण 9
    1
    सही उपकरण है इसका अर्थ यह नहीं है कि एक शासक या पेन हो, उस पेन को ढूंढें जो आप जानते हैं कि काम करेंगे। आपको पता होना चाहिए कि आप किस प्रकार का कलम का उपयोग करना चाहते हैं, इसका इस्तेमाल करने के बाद से आप जो अपरिचित हैं उसे आप लूप में रख सकते हैं। जितनी जल्दी हो सके इसे तैयार करें
  • एक भौतिकी परीक्षा चरण 10 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    अच्छी रात की नींद आओ सामान्य रूप से सो जाओ, क्योंकि चक्र को तोड़ने से लगभग पांच घंटे सो रहे हैं।
  • विधि 4
    सवालों के जवाब

    चित्र एक भौतिकी परीक्षा चरण 11
    1
    बुद्धिमानी से अपने समय का उपयोग करें कहने की जरूरत नहीं है, आगे बढ़ने के बजाय एक मुद्दे पर समय बर्बाद करना बहुत खतरनाक हो सकता है। यदि आप पूर्णता के लिए भौतिकी परीक्षा लेना चाहते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि अधिक प्रश्नों के उत्तर में एक उच्च श्रेणी के बराबर है (यदि आप उन्हें सही जवाब देते हैं)। समय और बिंदु के बीच का डिफ़ॉल्ट संबंध प्रत्येक मिनट के लिए एक बिंदु होता है, लेकिन कभी-कभी यह परिवर्तन होता है
  • एक भौतिकी परीक्षा चरण 12 के पास शीर्षक वाला चित्र
    2
    परीक्षण प्रश्नों को ध्यान से पढ़ें यह सोचने में जल्दी मत करो कि आपको ध्यान से पढ़ने की ज़रूरत नहीं है - एक छोटा परिवर्तन हो सकता है जो आपके विचारों के विपरीत था।
  • चित्र एक भौतिकी परीक्षा चरण 13
    3
    बिंदु पर जाएं, लेकिन बताएं कि आप कहानी को जानते हैं। चर्चा के अपने अंक दोहराने के रूप में इस बेकार है और स्पष्ट सोच की कमी को दर्शाता है मत करो। जो कुछ भी अपने जवाब, हमेशा दिखाने के लिए आप उन्हें मिल गया। जब आप कर गलतियों जवाब के विकास कभी कभी (जैसे जब संख्या के परिवहन या गलत तरीके से जोड़ने के रूप में) आप, सवाल का कम से कम कुछ दसवां स्कोर क्योंकि यह दिखाता है कि कम से कम आप कार्यप्रणाली को जानते हैं और इसका इस्तेमाल करने की कोशिश की मदद मिल सकती है।
  • चित्र एक भौतिकी परीक्षा चरण 14
    4
    विश्वास करो पुर्तगाली परीक्षण के विपरीत, आपको यह दिखाना होगा कि आप भौतिक विज्ञान परीक्षण में सब कुछ जानते हैं। आपको यह दिखाने की ज़रूरत है कि गुरु कौन है और ऐसा करने का एकमात्र तरीका सभी सवालों का सामना करना है जैसे कि आप कहानी में इक्का हैं।
    • बहुत आश्वस्त नहीं होने के लिए सावधान रहें, या आप सोच रहे होंगे कि आप वास्तव में एक है, जो केवल बुरी तरह से खत्म हो जाएगा के बजाय प्लेमेकर वास्तव में कर रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • पता लगाएं कि अध्ययन की किस शैली आपके लिए सही है, और यह आपकी बेहतर समीक्षा करने में आपकी सहायता कर सकता है।
    • खुश रहो यदि आप खुश नहीं हैं, तो आप हाथ पर काम पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम नहीं होंगे।
    • क्या तुम कुछ नहीं समझते हो? परीक्षा के दिन से पहले शिक्षक से मदद के लिए पूछें

    चेतावनी

    • अतिसंवेदनशील मत बनो
    • यह मत कहो अंत में आसान था, जब तक कि आप इसके बारे में पूरी तरह से निश्चित न हों।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com