IhsAdke.com

कैसे मठ आसान बनाने के लिए

अक्सर, जब गणित की बात आती है, तो कई लोग अवधारणाओं के साथ संघर्ष करते हैं, यह बहुत मुश्किल लग रहा है। लेकिन इन चरणों का पालन करें और आप देखेंगे कि प्रत्येक कक्षा में गणित कैसे आसान हो जाएगा।

चरणों

मेथ मठ आसान चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
मास्टर मूल बातें: मुख्य कारण लोगों को गणित के साथ समस्या है कि उनकी मूल बातें और मूलभूत तत्व पूरी तरह से विकसित नहीं हैं। बीजगणित और ज्यामिति बाद के गणित (पथरी, विभेदक समीकरण, आदि) के लिए बिल्डिंग ब्लॉक हैं।
  • मठ मस्तिष्क आसान चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    सामने से बाहर निकलें: अधिकांश विद्यालय एक महान गणित पुस्तक प्रदान करते हैं आप क्या कर सकते हैं आगे बढ़ने की कोशिश है। जब भी आपके पास समय हो, तो आप अगले भाग पर एक नज़र डाल सकते हैं और अगली कक्षा के लिए तैयार हो सकते हैं।
  • मठ मस्तिष्क आसान चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    खुद के लिए अध्ययन करें: यह गणित का अध्ययन करने का सबसे कारगर तरीका है। मैं आपको एक स्थानीय किताबों की दुकान में गणित की किताबें खरीदने की सलाह देता हूं। आप महान पुस्तकों के लिए इंटरनेट पर एक खोज भी दे सकते हैं एक ऐसी किताब न लें जो एक विषय के लिए बहुत छोटी (100 पृष्ठ) है, जैसे कि ज्यामिति विषय पर एक या अधिक पुस्तकें लें कुछ पुस्तकों को कुछ चीजें छोड़ने के रूप में एक से अधिक पुस्तक खरीदना अच्छा है



  • मठ मज़ेदार चरण 4 के शीर्षक वाले चित्र
    4
    अध्ययन के: जब आप अकेले अध्ययन करते हैं, तो आपके पास एक किताब और एक नोटबुक होना अच्छा होता है एक उदाहरण के रूप में दिए गए सभी शब्दावली, नियम और समस्याओं को लिखें। यदि आप इसे बहुत दोहराव प्राप्त करते हैं, तो आपको सभी परेशानीएं करने की ज़रूरत नहीं है, बस एक सहज जवाब है (जब तक आप जानते हैं कि उन्हें कैसे हल करना है)। अधिक सैद्धांतिक समस्याओं को सुलझाने की आदत में शामिल होना भी अच्छा है, जो वास्तविक जीवन स्थितियों के लिए इस अवधारणा को लागू करने में आपकी सहायता कर सकता है
  • मेथ मठ आसान चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    प्रतियोगिता: यदि आप अपने दम पर कठिन अध्ययन करते हैं और खाली समय प्राप्त करते समय अपने नोट्स पर नज़र डालते हैं, तो आपको अच्छा गणित का आधार प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए। यदि आप तेजी से सीखने के प्रकार हैं, तो यह बेहतर भी है, ताकि आप उच्च-स्तरीय अवधारणाओं को तेजी से सीख सकें। यदि आपके स्कूल में एक गणित क्लब या टीम है जिसमें आप शामिल हो सकते हैं, आगे बढ़ें! अधिकतर आप गणित के प्रति प्रतिभाशाली लोगों को ढूंढेंगे और जो प्रतियोगिताओं में भाग लेते हुए अपने ज्ञान का विस्तार करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • मठ मठ आसान चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    प्यार करने वाले गणित: एक बार जब आप ऐसा करते हैं, तो गणित अब एक चुनौती नहीं होगा। एक बार जब आप गणित में अच्छा लगे, दूसरों की सहायता करें, अपने ज्ञान को एक अच्छे तरीके से प्रदर्शित करने के लिए ठीक है। एक बार जब आप गणित में रुचि लेते हैं, इसे पढ़ना शुरू करते हैं, प्रतियोगिताओं में भाग लेते हैं और अपने ज्ञान को गणित में विस्तार करते हैं, तो आप इसे प्यार करेंगे। एक बार जब आप गणित के लिए जुनून रखते हैं, तो आप अधिक सीखना चाहते हैं, अधिक प्राप्त कर सकते हैं, और एक गणितज्ञ बन सकते हैं, जिसे आपने कभी नहीं सोचा था कि यह होगा।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको सवाल समझ में नहीं आता तो इसे फिर से पढ़ें। इसे शांतिपूर्वक हल करने की कोशिश करें और अंत में आप बेहतर समझेंगे।
    • एक छात्र खोजें जो गणित के बारे में पूरी तरह से भावुक है और उसके साथ दोस्ती है, वह एक महान प्रभाव होगा!
    • हमेशा समस्याएं लिखें अधिकांश प्रमुख समस्याओं को हल करने की कोशिश कर रही है, विशेष रूप से रैखिक समीकरणों से समस्या पूछना है शुरुआत में एक छोटी सी गलती है और आप अंत में एक समस्या होने जा रहे हैं
    • ट्यूटर के लिए पूछने का प्रयास करना अच्छा होगा ताकि आप अधिक सीख सकें या आपकी मां या पिता की सहायता मांग सकें।

    चेतावनी

    • चलाने की कोशिश मत करो! धीरे-धीरे, शांति से अध्ययन करने के लिए ठीक है पागलों की तरह चलना एक अच्छा विचार नहीं है! आप अंततः कुछ अवधारणाओं को भूल जाएंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com