IhsAdke.com

बास्केटबॉल में ज्यामिति और गणित का उपयोग कैसे करें

देखो, तुम कहाँ हो, तुम कहाँ हो, क्या आपने कुछ देखा है? क्या तुम नहीं? एहसास है कि आपके चारों ओर की सभी चीजें एक आकार, कोण और कुछ उपाय शामिल हैं हां, ज्यामिति और गणित हर जगह हैं, संगीत में, आपके घर में, खेल में, अपने आप में, और यहां तक ​​कि बास्केटबॉल में भी। हम यहां दिखाएंगे कि अदालत में लाभ हासिल करने के लिए इन दो विषयों का उपयोग कैसे करें, इस प्रकार शुद्धता का प्रतिशत बढ़ाना

चरणों

छवि बास्केटबॉल में गणित और ज्यामिति को लागू करना चरण 1
1
अदालत की ज्यामिति जानें: वह उस स्थान के सभी उपायों को जानना होगा जहां वह खेलता है ताकि उनकी बेहतर स्थानिक अवधारणा हो। टोकरी का व्यास, एक टोकरी और दूसरा (25 से 28 मीटर), गेंद के बीच की दूरी (75 - 78 सेंटीमीटर व्यास), अदालत की चौड़ाई (15 मीटर) और 3 - और टोकरी (5 मीटर)।
  • छवि बास्केटबॉल में गणित और ज्यामिति को लागू करना चरण 2
    2
    एक पिच के निहितार्थ को समझें: फेंकने पर, 3 कारक शामिल हैं: कोण, गति और हथियारों की स्थिति। यदि आप एक लंबी पिच का प्रयास करते हैं, तो आप एक चौड़े कोण का उपयोग कर सकते हैं (अपने कूल्हों से अपने हथेलियों के विस्तार में कोण के रूप में कोण देखें), लेकिन बहुत कम एक अगर आप नि: शुल्क फेंक कर रहे हैं यदि आपके आसपास कई रक्षक हैं तो यह अधिक संभव है, और मैं इसे 45 डिग्री या उससे अधिक के कोण पर करने की सलाह देता हूं क्योंकि यह गेंद को टोकरी में अधिक आसानी से और साफ-सुथरा करने में मदद करता है। कोहनी की गेंद को सीधे सीधी रेखा में बाहर आने के लिए चेहरे पर जितना संभव हो उतना करीब होना चाहिए, और इस्तेमाल किए जाने वाले बल को बढ़ाने के लिए जितनी संभव हो सके हाथ का विस्तार करना।
  • छवि बास्केटबॉल में मठ और ज्यामिति को लागू करना चरण 3
    3
    गेंद को मारने में शामिल गणित को समझें: गेंद एक गोलार्ध है, जो न्यूटन के अनुसार, उस पर लागू बल के आधार पर प्रतिक्रिया होगी। Murcha, यह हवा से भरा है जब से कम कूद जाएगा, और इसलिए जब आप इसे सही ढंग से मार नहीं है यदि आप चल रहे हैं या यदि आप ड्रिब्बल करना चाहते हैं, तो क्या आप एक लंबा पास बनाना चाहते हैं, इस पर निर्भर करते हुए यह एक निश्चित बल लागू करना आवश्यक है मेरी सलाह है कि, चूने के दौरान, गेंद को काफी बल लागू करें और इसे जमीन के करीब जितना संभव हो सके, ताकि आप उस पर अधिक नियंत्रण हासिल कर सकें। अगर आप चाहते हैं कि वे आगे की ओर यात्रा करें, और चलते समय इसे कूल्हे के पास पर एक चौकोर कोण का प्रयोग करें, तो इसे कूल्हे की ऊंचाई पर रखें ताकि आप अपने शरीर की गति निरंतर रख सकें।
  • बास्केटबॉल चरण 4 में गणित और ज्यामिति लागू करें शीर्षक वाली छवि
    4



    अपने हिट प्रतिशत को लिखने के लिए एक सहायक प्राप्त करें: आपको पता होना चाहिए कि आप कितने रिबाउंड्स, पिचों, डिमर और काउंटरटेक्टेक्स प्रति खेल खेल रहे हैं ताकि आप ऐसे क्षेत्रों में सुधार कर सकें जहां आप अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। खेल के दौरान किए गए फेंकता, रिबॉउट्स, टेकडाउन और काउंटरेटैक्स को रिकॉर्ड करें, साथ ही दूसरी फेंक पिचों और अपनी टीम के पिच पैटर्न को रिकॉर्ड करें।
  • बास्केटबॉल चरण 5 में गणित और ज्यामिति लागू करें शीर्षक वाली छवि
    5
    पिचों में दृष्टांत समझें यह हर पिच में घटती वक्र है फेंक के दौरान आप देखेंगे कि बड़ा परबोल, गेंद को टोकरी में लेना आसान होता है - यह छोटा होता है, अंगूठी को मारने का मौका बेहतर होता है। परबॉला के प्रभाव को पूरा करने के लिए, कलाई को स्थानांतरित करके आपको अतिरिक्त शक्ति लागू करनी होगी, जिसका मतलब है कि गेंद को केवल अपने हाथों से फेंकने के अंत में एक प्रति-घूर्णन आंदोलन देना चाहिए।
  • बास्केटबॉल चरण 6 में मठ और ज्यामिति लागू करें शीर्षक वाली छवि
    6
    बॉल की क्विक् में ज्यामिति लागू करें: जब भी खेल को रोकने के बिना अदालत के एक तरफ से गेंद को फेंक दिया जाता है, यह अक्सर दूसरी तरफ समाप्त हो जाता है - जब फेंक के फेंक से फेंक दिया जाता है, तो यह लगभग हमेशा एक ही तरफ रह जाएगा। जब आप अधिक बल लागू करते हैं, तो यह गिरता है और आगे बढ़ता है जहां से वह गिर गया था, लेकिन जब लागू बल छोटा होता है, तो यह उस स्थान के करीब गिर जाएगा जहां पहले वह जमीन को मारा। तो अपने आप को बॉल के किकिंग प्रभाव से परिचित कराएं ताकि हर बार जब आप मैदान पर आए, तो आप अपने प्रक्षेपवक्र की भविष्यवाणी कर सकते हैं।
  • बास्केटबॉल चरण 7 में मठ और ज्यामितीय लागू करें शीर्षक वाली छवि
    7
    रक्षा में ज्यामिति के उपयोग को समझें: हर रक्षा को जानने की जरूरत है कि बास्केटबॉल पर ज्यामिति कैसे लागू होती है, आप जानते हैं कि अधिक गेंदों को कैसे चोरी करना है यह आपको धोखा देने से रोक देगा और आपके विरोधी की बास्केट को रोक देगा। पहला प्रयोग रक्षात्मक कोण है जिसमें आप रक्षा के पुरुषों की स्थिति बनाएंगे - जब आप अपने शरीर के अधिकांश भाग को गेंद को पकड़ने वाले प्रतिद्वंद्वी के शरीर को ब्लॉक करने के लिए उपयोग करते हैं, तो आप इसे उतना आसान नहीं कर पाएंगे जब आप नहीं जानते कि कैसे स्थिति। वही रक्षात्मक खिलाड़ियों के पैरों के कोण पर लागू होता है: जितना अधिक वे जोड़ते हैं, उतना तेजी से आप आगे बढ़ते हैं अंत में, ध्यान दें कि अपनी उंगलियों को थोड़ा अधिक ऊंचा रखने से आपको तेज़ी से काम करना पड़ेगा क्योंकि यह आपको तेजी से फर्श से संपर्क करेगा
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि कोण आवश्यक शक्ति और स्थान पर निर्भर करते हैं।
    • जितने संभव हो उतने ज्यामितीय तथ्यों को याद करने की कोशिश करें - वे आपके सभी कौशल को सुधारेंगे।
    • हाई स्कूल में स्कोरिंग लाइन कॉलेज और पेशेवर बास्केटबॉल की तुलना में कम है।

    चेतावनी

    • खेल की एक प्राकृतिक शैली हासिल करने की कोशिश करो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com