IhsAdke.com

बास्केट बॉल बॉल कैसे फेंकना

बास्केटबाल खिलाड़ियों के लिए सबसे महत्वपूर्ण कौशल गेंद को ठीक से कैसे फेंकना है यह जानने के लिए। आपको पेशेवर बनाने के लिए इसे सही करना होगा मूल रूप से, बास्केटबॉल एक सरल खेल है, के बाद से लक्ष्य तथापि cestas- के लिए है, के रूप में वे आगे बढ़े और के साथ और अधिक गुणवत्ता, लंबी दूरी की पिच तेजी से महत्वपूर्ण बन गया खिलाड़ियों मिला है। यहां तक ​​कि उन लोगों के लिए भी जो बहुत लंबा नहीं हैं, पिच की क्षमता कुछ ऐसी है जिसे नियंत्रित किया जा सकता है। सही आसन और आंदोलन के साथ, इस खेल में अपनी तकनीक विकसित करना संभव होगा!

चरणों

भाग 1
पिच के लिए सही आसन सीखना

शूट ए बास्केटबॉल चरण 1 शीर्षक वाली तस्वीर
1
अपने पैरों को कंधे से अलग रखें और मंजिल से थोड़े "ढीले" रखें पिच का पैर लगाने के लिए जरूरी है - यह वह पैर है जो हाथ और हाथ की एक तरफ है जिसमें गेंद फेंक दी जाती है - दूसरे से थोड़ा आगे। इसलिए, अधिकारियों के लिए, यह सही पैर होगा, और इसके विपरीत। पैरों को टोकरी का सामना करना चाहिए, लेकिन उन्हें अलग रखें और एक ही आसन में रखें।
  • 2
    अपने घुटनों को थोड़ा मोड़ दो सीधे अपने पैरों को छोड़कर फेंकने के समय संतुलन लेते हैं - उन्हें तह करना खिलाड़ी को जितनी जल्दी गेंद मिलती है उतनी कूदने की अनुमति देगा।
    • जब फेंकने का तरीका सीखना, याद रखें कि सही आसन बनाए रखने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है। सही आसन जानने के लिए अधिक से अधिक ट्रेन करें और हर बार जब आप झुकाते हैं तो इसका इस्तेमाल करें। लक्ष्य इसे करने के लिए आदी हो, ताकि यह स्वचालित हो जाता है स्वचालित चिह्न के आने से पहले गेम के दौरान एक सुंदर पिच बनाने के लिए अपने आप को जल्दी और सही तरीके से स्थान देना आवश्यक है।
  • 3
    घुटनों और कूल्हों को झुककर पिच को शक्ति दें यदि आप आगे से पिच को विकसित करना चाहते हैं तो यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि उसकी ताकत स्थिति से आती है, चूंकि हथियारों और छाती की शक्ति का प्रयोग करके गेंद को "फेंक" करने की कोशिश करते समय सटीक और प्राकृतिक आंदोलन बहुत कम हो जाएगा। रुख संतुलित रहना चाहिए, लेकिन आप मोड़ अपने कूल्हों और घुटनों को पिच आगे हिट कर सकते हैं, और धीरे से पिच के बिना है कि जमीन chão.Treine की ऊँची एड़ी के जूते ले लो।
  • भाग 2
    गेंद को सही ढंग से पकड़ना

    1
    शरीर के किनारे पर गेंद की स्थिति। फेंकने वाला आंदोलन शरीर के किनारे ("अच्छा" हाथ की एक तरफ) से शुरू होता है, जिसमें गेंद को कमर के ऊपर कुछ इंच रखा जाता है, तथाकथित "शॉट जेब"। गेंद और खिलाड़ी की टोकरी के दृश्य को एक सीधी रेखा बनाना चाहिए।
    • गेंद को बहुत अधिक या कम पकड़ना पिच की सटीकता को प्रभावित करता है उस स्थिति से अवगत रहें, जहां गेंद को आयोजित किया जा रहा है, जो कि कमर के ठीक ऊपर है, जो फेंकने के आंदोलन को शुरू करने के लिए सबसे अच्छी जगह है।
  • 2
    कोहनी की स्थिति में रखें कि यह गेंद की तुलना में कम ऊंचाई पर है, सीधे और तरफ नहीं है जानें कि जब भी आप गेंद को पिच बनाने के लिए पैक करते हैं, तो इस तरह गेंद की स्थिति कैसे तय करें। जब कोई अन्य खिलाड़ी आपके पास गेंद पास करता है, तो आदर्श रूप से कमर ("शॉट पॉकेट") से थोड़ा ऊपर होना चाहिए - अगर ऐसा नहीं होता है, तो आपको पिच बनाने के लिए खुद को पोजिशन करने की आवश्यकता होगी अंकन आता है
  • शूट ए बास्केटबॉल चरण 6 नामक चित्र
    3
    गेंद को सही ढंग से पकड़ो। उस हाथ की स्थिति बनाएं जिससे यह लांच किया जा सके ताकि उंगलियों को गेंद के तेजी से सीधा कर दिया जा सके। गेंद को धकेलने के लिए यह जिम्मेदार हाथ है - दूसरे को गेंद के किनारे पर रखें ताकि पिच को दिशा दी जा सके। हाथ की हथेली फेंक के लिए तैयारी के दौरान बॉल को छूना नहीं चाहिए ताकि खिलाड़ी गेंद को उंगलियों और अंगूठे का उपयोग कर नियंत्रित कर सके।
    • हाथ और बॉल की हथेली के बीच थोड़ी सी जगह छोड़ दें, जिससे गेंद फेंक के दौरान उंगलियों से आसानी से स्लाइड कर सकती है। फेंक करने की तैयारी करते समय, यह उंगलियों के "पैड" पर होना चाहिए, जिसे बेहतर गेंद नियंत्रण के लिए अलग किया जाना चाहिए।
  • भाग 3
    पिच बनाना

    शूट ए बास्केटबॉल चरण 7 नामक चित्र
    1
    नोटिस जहां टोकरी है गेंद को "लक्ष्य" को मारने के लिए, यह टोकरी को देखने के लिए आवश्यक है। यदि आप गेंद को मेज पर उतरने के लिए चाहते हैं, तो उस पर नज़र रखें कि गेंद को मेज पर कैसे जाना चाहिए। बास्केटबाल में आंखें एक अच्छे शॉट का मूलभूत हिस्सा हैं - गेंद को न देखें या जिस तरह से वह तैनात है
  • 2



    कूदो और सीधे अपने घुटनों को रखें। अपने पैरों का प्रयोग करें जिससे गेंद को कूदकर अधिक गति दे, जबकि प्रमुख हाथ इसे फेंकता है। अपने पैरों, ट्रंक और हथियार एक साथ, एक समन्वित तरीके से, सही ढंग से शूट करने के लिए ले जाएं।
  • 3
    फेंक करते समय थोड़ा आगे बढ़ोखिलाड़ी को उसी स्थान पर नहीं जाना चाहिए क्योंकि पिच बनाया गया था, क्योंकि यह कंधों और गर्दन पर बहुत अधिक तनाव को लागू करता है - यह आगे नहीं बढ़ता है, साथ ही पिच को एक बड़ा धनुष देने के साथ ऐसा नहीं होता है।
    • कूदने के दौरान आगे झुकना मत। यदि शरीर संतुलित है, तो कूदने के लिए प्राकृतिक आंदोलन करना चाहिए, जिससे पिच बहुत अधिक सटीक, संतुलित और प्राकृतिक होता है।
  • 4
    गेंद को फेंकने वाले हाथ से पुश करें। चूंकि आपके कूल्हों को गति हो रही है और आप कूदने की गति शुरू करते हैं, गेंद को एक तरल पदार्थ और चिकनी गति से शॉट की जेब से आंख के स्तर तक जाना चाहिए। कूल्हे के साथ कूल्हे बढ़ेगी क्योंकि आप गेंद को फेंक देते हैं ।
    • गेंद को सिर के पीछे या पीछे नहीं होना चाहिए इसे स्वाभाविक रूप से फेंक दें, मजबूर बिना प्रगतिशील आंदोलन बनाते हैं। गेंद के बगल में हाथ इसे मार्गदर्शन करने और अन्य के साथ फेंक के दौरान दृढ़ता से पकड़ रखता है।
  • 5
    गेंद को रिलीज करें छलांग के उच्चतम बिंदु तक पहुंचने से पहले, टोकरी के दिशा निर्देशित पिच के हाथ से गेंद को छोड़ दें। कोहनी को सीधे चलो और मुट्ठी के साथ बल लागू करें ताकि गेंद एक धनुष प्राप्त कर सके और सीधे सीधी रेखा में टोकरी तक नहीं पहुंचे। गेंद को जारी करते समय, गेंद का समर्थन करने वाला हाथ गिरना चाहिए और शरीर के किनारे पर खड़ा होना चाहिए।
    • गेंद को उंगलियों से गुजरना और टोकरी की ओर जाना चाहिए। गेंद पर लागू प्रभाव (उदाहरण के लिए, जिस तरह से यह घुमाता है) इंगित करता है कि क्या पिच सही ढंग से डाली गई थी। गेंद की पंक्तियों को सममितित रूप से घुमाए जाने चाहिए, यह इंगित करता है कि यह सही जगह पर स्थित है।
  • 6
    इस कदम को पूरा करें गेंद के खिलाड़ी के हाथों को छोड़ने के बाद, फेंकना आंदोलन समाप्त करना आवश्यक है - ऐसा करने में असमर्थ होने से पिच की सटीकता बहुत अधिक होती है। जैसे ही गेंद को फेंक दिया जाता है, जिस हाथ को फेंक दिया जाता है, उसे फेंकने की गति को समाप्त करना चाहिए, नीचे फेंक देना चाहिए।
  • भाग 4
    तकनीक को पूरा करना

    चित्र एक बास्केटबॉल कदम 13 शीर्षक
    1
    "मांसपेशी मेमोरी" विकसित करें बास्केटबॉल एक तेजी से paced खेल है जहाँ यांत्रिकी फेंकने के बारे में सोचना है, खासकर जब समय निकलता जा रहा है और विरोधियों आप से गेंद को चोरी करने की कोशिश कर रहे कुछ ही समय नहीं है। आसन और सही तरीके से छलांग जब तक गेंद पकड़ और खुद को लांच करने के लिए - - यह कभी शॉट का अभ्यास करने के लिए इतना है कि पिच महत्वपूर्ण है प्राकृतिक, लगभग स्वचालित है।
    • कई कोण से ट्रेन टोकरी के सभी तरफ से और कई दूरी से कास्ट करें, हर बार एक ही आसन और आंदोलन का उपयोग करें, चाहे तीन-प्वाइंट लाइन से फ्लिप करें या टोकरी के करीब।
  • 2
    ट्रेन मुफ्त फेंकता है नि: शुल्क फेंकता टोकरी से 4.5 मीटर की दूरी पर स्थित लाइन पर लगाया जाता है। यह शूटिंग का अभ्यास करने के लिए एक अच्छी दूरी है, और आम तौर पर गेंद फेंकने के बाद आपके पास वापस आने की अनुमति देती है, हर समय "पीछा" करने की आवश्यकता से बचने के लिए।
  • 3
    तालिका का उपयोग करना शुरू करें तालिका बहुत उपयोगी हो सकती है, खासकर टोकरी के करीब पिचों में। अदालत की स्थिति पर निर्भर करते हुए, यह गेंद को अलग-अलग तरीकों से तालिका स्पर्श करना आवश्यक है। उदाहरण के लिए, अदालत के दाहिनी ओर, उदाहरण के लिए, खिलाड़ी को मेज पर वर्ग के ऊपरी दाहिने कोने पर लक्षित करना होगा - यदि वह बाईं ओर है, तो गेंद को स्क्वायर के ऊपरी बाएं कोने में पहुंच जाना चाहिए।
    • करने के लिए तालिका का उपयोग करें ट्रे, जो गति में आयोजित किया जाता है, और बंद नहीं, दूर से रिलीज की तरह।
  • चित्र एक बास्केटबॉल कदम 16 शीर्षक से चित्र
    4
    ट्रेन खेल परिस्थितियों का अनुकरण पिच के साथ अधिक सहज हो जाते हैं अकेले प्रशिक्षण के लिए, एक सामूहिक प्रदर्शन या यहाँ तक कि एक साथ एक टीम डाल दिया और `असली के लिए "कुछ मैच खेलने के लिए एक लीग में प्रवेश करने के कुछ दोस्तों कहते हैं। एक मैच के दौरान विरोधियों के दबाव में फेंकना और अधिक कठिन और अकेले और समझौता किए बिना अलग है, क्योंकि आपको पास लेना होगा, गेंद को अच्छी तरह से नियंत्रित करना चाहिए और उस रणनीति से अवगत रहना चाहिए जो कोच और अन्य खिलाड़ियों की आपसे अपेक्षा होती है। हालांकि, सही कदम और "मांसपेशियों की स्मृति" विकसित करने के प्रशिक्षण से, टीम के "टोकरी" बनना मुश्किल नहीं होगा!
  • युक्तियाँ

    • गेंद के फेंकने दूरी के संबंध में पैर बहुत महत्वपूर्ण हैं। पूरे शरीर को फेंकने के लिए आवश्यक है, न सिर्फ हथियार
    • गेंद को फेंकने के लिए "अच्छा" हाथ का इस्तेमाल करके टोकरी के सामने खड़े होकर उसे एक ही हाथ का उपयोग करने की कोशिश करना। जैसा कि आप टोकरी से कुछ और आगे खड़े होते हैं, गेंद को पकड़ने के लिए दूसरे हाथ का उपयोग करें, लेकिन इसे फेंकने के आंदोलन पर बल नहीं देना चाहिए।
    • गेंद को निर्देशित करने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें और इसे छोड़ने के लिए शरीर का उपयोग करें।
    • हमेशा गेंद को फेंकने से पहले ले जाओ, जब तक कि पिच जिस तरह से बाहर निकलने के तुरंत बाद निकलता है या गेंद पहले से कम स्तर पर है। यह कदम आपको अधिक ताकत देता है और पिच को अधिक प्राकृतिक बनाता है और बहुत मदद करता है यदि खिलाड़ी को तीन सूत्रीओं को मारने में कठिनाई हो रही है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com