IhsAdke.com

नि: शुल्क बोली लगाने में सुधार कैसे करें

क्या आपको फेंकने में कठिनाई है? कभी उन्हें एक खेल में आसानी से परिवर्तित करना चाहता था? नि: शुल्क फेंकता आपके पॉइंट औसत प्रति खेल बढ़ाने और कोच और खिलाड़ियों से सम्मान हासिल करने का एक आसान तरीका है। यह आलेख आपको दिखाता है कि नि: शुल्क फेंकता के प्रतिशत में सुधार कैसे करें और उन पिचों को अधिक सुसंगत बनाने के लिए

चरणों

विधि 1
मुफ्त फेंक का सामना करना

चित्र शीर्षक नि: शुल्क फेंक शूटिंग शूटिंग चरण 1
1
विश्वास करो अच्छे फेंक पिच के लिए ट्रस्ट जरूरी है नीचे दी गई युक्तियों का अभ्यास करने से आपको और अधिक आत्मविश्वास में मदद मिल सकती है और आपको हमेशा से मुक्त फेंकने वाले होने के रास्ते पर रख सकते हैं
  • 2
    हमेशा पिच में एक अच्छा आसन है अपने पैरों फ्लेक्स, अपनी कलाई के लिए कदम गेंद पर स्पिन वापस देने के लिए, अपने कंधों के साथ हो सकता है वापस (इस रिम मारा टोकरी मामले में पिच गिरने की संभावना बढ़ जाती है), पिच की ओर अपने पैरों को बारी और कमर, कंधे और कोहनी संरेखित टोकरी के साथ अच्छे आसन के लिए आवश्यक बिंदु हैं।
  • चित्र शीर्षक नि: शुल्क फेंक शूटिंग शूटिंग चरण 3
    3
    खुद को स्थिति में रखें अधिकांश बास्केटबॉल कोर्ट में नि: शुल्क फेंक लाइन पर एक छोटा काला डॉट होता है। अपने प्रमुख पैर के साथ कदम और दूसरे पैर पीछे, तीन या चार इंच अलग।
  • 4
    एक प्रशिक्षण सर्किट बनाएं जो एक नि: शुल्क फेंकने के लिए एक ताल सेट करता है। सबसे आम तीन dribbles है, लेकिन आपको एक बनाना चाहिए जो आपके शॉट को फिट बैठता है।
  • पटकथा शीर्षक नि: शुल्क फेंक शूटिंग शूटिंग चरण 5
    5
    फेंकते समय, रिम के साथ-साथ या बॉल के प्रक्षेपवक्र के साथ-साथ अपने विकल्प को देखें।
  • 6
    जब फेंकते हैं, तो अपने पैर जमीन पर मत छोड़ें। अपनी उंगलियों पर या अपनी ऊँची एड़ी के साथ रहो कुछ इंच उठाया



  • चित्र शीर्षक नि: शुल्क फेंको शूटिंग चरण 7
    7
    गेंद को केवल प्रभावी हाथ से फेंकना चाहिए, दूसरी तरफ केवल फेंक के मार्गदर्शन और सहायता करना चाहिए।
  • 8
    फायरिंग के बाद, हाथों और हथियारों की गति को खत्म करने के लिए मत भूलना। यदि आप नहीं करते हैं, तो आपके फेंकने वाले यांत्रिकी असंगत हो सकते हैं अभ्यास करना जारी रखें
  • विधि 2
    पिच यांत्रिकी में सुधार

    चित्र शीर्षक नि: शुल्क फेंक शूटिंग शूटिंग 9
    1
    बारी बारी से: फेंक के यांत्रिकी जब एक खिलाड़ी एक गेंद प्राप्त करता है और फेंक करने के लिए तैयार करता है। यह आसन का एक बहुत ही महत्वपूर्ण अंग है क्योंकि यह निर्देशित करेगा कि शेष आंदोलन में शेष शरीर प्रतिक्रिया कैसे करेगा उचित रोटेशन तब किया जाता है जब हिप और कंधे टोकरी की दिशा में संरेखित करें। पैर सहायक हाथ की ओर 10 से 45 डिग्री की ओर घूमना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक नि: शुल्क फेंक शूटिंग शूटिंग चरण 10
    2
    लांस: फेंकने के समय, खिलाड़ी को गेंद के नीचे एक अच्छा हाथ होना चाहिए, उसकी उंगलियों उस पर इशारा करते हुए। सहायक हाथ को गेंद का समर्थन करना चाहिए, लेकिन उसे धक्का या पकड़ न करें। अच्छे हाथ की कोहनी तुला होनी चाहिए और गेंद कूद के उच्चतम बिंदु पर फेंक दी जानी चाहिए, फेंकने के बाद पल्स आगे बढ़ने के साथ।
  • पटकथा शीर्षक नि: शुल्क फेंक शूटिंग शूटिंग चरण 11
    3
    इस कदम को पूरा करें: गेंद को फेंक दिए जाने के बाद, खिलाड़ी को फेंकने के आसन को बनाए रखना चाहिए जिससे हाथ अभी भी विस्तारित होता है और बास्केट की दिशा में कलाई का प्रवाह होता है। यह इस कदम का अनुवर्ती होना चाहिए। आंदोलन को पूरा करने से इसकी शुरूआत की ताकत और प्रभावशीलता में सुधार होता है। यह सभी प्रकार के पिचों पर लागू होता है, हुक से और मुफ्त में फेंकता है जम्परों.
  • 4
    अभ्यास: सीखने के लिए इन सभी बुनियादी बातों के साथ, एक खिलाड़ी मुद्रा को बेहतर बनाने के लिए कर सकता है, वह लगातार प्रशिक्षण देता है बास्केटबाल में सर्वश्रेष्ठ पिटर्स ने रोजाना अभ्यास करने वाले उचित यांत्रिकी विकसित किए हैं, सैकड़ों फेंकते हैं, कभी-कभी हजारों बार प्रतिदिन। एक बार जब आप आसन को सही कर लेते हैं, तो आपको आंदोलन की मांसपेशी याददाश्त को विकसित करने के लिए लगातार अपने पिचों में इसे अभ्यास करना होगा। एक उचित पिच मैकेनिक का प्रयोग लगभग अच्छा बास्केटबॉल खिलाड़ियों के लिए दूसरी प्रकृति की तरह है।
  • युक्तियाँ

    • रे एलन, डीर्क न्यूज़्ज़की या अपनी खुद की पिच सुधारने के लिए उस पंक्ति के किसी अन्य कुशल खिलाड़ी जैसे महान निशुल्क कलेक्टरों की चाल से प्रेरित हो जाओ।
    • आसन में नाटकीय ढंग से सुधार करने का एक तरीका केवल प्रमुख हाथ का उपयोग करके कुछ पिचों का अभ्यास करना है, जिससे शरीर के किनारे दूसरे हाथ निष्क्रिय हो सकते हैं। इससे उन्हें अच्छी स्थिति का इस्तेमाल करने के लिए मजबूर किया जाता है, जिससे पिच पर अधिक पीछे के प्रभाव पैदा हो सकते हैं और अपना प्रक्षेपवक्र अधिक सीधे बना सकते हैं। एक बार जब आप एक हाथ से फेंकते हैं, तो दोनों का उपयोग करने के लिए वापस जाएं और देखें कि आपकी तकनीक में कैसे सुधार हुआ है।
    • देखें कि आप एक दिन में कितने मुफ्त फेंक सकते हैं, और फिर उस व्यक्तिगत निशान को तोड़ने का प्रयास करें।
    • एनबीए के सितारों को मुफ्त में फेंकने और अपनी तकनीकों का अध्ययन करने का तरीका देखें।
    • यदि आप पहले फेंक फेंकते हैं, तो अगले को आश्वस्त न हो और बेवजह न हो। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि नसों का दृढ़ संकल्प और नियंत्रण (भले ही इसे पसंद न हो)।
    • एक बेंच पर crunches करना पिच शक्ति में सुधार करने के लिए, लेकिन सही पुश-अप कर रही है क्योंकि मांसपेशियों थक गए हैं के बाद अभ्यास नहीं करते एक अच्छा तरीका है।
    • लक्ष्य के रूप में प्रति दिन दसियों या सैकड़ों मुफ्त फेंकता परिवर्तित होते हैं।
    • एक जिम के अंदर या एक खुले वातावरण में खेलने के बीच कुछ अंतर हैं जैसे पार्क ऐसे वातावरण में अभ्यास करने की कोशिश करें जो सबसे अच्छा अनुकरण करता है जहां एक मैच होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com