IhsAdke.com

बास्केटबॉल हुक कैसे चलाएं

हुक बास्केटबॉल में एक अपरिहार्य पिच है जब महारत हासिल की जाती है, तो यह नींव रोकना लगभग असंभव है, बोतल के भीतर खिलाड़ी को एक महत्वपूर्ण ऊंचाई लाभ देने के अलावा। विनाशकारी हुक को निष्पादित करने के लिए आवश्यक तकनीक और आसन को समझने के लिए आपको शाकिले ओ`नील नहीं होना चाहिए।

चरणों

भाग 1
स्थिति को मानते हुए

बास्केटबॉल चरण 1 में डू अ हूक शॉट नामक चित्र
1
हुक का उपयोग करने के लिए सही समय समझें इस प्रकार की पिच पंखों के लिए आदर्श है, जो खिलाड़ियों को टोकरी के बगल में, गाड़ी के अंदर स्थित हैं। सिद्ध होने पर, हुक को रोकना बहुत कठिन होता है, क्योंकि यह खिलाड़ियों को विरोधियों पर एक महत्वपूर्ण ऊँचा लाभ देता है। हालांकि, ऐसी पिच को अक्सर दफ़्ती के बाहर का प्रयास नहीं करना चाहिए, क्योंकि टोकरी से बहुत दूर का प्रयोग करना मुश्किल है।
  • बास्केटबॉल चरण 2 में डू अ हुक शॉट नामक चित्र
    2
    शरीर की स्थिति से शुरू करें जैसे कि आप सामान्य फेंक कर रहे थे डिफेंडर और रिम के सामने पैर समानांतर करें। यदि आप अपने दाहिने हाथ से शूट करना चाहते हैं, तो आपका बाएं पैर और कूल्हे दोनों अपने प्रतिद्वंद्वी के मार्कर के समानांतर होना चाहिए। शरीर को रिम पर बग़ल में स्थित होना चाहिए, कंधे के साथ टोकरी को इंगित करने वाला गैर-फेंक वाला पक्ष। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि शरीर गेंद और रक्षक के बीच एक बाधा के रूप में कार्य कर रहा है।
  • बास्केटबॉल चरण 3 में डू अ हुक शॉट
    3
    अपने कंधों को संरेखित करें कंधे को दृढ़ और गठबंधन किया जाना चाहिए ताकि वे प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ एक बाधा के रूप में कार्य कर सकें। उन्हें डिफेंडर की छाती को पकड़ना चाहिए ताकि हाथ जो फ्लिप नहीं कर रहा है, उसे ब्लॉक कर सकता है जबकि दूसरे हाथ हुक को अंजाम देते हैं
  • बास्केटबॉल चरण 4 में डू अ हुक शॉट नामक चित्र
    4
    नीचे जाओ अपने घुटनों को अधिक लचीलेपन के लिए धक्का रखें यदि डिफेंडर उसके संतुलन को प्राप्त करने की कोशिश करता है गुरुत्वाकर्षण का यह कम केंद्र भी महत्वपूर्ण है जब फेंकने वाले हाथ के आगे के पैर आपको प्रतिद्वंद्वी के शरीर पर गेंद को फेंकने के लिए पर्याप्त गति देने के लिए उठाएंगे।
  • बास्केटबॉल चरण 5 में डू अ हुक शॉट नामक चित्र
    5
    टोकरी को देखो पिच को सही ढंग से निष्पादित करने में सक्षम होने के लिए, आपको टोकरी को अपना ध्यान केन्द्रित करना चाहिए। सिद्धांत रूप में, आप टैंक के अंदर हुक का उपयोग करेंगे, इसलिए कई रक्षकों को पिच को रोकने की कोशिश करनी चाहिए। अपने परिधीय दृष्टि का उपयोग कर आसपास के लोगों पर ध्यान दें, लेकिन टोकरी पर ध्यान केंद्रित करना सुनिश्चित करें या यह लक्ष्य से पिच की गति को बदल सकता है।
  • भाग 2
    पिच चलाना

    बास्केटबॉल चरण 6 में डू अ हुक शॉट नामक चित्र
    1
    यह जाएं। फेंक करने वाले पक्ष के पैर और हाथ एक ही समय में उठना चाहिए। पक्ष कि हुक फेंक नहीं है पर पैर पर झुकाव है, प्रतिद्वंद्वी से अधिक गेंद फेंकने के लिए पर्याप्त गति हासिल करने के लिए चारों ओर दूसरे पैर लाने के लिए। आप सिर्फ एक फुट (अपने दाहिने हाथ और इसके विपरीत के साथ एक शॉट के लिए बाएं पैर) के साथ कूदने के लिए तो मुक्त पैर को ऊपर खींचें और अपने घुटने मोड़ की ओर रक्षकों की रक्षा के लिए करने की कोशिश करना चाहते हैं।



  • बास्केटबॉल चरण 7 में डू अ हुक शॉट
    2
    गेंद को रिलीज करें हुक एक शॉट एक ही हाथ से है, तो आप एक हाथ गेंद फेंकने और अन्य प्रतिद्वंद्वियों मार्कर के खिलाफ अपनी स्थिति का बचाव करना होगा। हैंगर चलाने से पहले, हाथ की दिशा में हो कंधे मजबूती से स्थिति में बंद कर दिया जाना चाहिए टूट पड़नेवाला जबकि आर्म बॉल पकड़े बढ़ जाता है, कंधे करने के लिए एक 45 डिग्री के कोण बनाने। जब आप कलाई को मोड़ते हैं और अपनी उंगलियों के साथ गेंद फेंक देते हैं तो फेंकने वाले हाथ को पुश करें और फिर अपने सिर पर रखें।
  • बास्केटबॉल चरण 8 में डू अ हुक शॉट
    3
    रणनीतिक रूप से हाथ का उपयोग करें जो फेंक नहीं करता है मार्कर को दूर रखने और हाथ से आवश्यक स्थिरता प्रदान करना बहुत महत्वपूर्ण है जो फेंक कर देता है हालांकि, प्रतिद्वंद्वी पर गलत तरीके से धक्का या कमाने के लिए इसका उपयोग न करें। हाथ जो फेंक को निष्पादित नहीं करता है, वह दो उद्देश्यों को पूरा करना होगा: संतुलन देना और प्रतिद्वंद्वी अंकन के एक पल के द्वारा इसे सुरक्षित करना। अपने कोहनी को पूरी तरह से अपने शरीर के सामने दृढ़ता से पकड़े हुए रखें
  • भाग 3
    पिच के बाद

    बास्केटबॉल चरण 9 में डू अ हूक शॉट शीर्षक वाला चित्र
    1
    फेंकने वाले हाथ के साथ आंदोलन समाप्त करें अपने आंदोलन को बाधित न करें और उसे जल्द ही वापस नहीं खींचें, क्योंकि हाथ में टोकरी के ऊपर पहुंचने के लिए आवश्यक लिफ्ट नहीं होगी। गेंद को फेंकने पर यह अपनी सर्वोच्च ऊंचाई पर होना चाहिए, और आपको उस हाथ का उपयोग टोक की टोकरी की दिशा में करने के लिए करना चाहिए।
  • बास्केटबॉल चरण 10 में डू अ हुक शॉट नामक चित्र
    2
    ठीक से जमीन छलांग के पतन में, शरीर को जमीन के सामने मोड़कर, एक फर्म की स्थिति में टोकरी को देखकर रिम के समानांतर छाती के साथ। लैंडिंग के प्रभाव को कम करने के लिए घुटनों को फ्लेक्स करने के लिए याद रखें और गिरने या संतुलन के नुकसान को रोकने के लिए याद रखें अपने हाथ आपके पक्ष में खड़े न होने दें, उन्हें अपने शरीर के सामने रखें ताकि आप गिर जाने के तुरंत बाद कार्रवाई कर सकें।
  • बास्केटबॉल चरण 11 में डू अ हुक शॉट नामक चित्र
    3
    पुन: वापसी करने के लिए ध्यान दें जमीन पर लौटने के बाद, अपनी आँखें गेंद पर रखें, यह देखने के लिए कि हुक उछाल जाएगा। फेंकने के बाद अपने गार्ड को कभी कम न करें, क्योंकि अगर गेंद नहीं गिरती है, तो आपको इसे ठीक करने का प्रयास करना चाहिए। इसकी भूमिका है जिसके साथ रवैया भूमि लचीला होना चाहिए reboteador के घड़े को तुरंत बदल देना चाहिए, और, इसलिए गेंद फिर से आकर्षित करने के लिए तैयार रहना।
  • युक्तियाँ

    • अभ्यास परिपूर्ण बनाता है अभ्यास और पुनरावृत्ति के कई घंटे समर्पित करके हुक सीखने के लिए प्रतिबद्ध।
    • करीम अब्दुल-जब्बार और लामर ओडोम जैसे महान खिलाड़ियों को यह देखने के लिए कि यह कदम वास्तविक गेम में कैसे काम करता है, यह देखने के लिए। अपने आसन और हाथ के कोण पर ध्यान दें जो गेंद को हुक पर फेंकता है संभव है कि आप अपनी तकनीक को उनके साथ छेड़ें, भले ही आपके पास दो की समान ऊंचाई न हो।
    • आप छोटे हाथ है और हुक गति भर गेंद को रोक नहीं सकते हैं, तो आप अपने पक्ष पर समर्थन हाथ रखना चाहिए जब तक फेंक बांह सही कोण पर लगभग है। फिर, सहायक हाथ को दूसरे हाथों के हिस्सों के रूप में ले जाएं इस बिंदु पर, गेंद को फेंक दिया जाना चाहिए।
    • दोनों हाथों के साथ हुक का अभ्यास करें क्योंकि आप नहीं जानते कि किस मैच में पिच एक मैच के दौरान चलेगा।

    चेतावनी

    • कम जहाज़ के मालिक को एक खेल के दौरान इस प्रकार की पिच का उपयोग करने से बचना चाहिए। हालांकि हुक उपयोगी है, अगर आप डिफेंडर पर पर्याप्त लिफ्ट प्राप्त करने में सक्षम नहीं हैं तो इसे आसानी से अवरुद्ध किया जा सकता है।
    • यह एक उन्नत कदम है केवल एक हाथ से फेंकने वाले खिलाड़ियों को हावी होने का प्रयास करना चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com