IhsAdke.com

बास्केटबॉल में एक शिपॉयर कैसे बनें

अक्सर "हमले के नेता" के रूप में जाना जाता है और अमेरिकी फुटबॉल क्वॉर्टरबैक की तुलना में, बिंदु गार्ड बास्केटबॉल कोर्ट पर सबसे अधिक मांग वाले पदों में से एक है। एक बिंदु गार्ड होने के कारण महान गेंद नियंत्रण कौशल, अच्छे स्कोरिंग की क्षमता और आपकी टीम की रणनीति का पूरी तरह से समझना आवश्यक है। हालांकि, यह बहुमुखी स्थिति आपको अदालत में एक केंद्रीय भूमिका निभाने की अनुमति देती है, जिसने हमले के स्कोरिंग प्रयासों का नेतृत्व किया। एक बिंदु गार्ड होने के नाते कड़ी मेहनत है, लेकिन एक बास्केटबॉल खिलाड़ी की सबसे पुरस्कृत स्थिति में से एक भी हो सकता है।

चरणों

भाग 1
समारोह सीखना

बे पॉइंट गार्ड चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
गेंद को नीचे या किनारे से बाहर निकालें। एक बहुत ही बुनियादी स्तर पर, बिंदु गार्ड अदालत में गेंद को स्थानांतरित करने के लिए जिम्मेदार है, इसे अपनी टीम के कब्जे में रखने और आक्रामक नाटकों का निर्माण करना। इसका मतलब यह है कि नाटकों को शुरू करने के लिए गेंद को अपने टीम के साथी के पास ले जाना और, जब संभव हो, अंक स्कोर करने के लिए। मालिक को आमतौर पर गेंद को प्राप्त होता है जब एक आक्रामक कब्जे की शुरुआत में अदालत में रखा जाता है। आम तौर पर यह गेंद को बचाव केंद्र के पास ले जाएगा और नाटक बनाने के लिए तीन सूत्री रेखा की परिधि के आसपास रहेंगे।
  • इसमें अपवाद हैं, निश्चित रूप से। उदाहरण के लिए, यदि रक्षा पूर्ण-कोर्ट के दबाव में निष्पादित किया जा रहा है (यानी वे प्रत्येक आक्रमक खिलाड़ी को आधा अदालती रेखा पार करने से पहले भी चिह्नित कर रहे हैं), बिंदु रक्षक को अकेले गेंद को चलाने की स्वतंत्रता नहीं हो सकती है इस मामले में, उसे टीम के साथी को काफी जल्दी से पास करना होगा
  • बीट ए पॉइंट गार्ड चरण 2 नामक चित्र
    2
    अपनी टीम के कब्जे में गेंद को रखें जैसा कि आप अदालत में गेंद को ले जाते हैं, आम तौर पर जब तक कोई कदम शुरू नहीं हो जाता तब तक इसके साथ खिसकना जारी रहता है। जब वह टोकरी के पास आती है, तो वह रक्षा से तेजी से भारी दबाव में रहेगा। आम तौर पर, जब तक वह तीन सूत्री रेखा तक पहुंचता है, तब तक उसे एक आदमी को स्कोर करना होगा और वह भारी बचाव के दबाव के बिना आगे बढ़ने में सक्षम नहीं होगा। जब टेबल के करीब हो, तो वह सावधान रहना चाहिए कि बचाव को गेंद को चोरी करने की कोई संभावना न दें।
    • ध्यान दें कि आम तौर पर इसे बुरा विचार माना जाता है क्योंकि मालिक की आवश्यकता होती है (जैसे कि खेल के शुरू होने पर) गेंद से ड्रबिंग को रोकने के लिए मालिक को रोकना। यदि मालिक चूना बंद हो जाता है, तो वह दंडित किए बिना फिर से स्थानांतरित नहीं हो सकता ("दो निकास" करने के लिए), जिसका अर्थ है कि रक्षा के लिए केवल पास या पिच के खिलाफ की रक्षा की आवश्यकता होती है, जिससे उन्हें बहुत आसान काम दे।
  • बे पॉइंट गार्ड चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक खुला साथी को आगे बढ़ें मालिक के सबसे महत्वपूर्ण कार्यों में से एक टीम के साथी के लिए पास बनाना है, जिनके पास स्कोर करने का अच्छा मौका है। सामान्य तौर पर, अगर मालिक किसी टीम के रिम के करीब या किसी परिस्थिति में परिधि के आसपास देखता है, जिसे अच्छी तरह से बचाव नहीं किया जा रहा है, तो उसे नि: शुल्क टीममेट पर जाना चाहिए ताकि वह अचिह्नित होने पर फेंक सकें। एक अच्छी बात गार्ड को अपने अधिकांश खेलों के अंत में कई सहायता मिलनी चाहिए - यह ये संकेत हैं कि वह सही लोगों को गेंद को अपनी टीम के स्कोर को बढ़ाने के लिए गुजर रहा है।
  • बीट ए पॉइंट गार्ड चरण 4 नामक चित्र
    4
    यदि यह मुफ़्त है, तो उसे फेंक दें या ट्रे पर जाएं। यद्यपि जहाज़ के मालिक को जगह के लिए यह महत्वपूर्ण है अन्य बास्केट बनाने के लिए खिलाड़ियों की स्थिति में, उन्होंने अपने अंक कम नहीं किए। यदि पॉइंट गार्ड देखता है कि उसके सभी टीममैन रन बनाए जाते हैं, लेकिन उनके लिए स्कोर खोलना है, तो वह ट्रे या पिच के लिए टोकरी पर हमला करने में सक्षम होना चाहिए। यदि बचाव से पता चलता है कि यह इन चीजों को बहुत अच्छी तरह से नहीं कर सकता है, तो यह अपेक्षाकृत अचिह्नित छोड़ सकता है और अन्य खिलाड़ियों पर ध्यान केंद्रित कर सकता है, जिससे टीम को पूरी तरह से हमला करने में मुश्किल हो सकती है।
    • उत्कृष्ट तीन सूत्री या साधारण शॉट के साथ एक बिंदु गार्ड विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। इस क्षमता के साथ वह टोकरी के आसपास व्यावहारिक रूप से कहीं से भी स्कोर करने की क्षमता रखता है, जिसका मतलब है कि बचाव के लिए लगभग हमेशा एक आदमी का उपयोग करने के लिए उसे स्कोर करना होगा इससे जहाज के मालिक की टीम पर अन्य लोगों की आक्रामक कार्रवाई की सुविधा मिलती है!
  • बे पॉइंट गार्ड चरण 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    पिच के बाद रक्षा में खेलने के लिए तैयार रहें बास्केट बनाया गया है या नहीं, मालिक को हवा में हवा के रूप में जल्दी ही स्कोरिंग शुरू करने के लिए तैयार होना चाहिए। जब तक वह एक खोलने को नहीं देखता है और इसे एक ट्रे में ले जाता है, यह शायद दफ़्ती के ऊपर या तीन सूत्री रेखा के साथ कहीं कहीं तैनात हो जाएगा। इससे उन्हें रक्षा में एक महत्वपूर्ण फायदा मिलता है - वह आम तौर पर अंगूठी में सबसे ज्यादा खिलाड़ी होगा, और आम तौर पर सबसे अच्छे खिलाडी खिलाड़ियों में से एक, जब प्रारंभिक बचाव को माउंट करने के लिए गेंद बदल देती है।
    • तेजी से हमले से सावधान रहना - यदि आप एक डिफेंडर को दूसरे टोकरी में देखते हैं जैसे ही गेंद अदालत में जाती है या उनकी टीम को रिबाउंड प्राप्त होता है, तो इसका पालन करें! आप टीम में एकमात्र खिलाड़ी हो सकते हैं जो टोकरी के पास नहीं है, इसलिए आप केवल एक ही हो सकते हैं जो अन्य टीम के आसान अंक से बच सकते हैं।
  • भाग 2
    हमले पर बजाना

    बीई पॉइंट गार्ड चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    कार्रवाई की परिधि पर रहें हालांकि, एक बिंदु गार्ड कभी-कभी टोकरी में प्रत्यक्ष चाल कर सकता है, हालांकि अक्सर उसकी "मानक" स्थिति कार के "शीर्ष" में होगी - आमतौर पर टोकरी के सामने, तीन या उसके निकट की रेखा में। यह दोनों टीमों के खिलाड़ियों में अच्छी जानकारी देता है, जो कि विराम चिह्न के उद्घाटन का पता लगाने और नाटकों का निर्माण करने के लिए महत्वपूर्ण है। स्थान भी स्वामी को मेज पर आसान और सीधा मार्ग देता है यदि डिफेंडर उसे स्कोर नहीं कर सकता है
    • बेशक, मालिक को इस क्षेत्र तक सीमित नहीं होना चाहिए। यदि आक्रामक गेम की आवश्यकता होती है, तो इसे बहुमुखी और अदालत के किसी भी क्षेत्र में संचालित होना चाहिए, जिसमें हूप के नीचे भी शामिल है।
  • बीट ए पॉइंट गार्ड चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    नाटकों को पूरा करने के लिए सीधे अन्य अपमानजनक खिलाड़ी जैसा कि परिचय में उल्लिखित है, शिपवायर आमतौर पर हमले के लिए एक "लीडर" के रूप में कार्य करता है। चूंकि वह आम तौर पर गेंद के साथ शुरू होता है और कार्रवाई की परिधि पर बैठता है, वह किसी और को अपनी टीम के साथियों को यह बताकर बेहतर स्थिति में है कि स्कोर के लिए क्या करना है जहाज़ के मालिक के लिए अपने टीम के सदस्यों को मार्गदर्शन करने के लिए मौखिक आदेशों, हाथ संकेतों और "खोजशब्दों" का उपयोग करना बहुत आम है उदाहरण के लिए, किसी दिए गए कार्यवाही में, वह किसी ऐसे नाटक के नाम पर कॉल कर सकते हैं जिसे टीम ने पहले अभ्यास किया है या एक टीममेट को अन्य टेबल (त्वरित हमला) में आंखों के संपर्क के साथ अग्रिम करने के लिए निर्देश दिया है और उसकी त्वरित गति सिर।
    • मालिक के आदेश हमेशा अपने साथियों के लिए अवसर बनाने के लिए काम करते हैं। यदि वह गेंद को पास करने के लिए एक नि: शुल्क खिलाड़ी की तलाश में नहीं है, तो वह अपने साथियों को स्कोर करने के लिए किसी एक को खोलने की कोशिश कर रहा है।
    • एक अच्छा जहाज के मालिक की तरह दिशानिर्देशों का विचार प्राप्त करने के लिए, वह एक कार्रवाई में देखता है अगली बार जब आप बास्केटबॉल खेल देखते हैं, तो बिंदु गार्ड के लिए देखें आपको उसे लगातार अदालत का आकलन करना, आदेशों की चिल्लाहट करना, और अपने टीम के साथी को अवास्तविक संकेत देना चाहिए। उदाहरण के लिए, एक बिंदु गार्ड के लिए एक बहुत ही आम बात है कि वह अपने किसी टीममेट के साथ आँख से संपर्क करके और उसके सामने डिफेंडर पर इशारा करते हुए एक नाकाबंदी मांगे।
  • पिक्चर शीर्षक बी ए पॉइंट गार्ड चरण 8
    3
    तेज और प्रभावी पास के साथ आपके टीम के सदस्यों को "फ़ीड" करें जब एक बिंदु गार्ड एक टीम-साथी को स्कोर करने के अवसर के साथ देखता है, तो उसे गेंद को जितनी जल्दी हो सके देना चाहिए ताकि अवसर खो न जाए। इस कारण से, जहाजों के मालिकों को उनके पास अधिक कुशल रखने की जरूरत है। तेज और मजबूत पास का प्रयोग आपके टीम के साथ गेंद को पाने के लिए किया जाना चाहिए। पास में स्पष्ट तैयारी आंदोलन नहीं होना चाहिए: यह रक्षकों को संकेत देता है कि सहायता दी जाएगी।
    • बास्केटबाल के उच्चतम स्तर पर, कभी-कभी जहाज़ के मालिकों ने अपनी पीठ के पीछे अनदेखी पास, और नकली आउट आंदोलनों का उपयोग करते हुए बाहर निकलने की धमकी दी और स्थिति में बने रहें। हालांकि, जब तक आप इन तकनीकों में अनुभव नहीं करते हैं, तब तक किसी गेम के दौरान उन पर भरोसा न करें। कभी भी एक आकर्षक या बेतरतीब ढंग से गुजरने की कोशिश न करें जब एक साधारण पास कार्य करता हो।
    • एक भीड़ में (या के माध्यम से) गेंद को पारित करने से बचें, भले ही इच्छित प्राप्तकर्ता खुली हो। बॉल के रास्ते में जितने अधिक रक्षकों, यह चोरी होने का मौका अधिक होता है।
  • बीई पॉइंट गार्ड चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    पता है कि कैसे (और कैसे) फेंकना जैसा कि उपर्युक्त बताया गया है, अगर हम गोल स्कोर को स्कोरिंग का असली खतरा है, तो यह हमले के लिए एक बड़ा बोनस है। यदि रक्षा का मानना ​​है कि आपके पास स्कोर करने की क्षमता है, तो वे आपके दूसरे टीममाटियों को मुक्त करके आपको कवर करेंगे। रक्षा स्कोर का खतरा होने का सबसे अच्छा तरीका है, जब आप स्कोर कर सकते हैं . यदि रक्षा आप को मुक्त करता है, तो इसके लिए उन्हें सजा दें।

    • उदाहरण के लिए, मान लें कि आप एक टीम के साथ गेंद को पास करते हैं, लेकिन वह जल्दी से कवर हो जाता है और फेंक नहीं सकता। यदि डिफेंडर जो स्कोरिंग कर रहा था, तो आप गेंद का अनुसरण करते हैं, तो आप फेंकने के तुरंत बाद इसे वापस कर सकते हैं और यह संभव है कि आपका टीममेट इसे आपके डिफेंडर के मुकाबले तेजी से वापस कर सकता है। ध्यान दें, हालांकि, यह कि आपके और आपकी टीम के साथी को सुरक्षा के बारे में पता करने की आवश्यकता है
    • यदि आप शूट करने की कोशिश करते समय आपके सामने एक डिफेंडर है, तो एक जगह बनाने का एक रास्ता झूठी कूद करना है असल में, आप सामान्य पिचिंग आंदोलन शुरू करेंगे, और फिर अचानक बंद करो। अपने पैरों का पौधा, अपने घुटनों को मोड़ो, दोनों हाथों से गेंद को पकड़ो, और इसे अपने नाक तक लाएं जैसे कि आप गेंद को फेंकने वाले थे यदि अच्छा किया जाता है, तो डिफेंडर फेंक को रोकने के लिए कूद सकता है, जिससे वह उसे जल्दी से पास करने या गेंद को फेंकने का मौका देता है जब मार्कर जमीन पर लौट रहा है।
  • बे पॉइंट रक्षक चरण 10 नामक चित्र
    5



    अपने कब्जे की गति को नियंत्रित करें। चूंकि स्वामी की गेंद को अपनी टीम के कब्जे में अधिक समय से मिलता है, इसलिए वह अनिवार्य रूप से नियंत्रित कर सकता है कि "तेज़" खेल कैसे विकसित होता है। अगर वह अदालत द्वारा गेंद लेता है और फेंकता है, तो वह "खेल को धीमा कर रहा है", जबकि अगर वह तुरंत अदालत में चलता है या शॉट के लिए एक खुले सहकारी को भेजता है, तो वह "खेल को गति दे रहा है"। मैच की परिस्थितियों के आधार पर दोनों स्मार्ट पसंद हो सकते हैं नीचे स्थितियों के कुछ उदाहरण हैं जो आपको खेल को गति या धीमा करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं:
    • उनकी टीम कुछ त्वरित सफलता के हमलों के बाद लीड पर है, लेकिन उनकी टीम के सदस्य थक गए हैं। इस मामले में, खेल को उनके कार्यकाल के दौरान ठीक होने का मौका देने के लिए देरी करें - यह संभवतः लंबे समय में बेहतर होगा, भले ही वे तुरंत अंक स्कोर न करें
    • आपके विरोधियों को स्पष्ट रूप से थका हुआ है। इस मामले में, खेल को गति देने के लिए एक त्वरित हमले की तलाश करें और कुछ आसान अंक स्कोर करें - बचाव खेल की गति को नियंत्रित नहीं कर सकता है, इसलिए उनकी थकान का आनंद लें!
    • आपने तेजी से हमला शुरू कर दिया, लेकिन आपके विरोधी समय पर वापस आ रहे हैं और टोकरी का बचाव कर रहे हैं। इस मामले में, अधिवक्ताओं की इस भीड़ में प्रवेश न करें - इसके बजाय, परिधि पर रहें और टीम के साथियों के दृष्टिकोण की प्रतीक्षा करें।
  • भाग 3
    रक्षा में खेलना

    बीट ए पॉइंट गार्ड चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    परिधि पर रहें, दूसरे मालिक को रखकर हमले के मामले में, बिंदु गार्ड आमतौर पर दफ़्ती की परिधि या बचाव में तीन सूत्री रेखा के पास स्थित है। यह उसे अच्छी तरह से विरोधी टीम के बिंदु गार्ड को स्कोर करने के लिए स्थान देता है, अनिवार्य रूप से वह हमले में निभाई गई भूमिका से उलटा होता है। इससे आप प्रतिद्वंद्वी के मालिक पर दबाव डालने की अनुमति देता है ताकि वह अदालत के पार जाने के तुरंत बाद रिम को फंसे या आगे बढ़ा सके।
    • हालांकि, हमले के साथ-साथ, कई मामलों में आपको दूसरी टीम के आधार पर, उस डिफ़ॉल्ट स्थिति से बाहर निकलने की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, यदि मालिक एक दोस्त को गेंद पास करता है और फिर रिम की तरफ जाता है, तो आपको उसके साथ रहना चाहिए, उसे टोकरी के लिए एक आसान रास्ता नकार देना चाहिए। इस मामले में, एक मौका है कि वह एक आसान ट्रे के लिए रिम के नीचे गेंद को वापस करना चाहता है, इसलिए इसे और तालिका के बीच रहने दें।
  • बे पॉइंट गार्ड चरण 12 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    एक मजबूत रक्षात्मक मुद्रा का उपयोग करें यह बास्केटबॉल में एक आम बात है कि रक्षा 90% दिल है, 10% कौशल - दूसरे शब्दों में, रणनीति सरल है लेकिन इसका भौतिक पहलू अधिक महत्वपूर्ण है। अधिक प्रभावी रक्षा खिलाड़ी होने के लिए, अपने प्रतिद्वंद्वी को स्कोर करने के लिए आप अपने शरीर का उपयोग कैसे कर रहे हैं, इसके बारे में पता करें। जहाज मालिकों के लिए कुछ सामान्य रक्षात्मक युक्तियां दी गई हैं:
    • नीचे रहो अपने कंधों को नीचे रखते हुए और प्रतिद्वंद्वी को अंकुश लगाने के दौरान अपनी कूल्हे वापस अपने आंदोलनों पर प्रतिक्रिया करना आसान बनाता है - खासकर यदि वह आपको पिछले चलाने की कोशिश करता है
    • अपने हाथों को जगह में रखें सबसे अधिक रक्षात्मक खिलाड़ी कम से कम एक हाथ रखते हैं, जब उनका प्रतिद्वंद्वी ब्लॉक ब्लॉक के भीतर होता है। कई लोगों को भी पास से अवरुद्ध करने के लिए नीचे एक हाथ रखना और एक गेंद को चोरी करने का प्रयास करना चाहिए।
    • अपने प्रतिद्वंद्वी के संबंध में लंबे समय तक एक हाथ के बारे में रहें यदि आप बहुत दूर हैं, तो आपका विरोधी अवरुद्ध होने से पहले गेंद को फेंक सकता है, लेकिन यदि आप बहुत करीब हैं, तो यह आसानी से आपको पास कर देगा।
    • जल्दी पैर हो अमेरिकी फुटबॉल में एक हमलावर के रूप में, संक्षिप्त, उत्तेजित चरणों का उपयोग करें तेज़ तेज़ कदम हैं, जितनी तेज़ी से आप प्रतिद्वंद्वी के दिशा परिवर्तनों पर प्रतिक्रिया देंगे।
  • बीट ए पॉइंट गार्ड चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    पास लाइनों को चिह्नित करें प्रतिद्वंद्वी के बिंदु रक्षक को चिह्नित करते समय, आपको पास लाइनों के बारे में पता होना चाहिए। प्रत्येक पास को अवरुद्ध करना लगभग असंभव है, और यदि आप कोशिश करते हैं, तो विरोधी जल्दी से चूना सीख लेता है और घेरा में जा सकता है। इसके बजाय, अन्य अप्रिय खिलाड़ियों के बारे में पता करने की कोशिश करें, ताकि जब कोई पास हो, तो आप प्रतिद्वंद्वी के सामने एक इंटरसेप्ट प्रयास के लिए पहुंच सकते हैं अवरोधन और स्कोरिंग विरोधियों के बीच का संतुलन एक नाजुक मामला है, इसलिए रक्षा करने में अच्छे खिलाड़ी हैं जो बहुत मूल्यवान हैं।
    • रिम के साथ उनकी पीठ के साथ, एक आक्रामक सवार की तुलना में रक्षात्मक बिंदु रक्षक के लिए आमतौर पर कठिन होता है ताकि अदालत पर क्या हो रहा है इसका अच्छा अंदाज़ा हो। हमले की स्थिति जानने की भावना पाने के लिए आप जल्दी और पीछे की तरफ द्विगुणित कर सकते हैं, लेकिन अपनी आंखों को बहुत लंबे समय के लिए नहीं देख सकते हैं या यह थ्रो के लिए खुला रहेगा।
  • बीई पॉइंट गार्ड चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अन्य टीम से तेज़ हमलों से बचें जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, कभी-कभी पॉइंट गार्ड एकमात्र रक्षक है जो एक विरोधी दल के तेज प्रतिद्वंदी की रक्षा करने की स्थिति में है। इस स्थिति में, गेंद वाहक और मेज के बीच रहने का प्रयास करें इससे पहले इसे इसमें शामिल न करें, क्योंकि आसान बिंदुओं को चिह्नित किया जाएगा। उसे टोकरी के लिए सभी तरह से पालन करने के लिए तैयार रहो - सबसे तेज़ हमलों ट्रे प्रयास के साथ समाप्त हो जाएगा
    • त्वरित आक्रमणों का बचाव करना कठिन होता है अगर दो `` हमलावरों ने कदम उठाए इस मामले में, आप उनमें से सिर्फ एक पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करने से बचना चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं, तो वह दूसरे स्थान पर जाएंगे और आपके स्कोर से पहले प्रतिक्रिया देने का समय नहीं होगा। दोनों खिलाड़ियों और उन दोनों के बीच और टोकरी से आगे रहने का प्रयास करें उन दोनों के बीच आपका ध्यान संतुलित करना उन्हें धीमा कर देता है और आपकी शेष टीम को पुनर्प्राप्त करने के लिए समय देता है। अगर कोई खिलाड़ी रिम के पास होने से पहले ड्रिबलिंग को रोकता है, तो दूसरे खिलाड़ी को अवरुद्ध करने के लिए तैयार रहें और पलटाव पर जाएं। यदि किसी भी खिलाड़ी को रिम के पास आसान फेंकने का मौका मिलता है, तो उसे ब्लॉक करने के लिए तैयार रहें।
  • भाग 4
    एक टीम लीडर होने के नाते

    बीई पॉइंट गार्ड चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने कोच के खेल योजना को समझें और समझें अन्य खिलाड़ियों की तुलना में, मालिक का आमतौर पर उनके कोच के साथ एक विशेष संबंध है इस खिलाड़ी के आक्रामक नाटक निष्पादित करने के लिए जिम्मेदार है भी कोच की रणनीति का सामान्य ज्ञान होना चाहिए, यदि खेल चल रहा है, तो नाटकों को कॉल करना आवश्यक है। इन कारणों के लिए, एक बिंदु रक्षक को कोच के आक्रामक प्लेबुक को टीम में किसी की तुलना में बेहतर समझना होगा (और मैच के दौरान दिए गए कोच के निर्देशों का पालन करने में सक्षम होना चाहिए)।
    • इसके अतिरिक्त, चूंकि वह आमतौर पर खेल में गेंद के नियंत्रण में होता है, बिंदु गार्ड कुछ विशेष कार्यों जैसे कि समय मांगने के कार्य को पूरा करता है इन चीज़ों को कब करना चाहिए, यह जानने की आवश्यकता है कि आप अपने कोच के दिशानिर्देशों और खेल की परिस्थितियों (विशेष रूप से खेल के अंत में, जब समय के अनुरोध और अन्य देरी के कामकाज सामान्य होते हैं) से अवगत रहें।
  • बीवी पॉइंट गार्ड चरण 16 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने टीम के साथी के साथ बहुत से संचार करें एक बिंदु गार्ड, जो अदालत में टीम के साथ संवाद नहीं कर सकता है, उनकी टीम के लिए एक बड़ा नुकसान हो सकता है। जहाज के मालिकों को अपनी आवाज और शरीर का उपयोग करना चाहिए ताकि टीम के साथी को स्कोरिंग के अवसर बनाने, नाटकों के प्रदर्शन और इतने पर आगे बढ़ सकें। इन संचार कौशल के विकास का एक बड़ा हिस्सा टीम के साथ बहुत कुछ प्रशिक्षित करना है ताकि प्रत्येक सदस्य को पता होना चाहिए कि किस तरह के संकेतों की उम्मीद है और प्रत्येक सदस्य एक खिलाड़ी के रूप में किस तरह से संपर्क करता है।
    • बिंदु गार्ड अपने टीम के साथियों से बात कर सकता है और न्यायालय में एक गुप्त रणनीति रखने के लिए संकेत, खोजशब्दों और अन्य प्रणालियों पर सहमत हो सकता है। उदाहरण के लिए, अगर मालिक कार के शीर्ष पर हैंडल को उठाता है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि विंग तीन-प्वाइंट लाइन में कटौती करे और पास के लिए तैयार हो।
  • बे पॉइंट रक्षक चरण 17 नामक चित्र
    3
    उदाहरण के लिए नेतृत्व करें आपकी अनूठी स्थिति के कारण, आपके अन्य टीममेट्स (विशेषकर अननुभौतिक) आपके गेम और वर्कआउट्स के लिए "टोन सेट" करने के लिए आपको देख सकते हैं एक अच्छी बात गार्ड खेल को गंभीरता से लेता है, प्रशिक्षण में कड़ी मेहनत करता है, अपने कोच की सुनता है, और उसका खेल अपने खेल को बेहतर बनाने में है इस के रूप में महत्वपूर्ण है, वह भी अपने टीम के साथी को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करती है कार्य और समर्पण के लिए अपने टीम के सदस्यों के सम्मान को पाने के लिए, बिंदु गार्ड, टीम संचार में सुधार कर सकता है और अदालत में मूल्यवान सौहार्द का विकास कर सकता है।
  • बीट ए पॉइंट गार्ड चरण 18 नामक चित्र
    4
    सबसे बड़ा एनबीए मालिकों से जानें व्यावसायिक बास्केटबॉल में बड़े जहाज़ के मालिकों की कोई कमी नहीं है - कुछ समय सभी लीग किंवदंतियों हैं, जबकि कुछ सक्रिय खिलाड़ी हैं। इन मालिकों को हावी होने पर अदालत प्रेरक, अपमानजनक और शौकिया जहाज मालिकों के लिए शैक्षिक हो सकती है, जो उनके खेल को विकसित करने की तलाश में हैं। यहां केवल कुछ एनबीए मालिक हैं, जिन्हें स्थिति में सर्वश्रेष्ठ में से कुछ माना जाता है:
    • ईशा थॉमस
    • गैरी पेटन
    • मैजिक जॉनसन
    • जेसन किड
    • जॉन स्टॉकटन
  • युक्तियाँ

    • कदम नकली बनाने के लिए सक्षम हो! यह उपयोगी है क्योंकि एक बिंदु गार्ड न्यायालय के वंश पर मजबूत अंकन होगा।
    • ट्रेन, ट्रेन, ट्रेन
    • अदालत में प्रवेश करने से पहले मूल बातें और बास्केटबॉल के नियम जानने के लिए! त्वरित अपडेट के लिए, बास्केटबॉल कैसे खेलें देखें

    चेतावनी

    • गेंद का एकाधिकार न करें! जहाज मालिकों को अपनी टीम के स्कोर के लिए अवसरों की तलाश करना चाहिए, न कि केवल अपने आंकड़ों को बेहतर बनाने के लिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com