IhsAdke.com

फ्यूशल कैसे जानें


क्या आपने कभी फुटबॉल खेला है? यदि हां, तो आप फ़ुटसल को पसंद करेंगे फ़ुटल फुटबॉल हॉल का एक तेज़ संस्करण है, जो आमतौर पर एक बास्केटबॉल कोर्ट पर खेला जाता है, जिसमें प्रत्येक पक्ष के चार खिलाड़ियों होते हैं। खेल बहुत तेज है, खिलाड़ियों के पास त्वरित पास और छोटे शॉट्स के साथ नाटकों का निर्माण होता है। फुटसल दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ते खेलों में से एक है और फीफा (फेडरेशन इंटरनेशनल द फुटबॉल असोसिएशन) द्वारा मान्यता प्राप्त केवल इंडोर फुटबाल के रूप में, शरीर है कि फुटबॉल चलाता है।

फुटबॉल के साथ फुटसल के बहुत सारे समान हैं दोनों में, दोनों टीमों को प्रतिद्वंद्वी के गोल को मारा जाना चाहिए और केवल गोलकीपर गेंद को छूने के लिए अपने हाथ का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, अगर गेंद मैदान छोड़ती है, तो कब्जे अन्य टीम के पास जाएगा। हालांकि, दोनों के बीच कुछ महत्वपूर्ण अंतर हैं। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपके खेलने से पहले वे क्या हैं या आपको पीछे छोड़ दिया जाएगा यह लेख मानता है कि आपके पास फुटबॉल के नियमों का मूल ज्ञान है और दो रूपरेखाओं के बीच सबसे महत्वपूर्ण अंतर का वर्णन करता है।

चरणों

पटकथा प्लेस फुटसल चरण 1
1
खेलने के लिए एक मिश्र धातु खोजें यदि कोई लीग आपके पास है तो एक इंटरनेट खोज दिखाएगी
  • पटकथा प्लेस फुटसल चरण 2
    2
    सही सॉकर उपकरण का प्रयोग करें, लेकिन धोखा मत करो। आप शिन गार्ड पहन सकते हैं (लेकिन वे हमेशा आवश्यक नहीं हैं)। सॉफ्ट-सोल एथलेटिक स्नीकर्स पहनें जैसे फाउंसल या बास्केटबॉल जूते आदि के लिए।
  • पटकथा प्लेस फुटसल चरण 3
    3
    जब आप वहां जाते हैं, तो ध्यान दें कि ताल कितना अलग है। लक्ष्य छोटा है, जैसा कि नेट है कोनों में धनुष या बीब नहीं होते हैं आमतौर पर गेंद को पकड़ने के लिए मैदान के चारों ओर एक जाल है।
  • पटकथा प्लेस फुटसल चरण 4
    4
    जैसे ही आप कर सकते हैं, एक फुटसल बॉल पाएं और इसके लिए इस्तेमाल करें। वह फुटबॉल की तुलना में भारी और मुश्किल है
  • पटकथा प्लेस फुटसल चरण 5
    5



    अपनी स्थिति पूछो क्योंकि केवल चार खिलाड़ियों और एक गोलकीपर हैं, पदों के रूप में फुटबॉल में परिभाषित नहीं हैं हर कोई हमलों और हर कोई बचाव करता है।
  • पटकथा प्लेस फुटसल चरण 6
    6
    समझें कि प्रतिस्थापन कैसे काम करता है फ़ुटसल बिना किसी रुकावट के किए गए असीमित प्रतिस्थापन के लिए अनुमति देता है। प्रतिस्थापित करने के लिए खिलाड़ी को किसी विशेष स्थान पर अदालत को छोड़ देना चाहिए। आपको कहां जाना है, यह जानने के लिए आपको किनारे की तरफ देखना चाहिए
  • पटकथा प्लेस फुटल चरण 7
    7
    नियमों में मतभेदों को जानें, वे फूसल मज़ा कर देते हैं!* कोई पूर्व-मेहनत नियम नहीं है, जो हर किसी को प्रसन्न करता है। * जब गेंद अदालत छोड़ती है, तो आप उसे वापस नहीं फेंकते। आपको उस पंक्ति पर उसे रखा जाना चाहिए जहां वह चली गई और उसे चार सेकंड के भीतर खेले। अगर ऐसा नहीं होता है, तो गेंद का कब्ज़ा हो जाएगा। * आप खेल के शुरुआती आंदोलन में गेंद को लात कर सकते हैं। * बॉल सीधे कोने के कोने में रखकर कोने में रख सकते हैं।
  • पटकथा प्लेस फुटसल चरण 8
    8
    यदि आप गोलकीपर हैं, तो नियम भी अलग हैं।* लक्ष्य शॉट्स की अनुमति नहीं है, आपको गेंद को वापस फेंकना होगा। * गेंद को वापस करने के लिए आपके पास चार सेकंड हैं, अन्यथा अन्य टीम का कब्ज़ा हो सकता है
  • पिक्चर शीर्षक से चलायें फुटल चरण 9
    9
    दोषों के महत्व को समझें जब एक टीम ने चार फाउल्स जमा किए हैं, तो दूसरी टीम सभी बाद के फॉल्टों पर प्रत्यक्ष शॉट्स के लिए हकदार होगी। फुटसल किसी भी आक्रामक नाटक की अनुमति नहीं देता है, जैसे कि कंधे पुशर्स या पुशच्चों।
  • युक्तियाँ

    • कई त्वरित चाल के साथ एक खेल की अपेक्षा करें। आराम करने का कोई तरीका नहीं है, जबकि आपके टीम के गेंद गेंद के साथ हैं खिलाड़ी हमेशा इस कदम पर होते हैं और गेंद को कोर्ट के अंदर रखने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है।
    • खेल में दो 20 मिनट का समय होता है, जिसमें पुनर्जलीकरण के लिए हर समय 1 मिनट का अंतराल होता है। आपके साथ पानी ले लो, अदालत छोड़ने के लिए पर्याप्त समय नहीं है।
    • फ़ुटल भी एक समान सतह पर बाहर खेला जा सकता है
    • अनुभवी खिलाड़ियों की गेंद पर पैर पर हावी होगा जबकि उनकी टीम के खिलाड़ी एक नाटक तैयार करेंगे। आप अपनी गेंद को चोरी कर सकते हैं, लेकिन विरोधी खिलाड़ी को किक नहीं करें!
    • गोलकीपर अक्सर घुटने के पैड पहनते हैं वॉलीबॉल घुटने पैड एक अच्छा विकल्प हैं दस्त की एक अच्छी जोड़ी भी सिफारिश की जाती है क्योंकि गेंद हल्के है।

    चेतावनी

    • हॉल्टर्स की अनुमति है, लेकिन वे चोट लगी हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com