IhsAdke.com

फ़ुटबॉल रणनीति को समझना

यदि, एक तरफ, फुटबॉल का आधार बहुत सरल लगता है - प्रतिद्वंद्वी के लक्ष्य में एक गेंद को मारना - खेल की रणनीतियों अंतहीन हैं अध्ययन के एक क्षेत्र के रूप में फुटबॉल के बारे में सोचें - इसे पूरी तरह से समझने के लिए, आपको डांस में रहने की आवश्यकता है, जितना संभव हो उतना गेम देख रहे हैं। खेल की जटिलताओं को समझने के बाद ही आप वास्तव में एक अच्छा मैच का आनंद ले सकते हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक अंडरस्टैंड सॉकर स्ट्रेंटेबल चरण 1
1
रक्षा के पीछे विकर्ण दौड़ पर ध्यान दें एक मिडफिल्डर एक और डिफेंडर के पीछे एक एंजल रन बना रहा है, जैसे कि सही समय पर एक छोटा दस मीटर शॉट, गेंद को प्राप्त करने की तैयारी कर रहा हो सकता है विरोधी बचाव क्षेत्र में खेल रहा है, और हमलावर को दूसरे रक्षक से गुजर रहा है? खिलाड़ी दबाव में पास कर रहा है?
  • पिक्चर का शीर्षक अंडरस्ट फुटबॉल सॉफ़्टवेयर चरण 2
    2
    ध्यान दें कि तीसरे चलने वाला आदमी खेल कैसे खोलता है। एक मिडफील्डर और एक हमलावर पक्ष पर गुजरता विनिमय कर सकते हैं और फिर एक वकील (तीसरा खिलाड़ी) लक्ष्य की दिशा में चलाया जाएगा, पीछे से आ रहा गेंद प्राप्त करने के लिए - लगभग कुछ भी नहीं है।
  • पिक्चर का शीर्षक अंडरस्ट फुटबॉल सॉफ़्टवेयर चरण 3
    3
    देखें कि कितनी तेजी से गुजरता है, दोनों बंद कर दिया और आगे बढ़ रहे हैं, रक्षा खोलें एक खिलाड़ी केवल एक पिवट (गेंद को प्राप्त कर सकते हैं और दूसरे को खेल सकते हैं) केवल अधिक समय के लिए कब्जा कर सकते हैं यदि यह बहुत अच्छी तरह से चिन्हित है, या गेंद को फेंक कर खाली स्थान पर चला सकते हैं, इसे प्राप्त कर सकते हैं। गेंद को आगे बढ़ाने से दबाव कम हो जाता है और रिक्त स्थान खोलता है। त्वरित पास (गेंद किसी भी खिलाड़ी की तुलना में बहुत तेजी से चलता है) रक्षा तोड़ते हैं
  • चित्रा शीर्षक अंडरस्टैंड सॉकर स्ट्रेटेजी चरण 4
    4
    डिस्कवर करें कि नाटक की तरफ कैसे बदलना खिलाड़ियों को अधिक समय और स्थान प्रदान करता है मैदान के एक तरफ से दो या तीन गुजरता है और अचानक कोई जगह नहीं है, बचाव ने हमले के सभी विकल्प बंद कर दिए हैं, और जब वे दूसरी तरफ डिफेंडर या मिडफिल्डर की ओर मुड़ने की कोशिश करते हैं फुटबॉल के संदर्भ में, इसे `गेम बदल कर` कहा जाता है - कुछ छोटे पास, और फिर एक लंबा पास कभी-कभी यह बारी, जब बुद्धि के साथ किया जाता है, प्रतिद्वंद्वी को आश्चर्यचकित कर सकता है, जो क्षेत्र के एक तरफ के बारे में चिंतित है, और परिणामस्वरूप लक्ष्य या क्रॉस की संभावना होती है
  • पिक्चर का शीर्षक अंडरस्टैंड सॉकर स्ट्रेटेजी चरण 5
    5
    जानें कि कैसे मुकाबला करने वाले अवसरों को आगे बढ़ाया जा सकता है एक टीम उछाल पर रह सकती है, अपने सभी खिलाड़ियों को अपने क्षेत्र में डाल सकती है, और एक खिलाड़ी को मोर्चे पर अलग रखा जा सकता है, जब वे गेंद के कब्जे के लिए पूरे मैदान को चलाने के लिए इंतजार कर रहे हैं।



  • चित्र शीर्षक अंडरस्ट फुटबॉल सॉफ़्टवेयर चरण 6
    6
    फुटबॉल में लंबी गेंद की प्रशंसा करना सीखें लंबी गेंद को मत मारो। देखें कि एक टीम खेल में अपने हमलावर को लंबी गेंद के साथ कैसे डालती है। यह हमलावर गेंद को नियंत्रित करेगा और आपकी बाकी टीम को मैदान पर आगे बढ़ने की अनुमति देगा। या, एक लंबा पास लक्ष्य के प्रति मुक्त चलाने के लिए एक खिलाड़ी के लिए एकदम सही सहायता हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक अंडरस्टैंड सॉकर स्ट्रेटेजी चरण 7
    7
    ध्यान दें कि क्रॉस के लिए अवसरों का निर्माण "ओवरलैप" कैसे होता है एक तरफ एक मिडफील्डर के पीछे चल सकता है, जो अंदर चल रहा है, और हमले में शामिल है। एक कुशल क्रॉसिंग एक गोल बनाने का अवसर पैदा करता है
  • चित्र शीर्षक अंडरस्ट फुटबॉल सॉफ़्टवेयर चरण 8
    8
    ध्यान दें खिलाड़ियों के बीच स्थिति में परिवर्तन लात या पास के लिए एक अस्थायी स्थान खोलने के लिए कैसे। एक खिलाड़ी सीधे किसी अन्य खिलाड़ी की दिशा में खिसक सकता है, और प्रतिद्वंद्वी तक पहुंचने से रोकने के लिए इसे एक दीवार के रूप में उपयोग कर गेंद इसके माध्यम से पारित कर सकता है ..
  • चित्र शीर्षक अंडरस्टैंड सॉकर स्ट्रेंफी चरण 9
    9
    अंधा पास का आनंद लें एक अदृश्य खिलाड़ी, या एक खिलाड़ी एक तरफ करने के लिए देख करने के लिए एक सूक्ष्म एड़ी पारित करने के लिए देखो, दूसरे के लिए गेंद को छुए, या सही करने के लिए ड्रिब्लिंग, लेकिन बाईं ओर तिरछे एक पास बनाने (क्या आप जानते हैं एक खिलाड़ी है वहाँ)। यह स्पष्ट था कि उसे सही से एक अच्छा क्रॉस के बाद लीड लेने का मौका था, लेकिन यह केवल लक्ष्य के चौड़े भाग गया।
  • चित्र शीर्षक अंडरस्टैंड सॉकर स्ट्रेंफी चरण 9
    10
    फुटबॉल का सबसे रोमांचक भाग का आनंद लें, जो तब होता है जब किसी अन्य खिलाड़ी को ड्रिब्बल से बाहर ले जाता है। ध्यान दें कि वे एक कदम उठाने के बाद की गति को कैसे बदलते हैं, यह एक कट, एक नकली या कुछ पैडल द्वारा एक डिफेंडर को चकरा देने वाला है। कभी-कभी यह एक झूठी किक है, अचानक कंधे आंदोलन, और फिर गति पर एक शॉट
  • युक्तियाँ

    • फुटबॉल खेलना शुरू करो! किसी खिलाड़ी के स्थान (चलने और लात मारने) में होने से आप क्षेत्र को उनके परिप्रेक्ष्य से देखने में मदद करेंगे, और समझने के लिए कि वे कुछ कदम क्यों उठाते हैं।
    • खेल को देखने के लिए एक बार या रेस्तरां पर जाएं, और इसके वातावरण और उत्साह को पकड़ने के लिए।
    • महान तकनीशियनों और महान खिलाड़ियों से जानें
    • अधिक ऑनलाइन खोज करें और टिकी टोका (बार्सिलोना की रणनीति) जैसे रोमांचक रणनीतियों को सीखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com