IhsAdke.com

कैसे एक पेनल्टी की रक्षा के लिए

दंड फुटबॉल में सम्मानित किया जाता है जब टीम के एक खिलाड़ी को गलत तरीके से बंद कर दिया जाता है (उदाहरण के लिए:। पुश कर दिया, खींच लिया, गलत तरीके से नीचे गिरा दिया, आदि) जब यह एक गोल करने के लिए एक स्पष्ट मौका है। गलती करने वाली टीम को गोलकीपर के साथ गोल से मुकाबला करने का अवसर मिलता है। कुछ खेलों में, यदि एक्सटेंशन अवधि के बाद विजेता नहीं है, तो दंड शूटआउट होगा। गोलकीपरों का कार्य यह सुनिश्चित करना है कि विरोधी टीम जुर्माना को स्कोर नहीं करता है

चरणों

  1. 1
    शांत रहो अपने सहयोगियों, न्यायाधीश, जनता या दूसरी टीम से गुस्सा मत बनो। वह आपको विचलित कर देगा दंड का बचाव करने के लिए अपने गुस्से को चैलेंज करें या 50 पर भरोसा करें
  2. 2
    अपनी बाहों को बढ़ाएं और अपने घुटनों को मोड़ो। हथियारों को खींचकर लक्ष्य में अधिक क्षेत्र शामिल किया जाता है और आपको दंड पर शुल्क लगाने वाले की आंखों में बड़ा और अधिक डरा देता दिखाई देगा। अपने घुटनों को झुकने से आपको जरूरी समय पर कूदने की अधिक क्षमता मिलेगी।
  3. 3
    याद रखना सुनिश्चित करें कि एक सामान्य गेम के दौरान जुर्माना लगाए जाने के बाद गेंद फिर भी प्रतिद्वंद्वी पर लौट सकती है। इस प्रकार, जुर्माना की रक्षा के बाद भी, फिर भी गेंद को प्रतिद्वंद्वी का फिर से वर्चस्व किया जा सकता है और लक्ष्य तक ले जाया जा सकता है। यदि संभव हो तो गेंद को छोटे क्षेत्र से दूर करने की कोशिश करें, दूसरे विरोधियों से दूर। आदर्श रूप से, आप गेंद को बाएं या दाएं ओर धक्का दे सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप एक कोने में सबसे अच्छा विकल्प जब संभव हो तो गेंद को पकड़ना है
  4. 4
    सरल चीजों की सूचना दें देखें कि प्रतिद्वंद्वी गेंद कैसे स्थित है - क्या यह एक निश्चित कोण की तरफ लटक रहा है? क्या उन्होंने लंबे समय तक एक विशेष कोने को देखा है? छोटे सुझाव प्रतिद्वंद्वी की गेंद ले जाएगा दिशा का संकेत होगा।
  5. 5



    लात मारने से पहले कूदो कभी नहीं। कई खिलाड़ी गेंद को मारने के प्रयास में बॉल को मारने से पहले किक करेंगे। जब आप कूदने के लिए निर्णय लेते हैं, (कि यह कदम बहुत ही सूक्ष्म है, या के रूप में सबसे अच्छा तुम कर सकते हो यह छिपाने के लिए कोशिश) सिर्फ इतना है कि दिशा में जाने के लिए या एक कदम उठाने के लिए तैयार है। जैसे ही प्रतिद्वंद्वी का पैर गेंद को हिट करता है, वांछित दिशा में गोता लगाएँ।
  6. 6
    जितना हो सके उतना क्षेत्र को कवर करने की कोशिश करें यदि आप दायीं ओर डाइविंग कर रहे हैं, तो आपको अपने शरीर के नीचे जाने से किक को रोकने के लिए उस दिशा में पूरी तरह से खेलना होगा।
  7. 7
    चुने हुए दिशा में लक्ष्य से कूदने की कोशिश करें। यह किक के कोण को काट देता है, जिससे यह बड़ा हो जाता है।
  8. 8
    ध्यान दें: आपको खिलाड़ी के पैर का एकमात्र निरीक्षण करने की भी कोशिश करनी चाहिए खिलाड़ी हमेशा अपने पैरों के तलवों से संकेतित दिशा में जाते हैं। यह शायद केवल युवा खिलाड़ियों के साथ काम करेगा

युक्तियाँ

  • जब गेंद की तरफ गोता लगाने, दोनों हाथों का उपयोग करें एक-दंड की सजा का बचाव करने में केवल कानूनी लग सकता है, लेकिन यह जोखिम भरा है।
  • याद रखें, दबाव उन पर है यह एक जुर्माना याद करने के लिए अपमानजनक है, और यह बचाव नहीं है।
  • विरोधियों की कमजोरियों का अन्वेषण करें यदि वह घबराता दिखता है, तो यह संभावना है कि लात दूर हो जाता है या बहुत कमजोर है उस का लाभ उठाएं, उसे अधिक परेशान कर दें प्रतिद्वंद्वी बहुत विश्वास लग रहे हैं, यह भी अपने लाभ के लिए इस्तेमाल किया जा सकता, क्योंकि यह शायद एक और अधिक उन्नत तकनीक की कोशिश करेंगे - गेंद गोलकीपर के शरीर पर जाने की कोशिश कर रहा है। इन तकनीकों, जबकि बहुत सुंदर, बहुत आसान हैं अवरोधन करने के लिए।
  • ध्यान दें कि खिलाड़ी किस पाय को किक करने के लिए उपयोग करता है अगर वह दायां हाथ है, तो वह शायद गेंद को बाईं तरफ भेज देंगे - गोलकीपर का अधिकार। यदि आप इसके साथ सहज महसूस करते हैं, तो वह दाएं हाथ वाले, और बाएं हाथ की तरफ दाएं हाथ पर अगर थोड़ी सी दाईं तरफ चलाएं। यह आपको भयभीत करेगा और आपको भ्रमित करेगा, क्योंकि वह सोचेंगे कि आप आसानी से किक की भविष्यवाणी कर रहे हैं। अगर वह गेंद को दायीं ओर भेजने का फैसला करता है तो किक मजबूत होगी - लेकिन आप वहां इंतजार करेंगे, जिससे दंड का बचाव करना आसान हो जाएगा। यदि वह एक व्यापक क्षेत्र में किक करने का प्रयास करता है - लक्ष्य के बाईं तरफ - किक कमजोर और रक्षा करने में आसान होगा कुछ गोलकीपर दंड के दौरान महान दक्षता के साथ इस तकनीक का उपयोग करते हैं।
  • गुप्त धमकी है अपनी ताकत का प्रदर्शन - अगर आप एक बड़े और डराना व्यक्ति हैं, उठा, बड़ा दिखाने और बनाने के लिए लक्ष्य छोटे लगते हैं अपनी बाहों सीधा। आप के तहत कर रहे हैं, तो नृत्य की कुछ अजीब प्रकार के साथ अपने प्रतिद्वंद्वी को ध्यान भंग प्रयास करें या अपने पैरों को स्थानांतरित मानो बारे में गिरावट - ऐसी रणनीतियों 2005 और 1984 के इन में यूरोपीय कप के फाइनल के दौरान गोलकीपर Jerzey Dudek और ब्रूस Grobblaar द्वारा इस्तेमाल किया गया कार्रवाई प्रतिद्वंद्वी को विचलित कर देते हैं और उन्हें फोकस खोने का कारण बनती है, जो कि किक की ताकत में काफी बदलाव करता है जब तक आप अपनी लाइन में रहते हैं, आप जो कुछ भी करते हैं वह शांत है (सही तरीके से)।

चेतावनी

  • रिबाउंडिंग से बचने के लिए दंड का बचाव करने के बाद जितनी जल्दी हो सके उठो।
  • यदि प्रतिद्वंद्वी को किक याद आती है, तो पूरी तरह से गार्ड को कम नहीं करें। अगले लक्ष्य अपने खुद के एक चिकन के कारण हो सकता है
  • सभी जुर्मानाओं का सामना करने के लिए लगभग असंभव है (कई अध्ययन बताते हैं कि प्रतिद्वंद्वी 10 में से 7 की किक में जुर्माना लगाता है) यदि आप असफल हो जाते हैं, तो अपना सिर बढ़ाएं और अगले दंड के लिए तैयार रहें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com