IhsAdke.com

कैसे एक पेनल्टी स्कोर करने के लिए

कभी-कभी खेल दंड पहुंचता है यदि आपके पास पेन को पेनल्टी किक पर नेट के पीछे डाल देने का मौका है, तो आप अच्छे आकार में हैं। दुर्भाग्य से, ज्यादातर पेनल्टी किक कि विफल होकर एक शानदार गोलकीपर के बचाव का नतीजा नहीं है, लेकिन एक खराब किक ऐसा न होने दें। जानें कि सटीक दंड कैसे एकत्र करें और सही तरीके से अभ्यास करें ताकि आपकी टीम को उन पर सबसे ज़्यादा ज़रूरतें मिलें।

चरणों

भाग 1
जुर्माना चार्ज करना

पिक्चर शीर्षक से पेनल्टी का स्कोर 1
1
खुद को गेंद की स्थिति बनाएं रेफरी, गोलकीपर या अन्य खिलाड़ी को आप के लिए गेंद की स्थिति में न दें। यह आप है जो किक जाएगा, तो यह आप है, जो गेंद को दंड चिह्न पर रखना चाहिए। पथ से किसी भी पत्थर, चिपक, या अन्य मलबे को हटाने के लिए लॉन में अपना हाथ चलाएं, यदि संभव हो तो लंबा घास में गेंद की स्थिति बनाएं।
  • आदर्श रूप से, गेंद को हल्के ढंग से घास पर "फुलफेंड" किया जाना चाहिए ताकि आपको एक साफ शॉट का बेहतर मौका मिले। यदि निशान पहना जाता है, तो इतना चिंता मत करो यह एक उच्च संभावना किक है, वैसे भी। सुनिश्चित करें कि आप केवल गेंद के वजन को ध्यान में रखते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से पेनल्टी का स्कोर 2
    2
    तीन या चार कदम वापस ले लो। गेंद की स्थिति जानें, फिर तीन कदम वापस ले जाएं, और उस पैर से आगे बढ़ें जो पैर नहीं लाएगा। आपको गेंद को कूचने के लिए दूर रहने की ज़रूरत नहीं है, और अधिकांश खिलाड़ियों को सिर्फ एक दृष्टिकोण कदम और एक पोजिशनिंग चरण की आवश्यकता होती है ताकि दंड को स्कोर करने के लिए गेंद पर पर्याप्त बल लागू किया जा सके। इससे अधिक आम तौर पर अनावश्यक है, लेकिन जो आपके लिए सहज है विभिन्न तरीकों का अभ्यास करें और पता करें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है
    • कुछ खिलाड़ियों को लगता है कि गेंद को चलाने से उन्हें किक में अधिक ताकत मिलेगी। हालांकि यह डरा देता लग सकता है, सच्चाई यह है कि आप को धीमा करना होगा क्योंकि आप यह सुनिश्चित करने के लिए गेंद पर पहुंचेंगे कि आप गलत पैर की स्थिति नहीं बनाएंगे। जुर्माना इकट्ठा करने के लिए पचास कदम लेते हुए आपको थका हुआ बनाने के अलावा कुछ नहीं करेगा।
  • पिक्चर का शीर्षक पेनल्टी पायदान 3
    3
    मनोवैज्ञानिक खेल को पहले मारो गोलकीपर को मत देखो, या अपने विरोधियों को चिल्लाते हुए सुनें, या जो कोई कह रहा है उसकी ओर ध्यान न दें। क्षेत्र को चुप्पी करो, गेंद को देखो और सोचें कि आप क्या कर रहे हैं। नेट के पीछे की गेंद को लगाने से अब और कुछ भी नहीं है। गोलकीपर शायद अपने हाथों को झुकाए और आत्मविश्वास से अभिनय कर रहे हैं, दोनों ओर से तरफ कूद रहे हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि वह जानता है कि आप एक गोल स्कोर करने वाले हैं ध्यान केंद्रित और शांत रहें और आप एक गोल स्कोर करने के लिए बहुत करीब होंगे।
    • वैकल्पिक रूप से, यदि आप अविश्वसनीय महसूस कर रहे हैं, गोलकीपर को उसे डरा दें लक्ष्य की जाली में एक छेद बनाओ, जो आपके नजरिए से है। अपने प्रतिद्वंद्वी को धमकाना
    • सांख्यिकीय रूप से, दंड के मुकाबले मिस पेनल्टीज़ की संख्या अधिक है। पेनल्टी शूटआउट पर आपका सबसे बड़ा प्रतिद्वंद्वी गोलकीपर नहीं है, बल्कि खुद को। याद रखें कि
  • चित्र शीर्षक एक पेनल्टी स्कोर 4
    4
    एक जगह में देखो और इसके लिए छड़ी। एक दंड पर गेंद को किक करने के लिए सबसे अच्छी जगह? जहां यह आपके लिए सबसे अधिक आरामदायक लगता है दंड नेट के किसी भी कोने में एक उच्च संभावना वाले किक हैं, लेकिन बहुत ज्यादा सोचने से कई खिलाड़ियों को रास्ते में मिलता है और आखिरी मिनट में उस निर्णय को बदलना पड़ता है। किक से पहले आपको अपने फैसले को बदलने में मदद मिलेगी, इससे पहले आपको पिछले मिलीसेकंड में कुछ नहीं दिखाई देगा। एक बिंदु चुनें और विश्वास करें कि यह सही स्थान है।
    • सांख्यिकीय रूप से, यह सच है कि गोल के निचले बाएं कोने में सबसे ज़्यादा पेनल्टी लगाए जाते हैं। ऊपरी बाएं कोने दूसरा है, उसके बाद निचले दाएं कोने में इसका कारण यह है कि ज्यादातर खिलाड़ी दायां हाथ रखते हैं और बाएं गेंद को फेंक देते हैं, बिल्कुल।
    • जब संदेह में, गेंद को कम रखें ऊपरी कोनों में किक कम से कम बचाव कर रहे हैं, लेकिन सबसे खोया है यदि आपके पास सटीक किक है, तो बीम के शीर्ष पर निर्देशित किक के साथ सबसे अच्छा विकल्प चुनें, लेकिन सांख्यिकीय रूप से गलती करने की संभावना बहुत अधिक है।
  • चित्र एक पेनल्टी स्कोर 5 का स्कोर
    5
    आराम करो और एक गहरी साँस लें। जब आप गेंद डालते हैं और फैसला करते हैं कि किक करने के लिए, आराम करो। आत्मविश्वास महसूस करो 70% से ज्यादा जुर्माना लक्ष्य के साथ खत्म होता है हाथ में काम पर फोकस, किक के यांत्रिकी और न्यायाधीश की सीटी के लिए प्रतीक्षा करें। अपने आपको बताएं कि आप स्कोर करेंगे
    • आपको किक करने के लिए, गोलकीपर से गुजरने वाले गेंद को कल्पना दें और नेट के नीचे तक पहुंचने पर ध्यान न दें। अपने आप को पूरी तरह से गेंद को बलपूर्वक और बल के साथ मारो, और अपनी टीम के लिए लक्ष्य बनाकर देखें।
    • जब आप जज की सीटी सुनते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके उतना जल्दी जाना चाहिए और खुद को सोचने और खराब निर्णय लेने के लिए बहुत अधिक समय न दें। अब आपको गोलकीपर को डराने की जरूरत नहीं है। समय अब ​​है
  • पिक्चर शीर्षक एक पेनल्टी चरण 6
    6
    पैर के अंदर के साथ गेंद को मारो गेंद के किनारे से अपने सहायक पैर को कुछ इंच लें और उसे अपने लात मार के अंदर से दबाएं। यह आपको बॉल पर बेहतर नियंत्रण देता है, जिससे आप इसे आपके द्वारा चुने गए स्थान और नेट के निचले भाग में भेज सकते हैं। किकिंग गति के साथ पालन करें, अपने पैर को फ्लाईटिंग करें और अपनी उंगलियों की ओर इशारा करते हैं जहां गेंद चलाती है।
    • कुछ खिलाड़ियों को पांग के साथ हिट करना पसंद है, इसे अधिक ताकत देने के लिए गेंद पर पहुंचने के लिए, जो किक करने का एक बढ़िया तरीका है। आमतौर पर सटीकता थोड़ा छोटा है, लेकिन ताकत अधिक है
    • यदि आप चाहते हैं कि गेंद को ऊंचा जाना है, तो गेंद के पीछे अपने पैर का उपयोग करें और इसे बीम के ठीक नीचे रखें। यदि आप दराज को मारना चाहते हैं तो आपको ऐसा करना होगा।
    • यदि आप गेंद को जमीन पर रखना चाहते हैं, तो अपने पैर के अंदर का उपयोग करें और गेंद को मुश्किल से फेंक दें बहुत ज्यादा देखने की कोशिश न करें बीम पर स्किड करने की कोई आवश्यकता नहीं है, बस नेट के नीचे मारा।



  • पिक्चर शीर्षक से पेनल्टी का स्कोर 7
    7
    अपने टीम के सदस्यों को रिबाउंड ले जाएं, यदि कोई हो यदि आप कोई गलती करते हैं, तो फिर गेंद को फिर से मारने से पहले सावधान रहें एक और खिलाड़ी, जो एक प्रतिद्वंद्वी, या एक ही टीम हो सकता है, आपको ऐसा करने से पहले गेंद को स्पर्श करना होगा। अगर गोलकीपर बचाव करता है लेकिन गेंद को पकड़ नहीं लेता है, तो इसे जितना तेज़ी से चलाएं और इसे नेट के तल पर रखें यदि आप किरण को गेंद पर फेंक देते हैं, तो एक और खिलाड़ी इसे पहले छू लेना चाहिए, या यह गलत होगा।
  • भाग 2
    पेनल्टी किक अभ्यास करना

    पिक्चर शीर्षक से पेनल्टी पायदान 8
    1
    किक के एक प्रदर्शन सूची बनाएं। जब भी आपको जुर्माना लगाया जाता है तो आपके पास तीन से अधिक किक विकल्प होने चाहिए। आपके लिए आवश्यक से अधिक बाधा न दें तीन अलग-अलग किक करने का अभ्यास करें और उन प्रदर्शनों को लातें। प्रत्येक व्यक्ति के लिए सही है ताकि आप जानते हो कि आप निर्णय लेने का समय होने पर तीनों स्थानों में से किसी पर स्कोर कर सकेंगे। जहां आप सबसे अधिक आरामदायक हैं, जहां आपके पास स्कोरिंग का बेहतर मौका है, उन किक का अभ्यास करें और अन्य विकल्पों के बारे में चिंता न करें।
    • अधिकांश गोलकीपर बाएं या दाएं, यादृच्छिक रूप से कूदेंगे, यह आपके लिए यह अनुमान लगाने के लिए कठिन होगा कि जब आप लाइक करेंगे चूंकि सब कुछ इतनी जल्दी होता है, आप भाग्य के खेल खेल रहे हैं, हमेशा से। यदि गोलकीपर खेल की अपनी शैली से परिचित हैं, तो इसके लिए कुछ अलग विकल्प हमेशा अच्छे होते हैं दोबारा, किक्स की संख्या की रक्षा की गई किक्स की तुलना में अधिक है, इसलिए मूल रूप से यह आप पर निर्भर है
    • लक्ष्य के निचले दाएं कोने में अधिकांश बचाए गए किक होते हैं कुछ गोलकीपरों को पता है कि दाएं हाथ वाले खिलाड़ी उन दिशा में लात मारकर उन्हें बेवकूफ बनाने की कोशिश करेंगे जो उनके लिए स्वाभाविक नहीं हैं। इस प्रक्रिया को जटिल बनाने और सुविधाजनक बनाने के लिए बेहतर है। आपके लिए कोने में और अधिक आरामदायक लातें।
  • पिक्चर शीर्षक से पेनल्टी का स्कोर 9
    2
    जब आप थके हुए हो तो दंड लगा दें कोई भी गेंद को कई बार हिट करने में सक्षम हो सकता है, लेकिन क्या होगा अगर आप पिच पर आधे घंटे के लिए अपनी शर्ट पछाए, गेंद खेल रहे, पक्ष और शॉट चार्ज करें? आपके पैर थके हुए होंगे, आप पसीना और थक गए होंगे और अचानक ध्यान का केंद्र बन जाएंगे। आपके पैर सीसा के रूप में कठिन लग सकते हैं, लेकिन आपको अपनी टीम के लिए एक लक्ष्य बनाना होगा। ट्रेन सही तरीके से कॉपर दंड जब आप थक गए हैं और आप स्कोर करने के लिए मदद करने के लिए धीमा और शांत हो जाओ, यांत्रिक और आंदोलन पर ध्यान केंद्रित करना सीखो।
  • पिक्चर शीर्षक से पेनल्टी का स्कोर 10
    3
    अलग-अलग चरणों के साथ अपने किक और अभ्यास करें। कुछ खिलाड़ियों के लिए, दो कदम उठाकर आवश्यक शक्ति प्रदान करेगा दूसरों को एक अलग राशि की आवश्यकता हो सकती है, या आप गोलकीपर के सिर के साथ अलग-अलग दृष्टिकोणों और अधिक विस्तृत फुटवर्क का उपयोग करके टिंकर करने के लिए कदम उठा सकते हैं। कोई समस्या नहीं अलग-अलग प्रगति के साथ अपने किक से निपटने का अभ्यास करें और देखें कि आपके लिए सबसे अधिक आरामदायक क्या है।
    • कुछ खिलाड़ियों को एक विस्तृत किक को मजबूर करने के लिए कुछ अतिरिक्त कदम उठाएं, लात मारने से पहले कुछ स्ट्रोक। यह आपको रक्षक से धारणा को प्राप्त करने में मदद करता है और आपको पहले कूदने के लिए मजबूर कर सकता है, जिसका अर्थ है कि आप नेट की एक खुली तरफ किक कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक एक पेनल्टी 11 कदम
    4
    विकर्षण के साथ अभ्यास करें एक बार फिर, एक रक्षात्मक नेट पर स्कोर करना आसान है। एक गोलकीपर के साथ अभ्यास करें जो बातें कहता रहता है। अपने छोटे भाई के साथ अभ्यास करें जो आपको पीछे से मजाक करता है, और कहता है कि आप एक गलती करेंगे। अभ्यास करें जब आपके पास ज़ोर से संगीत खेल रहे हों, कुत्ते को भौंकने और बारिश हो रही है सबसे खराब स्थिति में अभ्यास करें और आप कुछ के लिए तैयार रहेंगे।
  • पिक्चर का शीर्षक दंड 12
    5
    अंधे अभ्यास करें एक ज़ेन स्तर पर अपनी जुर्माना को किक करने का समय। यदि आप वास्तव में अपने पैनल्टी किक कौशल को दूसरे स्तर पर बढ़ाना चाहते हैं, तो अपनी आँखें बंद करके दंड का अभ्यास करें। सचमुच। जुर्माना के स्थान से लक्ष्य और बीम के आयाम की दूरी प्रत्येक बार जब आप दंड को किक करेंगे इसका मतलब यह है कि आपका दृष्टिकोण, यांत्रिकी और अपनी किक का स्थिति स्वचालित होना चाहिए। आप इसे अपनी आँखों के साथ बंद करने में सक्षम होना चाहिए। तो क्यों नहीं कोशिश करो?
  • युक्तियाँ

    • पैर के किनारे या पैर के नीचे के साथ लात मार के बीच का चयन करें - दो मिश्रण मत करो
    • एक गहरी सांस लेते हुए आराम करने के लिए याद रखें आपको शांत करने के लिए उपयोगी रणनीतियों के बारे में सोचें, जैसे गोलकीपर चड्डी की एक जोड़ी में है और उसके सिर पर एक ईंट के साथ - सभी दबाव उसके पास है!
    • अभ्यास परिपूर्ण बनाता है
    • आपको गेंद को मारने की ज़रूरत नहीं है - प्रैक्टिस लाइट की शुरुआत में शुरुआत होती है और जैसे ही आप गेंद से परिचित होते हैं, धीरे धीरे लात की तीव्रता बढ़ जाती है
    • हमेशा एक ही जगह में लात मार अभ्यास, कई बार
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com