IhsAdke.com

कैसे गोलकीपर होने का डर नहीं होना

कभी चाहता था कि प्रशंसकों को अपनी चाल के साथ कंपन करें, जबकि आप मैदान पर खेल रहे थे? डर के बिना एक गोलकीपर सभी प्रशंसकों को उसे मूर्ति पूजा के लिए प्रेरित करेगा।

चरणों

एक फुटबाल गोलरहित चरण 1 के रूप में बे फियरलेस के शीर्षक वाला चित्र
1
अपनी सीमाएं जानें जितनी आप अपनी टीम के लिए उतना दे सकते हैं, लेकिन पता है कि कुछ स्थितियों में, आपको लक्ष्य प्राप्त होंगे भयभीत होने के बिना, स्मार्ट खेलें। यदि आप चाहें, तो एक मुंह गार्ड का उपयोग करें ताकि आपके दांत किसी भी स्थिति में क्षतिग्रस्त न हों। हालांकि, जब आप फ़ुटबॉल खेलने के लिए क्षेत्र में प्रवेश करते हैं, तो दुख पाने के लिए डरो मत। संभावना है, अगर आप अपने आप को चोट पहुँचाते हैं, तो यह गंभीर नहीं होगा
  • एक फ़ुटबॉल गोलकीपर 2 के रूप में बे फियरलेस का शीर्षक चित्र
    2
    अगर कोई गेंद के साथ आप की तरफ चला जाता है, तो इस खिलाड़ी की तरफ चलाएं। यह आपको चिंता करेगा, नाटक बना रहा है या किक करता है वह कम सटीक है। इसके अलावा, यदि आप लक्ष्य में रहते हैं, तो यह करीब और करीब हो जाएगा और आप गेंद को लक्ष्य में बहुत आसानी से डाल सकते हैं। जैसा कि आप हमलावर से संपर्क करते हैं, जानते हैं कि वह शायद एक तरफ लाएगा, इसलिए अपने पैरों को उनमें से किसी एक को खींचने के लिए तैयार रहें। अधिकांश लोग दायां हाथ रखते हैं, इसलिए यह आपको अपने दाएं हाथ में लाएगा यदि आप अभी भी रहना चाहते हैं, तो बस अपने दाहिने पैर को अंदर के अंदर से फेंक दें, गेंद का सामना कर, किसी तरह किक को अवरुद्ध करने की उम्मीद करें।
  • एक फुटबाल गोलरहित चरण 3 के रूप में बे डर फियरलेस का शीर्षक चित्र
    3



    अगर हमलावर एक अनुभवी खिलाड़ी है, तो ऊपर की तकनीक काम नहीं कर सकती है। संभावनाओं में से एक यह है कि वह इसे फेंकने की कोशिश करता है। इस मामले में, उसके प्रति भाग लेते हैं, लेकिन हमलावर के दाहिने हिस्से की ओर स्लाइड करने की कोशिश करें। यदि वह गेंद को अपने दाहिनी ओर ले जाने की कोशिश करता है, तो उसके पैर गेंद को अवरुद्ध कर देंगे, और यदि वह इसे अपने बायीं ओर ले जाने की कोशिश करता है, तो उसे बाहर तक पहुंचने और पकड़ने का प्रयास करें। ऐसा करते समय, अपने पैरों को अपने चेहरे के सापेक्ष खिलाड़ी से उचित दूरी पर रखें यदि आप जमीन पर हैं, तो अपने हाथों से गेंद को पकड़ने की आवश्यकता है, अपने दाँतों को खोने से बचने के लिए अपने मुंह को कवर करने में अपने एक कंधे को रखने की कोशिश करें
  • एक फुटबाल गोलरक्षक चरण 4 के रूप में बे फियरलेस के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अच्छी स्थिति, गेंद नियंत्रण, लोच और प्रतिबिंब है।
  • एक फ़ुटबॉल गोलकीपर चरण 5 के रूप में बे फियरलेस का शीर्षक चित्र
    5
    एक गोलकीपर के लिए सबसे ज्यादा तनावपूर्ण अनुभव एक दंड के दौरान होता है, जिसे बहुत सावधानी से देखा जाना चाहिए। गेंद को मारने के लिए कभी बिल कलेक्टर की प्रतीक्षा न करें - तेज प्रतिक्रिया के लिए तैयार रहें चूंकि खिलाड़ी इकट्ठा करने के लिए गेंद तक चलेगा, बॉल शायद जमीन पर नहीं रहेगी फिर, ज्यादातर मामलों में लोग दायां हाथ रखते हैं, इसलिए गेंद को गोलकीपर के दायीं ओर जाना चाहिए, लेकिन यह हमेशा इस तरह से होने की उम्मीद नहीं है, खासकर यदि आप टूर्नामेंट खेल रहे हों कल्पकता (विशेष रूप से उसके सिर) की मुद्रा को देखने के लिए गेंद को जीवित या उच्च होना चाहिए या नहीं, यह अनुमान लगाने का एक तरीका है अगर वह नीचे देख रहे हैं, तो एक बहुत अच्छा मौका है कि गेंद रेंगने जा रही होगी। यदि खिलाड़ी सीधे दिख रहा है, तो गेंद को आधा ऊंचाई पर मारा जाना चाहिए, अर्थात यह सीधे और कठिन होगा यदि गेंद को मारते समय कलेक्टर पीछे पीछे झुका हुआ होता है, तो यह अधिक हो जाएगा। इन किक्सों में से किसी एक का बचाव करने के लिए, लक्ष्य के मध्य में रहें, छिपकर जाना, और किक के लिए इंतजार जब खिलाड़ी किक करता है, तो आपको यह निर्धारित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करनी होगी कि गेंद कब तक लक्ष्य में जाएगी। कभी-कभी खिलाड़ी जो जुर्माना लगाता है वह लक्ष्य के मध्य में सीधे गोली मारता है, खासकर जब वह घबरा जाता है, लेकिन ऐसा कुछ ऐसा नहीं है जो लगातार हो। जब पेनल्टी किक चलाया जाता है तब ध्यान दें, और यदि विरोधी कोच यह निर्धारित करता है कि इसे कौन ले लेगा, तो यह अच्छी तरह से पीटा जाएगा, क्योंकि यह इस अवरोध के लिए सबसे उपयुक्त कलेक्टर है। यदि गेंद एक तरफ जाता है, तो संभवतः आपको गोता लगाने और बचाव का प्रयास करने का सही समय होगा। जब आप कूदते हैं, तो यह आपके लिए कोई अच्छा काम नहीं करेगा, यदि आप गेंद को फैलाने के लिए पूरी तरह से अपने हथियार नहीं बढ़ाते हैं एक तरफ "गोता" के दौरान, सुनिश्चित करें कि आपकी आंखें बंद न करें और कुछ खरोंच हासिल करने में डर न रखें। यदि आप गेंद को फैलाने के लिए प्रबंधन करते हैं, तो अन्य विरोधियों को शायद पुन: वापसी पर स्कोर करने की कोशिश करने के लिए शायद क्षेत्र के अंदर हो जाएगा। तो अगर आप गेंद को पकड़ नहीं सके, हार न दें, क्योंकि आप अभी भी गेंद के सबसे करीब हैं, और आप अपने विरोधियों के ऊपर फायदा उठा सकते हैं क्योंकि आप अपने हाथों का उपयोग कर सकते हैं। तो जल्दी उठो और पकड़ो या गेंद को फेंक दें, इससे पहले कि विरोधी टीम पर किसी को फिर से ला सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप संदेह में हैं, तो निम्न को याद रखें: जब भी आप किसी लक्ष्य से बचते हैं, ऐसा लगता है कि आप अपनी टीम के लिए एक गोल बनाते हैं।
    • जब आपके हाथ में गेंद होती है, तो इसे पूर्ण नियंत्रण में रखें, इसे भागने से बचें
    • यदि आप खेल के दौरान मानसिक रूप से गाना गाते हैं, तो आप शांत हो जाएंगे और अपने आप को चोट पहुंचाने या कुछ गलत करने के बारे में चिंतित होंगे।
    • यदि आप गेंद की ओर कूदते हैं, जो जमीन पर है, तो अपने चेहरे के सामने "डब्लू" के गठन को समझें और पकड़ो। यह आपके पूरे शरीर की रक्षा करनी चाहिए
    • जब डाइविंग, यदि आप कोहनी और घुटने के संरक्षक पहने हुए हैं, सुनिश्चित करें कि आप उन पर छोड़ दें.
    • लटकने वाले कचरे को गोता करना आसान बना सकता है क्योंकि वे लॉन में प्रवेश करते हैं, आपको अधिक नियंत्रण दे रहे हैं, इसलिए इससे आपको अधिक गति प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

    चेतावनी

    • कुछ के लिए बलिदान मत करो, यह आपकी टीम के लिए कुछ भी नहीं होगा, खासकर यदि आप अपने आप को चोट पहुँचे हालांकि, अगर आप अपने आप को चोट पहुँचाते हैं लेकिन एक लक्ष्य से बचने के लिए, आप अपने टीम के साथी से अधिक अंक और सम्मान हासिल करेंगे।
    • एक गोलकीपर होने के नाते बहुत दर्दनाक है आपको बहुत अधिक प्रतिरोध करना होगा, और आप कुछ खरोंच हासिल करेंगे और अक्सर कटौती करेंगे। पेशेवर लीग में, जब आप बड़े लीग में, आप कट्टर विभाजन का सामना करेंगे, किक, किक और अधिक के विरोध के कारण काट दिया जाएगा। ऐसा लगता है कि एक गोलकीपर होने की तरह भयावह है, लेकिन एड्रेनालाईन उस स्थिति को बनाए रखने में मदद करता है जहां आप एक महान रक्षा करते हैं, यहां तक ​​कि अपनी शिन काटने के द्वारा, एक पुरस्कृत और सशक्त अनुभव।
    • अपने क्रोध को रास्ते में मत देना, क्योंकि इससे आपको कई समस्याएं आ सकती हैं, लेकिन यह आपको अधिक ताकत दे सकता है कुछ भी हिंसक मत करो, या आपको एक कार्ड से चेतावनी दी जाएगी
    • अपनी सीमाएं जानें यदि किसी ने गेम के दौरान कभी भी आपके सिर पर कदम रखा है (ऐसा कुछ जो हो सकता है) तो आपको शायद प्रतिस्थापित करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com