IhsAdke.com

फुटबॉल में कोई स्थान कैसे चुनें

जब फुटबॉल खेल रहे हैं, स्थिति तलाशने के लिए घर में रहने के लिए बहुत पसंद है - दोनों को आरामदायक होना चाहिए और व्यक्ति के लिए दस्ताने के रूप में काम करना चाहिए। और एक घर की तरह, आपको कभी भी यह नहीं पता होगा कि कब बदलना आवश्यक होगा। जब कोच और शक्तियों और कमजोरियों का मूल्यांकन करते हुए बात करते हैं, तो किसी भी खिलाड़ी को उस स्थिति में पा सकते हैं जो मैदान में बाहर खड़ा हो।

चरणों

विधि 1
फील्ड क्षेत्र चुनना

चित्र शीर्षक एक सॉकर स्थिति चुनें चरण 1
1
एक डिफेंडर होने पर विचार करें मजबूत, बुद्धिमान और आश्वस्त खिलाड़ियों, बड़े बचाव दल भी हमलावरों की तरह "गर्म" नहीं हो सकते, लेकिन वे मैचों को जीतते हैं। एक अच्छा डिफेंडर खेल को "पढ़" कैसे करता है और प्रतिद्वंद्वी के आक्रामक गेम में हस्तक्षेप करता है ताकि धमकियां लक्ष्य के करीब ही न आ सकें। उन्हें आत्मविश्वास और शरीर का उपयोग करने की जरूरत होती है, हमलावर के शरीर की गेंद प्रतियोगिता में प्राप्त करना, उन्हें ऊपर या जमीन पर होना चाहिए। यदि आप विरोधियों के आक्रामक हमलों को विफल करना चाहते हैं, तो उन्हें गोल करने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहिए, एक रक्षक होना चाहिए। बेशक, वे ये होते हैं:
  • लंबा और मजबूत, बड़े हमलावरों के खिलाफ लड़ाई जीतने के लिए प्रबंध।
  • बुद्धिमान और आत्मविश्वास, जानने के लिए जब गेंद को चोरी करने के लिए नाव देनी चाहिए और जब सबसे अच्छी बात यह है कि चारों ओर घूमना है
  • दोनों पैरों से पार हो जाना अच्छा है
  • मार्किंग को व्यवस्थित करने के लिए अन्य रक्षकों और टीम-मैट्स के साथ संचार।
  • पूरे खेल के दौरान उन्हें एक ब्रेक देने के बावजूद स्कोर विरोधी
  • चित्र शीर्षक एक सॉकर स्थिति चुनें चरण 2
    2
    अच्छे पास और उत्कृष्ट शारीरिक स्थिति वाले खिलाड़ी मध्य में खेल सकते हैं। मिडफील्डर्स एथलीट्स हैं, जिन्हें हर चीज में अच्छा होना चाहिए: प्रतिद्वंद्वी को निशाना बनाना, गेंद को पार करना और पकड़ना, लात मारना और अधिक। सबसे महत्वपूर्ण बात रक्षा और हमले के बीच संबंध बनाकर टीम को सम्मिलित करना है। कुल मिलाकर, मिडफील्डर:
    • वे पूरे मैदान पर गेम चलाते हैं
    • वे जानते हैं कि कैसे ठीक से दोनों छोटी और लंबी दूरी पार करने के लिए
    • गेंद के कब्जे होने के बारे में चिंता न करें
    • वे दोनों पैरों के साथ खेल सकते हैं, गेंद ले जा रहे हैं, लात और पासिंग
    • वे आक्रामक और रक्षात्मक रणनीतियों और रणनीति को समझते हैं
  • चित्र शीर्षक एक सॉकर स्थिति चुनें चरण 3
    3
    यदि आप मजबूत, तेज और गोल गोल करना चाहते हैं, तो आप पर हमलावर होना चाहिए। हमलावर - विशेषकर सेंट्रोवेंट्स - इस क्षेत्र में एक काम है: स्कोरिंग लक्ष्यों इसके लिए, वे आमतौर पर बड़े और तेज खिलाड़ी हैं, हवा में अच्छा होना चाहिए और रक्षकों से अलग होने के लिए उच्च गति को प्रिंट कर सकते हैं। अच्छा हमलावरों को पता होना चाहिए कि गुणवत्ता के साथ कैसे खत्म करना, दोनों हवा गेंद पर और जमीन पर, साथ ही साथ एक आक्रामक मानसिकता भी हो, जब लक्ष्य उठाने पर जाल को संतुलित करने के लक्ष्य के साथ। उन्हें प्राथमिकता देना चाहिए:
    • रक्षकों को पीछे छोड़ने के लिए व्यक्तिगत नाटक और ड्रबल्स।
    • जीतने के लिए गति और ताकत का इस्तेमाल करते हुए उत्कृष्ट विस्फोट हो, गेंद के साथ रहें और लक्ष्य को पूरा करें।
    • जब पास और क्षेत्र के भीतर मजबूत, सटीक किक।
    • सिर विवादों में जीतने के लिए हवाई गेम में अच्छा प्रदर्शन करें।
  • एक सॉकर स्थिति चुनें चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    हाथ और दृष्टि के बीच उत्कृष्ट सजगता और समन्वय पेश करते समय गोलकीपर रहें अच्छा गोलकीपर, बिल्लियों की तरह ही हैं के बाद गेंद को हमलावर के पैर छोड़ देता है दूसरे में गेंद पर हमला, लेकिन यह भी स्मार्ट और आत्मविश्वास से खिलाड़ियों को पता है जब लक्ष्य से बाहर निकलने के एक क्रॉस रोकना और जब आप पोस्ट के तहत प्राप्त करने की आवश्यकता करने के लिए की जरूरत है। यदि आप अपने हाथों से अच्छे हैं और अच्छा धक्का लें तो गोलकीपर होने की संभावना पर विचार करें।
    • याद रखें कि एक गोलकीपर होने के बारे में सिर्फ अपने हाथों के साथ अच्छा नहीं है, लेकिन किक को ब्लॉक करने के लिए एक दूसरे के अंश में चुस्त हो जाना।
  • एक फ़ुटबॉल स्टेज 5 चुनें
    5
    सही स्थिति ढूंढने के लिए क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में खेलना सीखें। यद्यपि उपरोक्त सलाह शुरू करने का एक अच्छा तरीका है, जब तक आप उन सभी में खेला न हो, तब तक सबसे अच्छी स्थिति जानना असंभव है। इसके अलावा, दुनिया के सबसे अच्छे फुटबॉल खिलाड़ी कुछ अलग-अलग पदों को समझने और समझने में सक्षम हैं और न सिर्फ एक में, क्षेत्र में कैसे व्यवहार करें। हालांकि शरीर के प्रकार और शैली महत्वपूर्ण हैं, एक स्थिति चुनने पर महत्वपूर्ण हिस्सा यह है कि वह आरामदायक और अच्छी तरह से खेलने में सक्षम हो।
    • जब तक आप 11 या 12 नहीं हो जाते, आपको खेलने के लिए क्षेत्र का स्थान चुनने की आवश्यकता नहीं है। सभी पदों पर कार्य करें
    • दोस्तों के साथ प्रशिक्षण या मैचों में, बहुत कुछ के आसपास चलें। कौन सा लॉन क्षेत्र आपको सबसे आरामदायक महसूस करता है? आप देश में क्या करना पसंद करते हैं?
    • भौतिक प्रकार के आधार पर, ऐस लियोनेल मेस्सी को हमलावर नहीं होना चाहिए, क्योंकि वह छोटा और साफ है हालांकि, वह अत्यंत बुद्धिमान, चुस्त और कुशल है, जिसने उन्हें विश्व फुटबॉल के महान गनर्स में से एक बनने में मदद की है।
  • चित्र शीर्षक एक सॉकर स्थिति चुनें चरण 6
    6
    समझें कि उपलब्ध पदों तकनीशियन की रणनीति पर निर्भर करेगा। रणनीति में, रक्षकों के साथ शुरू होता है कि संख्या की एक श्रृंखला से टीम के उन्नयन शामिल है "4-4-2" उदाहरण के लिए, इसका मतलब है कि टीम चार रक्षकों, चार मिडफील्डर और दो स्ट्राइकर है, प्रशिक्षण "3-5-2" का अर्थ है, जबकि कि टीम तीन रक्षकों (आमतौर पर इस में सभी क्वार्टरबैक है मामला), पांच मिडफिल्डर और दो हमलावर हालांकि, खेल के दौरान आमतौर पर डिब्बों में पद भिन्न होते हैं इसलिए प्रशिक्षण के दौरान ध्यान देना ज़रूरी है कि आपके लिए उपलब्ध स्थिति का पता होना चाहिए।
    • जज की प्रारंभिक सीटी से पहले टीम का गठन अधिक स्पष्ट हो जाता है प्रत्येक खिलाड़ी की स्थिति तैयार की जाने वाली रणनीति और युक्तियां तय करती है।
  • विधि 2
    एक रक्षात्मक स्थिति का चयन

    एक सॉकर की स्थिति चुनें
    1
    Defenssores बड़ा, मजबूत और स्मार्ट होने की जरूरत है रक्षकों रक्षा और के ज्यादा पर नियंत्रण खेल-आप टीम के साथी की स्थिति का बचाव करने में मदद मिलेगी मार्गदर्शन करने के जिम्मेदारी लेने के लिए है, एक पर सभी खिलाड़ियों के साथ, ऑफसाइड जाल बनाए रखने कभी "तेज" (यानी पार या पार में सीधी रेखा), अपने क्षेत्र में विरोधियों के पार और ब्लॉक खत्म के विभाजित हवाओं में जीत। क्वार्टरबैक्स बहुत ही शारीरिक एथलीट हैं, लेकिन उन सभी ऊंची गेंदों से लड़ने के लिए पर्याप्त लम्बा होना चाहिए और वे जमीन पर हैं जब हमलावरों के साथ उन पर लड़ाई करके शरीर को हरा देंगे।
    • प्रतिद्वंद्वियों को एक उच्च "आईक्यू ऑफ प्ले" होना चाहिए, यह जानना कि जब एक प्रतिद्वंद्वी को निशाना बनाने के लिए बर्तन देना होता है और जब यह बाड़ लगाना सबसे अच्छा विकल्प होता है
    • अपने पैरों पर गेंद के साथ, उन्हें मिडफील्डर के लिए गेंद को देखने और खेलने की जरूरत है।
    • हालांकि गति भी महत्वपूर्ण है, क्वार्टरबैक को खेल के अधिक पढ़ने की आवश्यकता होती है, यह जानने के कारण कि वे केवल गेंद को छूने के लिए पैर "ले" नहीं लेना चाहिए।
    • अपने पैरों के साथ खेलने का तरीका हमेशा महत्वपूर्ण होता है, लेकिन रक्षक बजाय अन्य मूल सिद्धांतों को प्राथमिकता दे सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक एक सॉकर स्थिति चुनें चरण 8
    2
    यदि आपके पास पर्याप्त गति है और समय-समय पर हमले का समर्थन कर सकता है तो पक्ष में खेलें। पक्ष को शारीरिक रूप से फिट होना चाहिए और अपने विरोधियों के साथ गेंदों को चलाने के लिए, आमतौर पर सबसे तेज़, चपलता और शारीरिक शक्ति की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, टीम हमला करने के लिए अग्रिम जब टीम पर हमला कर रही है (काउंटर-हमलों में भी), प्रतिद्वंद्वी की तुलना में अपनी टीम के अधिक खिलाड़ी होने और लक्ष्य का एक अच्छा मौका बनाना।
    • रक्षात्मक पक्ष का अधिकांश कार्य एक के विरुद्ध है, अर्थात, आपको सही समय पर नाव देना है।
    • पक्षियों को पता होना चाहिए कि कैसे अच्छी तरह से पार करने के लिए, उन्हें हमले के दौरान मार्नेर्स को चिह्नित करने के लिए क्षेत्र में ऊपर उठाना
    • यद्यपि सभी स्थितियों में खिलाड़ियों को दोनों पैरों को जानने की आवश्यकता होती है, पक्षों को आम तौर पर उस क्षेत्र की सीमा के अनुसार एक मजबूत पैर होना चाहिए जिसमें वे खेलते हैं। सही पक्ष, उदाहरण के लिए, दाएं हाथ होना चाहिए, जबकि बाएं बाईं ओर हाथ की जानी चाहिए।
  • एक सॉकर की स्थिति चुनें
    3
    अगर आप "खेल को पढ़ने" और एक बार में हर जगह रहना पसंद करते हैं, तो एक स्वतंत्रता के रूप में खेलते हैं। सभी डिब्बों को मुफ्त में नहीं खेलना (आमतौर पर, वे केवल "3-5-2" के निर्माण में उपस्थित होते हैं), जो खेल के बाहर निकलता है और मुख्य रूप से मैदान के मध्य में मदद करता है। अक्सर वे गोलकीपर के सामने अंतिम खिलाड़ी होते हैं और हमलावर पर पहुंचने से पहले ही हमले के आधार पर मैदान में पीछे हटने और आगे बढ़ने की जरूरत होती है
    • स्वतंत्रता की स्थिति डिफेंडर के समान है, लेकिन आम तौर पर मैदान पर कोई अन्य स्वतंत्रता नहीं है, केवल एक खिलाड़ी जो प्रतिद्वंद्वी पर व्यक्तिगत रूप से उसके सामने सामने रखता है।
  • चित्र शीर्षक एक सॉकर स्थिति चुनें चरण 10
    4



    एक विशिष्ट प्रतिद्वंद्वी स्कोर करने के लिए खेलते समय, हमलावर तक पहुंचने और पूरे गेम को चलाने की गति होना जरूरी है। जब व्यक्तिगत अंकन करने के लिए नियुक्त किया जाता है, तो आपको हमेशा दूसरे टीम के खिलाड़ी के साथ होना चाहिए, आमतौर पर प्रतिद्वंद्वी का सर्वश्रेष्ठ और सबसे प्रतिभाशाली पूरे मैच के दौरान इसे निरुत्साहित करने और उसे हमले के लिए सहायता करने में असमर्थ रहने के लिए इसे चिपकाएं। कई मामलों में, व्यक्तिगत मार्करों को आजाद द्वारा कवर किया जाता है, प्रतिद्वंद्वी के इक्का के किसी भी एस्केपड को चिह्नित और कवर करने में उन्हें मदद करता है।
  • चित्र शीर्षक एक सॉकर स्थिति चुनें चरण 11
    5
    कोच और अन्य समर्थकों को स्थिति और जिम्मेदारियों को परिभाषित करने के लिए मिलकर काम करना चाहिए। उपर्युक्त पदों के अलावा, बहुत भिन्नता है, जो संचार मौलिक बनाता है। उदाहरण के लिए, दो रक्षकों के साथ, जो बायीं तरफ होगा और कौन सही पक्ष पर कब्जा करेगा? स्थिति खेल की शुरुआत में एक एथलीट की जगह से अधिक है, बल्कि इसे कैसे आगे बढ़ना है:
    • यदि कोई विरोध पक्ष हमले का समर्थन कर रहा है, तो इसे कौन लड़ना चाहिए? एक डिफेंडर - क्या पीछे के ऊन कर्नेल को असुरक्षित छोड़ देता है - या स्टीयरिंग व्हील?
    • कोने के किक और गलत किक में विरोधियों को किसने स्कोर करना चाहिए? क्या कोई ऐसा लंबा खिलाड़ी है जो हवाई गेंदों को बंद करने में अधिक प्रभावी हो सकता है, भले ही वह क्वार्टरबैक नहीं है?
  • विधि 3
    क्षेत्र के मध्य में एक स्थान का चयन करना

    एक सॉकर की स्थिति चुनें
    1
    आक्रामक और रक्षात्मक रणनीतियों को नियंत्रित करने के लिए मध्य मिडफील्डर बनें। क्वार्टरबैक के अलावा, मिडफील्डर पिच पर सबसे चतुर खिलाड़ी होने चाहिए, क्योंकि वे हमेशा मैच में शामिल होंगे, पिच के केंद्र में गेंद को उबरने और हमले शुरू करना। जब कोई टीम मिडफील्ड को नियंत्रित नहीं कर सकती, तो जीतना बहुत ही कठिन है। और यह एक केंद्रीय मिडफिल्डर की मुख्य जिम्मेदारी है: खेल को नियंत्रित करते हुए, मध्य में "जीत"
    • यह गेंद पर अच्छा नियंत्रण रखना आवश्यक है और इसे एक या दो छू को सही ढंग से दे देना चाहिए।
    • यह स्थिति फुटबॉल में सबसे अधिक थकाऊ होने की संभावना है। अच्छा शारीरिक कंडीशनिंग करना महत्वपूर्ण है।
    • गेंद पर नियंत्रण रखने और कब्ज़ा रखने के लिए प्रबंध करना अनिवार्य है।
  • चित्र शीर्षक एक सॉकर स्थिति चुनें चरण 13
    2
    स्टीयरिंग व्हील खेलते हैं यदि आप किसी भी प्रकार के दबाव के तहत शांत, लचीला और प्रभावी होते हैं। उड़ने वाले आमतौर पर विरोधियों के आक्रामक मिडफिल्डर की सहायता करने के लिए समर्पित होते हैं, लेकिन उन्हें भी हमला करना चाहिए क्योंकि वे पूरे क्षेत्र को देख सकते हैं। इसके अलावा, वे रक्षात्मक स्थान भरने या अन्य टीम के आक्रामक एथलीटों को चिह्नित करने के लिए वापस आते हैं। यह उन खिलाड़ियों को बनाता है जो पूरे क्षेत्र को चलाने और बहुत ज़िम्मेदारी के साथ
    • आक्रामक भाग में, खिलाड़ी को बचाव के पास प्राप्त करना चाहिए और हमले शुरू करना, टीम के मालिकों से गुजरना होगा और टीम को फिर से संगठित करने के लिए गेम को पेसिंग करना होगा।
    • रक्षा में, पिच के केंद्र में रिक्त स्थान को भरना महत्वपूर्ण है ताकि विरोधियों पर हमला करने के लिए मुश्किल हो। अन्य टीम के जहाज़ के मालिकों की गेंद को ठीक करना और तेजी से मुठभेड़ों को शुरू करना आवश्यक है।
  • चित्र शीर्षक एक सॉकर स्थिति चुनें चरण 14
    3
    एक आक्रामक मिडफ़ेल्डर के रूप में खेलते हैं यदि आप तालिकाओं बनाने और दूरी से लात मारने में अच्छा कर रहे हैं। हमलावरों और बचाव की मुद्रा में मिडफील्ड के बीच आते हैं इस स्थिति है, जो "नष्ट" करने के प्रतिद्वंद्वी के बचाव की मुद्रा में योजना और लक्ष्य पूरा करने के लिए मिल का दौरा पड़ने के साथियों के साथ त्वरित टेबल प्रदर्शन का कार्य है। मालिक भी क्षेत्र के बाहर से पार और लात मार देते हैं, जो क्षेत्र से बचाव को खींचता है और हमलावरों के लिए अधिक स्थान छोड़ देता है।
    • बिंदु गार्ड या आक्रामक मिडफील्डर की स्थिति कोच द्वारा स्थापित प्रणाली पर बहुत निर्भर करता है। कुछ मिडफ़ील्ड में बिंदु गार्ड को पकड़ना पसंद करते हैं, आगे के लिए "अंतिम पास" बनाते हैं, जबकि अन्य उसे लगभग तीसरे स्ट्राइकर की तरह खेलना पसंद करते हैं, लेकिन वह स्कोर को मदद करने के लिए
  • एक फ़ुटबॉल स्टेज 15 चुनें
    4
    एक वार्ड बनने के लिए, आपको उत्कृष्ट शारीरिक फिटनेस की जरूरत है और गति के साथ चलाना पंख, पूरे खेल का दौरा पड़ने का समर्थन करने के चपलता और ताकत की जरूरत है ओर करने के लिए समान है, लेकिन नहीं किया जा रहा है इतना रक्षात्मक जिम्मेदारी लब्बोलुआब यह करने के लिए पहुँच रहा है और हमलावरों के लिए पार करने और यहां तक ​​कि क्षेत्र के बाहर से लात। हालांकि, विंग को भी प्रतिद्वंद्वी की स्थिति के खिलाड़ी के बारे में पता होना चाहिए, यदि कोई हो, यानी: आप पूरे मैच को चलाएंगे।
    • गेंद को मिडफील्ड तक पास करना आवश्यक है।
    • पंख कुशल, हाथ में और हमलावरों के साथ बोर्ड पर, मार्करों से छुटकारा पाने, लक्ष्य के लिए खत्म करना या आगे को पार करना चाहिए।
    • आप नीचे की रेखा के माध्यम से आगे बढ़ने के रूप में अच्छा गेंद नियंत्रण रखना आवश्यक है कई मामलों में, पंख रक्षकों की गति से जीतना होगा, लंबी गुजरता के बाद गेंद को विभाजित करना होगा या त्रुटि के लिए बहुत कम कमरा छोड़ देगा।
  • विधि 4
    एक हमले की स्थिति का चयन

    चित्र शीर्षक एक सॉकर स्थिति चुनें चरण 16
    1
    बड़े, मजबूत खिलाड़ी जो कहीं से भी खत्म कर सकते हैं, वे केंद्र स्तर हो सकते हैं। सबसे टीमों में, स्ट्राइकर टीम के शीर्ष स्कोरर है और आक्रामक हो सकता है और लक्ष्य की ओर जाना है, पूरा होने के अपने सबसे अच्छे विशेषता बनाने और गेंद हाथ के लिए छोड़कर (शरीर के किसी भाग के साथ लक्ष्य में डाल में सक्षम होना चाहिए और हथियार, बिल्कुल) क्वार्टरबैक से विभाजित होने और गेंद को बचाने, टीम के साथियों से मदद लेने के लिए किक करने या इंतजार करने के लिए वे शारीरिक शक्ति का भी उपयोग करते हैं।
    • केंद्र के समर्थकों को अपने बैक-टू-बैक प्ले पर विश्वास होना चाहिए, यहां तक ​​कि निशान पर एक डिफेंडर के साथ।
    • घुसपैठ, ड्रिबलिंग और गति का उपयोग करना सभी महत्वपूर्ण हथियार हैं जो रक्षकों को पीछे छोड़ देते हैं।
    • इस स्थिति में, खिलाड़ी को केवल अच्छी तरह से खत्म करने की जरूरत नहीं है, लेकिन जल्दी। कई अवसरों में, अंतरिक्ष बहुत कम हो जाएगा, इसलिए उसे पता होना चाहिए कि बिना स्थान के बिना लक्ष्य को कैसे ठीक करना है।
  • चित्र शीर्षक एक सॉकर स्थिति चुनें चरण 17
    2
    एक "टिप" के रूप में खेलते हुए बहुत तेज, कुशल और एक के खिलाफ एक के साथ अच्छी तरह से खेल रहा है। संरचनाओं टिप है, वहाँ आम तौर पर नहीं apoiar- के लिए एक विंग इतने सारे मामलों में आप एक एकल रन के साथ रक्षक से गुजरती हैं और रक्षा पर हमला करने की आवश्यकता होगी है। युक्तियाँ पता पारित करने के लिए कैसे और पार, और जब वे ataque- इसके अलावा के निर्माण के दौरान स्ट्राइकर पर प्राप्त अच्छा गेंद नियंत्रण नहीं है चाहिए, यह बहुत अच्छा फिटनेस के लिए, कई सुझाव दिए गए मध्य अंकन करने में सहायता करने के लिए वापस जाना है के रूप में महत्वपूर्ण है क्षेत्र के और यहां तक ​​कि अन्य टीम के बिंदु से लड़ने के लिए।
    • गति, चपलता और अच्छी गेंद की गति इस स्थिति के लिए अनिवार्य है।
  • चित्र शीर्षक एक सॉकर स्थिति चुनें चरण 18
    3
    हमले करने वाले साथी के साथ संपर्क बढ़ाएं जिससे कि टीम में दो गिरोह हैं जो एक ही स्थान पर नहीं हैं। कई टीमें इस क्षेत्र में दो हमलावर हैं, लेकिन एक ही जगह पर कब्जा करने में यह बहुत प्रभावी नहीं है, लेकिन जब एक क्षेत्र के किनारों पर और लक्ष्य के पास दूसरा होता है। गोलकीपर गोल करने के लिए पीछे की तरफ गोल रखता है, रक्षकों को आकर्षित करना और अन्य स्ट्राइकर के लिए जगह बनाने के लिए गेंदों को तेजी से तालिकाओं के माध्यम से गोल करने के लिए परिस्थितियों में प्राप्त करना।
    • केंद्र-आगे जो लक्ष्य के पास रहता है वह आमतौर पर सबसे बड़ी शारीरिक ताकत के साथ होता है वह पिवोटिंग करते समय अच्छी तरह से गेंद को पकड़ने में सक्षम होना चाहिए, वायु विवादों को जीत सकता है, और हमला करने वाले साथी के पास पास कर सकता है।
    • क्षेत्र के किनारे पर हमलावर - दूसरे हमलावर के रूप में भी जाना जाता है - आमतौर पर तेज़ होता है, जब केंद्र से गेंद को प्राप्त करते हुए तेज होता है और इसे खत्म करने के लिए समर्थन के रूप में उपयोग किया जाता है।
  • युक्तियाँ

    • चुने हुए पद की परवाह किए बिना, रक्षा में मदद करने के लिए हमेशा आवश्यक होता है। याद रखें कि यदि टीम में गेंद नहीं होती है तो स्ट्राइकर कभी भी गोल करने में सक्षम नहीं होगा।

    चेतावनी

    • पूरी स्थिति पूरी तरह से पूरे करियर को पूरी तरह से फंसाने के लिए बहुत दुर्लभ है - यहां तक ​​कि पेशेवरों को भी बदलना है। हमेशा कई पदों में खेलने के लिए लचीला और प्रशिक्षित होना चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com