IhsAdke.com

वैसे सॉकर कैसे खेलें

फुटबॉल दुनिया भर में एक बहुत लोकप्रिय खेल है यह एक बहुत ही मजेदार खेल है, इसलिए इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि आप खेलना चाहते हैं। फुटबॉल खेलने के लिए अच्छी शारीरिक कंडीशनिंग और बहुत सारी ऊर्जा की आवश्यकता होती है। यह एक संपर्क खेल है, इसलिए हमेशा चोटों का खतरा होता है

चरणों

विधि 1
नियमों को समझें

प्ले गुड सॉकर चरण 1.jpg शीर्षक वाला चित्र
1
खेल के नियमों को जानें। ऐसा लगता है कि समय व्यर्थ है, लेकिन जानने के दौरान मैच के दौरान क्या करना है फुटबॉल के सामान्य नियम हैं:
  • जब तक आप गोलकीपर नहीं होते तब तक आप अपने हाथों का उपयोग नहीं कर सकते
  • खेल क्षेत्र के केंद्र में एक किक के साथ शुरू होता है।
  • गेंद खेल से बाहर है अगर यह पूरी तरह से साइड लाइनों को पार करती है
  • एक लक्ष्य केवल तभी वैध होता है जब गेंद पूरी तरह से लक्ष्य रेखा को पार करती है और खिलाड़ी बंद नहीं होता है।
  • यदि आपकी टीम गेंद को किनारे से बाहर निकालती है, तो दूसरी टीम गेंद (और इसके विपरीत) में फेंकता है।
  • यदि बचाव दल नेट के पीछे गेंद को किक करता है, तो दूसरी टीम एक कोने लेती है अगर यह टीम है जो उस किक पर हमला कर रही है, तो दूसरी टीम एक लक्ष्य जीतती है
  • फेंकने पर, पैर जमीन पर रहना चाहिए और हाथ सिर के पीछे होना चाहिए।
  • आपको इसे रोकने की स्थिति में होने की अनुमति नहीं है।

विधि 2
कैसे अपनी तकनीक में सुधार करने के लिए

प्ले गुड सॉकर चरण 2. पीएनजी शीर्षक वाला चित्र
1
सप्ताह में कम से कम एक बार कम से कम एक घंटे का अभ्यास करें। यदि आपको अपनी फिटनेस में सुधार करने की आवश्यकता होती है, हर दिन 30 मिनट के लिए अभ्यास करें जब तक आपको यह महसूस नहीं हो कि आप टीम के अन्य खिलाड़ियों के समान स्तर पर हैं।
  • चित्र शीर्षक 1190308 3
    2
    ड्रिबल करने के लिए जानें ड्रिबलिंग जब आपके शरीर के करीब गेंद को पकड़ो। इसे फिर से पहुंचने के लिए गति बढ़ाने की ज़रूरत के मुताबिक इसे बहुत दूर नहीं लाएं। पैर के अंदर के साथ धीरे से आगे गेंद धक्का। चलने की कोशिश करके और चूना जब आप सीखा है, तो एक ही समय में धीरे-धीरे चलाने की कोशिश करें, फिर तेज़ी से चलने की कोशिश करें।
  • चित्र प्ले गुड सॉकर चरण 4.पीng
    3
    गेंद को पारित करना सीखें जब गुजरते हुए, पैर के अंदर के साथ गेंद को लात मारें। उसे अपनी उंगलियों के साथ किक मत करो जिस खिलाड़ी के पास आप गुजर रहे हैं, उसकी दूरी के अनुसार लात मारने की शक्ति को समायोजित करें कड़ी मेहनत न करें, ताकि वह नहीं पहुंच सके, लेकिन इतनी कमजोर भी नहीं लाएं कि गेंद उसके पास नहीं पहुंची।
  • प्ले गुड सॉकर चरण 5.पीएनजी शीर्षक वाला चित्र
    4
    गेंद को किक करने के लिए जानें एक अच्छा किक देने के लिए, आपको गेंद को उंगलियों के ठीक ऊपर से पप के साथ स्पर्श करना चाहिए। लात मार के लिए सबसे अच्छी तकनीक एक कदम उठाने, गेंद के पीछे एक पैर की स्थिति में है और फिर इसे दूसरे पैर से लात मारना है अभ्यास करें और जल्द ही आप यह सोचकर बिना ऐसा कर रहे होंगे।
  • चित्र शीर्षक 1190308 6
    5
    दाएं और बाएं पैर दोनों का उपयोग करना सीखें ज्यादातर खिलाड़ी दायां हाथ रखते हैं, इसलिए बाएं हाथ के खिलाड़ी लाभ लेते हैं। खिलाड़ियों को पता है कि कैसे दोनों पैरों का उपयोग करने के लिए, तो, असली सितारों रहे हैं
  • प्ले गुड सॉकर चरण 7.jpg शीर्षक वाला चित्र
    6
    पासिंग और लात मारने में आपकी सटीकता का अभ्यास करें। गेंद के भाग्य का निर्धारण करने के लिए, जब गुजर या लात मारते हुए आगे देखने की याद रखें। किसी दोस्त या रिश्तेदार के साथ दूरी का अभ्यास करें। फिर अभ्यास लात मारें। जितना अधिक आप अभ्यास करेंगे, बेहतर होगा कि आप बन जाएंगे।
  • प्ले गुड सॉकर चरण 8.पीएनजी शीर्षक वाला चित्र
    7
    मंजूरी के लिए जानें अगर गेंद आपके ऊपर, सिर से आती है अपने आप को स्थिति दें ताकि गेंद आपको लगभग छू लेती है जहां बाल शुरू होते हैं। यह आपके चेहरे को नहीं मारा जाना चाहिए या बहुत दूर आपके सिर पर वापस नहीं होना चाहिए। इस तकनीक को मास्टर करने के लिए एक निश्चित कसरत लेती है, लेकिन इसके लायक है
  • चित्र प्ले गुड सॉकर चरण 9.पीएनजी
    8
    गेंद को अवरुद्ध करने के लिए शरीर का उपयोग करने का तरीका जानें। आप फुटबॉल में अपने हाथों का उपयोग नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप व्यावहारिक रूप से शरीर के किसी अन्य भाग का उपयोग कर सकते हैं। जब आप गेंद लेते हैं, तो इसे अपनी छाती, घुटने या पैर को मारने से रोक दें गेंद से डरो मत।
  • चित्र शीर्षक 1190308 10
    9
    पैदल चलाना, हुक और कैंची जैसी उपयोगी चालें जानें सुंदर होने और प्रभावित करने वाले लोगों के अलावा, वे गेंद को ठीक करने के लिए या अन्य टीम से इसे दूर रखने के लिए बहुत ज्यादा उपयोग किया जाता है।
  • चित्र प्ले गुड सॉकर चरण 11.jpg
    10
    पिच को जानें अच्छा फेंक करने के लिए, दोनों हाथों से गेंद ले लो, अपने हाथों को अपने सिर के पीछे रखें और जहाँ तक हो सके फेंक दें। फेंक के दौरान अपने हाथों और अपने पैरों को अपने हाथों को पीछे रखने के लिए याद रखें, या न्यायाधीश आपको अमान्य करेगा।
  • विधि 3
    एक अच्छा समूह खिलाड़ी कैसे बनें

    चित्र शीर्षक 1190308 12
    1
    हमेशा साफ रखें खेल की भावना में खेलते हैं और खेल के नियमों का सम्मान करते हैं। यदि आप धोखा देते हैं, तो अन्य खिलाड़ी अब आपके साथ खेलना नहीं चाहते हैं या उन पदों में डाल सकते हैं जिन्हें आप नहीं खेलना चाहते थे।
  • चित्र प्ले गुड सॉकर चरण 13.jpg
    2
    कठिन समय में शांत रहें जब चीजें बाहर निकलती हैं - जब इसे नहीं देते, तो वास्तविक एथलीट दिखाई देते हैं और टेस्ट का सामना करते हैं तो यह आसान बनाए रखना आसान होता है।
  • प्ले गुड सॉकर चरण 14.jpg शीर्षक वाला चित्र
    3
    सहायता और हर समय अपने टीम के साथी को प्रोत्साहित करें हम सब कभी-कभी गलत होते हैं, और यह उद्देश्य पर नहीं है जब आपकी टीममेट गलती करते हैं, तो वे आपको शारीरिक या भावनात्मक रूप से परेशान नहीं करते हैं। कोई समस्या नहीं बोलें और वे अगली बार बेहतर कर लेंगे। अपने टीम के साथियों को सबसे अच्छा करने के लिए प्रोत्साहित करें और जब वे अच्छा खेल खेलते हैं या किसी गोल को स्कोर करते हैं तो उन्हें नमस्कार करते हैं।
  • चित्र शीर्षक 1190308 15
    4
    अपनी टीम के प्रशिक्षण और विरोधी टीम की टीम पर ध्यान दें। एक खिलाड़ी को हमेशा आसपास दिखना चाहिए, मैदान पर अन्य खिलाड़ियों को देखना चाहिए कि वह कहाँ पर हमला कर रहे हैं, अवसरों को देखने के लिए, या फिर दोष हैं, जब वह बचाव कर रहा है। यदि आप बचाव करते समय एक गलती को देखते हैं, तो बहुत देर हो चुकी है इससे पहले कि आप इसे ठीक करने के लिए तुरंत अपने टीम के साथ संवाद करें उल्लेखनीय है कि उसके साथी अच्छी तरह से हमले में तैनात नहीं कर रहे हैं, उन्हें यह कहते हैं - तो टीम त्रुटि को ठीक और हमले को और अधिक प्रभावी हो जाता है। फ़ील्ड पर अन्य खिलाड़ियों की स्थिति का लगातार मूल्यांकन करने से आपको यह निर्णय लेने की अनुमति मिलती है कि गेंद को प्राप्त करने से पहले उसे क्या करना है - यह आपके नाटक को गति देता है और आपको अधिक प्रभावी खिलाड़ी बनाता है।
    • इस बात पर ध्यान दें कि गेंद के बिना कैसे खेलते हो (एक टीम के रूप में और एक व्यक्ति के रूप में) बल्कि आप इसे कैसे खेलते हैं एक विशिष्ट गेम में, एक खिलाड़ी को केवल 9 0 मिनट के खेल में से कुछ ही गेंद मिलती है - पूरी टीम को 40 मिनट से कम समय के लिए गेंद पर कब्जा होता है। इसलिए, यदि आप एक अच्छा फुटबॉल खिलाड़ी बनना चाहते हैं, तो आप क्या करते हैं जब आपके पास गेंद नहीं है तो बहुत महत्वपूर्ण है। एक अच्छी टीम, जब इसमें गेंद नहीं होती है, तो इसे पारित करने की प्रतिद्वंदी की संभावना कम हो जाती है, बचाव बंद हो जाता है इसी तरह, गेंद को कब्जा करने पर, पास के विकल्पों को बढ़ाने के लिए, जो खिलाड़ियों के साथ नहीं हैं, उन्हें आगे बढ़ना चाहिए। एक टीम के रूप में कार्य करें, और इसके लिए आपको खेल भर में एकाग्रता की आवश्यकता होती है, न कि जब आपके पास गेंद होती है



  • चित्र शीर्षक 1190308 16
    5
    अभ्यास में और गेम दोनों में जितना मुश्किल हो उतना मुश्किल खेलते हैं हमेशा 110% समर्पित करें वचनबद्धता की कमी के लिए कभी भी एक मैच न चूकें यदि आप उनके मुकाबले कठिन प्रयास करते हैं, तो इससे भी अधिक या अधिक कुशल विरोधियों को पराजित किया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक 1190308 17
    6
    कोच, जजों और विरोधियों के प्रति सम्मान करना, जीतना या हारना एक "स्पोर्ट्स स्पिरिट" होने से आपके खेल की कीमत होती है और आपके कोच, आपकी टीम और आपके विरोधियों के सम्मान भी कमाते हैं!
  • चित्र शीर्षक 1190308 18
    7
    एक अच्छा फुटबॉल खिलाड़ी में अच्छी शारीरिक कंडीशनिंग, कौशल और सामरिक ज्ञान होना चाहिए। एक खिलाड़ी को इन तीन क्षेत्रों को विकसित करने के लिए सबसे अच्छा वह होना चाहिए।
  • विधि 4
    खेलों के दौरान

    चित्र शीर्षक 1190308 19
    1
    किक करने के लिए गेंद को "किक" न करें, जब तक कि यह खतरे की स्थिति में न हो, बचाव के क्षेत्र में। विशेष रूप से किसी को गेंद को लात करने से आपकी टीम एक लक्ष्य बना सकती है इसके बजाय, गेंद को एक टीममेट या लक्ष्य किक में पास करें गेंद को निर्देशित करने में सक्षम होने के लिए / पास करने से पहले आगे बढ़ो। हमेशा कहीं या किसी को गेंद को निर्देशित करें
  • प्ले गुड सॉकर चरण 1 9
    2
    हमेशा अपनी स्थिति रखें गेंद के आंदोलन के बाद मैदान के माध्यम से न सिर्फ चलें। अन्य खिलाड़ियों के संबंध में क्षेत्र में अपनी स्थिति के बारे में अवगत रहें।
  • चित्र शीर्षक 1190308 21
    3
    जब आपकी टीम लक्ष्य के पास की रक्षा कर रही है, तो गेंद को सबसे निकट वाला खिलाड़ी उस पर आक्रमण करना चाहिए। अन्य रक्षकों को विरोधियों को "स्कोर" करना चाहिए, जो गेंद को प्राप्त कर सके और गोल करने का प्रयास कर सके। अपने प्रतिद्वंद्वी को "स्कोर" करने के लिए, गेंद और अपने प्रतिद्वंद्वी के बीच अपने आप को बन्द करो, उसे गेंद प्राप्त करने से रोकना रक्षा में एक आम गलती कई रक्षकों गेंद को रन बनाने वाले हैं, जिससे प्रतिद्वंद्वी को एक पास प्राप्त करने और खुले लक्ष्य से किक करने के लिए नि: शुल्क छोड़ दिया जाता है।
  • चित्र शीर्षक 1190308 22
    4
    रक्षात्मक क्षेत्र में, गेंद को क्षेत्र के बीच से दूर, पार्श्व रेखा तक हमेशा निर्देशित करें। आक्रामक क्षेत्र में केंद्र को गेंद को सीधे निर्देशित करें, जहां से उसके साथी लक्ष्य को अच्छी किक करने का प्रयास कर सकते हैं। यह गेंद "केंद्रित" है
  • चित्र शीर्षक 1190308 23
    5
    अच्छे खिलाड़ियों ने मुसीबत में आने से पहले गेंद को पास किया, न कि बाद गेंद को पिन न करें इसे अपने साथी को पास करें
  • चित्र शीर्षक 1190308 24
    6
    गेंद को टैप न करें। क्या स्थान खोलना है, पास या किक, गेंद को "चलाना" एक अच्छी गेंद टच तकनीक रखने से छोटे खिलाड़ियों को गेंद को प्रभावी ढंग से लंबी दूरी पर ले जाने की अनुमति मिलती है।
  • चित्र शीर्षक 1190308 25
    7
    लक्ष्य किक जब आप एक अवसर देखते हैं तो गेंद को किक करने में संकोच न करें। नेट के नीचे किक करने लात मारो जहां रक्षक नहीं है
  • चित्र शीर्षक 1190308 26
    8
    गोल लाइन के पास किक करने के लिए खुद को सीमित मत करें लंबी दूरी से मजबूत किक महान स्कोरिंग अवसर हैं। अपने सिर को ऊपर रखें, लात मारो और लक्ष्य को गेंद के आंदोलन का पालन करें।
  • चित्र शीर्षक 1190308 27
    9
    हमेशा गेंद के कब्जे की रक्षा करने का प्रयास करें गेंद को सीधे "डिफेंडर के पैर में लात मार" से बचें गेंद को पास या यहां तक ​​पीठ से पास करना या ड्रिबलिंग बेहतर विकल्प हो सकता है, अगर इसके साथ आप गेंद के कब्जे को बनाए रखें
  • चित्र शीर्षक 1190308 28
    10
    हमला करने पर, गेंद के साथ सहकर्मी हमेशा "समर्थन" करते हैं। अपने साथी का समर्थन करने का मतलब इस तरह से किया जाता है कि वह आसानी से आप को गेंद पास कर सकते हैं डिफेंडर को बेअसर करने के लिए पास के लिए काफी दूर रहें। पर्याप्त होना चाहिए कि वह एक अच्छा पास बना सकता है यदि आप अपने साथी के लिए एक अच्छा पास बनाने के लिए बहुत दूर हैं, तो आप बहुत दूर हैं ताकि आप एक अच्छा पास दे सकें, जिससे वह अपने साथी या नाटक का समर्थन नहीं कर रहा है।
  • चित्र 1190308 29 शीर्षक
    11
    आक्रामक होने से डरो मत। यदि आप अन्य खिलाड़ियों को धक्का, किक, किक या हिट कर देते हैं, तो आपको चेतावनी दी जाएगी, लेकिन कंधे से कंधे पर कंधे खेलने के लिए डरो मत। सब के बाद, फुटबॉल एक संपर्क खेल है
  • चित्र 1190308 30 शीर्षक
    12
    जीत, हार या ड्रा यदि आपने 100% समर्पित किया है, तो पता है कि आपको अफसोस करने के लिए कुछ भी नहीं होगा और मैदान छोड़ने पर शर्मिंदा होने का कोई कारण नहीं होगा। अपने प्रयासों पर गर्व हो! यहां तक ​​कि अगर आपने कोई गोल किया है या अच्छा मौका गंवाया है, तो याद रखें कि दुर्घटनाएं हो सकती हैं। आपको बस अपने खेल रणनीतियों को प्रशिक्षित करने की जरूरत है!
  • चित्र शीर्षक 1190308 31
    13
    हमेशा आरामदायक कपड़े और जूते पहनें इससे आपके शरीर को खेल के दौरान आराम से रहने की सुविधा मिलती है और अच्छी तरह से खेलने की संभावना बढ़ जाती है। बहुत तंग जूते पहने हुए अपने पैर गले में छोड़ देंगे और रन के दौरान अपने पैरों को पकड़ लेंगे। दूसरी तरफ, बहुत चौड़े जूते पहनने से उन्हें अपने पैरों से उतरने और किसी और को चोट पहुंचाने की संभावना बढ़ जाती है। सावधान रहें, सुरक्षित रहें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com