IhsAdke.com

कैसे फुटबॉल में बचाव करने के लिए

फुटबॉल में बचाव करने का कोई निश्चित तरीका नहीं है इस कार्य का एक बड़ा हिस्सा वृत्ति है, और यदि आप एक क्वार्टरबैक नहीं हैं, तो आप क्वार्टरबैक नहीं हैं हालांकि, कुछ कदम हैं जो आप खुद को डिफेंडर के रूप में सुधारने के लिए ले सकते हैं। सूची बड़ी नहीं है, और शायद सामान्य राय के मामले में 100% सही भी नहीं है - यह अच्छी क्वार्टरबैक होने के लिए कुछ दिशानिर्देश हैं।

चरणों

पिक्चर शीर्षक में फ़ुटफ़ैंड इन सॉकर चरण 1
1
लोकप्रिय राय के विपरीत, आपको क्वॉर्टरबैक होने के लिए लंबा नहीं होना पड़ता है चाबी ऊपरी शरीर, पेट और पैर की सामान्य ताकत है। सामान्य रूप में शक्ति और पेट की गेंद प्रतियोगिता से संतुलन के लिए सब कुछ के लिए उपयोगी होता है, और ऊपरी शरीर की ताकत के साथ मिलकर, लम्बे विरोधियों से गेंद को बचाने के लिए बहुत उपयोगी होता है, उन्हें गेंद से दूर रखने से, खड़े हो जाओ, गेंद को चोरी करें, आदि। पैरों की ताकत स्पष्ट और रेसिंग दोनों तरीकों में उपयोगी है, और यहां तक ​​कि कूद-विशेषकर यदि आप बहुत लंबा नहीं हैं। हालांकि यह कुछ हमलावरों की तुलना में कम है, अपने गेंदों को संयोजित करके हवाई गेंदों को प्राप्त करना संभव है, प्रतिद्वंद्वी को गेंद से दूर रखना और अच्छा छलांग लगाने से, हमलावर से अधिक होने पर।
  • पिक्चर शीर्षक में फ़ुटबॉल इन सॉकर चरण 2
    2
    इन विशेषताओं को प्रशिक्षित करने के लिए, एक हृदय और शक्ति खेल, जैसे तैराकी, बहुत उपयोगी हो सकता है इसके अतिरिक्त, आप एक जिम में पूर्ण शरीर व्यायाम कर सकते हैं, पैरों पर विशेष ध्यान देने के लिए कूद सकते हैं। कूदने जैसे अन्य अभ्यास कूदने में बहुत मदद करेंगे यदि आप अपनी कूद की क्षमता बढ़ाने के लिए यूट्यूब पर वीडियो पाते हैं, तो आप कुछ वर्षों के बाद 20 सेमी तक इसकी ऊंचाई बढ़ा सकते हैं।



  • फुटकर पायथन 3 में बचाव
    3
    किसी भी क्वार्टरबैक के लिए प्लेसमेंट आवश्यक है, खासकर केंद्र लगभग सभी स्थिति सहज है, और इसे प्रभावी ढंग से सिखाने का कोई रास्ता नहीं है, लेकिन यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं: रक्षा की आखिरी पंक्ति के रूप में, आपको उन हर चीजों के बारे में पता होना चाहिए जो हमलावरों से हो अपने हमले में मदद कर रहे विरोधियों मिडफील्डर को पास करें यद्यपि समस्याओं को अक्सर बचाव दल के बीच संचार के माध्यम से सुलझाया जा सकता है, ऐसे समय होंगे जब इसके लिए कोई समय न हो, या जहां यह विकल्प संभव नहीं है। एक डिफेंडर का कार्य किसी भी लक्ष्य के किसी भी प्रयास को रोकने के लिए है, और किसी को भी एक खिलाड़ी के लिए न केवल एक खिलाड़ी को स्कोर करना चाहिए। यदि आपके पास दो खिलाड़ी हैं तो आप दोनों को चुनना पड़ता है जब तक आपको एक को चुनने के लिए मजबूर नहीं किया जाता है - उदाहरण के लिए, यदि उनमें से कोई एक गेंद है और किक करने के लिए है इसका मतलब यह है कि आपको लक्ष्य की रक्षा करना चाहिए और साथ ही संभव है, यह समझाने में कुछ और मुश्किल है क्योंकि यह अधिकतर सहज है, लेकिन उस स्थिति में खुद को शामिल करना शामिल है, जहां आप गेंद को प्राप्त करने और पारित होने पर दोनों के खिलाफ आप आगे बढ़ सकते हैं। ऐसा करने के लिए, हमलावरों के साथ तालमेल रखने के लिए त्वरित दिशा बदलने के लिए, और अपने टीम के साथी आने तक उन्हें देरी करने के लिए त्वरित और चुस्त होनी चाहिए। यह तकनीक गुरु को अधिक जटिल है, लेकिन यह समझाना असंभव होगा, और ऐसा कुछ नहीं है जिसे पढ़ना सीख सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक में फ़ुटफ़ैंड इन सॉकर चरण 4
    4
    संचार वकालत करने की कुंजी है। Defensers को गोलकीपर, मिडफिल्डर और एक दूसरे के साथ संवाद करने की आवश्यकता है - यदि डिफेंडर अपने विरोधियों को रोकने की कोशिश कर रहा है, या यदि एक रक्षक लाइन में या एक खिलाड़ी स्कोरिंग नहीं है, तो उसे तुरंत चेतावनी दी जानी चाहिए यदि मिडफील्ड बचाव में मदद करने के लिए वापस नहीं आ रहा है, तो उन्हें पता होना चाहिए। यदि गोलकीपर गेंद को पकड़ने या पास प्राप्त करने के लिए गोलकीपर चाहता है, तो आपको उससे बात करना होगा। रक्षकों को शर्मीली नहीं हो सकती - उन्हें जुनून होना चाहिए और प्रतिस्पर्धी होना चाहिए। जब क्वार्टरबैक्स और अन्य खिलाड़ी एक-दूसरे को जानते हैं, तो संचार भी आसान होता है, क्योंकि वे एक-दूसरे के गेमिंग स्टाइल को जानते हैं और वे एक साथ कैसे खेलते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक में फ़ुटबॉल इन सॉकर चरण 5
    5
    मानसिक स्थिति रक्षा में सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है, क्योंकि यह स्थिति अधिक दबाव में है। हमलावरों और मिडफील्डर्स लक्ष्यों से बचने के लिए कम दबाव डालते हैं, और गोलकीपर आमतौर पर रक्षकों द्वारा संरक्षित होते हैं। ये सब कुछ बलिदान करने के लिए तैयार होना चाहिए, जिसमें उनके शरीर डालने और ऑनलाइन खेल जारी रखने की क्षमता शामिल है। उदाहरण के लिए, यदि एक गेंद क्षेत्र में ढीली है, तो एक डिफेंडर हमेशा उसमें रहना चाहिए (अधिमानतः सिर को खराब करने से बचने के लिए सिर), भले ही अन्य खिलाड़ियों के पैर और हाथ भी गेंद की तरफ जा रहे हों। अगर कोई खिलाड़ी किक करने के बारे में है, तो उसे गेंद के रास्ते में शरीर, पैर या चेहरे का सामना करने के लिए तैयार होना चाहिए। इसे लक्ष्य से बाहर रखें यही रक्षक का मुख्य उद्देश्य है आप एक हमला, बट या किक को नहीं छोड़ सकते, भले ही आप जानते हों कि आपको चोट लगने वाली है रक्षकों को जीतने की इच्छा के साथ अत्यधिक प्रतिस्पर्धी होना चाहिए, और कभी भी हार न दें, स्थिति की परवाह किए बिना।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com