IhsAdke.com

अमेरिकी फुटबॉल पर आउटबाउंड लाइनबैकर से कैसे खेलें

अमेरिकी फुटबॉल में बाहरी लाइनबैकर (ओएलबी) की स्थिति रक्षा में सबसे अधिक मांग और विविध पदों में से एक है। लाइनबैकर को उस क्षेत्र में जगह की मात्रा की वजह से कवर करना चाहिए, उनमें कई जिम्मेदारियों की श्रेणी कई अन्य पदों की तुलना में अधिक है इसके परिणामस्वरूप लाइनबैकर प्रकार का भी बड़ा विभाजन, यहां तक ​​कि OLB स्थिति के भीतर भी।

चरणों

विधि 1
सशक्त-साइड बाहर लाइनबैकर से बजाना

चित्र प्लेबैक आउटबाउंड लाइनबैकर चरण 1
1
लाइनअप के मजबूत पक्ष पर चलाएं गठन के मजबूत पक्ष के OLB को आम तौर पर सैम कहा जाता है। ऑफिस लाइन के केंद्र का उपयोग (जो गेंद के स्नैप को करता है) लाइन के मध्य के रूप में, हमले का मजबूत पक्ष है जहां अधिक खिलाड़ियों को गठबंधन किया जाता है, आमतौर पर उन दोनों के बीच तंग अंत के साथ।
  • चित्र प्लेबैक आउटबाउंड लाइनबैकर चरण 2
    2
    ब्लॉकर्स ले लो ब्लॉकर्स रक्षा करने की कोशिश करेंगे और रनिंग बैक या कड़े सिरों के लिए छेद खोलने के लिए रक्षात्मक रेखा को स्थानांतरित करने का प्रयास करेंगे। रक्षात्मक रेखा के साथ, सैम को ब्लॉकर्स द्वारा खुले और रखे गए छेद को बंद करने में सहायता करना है। ऐसा करने के लिए चाबी का एक "हिट एंड शेड" पैंतरेबाज़ी है, जिसमें लाइनबैकर ब्लॉकर के साथ संपर्क करता है, और उसके बाद से डिस्कनेक्ट करता है, अपनी स्थिति बनाए रखता है
    • इसके लिए सही स्थिति में आगे की ओर इशारा करते हुए पैर कंधे की चौड़ाई, एड़ी पर वजन, सीधे वापस, सिर ऊपर, और घुटनों की आकृति की आवश्यकता होती है।
    • सामने के पैर की तरफ से संपर्क करें संतुलन बनाए रखने के लिए, अवरोधक के साथ आपका संपर्क कंधे, बांह की कंधे या हाथ से उसी तरफ होना चाहिए जैसा कि पैर आगे है
    • अपने कूल्हों को नीचे रखें और ब्लॉकर को अपने पैरों के साथ धक्का दें, न केवल आपके ऊपरी शरीर पर।
    • अपने कूल्हों और कम रुख रखकर, लाइनबैकर अपने पैड कम जो अवरोधक के नीचे लाने के लिए मदद करता है रख सकते हैं, और उसे असंतुलित, यह आसान यह ढीला है, जिससे इस कदम की अगली चाल की मदद।
    • पैड के नीचे होने और आक्रामक ब्लॉकर्स के बीच में होने की स्थिति बाहरी लाइनबैकरों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि जिनके साथ आम तौर पर अंतरिक्ष के लिए प्रतिस्पर्धा होती है, उनसे निपटने और गार्ड आमतौर पर महान वजन लाभ होता है।
  • चित्र प्लेबैक आउटबाउंड लाइनबैकर चरण 3
    3
    चल रहे चल रहे हैं अगर कोई क्वार्टरबैक चलने वाला चलन कहता है, तो इसका मतलब है कि वह गेंद को रनिंग बैक पर पहुंचाएगा, जो फिर रक्षा के क्षेत्र में छेद लगाने का प्रयास करेगा। सैम के कार्यों में से एक खुद को उस छेद में डाल दिया जाता है और हमले के मजबूत पक्ष के माध्यम से जाने से उसे रोकने के लिए पीछे से चलने से निपटना है।
  • चित्र प्लेबैक आउटबाउंड लाइनबैकर चरण 4
    4
    तंग अंत को कवर करें एक चल खेलने पर वापस चल रहा है को कवर करने के अलावा, सैम भी तंग अंत, जो आम तौर पर हमले के गठन की मजबूत पक्ष पर नाटकों कवर करने के लिए अनुकूलनीय जारी रखने की जरूरत है। खेलने के आधार पर, तंग अंत के काम में मदद कर सकते रक्षा क्वार्टरबैक हमले की तैयारी करने के लिए, वापस चलाने के लिए एक छेद खोलने में मदद, या जुदाई पाने के लिए रक्षात्मक पंक्ति को अवरुद्ध एक रिसीवर एक पास के लिए उपलब्ध होने जा रहा रोकने के । सैम लगभग हर कदम में तंग अंत के लिए ज़िम्मेदार है, इसलिए उसे तेजी से प्रत्येक भूमिका के आधार पर भूमिका निभाने के लिए अनुकूलित करना होगा।
    • अगर तंग अंत खुला रहता है और एक पास प्राप्त कर सकता है, और क्वार्टरबैक इसे पाता है, पास भी पूरा हो जाने के बाद भी सैम को तंग अंत से निपटने का काम है।
  • विधि 2
    कमजोर-साइड बाहर लाइनबैकर से बजाना




    चित्र प्लेबैक आउटबाउंड लाइनबैकर चरण 5
    1
    चलने वाली पीठ को कवर करें जो कटौती करें कमजोर पक्ष लाइनबैकर (कमजोर पक्ष - अक्सर विल कहा जाता है) किसी भी तरह से, नहीं है, एक कमजोर खिलाड़ी, तो आप सिर्फ तंग अंत के बारे में चिंता किए बिना, हमले की कम से कम कवर ओर फेंक करने के लिए है। वापस जो गेंद प्राप्त चल रहे एक बार,, गठन के कमजोर पक्ष को कटौती कर सकते हैं कार्रवाई के आधार पर कि अगर यह tackleá और इसकी प्रगति बंद हो जाएगा की भूमिका है।
    • विल्स आम तौर पर कमजोर और मध्यम लाइनबैकर से तेज होते हैं, क्योंकि मजबूत पक्ष OLBs हैं हालांकि ये ब्लॉकर्स को मारने वाले हथौड़ों की तरह हैं, क्या विल काम को घुमाएगी और बॉल पर प्ले करना है।
  • चित्र प्लेबैक आउटबाउंड लाइनबैकर चरण 6
    2
    बैक या फुलबैक चलने से रोकें कई नाटक प्लेइंग बैक या फुलबैक को बैकफ़ील्ड से बाहर कर देते हैं और क्वार्टरबैक का मानना ​​है कि वे एक लंबा पास पूरा करने में सक्षम नहीं होने के मामले में अतिरिक्त रिसीवर के रूप में कार्य करते हैं। इस तरह के मामलों में, यह विल के काम को वापस कवर करने और एक पास को पूरा करने से रोकना है, या कम से कम इसे जितनी जल्दी कर लेता है, उससे निपटने के लिए अधिक यार्डेज लाभ को रोकने के लिए है।
  • चित्र प्लेबैक आउटबाउंड लाइनबैकर चरण 7
    3
    क्वार्टरबैक में ब्लिट्ज पर जाएं कैसे विल का काम गेंद पर प्रहार करने सामने सात (रक्षात्मक पंक्ति और linebackers) के बाकी के द्वारा बनाई गई ख़ामियों का शोषण कर रहा है linebackers बाहर weask पक्ष बोरियों की अच्छी मात्रा क्वार्टरबैक हासिल करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब आप सामना करते हैं, तो कूल्हे तक पहुंचें या नीचे और प्रतिद्वंद्वी को गले लगा लें। फिर अपने पैरों को स्वामी और उसे नीचे लाओ। यदि आप जमीन पर गिरते हैं, तो आप को यात्रा करने के लिए गेंद वाहक के पैर या टखनों (गेंद के खिलाड़ी अपने हाथ में) ले लें।
    • गेंद पर ध्यान दें यह स्पष्ट है, लेकिन फिर भी बहुत महत्वपूर्ण है
    • कभी नाटक पर अपनी पीठ को चालू न करें एक पास खेलने में, सामान्य रूप से चलने के बजाय, बैकडिटल (पीछे की ओर चलाएं, क्वार्टरबैक को देखें) बनाओ।
    • यद्यपि स्थिति पर आधारित कुछ विविधताएं हैं, सैम या विल, बाहरी लाइनबैकर आमतौर पर 1.90 मीटर और 110 और 115 किलो के बीच होते हैं।
    • चूंकि भाई-रेखा वाले लोगों को दूसरे खिलाड़ियों की तुलना में अलग-अलग चाल की संख्या में तेजी से अनुकूल होना चाहिए, उन्हें अपने पदों से बाहर निकलने और खेल की दिशा में विस्फोट करने के लिए तैयार रहना चाहिए।
    • कुछ डिब्ब (पेशेवर स्तरों पर भी) विल्स एंड सैम की बजाय सही और बाएं लाइनबैकर रखने के लिए पसंद करते हैं, जिसके लिए खिलाड़ियों को दोनों भूमिकाओं में धाराप्रवाह होना आवश्यक है।
    • सबसे आम गठन, 4-3, में चार रक्षात्मक लाइन खिलाड़ियों और तीन लाइनबैकर (सैम, विल और माइक - जो मध्य लाइनबैकर हैं), लेकिन यह तीन खिलाड़ियों के साथ 3-4 गठन वाली टीमों की तुलना में अधिक सामान्य है लाइन और चार लाइनबैकर
    • गेंद के साथ खिलाड़ी को मिरर करें अगर रनिंग वापस गेंद को लाइन के बाहर ले जा रहा है, तो उसके पीछे का पालन करें, और फिर जब वह आगे बढ़ने की कटौती करता है, तो उसके प्रति गति बढ़ाएं और उसे पकड़ लेना।

    चेतावनी

    • अपने सिर को याद रखना याद रखें अपने सिर से संपर्क करना गंभीर चोट लगने का कारण है।
    • यह स्थिति विशेष रूप से संपर्क से भरा है अपने विरोधियों को सही तरीके से लक्षित करें, और चोटों के लिए घर पर मेडिकल ध्यान रखना, खासकर यदि आपको संदेह है

    किसी दूसरी तरफ जाने वाली चाल पर अपनी स्थिति में खड़े होकर, किसी रिवर्स (पक्षों के पीछे), एक आरबी पास या कुछ अन्य चाल नाटक के लिए तैयार रहें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com