IhsAdke.com

कैसे एक फुटबॉल बॉल किक करने के लिए

फ़ुटबॉल में, एक किकर बिना दिखाई देने के अधिकांश समय तक व्यतीत करता है, जब तक उन्हें अचानक खेल में परिवर्तन करने वाली स्थिति में वीरतापूर्ण कृत्यों का आह्वान नहीं किया जाता है। फुटबॉल को मारना एक कला है जिसे खेल में किसी भी अन्य स्थान से अलग निर्धारण और शारीरिक और मानसिक प्रतिबद्धताओं की आवश्यकता होती है। अपने किकर कौशल को कैसे शुरू और विकसित करने के बारे में विस्तृत निर्देशों के लिए पढ़ते रहें

चरणों

भाग 1
किकऑफ़ लात मारना

किक एक फुटबॉल चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
गेंद को धारक में रखो। यह फुटबॉल को किक करने का सबसे आसान तरीका है आप कुछ सस्ते प्लास्टिक मीडिया खरीद सकते हैं, साथ ही साथ इंटरनेट पर स्पोर्ट्स स्टोर्स के अधिक महंगे पेशेवर भी खरीद सकते हैं। चाहे जो भी आप उपयोग करते हैं, गेंद को जगह दें ताकि शॉइल अपने लक्ष्य की दिशा में हो, आप का सामना न करना। गेंद को खड़ा होना चाहिए और अंत में एक छोटे झुकाव के साथ, ऊपर और नीचे की ओर इंगित किया जाना चाहिए।
  • जब भी आप कोई गेंद लातें, तो सुनिश्चित करें कि यह ठीक से भरा हुआ है एक लुप्त हो जाने वाली गेंद को मारना उल्टा है और आपके पैर को घायल कर सकता है।
  • किक एक फुटबॉल चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अभ्यास कैसे गेंद से संपर्क करने के लिए फ़ुटबॉल मैच में, खेल की शुरुआत में किकऑफ़ बनाया जाता है और हर बार टीम स्कोर अंक के बाद होता है। लक्ष्य दूरी है, अंत क्षेत्र से परे एक यार्ड के बारे में किक करना (लगभग 65 गज कॉलेज में और 60 हाई स्कूल में)। आप जितने पिछड़े कदम उठा सकते हैं, उतना ही आप गेंद को चलाने से पहले दूरी लेना चाहते हैं।
    • स्टैंड के पीछे कई गज की दूरी पर, अपने लात मार के विपरीत तरफ खड़े हो जाओ यदि आप सही हाथ हैं, तो कदमों को बाईं तरफ लें।
    • कुछ किक्रिक्स किकऑफ़ के लिए नौ-कदम दृष्टिकोण का उपयोग करते हैं। अपने समर्थन पैर के साथ दौड़ शुरू करें, आरंभ करने के लिए एक छोटा कदम उठाएं। बॉल को कई बार चलाएं, बॉल के बगल में सीधे अपने समर्थन पैर रोपण के लक्ष्य के साथ। इसकी सटीक स्थिति गेंद से लगभग 15 सेंटीमीटर दूर होनी चाहिए, इसके पैरों के बीच में इसे जुड़ा होना चाहिए।
    • इस गेंद के बिना ट्रेन करें, लेकिन समर्थन के साथ, ताकि आप समय को हिट कर सकते हैं।
  • किक एक फुटबॉल चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    गेंद को किक करें एक बार जब आप कदम और पैर समर्थन के सही आंदोलन के साथ गेंद पर पहुंच जाते हैं, तो पैर स्विंग का एक नि: शुल्क आंदोलन आवश्यक है कई नए किकर यह सोचते हैं कि उनके लिए दूरी पाने के लिए पूरे शरीर को खेलने के लिए आवश्यक है, लेकिन गोल्फ की तरह, उचित किक के बल और बल के मुकाबले फॉर्म और नियंत्रण के साथ क्या करना है
    • जब आपका समर्थन पैर लगाया जाता है, तो आपके लात मार को पूरी तरह से वापस लेना चाहिए। आपको सामान्य चलने की गति से अधिक नहीं ले जाना चाहिए यह आरामदायक होना चाहिए, और जैसे ही आप दूसरे पैर पर चलते हैं, जैसे ही किक करने के लिए तैयार रहें।
    • यदि आपकी पैर की अंगूठी नीचे की ओर इशारा करनी चाहिए, तो आप अपने शूलेस के अंदर के साथ ही पप का उपयोग करके गेंद के केंद्र से संपर्क करना चाहिए। आपका पैर सीधे होना चाहिए। अब अपनी सटीकता के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें, बस आप की ताकत और गति को महसूस करें।
    • अधिक क्लासिक किकर कभी-कभी छोटे-छोटे कदम उठाते हैं और बड़े पैर के साथ किक करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप कम सटीक लेकिन मजबूत किक होता है आप मूल शैली में महारत हासिल करने के बाद इस शैली के साथ प्रयोग कर सकते हैं।
  • किक लाइक फुटबाल चरण 4
    4
    लक्ष्य की ओर आंदोलन के साथ जारी रखें पैर के आंदोलन को संतुलित करने और लक्ष्य की दिशा में एक सीधी रेखा में जारी रहने के लिए लात मार गति की अनुमति देने के लिए आपके शरीर के बीच में लात के पैर के सामने हाथ लाओ। अपने सिर को नीचे की तरफ रखें, बॉल पर जाएं, और पैर की गति को अपने पूरे शरीर को आगे ले जाने की अनुमति दें।
    • कल्पना कीजिए कि आपका अंगूठा एक रिमोट है जिसका उपयोग आप लक्ष्य की ओर गेंद को इंगित करने के लिए करना है। संपर्क करने के बाद, इसे दिशा की दिशा में देखें, जिसे आप जाना चाहते हैं।
  • भाग 2
    एक फील्ड गोल को मारना

    किक एक फुटबॉल चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपना दृष्टिकोण छोटा करें फील्ड गोल को मारने के लिए एक किकऑफ़ की तुलना में अधिक समन्वित समय की आवश्यकता होती है क्योंकि रक्षा उसे ब्लॉक करने का प्रयास करेगा या किसी तरह से इस कदम को बाधित करने का प्रयास करेगा। दो या तीन चरणों के लिए अपना दृष्टिकोण छोटा करें, और आप सफल किक प्राप्त करने के लिए गेंद को बहुत तेजी से प्राप्त करेंगे।
    • तीन कदम दृष्टिकोण अधिक आम है। यह रक्षा जीतने के लिए तेज़ तेज़ है, लेकिन गलत तस्वीर को सही करने के लिए दूसरा भी एक अंश देता है और धारक को गेंद को और अधिक सही ढंग से पकड़ने के लिए उस स्थान से जहां गेंद को मार दिया जाएगा (धारक के पास जाने से पहले एक धारक के साथ अभ्यास करना शुरू करें), तीन कदम सीधे वापस ले जाएं, और बाईं ओर दो सीधे कदम (यदि आप दाहिनी ओर हैं) या दाएं ( अगर आप छोड़ दिया हाथ)
  • किक एक फुटबॉल चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने दृष्टिकोण को प्रशिक्षित करें अपने समर्थन पैर के साथ थोड़ा आगे बढ़कर, आप और गेंद के बीच एक सीधी रेखा को चित्रित करें जैसे आप पहुंचते हैं, अपने पैरों को गठबंधन रखते हुए। किकऑफ़ के रूप में, आपका पहला चरण छोटा होगा, लेकिन इस बार आपके लात मार के साथ गेंद को एक सीधी रेखा में चलने का अभ्यास करें, अपने तीसरे चरण में पैर की तरफ सीधे समर्थन पैर लगाकर, अपने लात मार को तैयार और शूट करने के लिए चुस्त हो।
    • दो-चरम पैटर्न में, आपका पहला कदम गेंद की दिशा की ओर अपने हाथ और शरीर को सीधे करके संतुलन कर रहा है। इस कदम के बाद, आपको पहले से ही गेंद की तरफ आधा होना चाहिए, सीधे समर्थन पैर पर।
  • किक एक फुटबॉल चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    3
    आपकी सटीकता पर कार्य करें फ़ील्ड लक्ष्य को मारना सटीक का गेम है, और आपकी प्रारंभिक दृष्टिकोण में आपका आरंभ होना चाहिए। गेंद पर पहुंचते समय एक ओर कदम से बचने के बारे में सुनिश्चित करें, गेंद को सीधे सीधा लाइन में रखें। गेंद के पीछे अपने समर्थन पैर को लगाए जाने से गेंद को आपके शरीर से बहुत दूर जाना पड़ता है, और अपने समर्थन पैर को बहुत ज्यादा आगे बढ़ने से बहुत कम और कमजोर किक मिलेगी जो कि वाई के बीच से गुजर नहीं पाएगा।
  • किक एक फुटबॉल चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक धारक के साथ ट्रेन एक बार जब आप पूरे देश से समर्थन के साथ अपनी किक मिल जाए, तो एक सह-धारक के साथ अपने समय का प्रशिक्षण शुरू करें। आपके धारक को गेंद को पकड़ना होगा, इसे जमीन पर रखना होगा और ध्रुवों की ओर शोर को फिर से दोहराना होगा, जब तक आप इसकी ओर अधिकतम गति पर चल रहे हैं, आप प्राप्त कर सकते हैं तो आप इसे महत्वपूर्ण के साथ अपने समय निर्धारित करने के लिए मिलता है।
    • गेंद को जमीन पर काफी लंबे समय तक रखा जाना चाहिए ताकि आप अपने समर्थन के पैर को रोका जा सके जहां यह है और अपनी पिच को सही ढंग से ठीक करना चाहिए।
  • भाग 3
    मानसिक गेम विकसित करना

    किक एक फुटबॉल चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    1
    छोटी चीज़ों पर ध्यान दें किकर की स्थिति बहुत कमजोर है जब तक टीम को उनकी जरूरत नहीं होती तब तक वे शायद ही कभी कोई मान्यता प्राप्त करते हैं, इसलिए गेंद वाई के माध्यम से उड़ सकती है, इसलिए जीत हासिल होती है। हाल ही में, कुछ डिब्बों ने भी किकर को एक महत्वपूर्ण क्षेत्र लक्ष्य से पहले "ठंड" की रणनीति शुरू कर दी थी, स्थिति के तनाव को बढ़ाने के लिए, लात से पहले एक समय समाप्ति के लिए पूछ कर। लेकिन छोटी चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करके - अपने दृष्टिकोण, एक सीधी रेखा रखते हुए, अपने पैरों को लगाकर और आंदोलन के अनुसार तदनुसार, आपको तनाव को अलग करने और अधिक सटीक किक बनाने में सक्षम होना चाहिए।
  • 2
    शामिल हो जाओ कभी-कभी फुटबॉल टीम पर, किकर को बाकी टीम से अलग तरह से देखा जाता है टीम की फिटनेस गतिविधियों में भाग लेने से, आप केवल एक बेहतर एथलीट नहीं बन पाएंगे, बल्कि टीम का एक अभिन्न अंग भी होगा।
    • कभी भी अपने आप को बाहर करने की अनुमति न दें क्योंकि आपको खेलों में सफल होने के लिए अपने टीम के सदस्यों की सहायता की आवश्यकता होगी। टीम में मित्र बनाएं और उनकी सफलताओं पर उन्हें सक्रिय रूप से बधाई दें।
      किक एक फुटबॉल चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    • अपने धारक और लम्बी स्नैपर के साथ अच्छे संबंध बनाएं, ताकि आप इस क्षेत्र में जा सकें कि आप जानते हैं कि आपने बहुत कुछ पढ़ा है और एकदम सही धुन में हैं, सफल किक के लिए तैयार है।
  • किक एक फुटबॉल चरण 11 शीर्षक वाला चित्र



    3
    अपनी भावनाओं को पहले और बाद में नियंत्रित करें किसी को भी सभी किक मिलती है खोए हुए किकों को उछलने से, आपको बाद में गेम में नुकसान होगा, जब आपको अपनी टीम को जीत देने का मौका मिलेगा। किकर को अपने किक को भूल जाने की आवश्यकता होती है जैसे ही वे सही, गलत, और तंत्र को मारने पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
    • जब आप एक किक मारते हैं, टचडाउन के बाद वापस चलने के रूप में फ़ील्ड गोल का जश्न मनाने और आनंद लेते हैं, लेकिन इसके बारे में सोचें कि आप गलत लोगों पर विचार नहीं करेंगे।
    • चीजों पर ध्यान केंद्रित रहने के लिए, गेम देखें टीम पर बाकी सभी लोगों के साथ आपको जश्न मनाए जाने और शिकायत करनी चाहिए, जब तक कि आपके आवश्यक कामों को पूरा न करें।
  • भाग 4
    किकर के लिए खींचतान

    किक एक फुटबॉल चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक खींच नियमित आपके पैरों को ढीली और लचीला होना चाहिए, खासकर इससे पहले कि आप 40 गज की दूरी से क्षेत्रीय लक्ष्य बनाते हैं। आपके किक रूटीन के पहले और अंतिम दस मिनट में पैरों से मिलकर होना चाहिए, साथ ही आपके पैरों पर अधिक ध्यान दें। किकर के डिब्बों को दिन के दौरान, सुबह और बस बिस्तर से पहले दो या तीन से ज्यादा खींचने वाले सत्रों की सलाह देते हैं
  • किक एक फुटबॉल चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    2
    हिप फ्लेक्स को बढ़ाएं एक आरामदायक घंटों पर अपने सामने एक दूसरे घुटने पर अपने आप को अपने पैर के नीचे से दबाएं। यदि आपका बाएं घुटने मंजिल पर है, तो हवा में अपने बाएं हाथ और अपने दाहिने हाथ को एक सीधा कोण पर तरफ बढ़ाएं। अपने बाएं पैर की दिशा में अपने दाहिने हाथ को खींचो पकड़ो और 15 तक गिनती करें, फिर पक्षों को बदलें और दोहराएं।
  • किक एक फुटबॉल चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    3
    पीछे की जांघ पेशी को बढ़ाएं अपनी पीठ पर, हवा में अपने पैरों के साथ, बाएं घुटने पर अपने दाहिने पैर को पार करें अपने बाएं पैर के पीछे अपने हाथों से, अपनी सीने के दोनों ओर धक्का आपको बट और क्रॉस लेग में जलन महसूस करना चाहिए। 15 सेकंड तक पकड़ो और फिर अपने पैरों को बदल दें।
  • किक एक फुटबॉल चरण 15 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    अपने क्रॉच को बढ़ाएं फर्श पर बैठे, "तितली" स्थिति में अपने पैरों के तलवों में शामिल हों। अपने पैरों को अपने हाथों से पकड़ो और आगे झुकने के आगे बढ़ो और फर्श पर अपने घुटनों के बाहर छूने की कोशिश करो।
    • साथ ही किसी भी खींच, इसे धीरे से करो और कम से कम 15 या 20 सेकंड के लिए रखें अपने पैर स्विंग न करें
  • किक एक फुटबॉल चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने चतुष्कोणों को बढ़ाएं आपकी जांघों में ये मांसपेशियां चलने या लात मारने से पहले पूरी तरह लम्बी होनी चाहिए। अपने पैरों पर खड़े होकर, अपने पैर को अपने हाथ से वापस खींच लें, जब तक कि यह स्पर्श न हो, या लगभग छूता है, आपका बट। आपको जांघ के मोर्चे पर खिंचाव महसूस करना चाहिए। वैकल्पिक पैर और प्रत्येक में 15 से 20 सेकंड के लिए पकड़ो
    • आप यह भी आपके पक्ष में झूठ बोल कर कर सकते हैं ताकि आपको एक पैर पर संतुलन न करना पड़े।
  • किक एक फुटबॉल चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    6
    निचले हिस्से को बढ़ाएं दोनों पैरों के साथ सीधे बैठे, एक दूसरे से पार हो जाएं, फर्श को छूने वाले पैर को छू लें उसके बाद शरीर को चालू करें ताकि विपरीत कोहनी घुटने के बाहर पार हो जाए। यदि आप बायीं तरफ अपना दाहिना पैर पार कर रहे हैं, तो अपनी बाईं कोहनी को पकड़ लें और अपनी पीठ बारी करें जिससे कि यह आपके दाहिने घुटने को छू सके। अपनी पीठ के निचले हिस्से को आराम से खींचकर आपको आराम करना चाहिए। झूलने के बिना खिंचाव पकड़ो, और उसके बाद पक्ष बदल दें
  • भाग 5
    अन्य चुट व्यायाम

    किक एक फुटबॉल चरण 18 शीर्षक वाला चित्र
    1
    ट्रेन की कम रन अपनी पैर की मांसपेशियों में छोटे तंतुओं का विकास करना किकर होने का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है यदि एक तरफ लाइनबैकर को क्षेत्र में "सबसे मजबूत" पैरों की जरूरत होती है, तो किकर्स को सबसे तेज पैर होना चाहिए।
    • , अपने व्यायाम दिनचर्या में कम रन, या "आत्महत्या" दर्ज करें के रूप में यह इन मांसपेशियों को विकसित करने और सुनिश्चित करें कि आपके पैर क्षेत्र में सबसे तेजी से के बीच हो जाएगा बनाने के लिए एक अच्छा तरीका है। रेस ट्रैक पर, सीधे चलने और घुमावों की सवारी करने का प्रयास करें। ट्रैक के चारों ओर पूर्ण कोर्स दो बार करें
  • किक एक फुटबॉल चरण 19 शीर्षक वाला चित्र
    2
    कुछ आइसोमेट्रिक पैर को अपनी किक रूटीन में शामिल करें "स्थिर कार्रवाई प्रशिक्षण" के रूप में भी जाना जाता है, इन अभ्यासों को ताकत विकसित करने के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया था, बल्कि विशिष्ट मांसपेशी समूहों की गति और कार्य को बढ़ाने के लिए। वे वजन की आवश्यकता नहीं है, लेकिन अपने खुद के प्रतिरोध बनाने के लिए शरीर पर भरोसा करते हैं।
    • आइसोमेट्रिक वॉल स्क्वेटिंग किकर के लिए एक सामान्य अभ्यास है दीवार पर अपनी पीठ डालें और जब तक आपके जांघों को फर्श के समानांतर न हो जाएं, और अपनी झिल्ली दीवार से समानांतर हो, 90 डिग्री कोण बनाते हैं। 20 से 30 सेकंड तक पकड़ो और 2 या 3 बार दोहराएं।
    • Isometric बछड़ा स्कैन अपने पैरों में तेजी से प्रतिक्रिया फाइबर बनाने में सहायक हो सकता है एक सीढ़ी या अन्य ऊंची सतह पर, अपने पैर की उंगलियों पर दुबला, हवा में अपनी ऊँची एड़ी के झुकाव छोड़कर। निचले हिस्से में 5 सेकंड के लिए पकड़े हुए, अपने बछड़ों को धीरे-धीरे बढ़ने और गिरने के लिए फ्लेक्स करें एक सीढ़ी पर ऐसा करके सावधानी बरतें। आप अपनी सहायता करने के लिए कुर्सी या बैनिस्टर का उपयोग कर सकते हैं
  • किक एक फुटबॉल चरण 20 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने शरीर का केंद्र व्यायाम करें केंद्र के व्यायाम की जरूरत है अपने पूरे अच्छे फार्म और संतुलन केंद्र को बनाए रखने के लिए ताकत के साथ गठबंधन आप पैर में निर्माण कर रहे हैं। किकिंग एक संपूर्ण शरीर आंदोलन है, जिसमें आपकी पीठ और पेट से आने वाली शक्ति बहुत अधिक है।
    • आपके व्यायाम दिनचर्या में पैर उठाने के साथ वैकल्पिक बैठो। 20. प्रत्येक संख्या के बीच के 3 सेट के साथ शुरू करो, अपने नितंबों और यहां तक ​​कि अपनी पीठ के तहत अपने हाथ जगह, अपने पैरों को एक साथ उठाएं, उन्हें मंजिल के समानांतर लाने, लेकिन यह बिना छुए। पांच सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो और उन्हें फिर से उठा लें। अपने केंद्र की ताकत को मजबूत करने के लिए अपने पेट से 10 निकासी की श्रृंखला बनाएं और वैकल्पिक करें।
  • किक एक फुटबॉल चरण 21 शीर्षक वाला चित्र
    4
    पूल में काम करें पूल व्यायाम करने के लिए एक किकर के लिए एक महान जगह है, और लात गति अभ्यास करने के लिए जब आप अपनी दिनचर्या को विकसित किया है एक साधारण प्रशिक्षण के रूप में दोनों का उपयोग किया जा सकता है।
    • रूटीन में उच्च घुटनों, पीठ फीट, कूद और डुबकी शामिल करना। 50 से 70 किक बनायें, जिसमें सभी लात मारें, परिष्करण सहित।
  • युक्तियाँ

    • एक साथी के रूप में एक और किकर के साथ अपने आप को बढ़ाएं। अपने पैरों को हवा में उठाया के साथ अपनी पीठ पर जाने के लिए, और धीरे से अपने सिर की ओर दूसरे पैर से धक्का हैमस्ट्रिंग फैलाने के लिए कर सकते हैं। अपने साथी के पैर के साथ सौम्य रहें और वितरण से बचने के लिए संचार करें।
    • पिछली जांघ की मांसपेशियों को खींचने में काफी समय खर्च करना एक अच्छा विचार है क्योंकि यह सबसे आम किकर चोट है। हर तरफ अपने पैरों के साथ सीधे और उनके साथ अलग-अलग खड़े होने के साथ-साथ अपने पैर की उंगलियों को छूने की कोशिश करें, हर बार 15 सेकंड तक पकड़े रहें। यह एक अच्छा निवेश समय होगा
    • दिनचर्या का पालन करें अपने चरणों को हमेशा वही रखें, आपके हाथ हमेशा एक ही होते हैं, और आपकी गति और समय हमेशा एक ही तरह से। अपने दिनचर्या निरंतर रखने से, यह आपको अधिक आत्मविश्वास और अधिक सटीक किक करने में मदद करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com