IhsAdke.com

फ़ील्ड लक्ष्य को कैसे लाएं

अक्सर, एक फुटबॉल गेम जीतना टीम के लिए आता है जो सबसे अधिक क्षेत्रीय लक्ष्यों को हासिल करता है। एक टीम के किकर खेलने के लिए एक विशिष्ट भूमिका है, जो तकनीक पर लगभग अनन्य रूप से निर्भर करता है। क्षेत्रीय लक्ष्य को मारने की कला को माहिर करना समय, धैर्य और कड़ी मेहनत के कई घंटों की आवश्यकता है, लेकिन आप नीचे दिए गए चरणों का पालन करके बुनियादी तकनीक सीखते हैं। याद रखें अभ्यास पूर्णता को जाता है, और यदि आप अपना पसीना एक फील्ड लक्ष्य को किक करने के लिए सीखते हैं, तो आप समय के भीतर वाई के माध्यम से गेंदों को लात मारना शुरू करेंगे।

चरणों

विधि 1
फील्ड गोल किक तैयारी

  1. 1
    फ़ील्ड गोल किक के बुनियादी नियमों को जानें नेशनल फुटबॉल लीग (एनएफएल) में, किसी भी क्षेत्रीय लक्ष्य का प्रयास जो 20-यार्ड लाइन से परे बर्बाद होता है, बचाव दल को उस गेंद को प्राप्त करने देता है जिसमें से किक उत्पन्न हुई थी। यदि गेंद 20 या उससे कम की पंक्ति में है, तो किकर विफल होने पर टीम को हमेशा उस गेंद को प्राप्त होगा।

    • गेंद को वाई के दो क्रॉसबार से गुजरना होगा ताकि फील्ड लक्ष्य वैध हो। जब तक आप उनको किसी भी तरह से पार करते हैं, तब तक इनमें से एक मुस्कराते हुए की तरफ हिट हो सकती है।
    • फ़ील्ड लक्ष्य तीन बिंदुओं के लायक है, और आमतौर पर चौथे डाउनहिल में किया जाता है, जब टीम प्रतिद्वंद्वी के अंत क्षेत्र के उचित सीमा के भीतर होती है
  2. 2
    गेंद की स्थिति धारक के साथ फर्श पर गेंद को लंबवत रखें। यह व्यावहारिक रूप से धारक की ओर एक छोटी सी झुकने के साथ खड़ा होना चाहिए।

    • लेस को व्यवस्थित करें ताकि वे वाई का सामना कर रहे हों। इससे उन्हें गेंद की दिशा में हस्तक्षेप करने से रोक दिया जाएगा।
    • यह आपको गेंद को इसके पीछे लात करने की भी अनुमति देगा, जिस बिंदु पर जब लात मारना सबसे बड़ी संपीड़न पैदा होती है। अधिकतम संपीड़न यह सुनिश्चित करता है कि गेंद आगे और अधिक की यात्रा करेगी।
  3. 3
    आपके लिए सही कदमों की संख्या पीछे चलें यद्यपि इसके लिए कोई नियम नहीं है, यह आमतौर पर तीन लंबे पिछड़े कदम और गेंद के बाईं ओर दो से दाएं हाथ वाले को ले जाता है।

    • बाएं हाथ के लिए, तीन चरण पीछे चलें और गेंद के दायीं ओर दो को दें
    • यह जानने के लिए अलग दूरी की कोशिश करें कि आपके लिए सबसे अच्छा कौन है। आपके पैरों के आकार की दूरी पर एक बुनियादी प्रभाव होगा जो आप गेंद से लेंगे। जितना लंबा था, उतना बड़ा दूरी उन्हें लटकाते हुए पहले भागना होता।
    • याद रखना सबसे महत्वपूर्ण बात है कि कदम उठाने के बाद सुसंगत होना चाहिए। वह दूरी खोजें जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करती है और इसे लगातार अभ्यास करती है
  4. 4
    एथलेटिक आसन में रहें "एथलेटिक मुद्रा" से, समझते हैं कि जब आप अपनी ऊँची एड़ी के ऊपर झुकाते हैं, तो आपके घुटनों को थोडा मुड़ा होना चाहिए और आपके शरीर का वजन कूल्हे पर केंद्रित होना चाहिए।

    • पैर का स्थान दें, जिसका उपयोग आप अपने लात मार के सामने गेंद को किक करने के लिए नहीं करेंगे। इस पैर को एक "तल का पैर" कहा जाता है, क्योंकि आप उसे लात करते समय गेंद के बगल में लगाएंगे।
    • तल के पैर के पीछे अपनी लात का पैर थोड़ी सी जगह पर रखें। दोनों पैरों के पैर की उंगलियों को उन दिशाओं पर इंगित किया जाना चाहिए, जिसमें वे संपर्क के क्षण में होंगे।
  5. 5
    दृष्टिकोण कदम उठाओ गेंद के पास जाने के लिए सही संख्याओं की गणना करना एक फ़ील्ड गोल को लात मारने का सबसे बातपूर्ण भागों में से एक है। सामान्य तौर पर, किकर उनमें से दो से तीन को देते हैं। दृष्टिकोण चरण अपेक्षाकृत धीमी पिच पर किया जाता है, और तीन चरणों में:

    • पहला कदम वैकल्पिक है, और इसे जेब कहा जाता है यह आपके तल के पैर के साथ गेंद की ओर एक छोटा कदम होगा उसका उद्देश्य उसके शरीर का वजन आगे बढ़ना है, उसकी ओर।
    • दूसरे चरण को एक ड्राइव कहा जाता है, और आपके लात मार के साथ गेंद की ओर एक लंबा कदम उठाकर किया जाता है
    • तीसरा कदम वह है जो गेंद के बगल के तल के पैर रखता है। यह सबसे महत्वपूर्ण कदम है क्योंकि यह निर्धारित करता है कि जब आप लात मारते हैं, तो आपके तल के पैर मैदान में लंगरेंगे।
    • क्योंकि आप पीछे और बगल में गठबंधन कर रहे हैं, तो आप इसे एक विकर्ण रेखा में देखेंगे।
  6. 6
    अपने लेटरर पैर की स्थिति बनाएं ताकि यह आपके लक्ष्य को इंगित करे। आपका लक्ष्य वाई क्षेत्र है जिसे आप चाहते हैं कि गेंद को गेंद जाना चाहिए। यह पैर लक्ष्य के बारे में दस इंच के पीछे होना चाहिए।

    • आपके तल के पैर की गहराई गेंद की ऊंचाई पर निर्भर करती है अगर आप मैदान से बाहर निकल रहे हैं, तो मुझे पता है कि गेंद 10 इंच के बॉल से परे होगी।
    • यदि आप 2.5 सेमी बेस का उपयोग कर रहे हैं, तो आपके तल का पैर गेंद के सामने पांच इंच होना चाहिए, और यदि आपका आधार 5 सेंटीमीटर है, तो आपका पैर समान पंक्ति पर गेंद के रूप में होना चाहिए।
  7. 7
    अपने कूल्हों और कंधों को गठबंधन रखें जैसा कि आप गेंद पर पहुंचते हैं, सुनिश्चित करें कि आपका धड़ वर्ग है यह किक के समय आपको अच्छा संतुलन बनाए रखने में मदद करेगा।




विधि 2
चुटिंग मास्टरींग

  1. 1
    गेंद के साथ संपर्क करें "मिठाई स्थान" को गेंद के नीचे से पांच इंच ऊपर देखें जिस स्थान में आप इसके साथ संपर्क करते हैं, वह महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे आप की दूरी और ऊंचाई में हेरफेर करने की अनुमति मिलती है जो गेंद यात्रा करेगी।

  2. 2
    अपने पैर की छाती के साथ गेंद को किक करें इस हिस्से की हड्डी का उपयोग करके, आप अपने पैर से गेंद तक ज्यादा ऊर्जा स्थानांतरित कर सकेंगे।

    • दो प्रकार के किक, प्रत्यक्ष और सॉकर शैली (हमारे फट, अमेरिकी नहीं) हैं। लगभग सभी पेशेवर किकर्स गेंद को किक करने के लिए फ़ुटबॉल शैली का इस्तेमाल करते हैं।
    • एक प्रत्यक्ष किक का मतलब है कि गेंद के साथ संपर्क बनाने के बाद, आपका पैर जमीन पर सीधे सीधा गति में जारी रहता है। किकर जो इस तकनीक का इस्तेमाल करते हैं, वे किक में अपने एड़ियों को पकड़ते हैं, जिससे उन्हें गतिज ऊर्जा कुशलतापूर्वक आगे बढ़ने देती है।
    • एक फुटबॉल किक तब होता है जब आप अपने पैर को उस तरफ विपरीत दिशा में ले जाते हैं जो आप जितना लंबे समय तक करने के बाद गेंद को लात मारी। फुटबाल शैली किकर आपके पैर को क्यूजेन कोण से जोड़ते हैं, जिसके कारण कुछ ऊर्जा टखने की हड्डी से अवशोषित होती है। आप किसको पसंद करते हैं, यह देखने के लिए किक के दोनों रूपों का परीक्षण करें, लेकिन याद रखें कि आधुनिक सम्मेलन यह है कि लात मारने की यह शैली दोनों शैलियों का सर्वोत्तम है।
  3. 3
    अपने किक को लक्ष्य की ओर सही ढंग से अंतिम रूप दें गेंद के साथ संपर्क करने के बाद, अपने पैर की आगे की गति को रोकना न करें। इसके बजाय, गेंद को चलाए जाने के बाद अच्छी तरह से लात मारने की कोशिश जारी रखें।

  4. 4
    अपने किक की गति और ताकत को सभी तरह से संगत रखें। यदि आप लंबी दूरी के फील्ड गोल की कोशिश कर रहे हैं तो भी आपको लात बल बदलने की आवश्यकता नहीं है। आपकी किक में बल आपके तल के पैर से और आपके लात मार के गति से आएगा

  5. 5
    आंदोलन खत्म करने के बाद, अपने पैरों के तल के साथ नमक के आगे। यह स्वाभाविक रूप से आपके शरीर की आगे बढ़ने के परिणामस्वरूप होगा, और इसे संतुलित रखने के अपने प्रयास

चेतावनी

  • अपने अंगूठे या उंगलियों के साथ गेंद को किक नहीं करें ऐसा करने से किक की सटीकता और दूरी कम हो जाएगी।
  • अगर आप 20-यार्ड लाइन से कम दूरी के भीतर हों तो हवा के कारण ऑफसेट मत बनें उस निशान से पहले गेंद पर इसका पर्याप्त प्रभाव नहीं पड़ेगा
  • बहुत सारे किक मत करो, एक सीमा है, क्योंकि आपके जोड़ों में तनाव संभवतः हानिकारक है।
  • बॉल पर पहुंचने के लिए बहुत अधिक कदम उठाए जाने के कारण अवरुद्ध किक हो सकता है, क्योंकि इससे विरोधी टीम प्रतिक्रिया देने के लिए और अधिक समय देती है।
  • अभ्यास करते समय, हमेशा स्नीकर्स पहनते हैं यदि आप सैंडल या नंगे पैर के साथ एक गेंद को किक करते हैं, तो आप अपनी उंगलियों को चोट या तोड़ सकते हैं।

युक्तियाँ

  • लचीलापन आपके परिष्करण कदम की कुंजी है। आपके पैर जितना ऊँचा होगा, आपकी गेंद जितनी अधिक होगी
  • अगर गेंद दूरी की कमी के लक्ष्य तक नहीं पहुंचती है, तो उसके बीच में अधिक संपर्क बनाने की कोशिश करें।
  • खिंचाव, खिंचाव एक सुसंगत खंड बनाओ अपनी मांसपेशियों के साथ सौम्य रहें और ट्रेन की शुरुआत करने से पहले लगभग 15 से 20 मिनट तक खिंचा दें।
  • यदि आप उचित कदमों को नहीं देते हैं, तो आपके पास दूरी का एक महत्वपूर्ण नुकसान हो सकता है, और गेंद वाई तक नहीं पहुंच पाएगी।
  • अपना सिर बेहतर बैलेंस के साथ, उसके साथ संपर्क बनाने के बाद सीधे गेंद पर रखें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com