IhsAdke.com

अमेरिकी फुटबॉल कैसे खेलें

यदि आप कभी फुटबॉल के खेलने के लिए आवश्यक बुनियादी बातों के बारे में सोचते हैं, तो आप अकेले नहीं हैं यह खेल, जो सबसे तेजी से बढ़ते दर्शकों और ब्राजील में अभ्यास है, उन लोगों को भ्रामक लग सकता है जो इसके बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं। इस आलेख को जानने के लिए कि गेम कैसे काम करता है और "प्रथम नीचे" और "वापस चल रहा है" वास्तव में क्या मतलब है।

चरणों

विधि 1
नियमों और शब्दावली को समझें

पिक्चर का नाम अमेरिकन फुटबॉल चरण 1 चलाएं
1
खेल के उद्देश्य को समझें फुटबॉल का उद्देश्य (एक विशेष रूप से चिह्नित दस यार्ड क्षेत्र, 100 गज की दूरी के प्रत्येक पक्ष के अंत में अंत क्षेत्र के रूप में जाना करने के लिए एक प्रारंभिक बिंदु से गेंद को ले जाने के अंक स्कोर करने के लिए लंबे समय से 52 गज की दूरी पर व्यापक क्षेत्र द्वारा होता है एक यार्ड 91.44 सेमी के बराबर है) प्रत्येक टीम इसके सामने अंतिम क्षेत्र का उपयोग स्कोर करने के लिए करता है, जबकि विरोधी टीम को उसके पीछे के अंत क्षेत्र तक पहुंचने से रोकने की कोशिश कर रहा है। प्रत्येक अंतिम क्षेत्र में गोल के नाम पर एक वाई-आकार की संरचना होती है, जिसका उपयोग किक्स पर अंक स्कोर करने के लिए किया जाता है।
  • एक टीम द्वारा बचाव वाले अंत क्षेत्र को आमतौर पर "आपके" कहा जाता है इस प्रकार, एक टीम जिसे टचडाउन के स्कोर के लिए 70 गज की आवश्यकता है, उसके अंत क्षेत्र से 30 गज दूर है।
  • स्पष्ट नियमों के अनुसार टीमों ने गेंद का स्वामित्व बदल दिया। एक व्यक्ति को "हमला" कहा जाता है, दूसरे को "रक्षा" कहा जाता है।
  • पिक्चर शीर्षक से चलायें अमेरिकन फुटबॉल चरण 2
    2
    समय के विभाजन को समझें। एक फुटबॉल गेम को 15 मिनट के चार में विभाजित किया जाता है, जिसमें दूसरे और तीसरे के बीच विराम होता है, आमतौर पर अंतराल कहा जाता है, जो आमतौर पर 12 मिनट तक रहता है। जब घड़ी सक्रिय है, तो खेल को छोटे खंडों में विभाजित किया जाता है, जिन्हें नाटक कहा जाता है।
    • जब गेंद खिलाड़ियों (तथाकथित स्नैप) के हाथों के लिए जमीन से ले जाया जाता है एक खेल शुरू होता है, और समाप्त होता है जब गेंद जमीन या व्यक्ति जो उस पर ढाल कम से कम एक घुटने किया जाता है पूरी करता है। जब खेल समाप्त होता है, तो रेफरी खिलाड़ी के स्थान के संबंध में उसके फैसले के अनुरूप डीलर पर गेंद को रखता है। प्रत्येक टीम में चार डाउन हैं प्रत्येक डाउन पर, खिलाड़ियों को दुराचारी (प्रारंभिक बिंदु) की रेखा से दस गज की दूरी तय करने की आवश्यकता है। यदि टीम उन चारों के नीचे में ऐसा करने में विफल हो जाती है, तो आक्रामक टीम गेंद को विपरीत से प्राप्त करती है यदि आक्रामक टीम उन चारों के नीचे 10 गज की दूरी पर गेंद लेती है, तो वे 10 गज के लिए गेंद को स्थानांतरित करने के लिए चार और चढ़ाव प्राप्त करते हैं। टीमों को प्रशिक्षण शुरू करने और अगले कदम शुरू करने के लिए 30 सेकंड हैं।
    • घड़ी कुछ अलग कारणों से रोक सकता है। यदि कोई खिलाड़ी मैदान छोड़ता है, तो एक गलत होता है या पास को फेंक दिया जाता है, लेकिन किसी के द्वारा नहीं उठाया जाता है, घड़ी तब तक रोकेगी जब तक कि रेफरी हर चीज को हिट नहीं करे।
    • फौल्स को रेफरी द्वारा इंगित किया जाता है, जो मैदान पर पीला मार्करों को फेंकते हैं जब उन्हें कुछ उल्लंघन दिखाई देता है, ताकि मैदान में सभी को पता चले कि एक बेईमानी का स्कोर बनाया गया है। फाउल्स आमतौर पर उस टीम का कारण बनता है जिसके कारण क्षेत्र में 5 और 15 गज के बीच हार जाती है। कई दोष होते हैं, लेकिन सबसे आम में से कुछ हैं "ऑफसाइड" (कोई हाथापाई की लाइन की गलत साइड पर था - गेंद की काल्पनिक रेखा - जब यह तस्वीर हुआ), "बीमाकृत" या "पकड़" (किसी के साथ एक प्रतिद्वंद्वी आयोजित हाथ बनाने के बजाय, पकड़ना उपयुक्त) और "कतरन" (कमर लाइन के पीछे और नीचे एक प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी के साथ किसी ने संपर्क किया)।
  • पिक्चर शीर्षक से अमेरिकन फुटबॉल चरण 3 खेलते हैं
    3
    खेल के प्रवाह को जानें अमेरिकी फुटबॉल दो बुनियादी संरचनात्मक तत्वों से बना है जो नाटकों को निर्देश देते हैं। वे किकऑफ़ और डाउस सिस्टम हैं
    • किकऑफ़: खेल की शुरुआत में, टीम के कप्तानों ने फैसला करने के लिए एक सिक्का फेंकता है कि खेल के लिए खेल शुरू करने से, गेंद को अन्य टीम को किसके हाथ में लाएगा। यह प्रारंभिक रोल किकऑफ़ कहा जाता है, और आम तौर पर दूसरे के लिए एक टीम क्षेत्र के अंत के लिए एक लंबे शॉट शामिल है, जो टीम लात मारी गेंद की दिशा में चल रहा है यह क्या प्राप्त कर रहा है, उन्हें इसके साथ चलाने को रोकने के लिए के साथ दूर अपने अंत क्षेत्र की दिशा में। ब्रेक के बाद, एक दूसरी किकऑफ़ है, जो मूल किकऑफ़ टीमों की पोजिशन को पीछे छोड़ती है: जो अब लात मारी हो, और इसके विपरीत।
    • डाउन्स: डाउन्स या डाउन्स, अमेरिकी फुटबॉल में बाधाओं के बराबर हैं जिस टीम पर हमला किया जा रहा है उसे कम से कम दस गज की दूरी के लिए विरोधी अंत क्षेत्र की ओर ले जाने में सक्षम होने के लिए चार उतरने वाले हैं। प्रत्येक कदम एक नया नीचे समाप्त होता है अगर पहले नीचे से दस-यार्ड का लक्ष्य चौथे नीचे से पहले हासिल किया जाता है, तो काउंटर पहले डाउन पर फिर से शुरू होता है, जिसे आमतौर पर "प्रथम और 10" के रूप में जाना जाता है, यह इंगित करने के लिए कि 10 गज फिर से टीम को एक और पहले नीचे लाने के लिए आवश्यक है। अर्थात्, इन अवरोही को पहले से चौथे तक गिना जाता है यदि चौथा ड्रॉप दस गज की दूरी पर गुजर रहा टीम के बिना गुजरता है, तो गेंद का नियंत्रण प्रतिद्वंद्वी से गुजरता है। ध्यान दें कि पुर्तगाली या अंग्रेजी में शब्दों का उपयोग विनिमेय है - यह टीवी पर कथनों में से दो का मिश्रण सुनना बहुत आम है।
      • इसका मतलब यह है कि यदि कोई टीम सभी चाल में 10 या अधिक गज की दूरी पर गेंद को स्थानांतरित कर सकती है, तो यह कभी भी दूसरे नीचे या नीचे नहीं होगा। हर बार जब गेंद को 10 गज या अधिक की सही दिशा में स्थानांतरित किया जाता है, तो अगले कदम 10 गज की दूरी के लिए 1 होता है।
      • दूरी चढ़ाव काउंटर को पुनः आरंभ करने के लिए आवश्यक संचयी है, तो पहले नीचे पर 4 गज की दूरी पर, दूसरी बार में तीन और तीसरे में तीन पर्याप्त है कि अगली चाल के लिए एक नया पहले नीचे हो रहा है चलाते हैं।
      • अगर एक कदम सिरेमेज लाइन के पीछे की गेंद के साथ समाप्त होता है, तो गज की दूरी में अंतर पहली बार एक नया के लिए आवश्यक कुल संख्या में जोड़ा जाता है। उदाहरण के लिए, अगर एक क्वार्टरबैक तैयार की है 7 गज की दूरी पर लाइन के पीछे (जब एक रक्षक क्वार्टरबैक इससे पहले कि वह गेंद फेंकने दस्तक देता है), अगली चाल के लिए एक "2 और 17", कि वे 17 जीतने के लिए की आवश्यकता होगी, जिसका मतलब है हो जाएगा अगले तीन चरणों में गज की दूरी पर एक नया पहला नीचे लाने के लिए।
      • चौथे वंश को खतरे में डाल देने के बजाय, हमला संभवतः चुन सकते हैं एक पंट लात मारो, जो एक लंबी किक है जो प्रतिद्वंद्वी को गेंद का अधिकार स्थानांतरित करता है, लेकिन वह अंततः जो कि स्वाभाविक रूप से शुरू होता है, उससे अंत क्षेत्र से सबसे ज्यादा नाटक शुरू करने के लिए मजबूर करता है।
  • पिक्चर का शीर्षक अमेरिकन फुटबॉल चरण 4 है
    4
    टीम की संरचना के बारे में जानें प्रत्येक टीम को एक समय में फ़ील्ड पर ग्यारह खिलाड़ी हो सकते हैं। प्रत्येक खिलाड़ी की एक अलग स्थिति है और क्षेत्र में विभिन्न भूमिकाएं हैं। सबसे प्रतिस्पर्धी टीम वास्तव में खिलाड़ियों की तीन अलग-अलग टीमों से बना होती हैं, प्रत्येक क्षेत्र एक विशेष प्रकार के कार्य करने के लिए प्रवेश करते हैं।
    • हमले टीम में निम्नलिखित खिलाड़ियों को शामिल किया गया है:
      • क्वार्टरबैक, जो एक पास (आगे की तरफ गेंद को फेंकना) या धावक को बचाता है
      • केंद्र, जो गेंद को दुपट्टा लाइन से क्वार्टरबैक तक तस्वीर बनाता है।
      • आक्रामक लाइन, केंद्र से मिलकर, दो गार्ड और दो tackles, जो एक साथ बचाव के अन्य खिलाड़ियों की रक्षा जब गेंद वितरित या लॉन्च किया जा रहा है।
      • वाइड रिसीवर, जो बचाव के पीछे चलते हैं और अगर कोई पास जारी होता है तो गेंद को पकड़ने के लिए
      • पीछे चलने वाला, जो क्वार्टरबैक की गेंद को पकड़ लेता है और अंत क्षेत्र के लिए उसके साथ चलाता है
      • तंग सिरे, जो लाइन के किनारों की रक्षा में मदद करता है, और पास के मामले में गेंद भी प्राप्त कर सकते हैं।
    • रक्षा टीम में निम्न खिलाड़ियों के होते हैं:
      • लाइनबैकर, जो नाटकों को पार करने से बचाव करते हैं और क्वॉर्टरबैक (तथाकथित पास भीड़) को मारने की कोशिश में लाइन के पार चलाते हैं।
      • रक्षात्मक रेखा, जो आक्रामक रेखा को दबाती है और लाइनबैकर को पास करने के लिए छेद खोलने की कोशिश करती है।
      • कॉर्नरबैक और सफाइटी जो खिलाड़ियों के साथ चलने की कोशिश करते हैं, जो रक्षात्मक रेखा से गुजरने वाले गेंद पर चलने वाले किसी व्यक्ति से बचने या उस पर हमला करने से बचने का प्रयास करते हैं। चूंकि वे रक्षा की दूसरी पंक्ति हैं, इन पदों के खिलाड़ी द्वितीयक कॉल करते हैं।
    • तीसरी टीम विशेष टीम है, या विशेषज्ञों की टीम, किसी भी समय गेंद को लात मारी जाती है। उनका काम यह है कि विरोधी टीम द्वारा बाधा न लगाए बिना क्लीन किक बनाने के लिए गेंद को किक करने वाले व्यक्ति को अनुमति दें।
  • पिक्चर शीर्षक से अमेरिकन फुटबॉल चरण 5
    5
    स्कोरबोर्ड को बनाए रखें खेल का लक्ष्य प्रतिद्वंद्वी से अधिक अंक अर्जित करना है। एक टाई के मामले में, 15 मिनट का विस्तार चलाया जाता है। विराम चिह्न निम्नानुसार होता है:
    • एक टचडाउन: जब भी किसी खिलाड़ी द्वारा अंत क्षेत्र में गेंद को सफलतापूर्वक चार्ज किया जाता है (या उस खिलाड़ी द्वारा जो अंत क्षेत्र में है) द्वारा प्राप्त किया जाता है, तो टीम जो उपलब्धि प्राप्त करती है वह 6 अंक प्राप्त करती है।
    • एक अतिरिक्त बिंदु: जब कोई खिलाड़ी टचडाउन के बाद गोल पदों के बीच गेंद को किक करता है तो टीम को 1 अंक मिलता है। जब एक टचडाउन को एक किक के बजाय अंतिम क्षेत्र की ओर गुजर या चलने वाला कदम रखा जाता है, तो इस खेल को कहा जाता है दो-बिंदु रूपांतरण. अगर टीम सफलतापूर्वक अंतिम क्षेत्र तक पहुंचती है, तो इसे 1 के स्थान पर 2 अंक मिलते हैं।
    • एक फील्ड गोल: जब भी कोई खिलाड़ी पिछले चरण में टचडाउन के बिना गोल पदों के बीच गेंद को किक करता है, तो उनकी टीम को 3 अंक प्राप्त होते हैं। फ़ील्ड गोल आम जब टीम एक नया पहले नीचे नहीं मिलता है और उसके विरोध करने किकर के लिए एक खेल है कि तंग है जीतने के लिए गोली मार दी है, या एक रणनीति के रूप में हिट कर सकते हैं के लिए काफी निकट अंत क्षेत्र के लिए है सकते हैं।
    • एक सुरक्षा: जब भी गेंद को पकड़ते समय अपने अंतिम क्षेत्र के भीतर एक खिलाड़ी का सामना किया जाता है, तो प्रतिद्वंद्वी 2 अंक हासिल करता है और फिर भी गेंद को एक पंट के माध्यम से प्राप्त करता है।
  • विधि 2
    चालें चलाने की मूल बातें मास्टर करें

    पिक्चर नाम से अमेरिकन फुटबॉल चरण 6 चला गया
    1
    खेल चलाने के साथ गज की दूरी पर विजय। आम तौर पर, अमेरिकी फुटबॉल में देखा जाने वाला सबसे सामान्य प्रकार का खेल खेल खेला जाता है। रेस शॉट्स गुजरने की कोशिश में कम गज की दूरी पर विजय प्राप्त करते हैं, लेकिन प्रतिद्वंद्वी को गलती से कब्जा करने की बहुत कम संभावना है आक्रामक रक्षात्मक खिलाड़ी से पहले गेंद को क्वार्टरबैक के हाथों से बाहर निकालने का उनका अतिरिक्त लाभ होता है, जिससे वह उसे हरा सकते हैं, जिसके कारण वह गज की दूरी खो देते हैं। यदि गेंद दौड़ के दौरान गिरती है, तो उसे गड़बड़ी कहा जाता है जब कोई गड़बड़ाहट होती है, तो कोई भी खिलाड़ी जो गेंद को उठाता है, अपनी टीम के लिए प्रतिद्वंद्वी सहित इसका नियंत्रण करता है
    • क्वार्टरबैक आमतौर पर चलने के लिए एक टीममेट (आमतौर पर चल रहे बैक) को गेंद को हाथ में ले जाता है, लेकिन वह गेंद के साथ चलने का फैसला भी कर सकता है तेजी से सोचने और स्थिति को बदलने के लिए सक्षम होने के कारण क्वार्टरबैक के लिए एक महत्वपूर्ण कौशल है, जो आपको यह फैसला करने में मदद करता है कि कब गेंद खुद को कब चलाना है
    • रेसिंग चालों को भी रक्षात्मक रेखा के पीछे पूरी तरह से छिपाना मुश्किल हो रहा है। बहुत बार, हमला गेंद को दो या तीन अलग-अलग धावकों को चलाने का नाटक करके बचाव को बेवकूफ़ बनाने का प्रयास करेगा। जब नाटक का काम करता है, तो रनर जो वास्तव में गेंद होता है वह कभी-कभी रक्षा के माध्यम से जा सकते हैं इससे पहले कि वह समझ सके कि क्या हुआ, और विरोधी अंत क्षेत्र में चले गए और एक आसान टचडाउन स्कोर किया।
  • पिक्चर का नाम अमेरिकन फुटबॉल चरण 7 है



    2
    पार नाटकों के साथ रक्षा छड़ी। अतीत में कम आम, पास पास आज एनएफएल पर हावी है, और खो गज के लिए बनाने या उनमें से एक बड़ी संख्या को जीतने के लिए एक बढ़िया तरीका है ... यदि पास पूरा हो गया है। बचाव के लिए भ्रमित करने के लिए चलने वाले नाटकों के साथ संयोजन में छोटे पास का अक्सर उपयोग किया जाता है। और समय-समय पर, लंबे समय से गुजरता है वास्तव में एक विशाल विनाश करते हैं पास का सबसे बड़ा फायदा यह है कि एक अच्छा हवाई गेम वाली टीम एक रक्षात्मक लॉक जीत सकती है। एक अपूर्ण पास (जब कोई भी फेंका जाने के बाद फेंका जाने वाला गेंद पकड़ लेता है) घड़ी को समाप्त करता है और खेल समाप्त करता है।
    • क्वार्टरबैक आमतौर पर अधिक समय एक पास है कि खेल को चलाने के लिए की आवश्यकता होगी, तो आक्रामक लाइन, रक्षकों धारण करने के लिए इतना है कि यह नहीं बनाया गया है, जबकि क्वार्टरबैक एक नि: शुल्क रिसीवर के लिए लग रहा है सक्षम होना चाहिए बनाने के लिए की जरूरत है। जैसे ही वह गेंद फेंकने के लिए एक खिड़की पा सकते हैं, क्वार्टरबैक अनुमान लगाने के लिए कितनी दूर है, यह शुरू करने के लिए की जरूरत के लिए यह चलती रिसीवर द्वारा पकड़ा जाना है।
    • यदि एक बचाव पक्ष द्वारा एक पास को उठाया जाता है, तो उसे एक अवरोध कहा जाता है। जैसे ही एक गड़बड़ी हो, जब एक पास को रोक लिया जाता है, तो बचाव में गेंद का नियंत्रण (और हमला हो जाता है) होता है। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि खेल खत्म नहीं होता जब गेंद को रोक दिया जाता है। जिस खिलाड़ी ने पास को अवरुद्ध किया वह (और आमतौर पर करता है) सीधे प्रतिद्वंद्वी के अंत क्षेत्र में गेंद को एक रोमांचक स्पर्शडाउन के साथ बंद करने के लिए चलाता है।
  • पिक्चर का शीर्षक अमेरिकन फुटबॉल चरण 8 है
    3
    पास और दौड़ का मिश्रण। आपकी आक्रमण टीम को हवाई चाल के मिश्रण का उपयोग करना चाहिए और बचाव को संदेह में रखने के लिए चलाया जाता है। अपनी टीम के साथ विभिन्न संरचनाओं को प्रशिक्षित करें और उनका उपयोग करने में अच्छा हो।
    • क्वार्टरबैक को गेंद को ठीक से फेंकना चाहिए, साथ ही साथ खेलने के लिए सीखना (जब वह गेंद को चलने के लिए दिखाएगा, लेकिन इसे पास करने के लिए रखता है)।
    • एक नियम के रूप में, कुछ दौड़ के साथ शुरू करना सुरक्षित है जब तक आपकी टीम महसूस नहीं कर सकती कि बचाव का जवाब कैसे दिया जाता है। पारित करने के लिए महान क्षमता के साथ एक बचाव चलने वाले खेल के विपरीत हो सकता है, और इसके विपरीत।
    • स्थिति के अनुसार मैदान में खिलाड़ियों को समायोजित करें आप रक्षा पर हैं, तो ध्यान से खिलाड़ियों की स्थिति का निरीक्षण और अनुमान लगाने के लिए विरोधी की चाल चल रहा है हो जाएगा, एक छोटी या लंबी पास है, तो आप यथासंभव प्रभावी रूप से बचाव कर सकती है की कोशिश करो। और याद रखें कुछ भी नहीं विरोधी टीम के साथ समाप्त होता है कि quarterback- वापस लेने के लिए, इसलिए यदि आप यह करने के लिए एक तरह से देखते हैं, यह करते हैं!
  • पिक्चर नाम से अमेरिकन फुटबॉल चरण 9 चला गया
    4
    कठिन ट्रेन करें अब तक अमेरिकी फुटबॉल में अच्छा बनने का सबसे अच्छा तरीका है अक्सर ट्रेनिंग करना इस खेल को एक कौशल सेट की आवश्यकता होती है जिसे कई अन्य स्थानों में नहीं देखा जाता है, इसलिए आपको जिस तरह से खेलना है उसे सुधारने के लिए लगातार काम करना होगा।
    • अगर संभव हो तो पूरी टीम के साथ ट्रेन करें गेंद को ले जाने के लिए ट्रेन, इसे प्राप्त करें और इसके साथ चलें - अन्य खिलाड़ियों को देखकर अभ्यास करें ताकि क्षेत्र में जो हो रहा है उसके आधार पर आप जो कर रहे हैं उसे बदल सकें।
    • शक्ति और धीरज प्रशिक्षण बहुत ही महत्वपूर्ण है
    • रणनीति और विशेष चाल, जैसे कि फील्ड लक्ष्यों को एक साथ, को प्रशिक्षित करने के लिए मत भूलें, ताकि आप क्षेत्र में प्रवेश करें और खेल के दिन एक स्मार्ट इकाई के रूप में काम करें।
  • पिक्चर का नाम अमेरिकन फुटबॉल चरण 10 है
    5
    अध्ययन रणनीति यह मार्गदर्शिका गेम के केवल सबसे बुनियादी तत्वों को सूचीबद्ध करती है। विभिन्न संरचनाएं और रणनीतियों को यहां प्रस्तुत किए गए कार्यों से परे जाना है। उनमें से कुछ के बारे में पढ़ें और इस बारे में सोचें कि आपकी टीम इस क्षेत्र में लाभ पाने के लिए उनका उपयोग कैसे कर सकती है।
  • विधि 3
    पदों

    पिक्चर का नाम अमेरिकन फुटबॉल चरण 11 है
    1
    क्वार्टरबैक। आक्रामक टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा क्वार्टरबैक खिलाड़ी है जो किसी नाटक की शुरुआत को प्राप्त करता है। क्वार्टरबैक को आमतौर पर गेंद को रनिंग बैक में पारित करने के लिए चुनना पड़ता है, अकेले खेलते हुए या अपने किसी टीममेट को गेंद को पास करना।
  • पिक्चर का शीर्षक अमेरिकन फुटबॉल चरण 12 है
    2
    पीठ चल रहा है वापस चलना वह व्यक्ति है जिसे गेंद को चलाना चाहिए या इसकी रक्षा करना चाहिए ताकि क्वार्टरबैक एक नाटक के दौरान इसे पारित कर सके। किसी भी बचाव दल से पीछे हटने के लिए जल्दी चलना आवश्यक है
  • युक्तियाँ

    • गेंद को अपने हाथ से शरीर से दूर ले जाओ और फिर इसे करीब लाओ यह आपके शरीर को कोकिंग से बचाता है जब आप इसे पकड़ने की कोशिश करते हैं।
    • किसी भी व्यायाम करने से पहले अपने आप को बढ़ाएं
    • इसके साथ चलते समय गेंद को सुरक्षित रखने के लिए, गेंद के एक तरफ की तरफ एक हाथ की हथेली रखें, और दूसरी को अपनी कोहनी के अंदर की तरफ रखें। फिर हाथ की स्थिति बनाएं ताकि गेंद आपके शरीर से मजबूती से जुड़ी हो। जब आप एक प्रतिद्वंद्वी से मारा जा रहे हैं, तो अपना मुफ़्त हाथ गेंद पर रखें और इसे दृढ़ता से रखें। गज की दूरी तय करने और गज की दूरी के मुकाबले गेंद को रखना बेहतर है और फिर गड़गड़ाहट कम करना बेहतर है।

    चेतावनी

    • पीएंग्स और बैंगरीज़ फुटबॉल खेलने के लिए सामान्य है, लेकिन अगर आपको किसी भी तेज या लगातार दर्द का सामना करना पड़ता है, खेलना बंद कर दें और जितनी जल्दी हो सके डॉक्टर देखिए।
    • अमेरिकी फुटबॉल एक कठिन खेल है, इसलिए पर्याप्त पकड़ने के लिए तैयार रहें। आप कम सकल शर्तों पसंद करते हैं, जहां सिर्फ खींच चाल, या झंडा फुटबॉल, जिसमें एक खिलाड़ी "घेरने की कोशिश की है" एक प्रतिद्वंद्वी एक टेप झंडा या कपड़े का टुकड़ा है कि आपके शरीर के करीब है खींचती है जब रोकने के लिए फुटबॉल नल खेलने पर विचार ।

    सूत्रों का कहना है

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com