IhsAdke.com

Frisbee Ultimate कैसे खेलें

यह गेम अमरीकी फुटबॉल, फुटबॉल, बास्केटबॉल और सबसे बेहतरीन तत्वों को जोड़ती है, ज़ाहिर है, पसंदीदा समुद्र तट गेम: फ्रिसबी। लेकिन इस मजाक के बारे में कुछ भी धीमा नहीं है। तीव्र, तेज और सामरिक, एक अच्छा फ्रिसबी खेल में कोई समकक्ष नहीं है। यदि आप सीखना चाहते हैं, नियमों का एक अच्छा विचार प्राप्त करने के लिए और कुछ रणनीतियों को जानने के लिए पढ़ें ताकि आपकी टीम को जीतने का बेहतर मौका मिले।

चरणों

भाग 1
नियमों को सीखना

चित्र शीर्षक परम फ्रिसबी चरण 1 खेलते हैं
1
एक खेल मैदान खोजें फ्रिसबी अल्टिमेट खेलने के लिए, आपको बहुत अधिक स्थान की आवश्यकता होगी। परंपरागत रूप से फुटबॉल क्षेत्रों पर खेला जाता है, फ्रिसबी अल्टीमेट को किसी भी खुले स्थान में 36.5 मीटर तक के किसी भी खुले स्थान में किया जा सकता है, जहां प्रत्येक छोर पर अंत क्षेत्र (22.5 मीटर गहरा) होता है, जहां अंक बनाए जाएंगे।
  • उपलब्ध स्थान का उपयोग करें यदि यार्ड में खेल रहे हैं, तो इसे मापने में परेशान मत करो। सिर्फ अंतिम क्षेत्रों को चिह्नित करें और खेलना शुरू करें।
  • पिक्चर शीर्षक परम फ्रिसबी चरण 2 खेलते हैं
    2
    खिलाड़ियों को दो टीमों में विभाजित करें फ्रिसबी अल्टिमेट एक सामूहिक खेल है जिसमें प्रत्येक टीम में बहुत से लोगों की आवश्यकता होती है। तो, अपने दोस्तों को समान समूहों में अलग करें
    • खिलाड़ियों की पूर्ण न्यूनतम टीम प्रति 2 से 4 होगी, लेकिन यह गेम बहुत जटिल होगा। हर तरफ 5 से 7 लोगों को पसंद करते हैं।
    • एक मानक फ्रिसबी अल्टिमेट टीम में 7 खिलाड़ी हैं, लेकिन एक आकस्मिक खेल में अधिक हो सकता है। बिन्दु को चिह्नित किए जाने के बाद प्रतिस्थापन किया जाता है
  • चित्र शीर्षक परम फ्रिसबी चरण 3 खेलते हैं
    3
    सही डिस्क प्रकार के साथ खेलें। परम फ्रिसबी, किसी भी फ्रिसबी के साथ खेला जा सकता है, हालांकि यह आसान है और सिफारिश की जाती, समुद्र तट पर खेलों में इस्तेमाल की तुलना में एक से थोड़ा भारी रिकॉर्ड का उपयोग करें। इस प्रकार, पास को नियंत्रित करना आसान होगा
    • स्पोर्ट्स स्टोर्स में मिले 175-जी डिस्क्स को प्राथमिकता दें।
  • चित्र शीर्षक परम फ्रिसबी चरण 4 खेलते हैं
    4
    जानें कि गेम कैसे विकसित होता है फुटबॉल के रूप में, प्रत्येक टीम का एक क्षेत्र होता है, जिसे वे विरोध पक्ष पर अंक स्कोर करने की कोशिश करते हैं। खेल का उद्देश्य खिलाड़ियों के बीच के पास के माध्यम से प्रतिद्वंद्वी के अंत क्षेत्र में डिस्क को स्थानांतरित करना है
    • फ्रिसबी के साथ खिलाड़ी को 10 सेकंड से ज्यादा के लिए डिस्क से नहीं चलना चाहिए या नहीं रहना चाहिए। बाकी टीम मैदान के चारों ओर ले जा सकते हैं ताकि पास प्राप्त करने के लिए एक खुली जगह मिल सके।
    • अगर पास काम नहीं करता है या इंटरसेप्टेड है, तो विरोधी टीम उसी स्थान पर डिस्क का कब्जा कर लेती है।
    • इस बीच, जो डिस्क डिस्क के साथ नहीं है, वह इस कदम को अवरुद्ध करने का प्रयास करेगा।
  • चित्र शीर्षक परम फ्रिसबी चरण 5 खेलते हैं
    5
    पता लगाएँ कि क्या आपके क्षेत्र में एक लीग है लोगों को लापरवाही से खेलने के लिए तैयार लोगों को ढूंढना मुश्किल हो सकता है यही कारण है कि फ्रिसबी अल्टीमेट सीखने का सबसे अच्छा तरीका, नए लोगों से मिलकर, पहले से स्थापित लीग में है।
  • भाग 2
    खेल रहे हैं

    चित्र शीर्षक परम फ्रिसबी चरण 6 खेलते हैं
    1
    टीम की जीतने वाली टीम और ताज के लिए फ्रिसबी खेलें टीमों के विभाजन के बाद, एक सिक्का खेलते हैं और देखें कि किस टीम को डिस्क के कब्जे होंगे और इसके परिणामस्वरूप खेल शुरू हो जाएगा।
    • विरोधी टीम अंतिम क्षेत्र में होगी और किसी भी प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी को पकड़ने के लिए डिस्क खेलेंगे। यह बहुत फुटबॉल खेल की शुरुआत की तरह है ऐसा तब होता है जब कोई बिंदु चिह्नित होता है
    • डिस्क खेल रहे व्यक्ति को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि सभी स्थिति में हों और फिर फ्रिसबी को विरोधी टीम की दिशा में फेंक दें। डिस्क के बिना टीम के सभी खिलाड़ियों को सुरक्षा शुरू करने के लिए अन्य टीम की ओर दौड़नी होगी।
  • पिक्चर शीर्षक परम फ्रिसबी चरण 7 खेलते हैं
    2
    पूर्ण पास के साथ स्कोर अंक इसके लिए, विरोधी के बचाव क्षेत्र के माध्यम से डिस्क को पार करना आवश्यक है। एक टीम एक बिंदु के बाद, दूसरा डिस्क लेता है फिर खिलाड़ियों ने ऐसा करने की कोशिश की, विरोधियों को इस प्रक्रिया को रोकने और दूसरे बिंदु बनाने के लिए डिस्क को लेने की कोशिश कर रही है।
    • एक बिंदु बनाया जाता है जब अंतिम क्षेत्र में एक खिलाड़ी डिस्क पकड़ लेता है। इस प्रकार, नाटक समाप्त होता है, और दूसरी टीम फ्रिसबी का कब्जा करती है
    • एक बिंदु के बाद अंतरण में प्रतिस्थापन की जा सकती है, इससे पहले कि दूसरी टीम डिस्क का कब्ज़ा करेगी।
  • चित्र शीर्षक परम फ्रिसबी चरण 8 खेलते हैं
    3
    कभी भी किसी अन्य खिलाड़ी के साथ शारीरिक संपर्क न करें क्योंकि यह निषिद्ध है। किसी भी उत्तेजक चाल की अनुमति नहीं है रक्षकों को दूसरी टीम स्कोर करने के लिए महत्वपूर्ण है, बस बास्केटबॉल की तरह, उदाहरण के लिए, लेकिन विरोधियों को छूने से बचने के लिए
    • यह समय के खिलाड़ी की रक्षा भूमिका है, जिसकी डिस्क ने 10 से ज़ोर तक गिनती की है।
  • चित्र शीर्षक परम फ्रिसबी चरण 9 खेलते हैं
    4
    जब तक टीमों में से एक 15 अंक तक नहीं पहुंचता तब तक खेलते रहें। आमतौर पर, यह फ्रिसबी अंतिम के मानक गेम में होता है, हालांकि इस नियम को खिलाड़ियों के अनुसार संशोधित किया जा सकता है। entando में, 15 अंक का एक सेट है, इसलिए यदि वे ज्यादा समय नहीं बचा है एक घंटे आधे घंटे के रूप में के रूप में ज्यादा समय लग सकता है, अच्छी बात यह है 7-10 अंक खेलने के लिए है।
  • चित्र शीर्षक परम फ्रिसबी चरण 10 खेलते हैं



    5
    खुद को नियंत्रित करें फ्रिसबी अल्टीमेट बहुत अराजकतावादी है, क्योंकि चैंपियनशिप खेलों में भी कोई न्यायाधीश नहीं है। क्षेत्र में दोनों टीमों द्वारा चर्चाएं, असहमति और अंक हल किए जाते हैं। यही कारण है कि यह खेल मजेदार बनाने के लिए ईमानदारी और सद्भावना लेता है।
    • कभी-कभी एक "पर्यवेक्षक" का उपयोग उद्देश्य राय देने के लिए किया जाता है यह किसी भी टीम से नहीं जुड़ा है और प्रक्रियात्मक विवरण जैसे समय के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • भाग 3
    रणनीतियों का उपयोग करना

    चित्र शीर्षक परम फ्रिसबी चरण 11 खेलते हैं
    1
    परम खेलने की कोशिश करने से पहले पारित करने का अभ्यास यह सही ढंग से करने के लिए, फ़्लैप के पास डिस्क के नीचे सूचक उंगली और मध्य उंगली रखें। उन्हें पदचिह्न मजबूती बनाने के लिए मोड़ो, और शरीर को फेंकने वाले हाथ की तरफ बारी। प्रमुख पैर के साथ आगे कदम उठाएं और शरीर को सीधा करें एक बार जब आप आगे का सामना कर रहे हैं, तो जल्दी से संभाल लें, वांछित दिशा में डिस्क को जारी रखें। फ्रिसबी को जमीन पर समानांतर रखें।
  • चित्र शीर्षक परम फ्रिसबी चरण 12
    2
    जैसा कि आपका गेम बेहतर होता है, और अधिक उन्नत पास जानें समय के साथ, थोड़ा अभ्यास के साथ अधिक जटिल आंदोलनों को विकसित करना संभव है। उनमें से एक को डिस्क के नीचे सूचकांक और मध्य उंगलियों को स्थान देना है, और ऊपर अंगूठे। उन्हें झुकाओ मत डिब्बे ऊपर सिर और कोण के ऊपर उठाएं - कोण 50-55 ° के बीच होना चाहिए इस उपाय को बनाए रखते हुए, डिस्क को फेंक और आगे। यह कुछ सेकंड के लिए सीधा जमीन पर उड़ जाएगा और धीरे से गिरने से पहले उल्टा हो जाएगा। यह पास पकड़ने के लिए थोड़ा मुश्किल है, लेकिन इसका उपयोग तब किया जा सकता है जब दूसरे टीम की रक्षा बहुत अच्छी होती है।
    • एक अन्य पास निम्नानुसार किया जाता है: डिस्क के नीचे सूचक उंगली और मध्य उंगली रखें और उन्हें प्रालंब के करीब रख दें। अपने अंगूठे को शीर्ष पर रखें डिस्क की ओर थोड़ा शरीर मुड़ें और जल्दी से इसे जारी करने की संभाल के लिए कदम - शरीर की दिशा में यह करना है, तो डिस्क से आग्रह करता हूं उड़ान भरने के लिए मिल जाएगा। जब आपको चिह्नित किया जाता है तो यह पास बहुत उपयोगी होता है, लेकिन इसकी महारत अभ्यास की आवश्यकता होती है।
  • चित्र शीर्षक परम फ्रिसबी चरण 13 खेलते हैं
    3
    त्वरित पास करें अच्छे और मध्यम टीमों के बीच अंतर नाटकों की गति में है तेज, सटीक गुजरता अभ्यास करें, और क्षेत्र के चारों ओर जल्दी से आगे बढ़ें ताकि बचाव निहत्थे हो। हालांकि डिस्क के कब्जे वाले खिलाड़ी को पास करने के लिए 10 सेकंड्स हैं, हालांकि 5 सेकंड से अधिक एक दुर्लभ वस्तु होनी चाहिए।
    • अंत क्षेत्र में सीधे खेलने के बारे में चिंता न करें, क्योंकि ये लंबी दौड़ स्कोर करने की संभावना नहीं है।
  • चित्र शीर्षक परम फ्रिसबी चरण 14 खेलते हैं
    4
    सबसे तेज़ खिलाड़ियों को पास ले जाने दें धीमी खिलाड़ी के लिए डिस्क बजाना फ्रिसबी को पकड़ने के लिए दूसरी टीम का एक अच्छा अवसर है। इसके बजाय, डिफ में खेलने के लिए बचाव में खुली जगह ढूंढने की कोशिश करें ताकि खिलाड़ी इसे आसानी से पकड़ सकें यह तकनीक बहुत अधिक प्रभावी है।
  • चित्र शीर्षक परम फ्रिसबी चरण 15 खेलते हैं
    5
    जल्दी मत करो जब तक आप एक महान अवसर नहीं देखते हैं, तब तक आपको डिस्क भरने के तुरंत ही क्षेत्र भर में चलना नहीं पड़ता है। उच्च संभावना को पकड़ने पर फोकस फ्रिस्बी के कब्जे को नियंत्रित और नियंत्रित करता है, विराम चिह्न को अभी नहीं। डिस्क होने का अच्छा उपयोग करें सूखा और सटीक गुजरता है और धीरे-धीरे क्षेत्र के चारों ओर स्थानांतरित करें।
    • बस फुटबॉल की तरह, आप किसी भी दिशा में स्थानांतरित कर सकते हैं। अगर आपको क्षेत्र का नियंत्रण हासिल करने के लिए डिस्क को इंडेंट करना है, तो ऐसा करें लक्ष्य आगे बढ़ना है, लेकिन पीछे हटना एक अच्छी रणनीति हो सकती है
  • चित्र शीर्षक परम फ्रिसबी चरण 16 खेलते हैं
    6
    खाली स्थानों पर जाएं जब भी आपके पास डिस्क न हो, तो आपको खुले मार्ग ढूंढने के लिए लगातार चारों ओर घूमना होगा। खिलाड़ियों को बाहर फैल जाने दो। नाटकों को रोकें, डिस्क को पकड़ो और जल्दी करो
    • झिंजियांग के बारे में जानने के लिए, डिस्क के साथ खिलाड़ी के सामने छोटे मार्ग लेना, इसके समानांतर में जाने के बजाय इससे उच्च संभावना पार हो जाएगी और फ्रिसबी के साथ खिलाड़ी के लिए अधिक अवसर दिए जा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक परम फ्रिस्बी चरण 17 खेलते हैं
    7
    मार्गों का अभ्यास करें बस बास्केटबॉल की तरह, खिलाड़ियों को उनकी स्थिति जानने के लिए महत्वपूर्ण है, खासकर जब टीम एक अंक स्कोर करने वाला है हमला चलाना खेल को नियंत्रित करने का एक अच्छा तरीका है।
    • यदि डिस्क वाला खिलाड़ी अनुमान लगाता है कि आप किन किन पक्ष को चलाने के लिए जा रहे हैं, तो आप अपने गेम को असंतुलित कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक परम फ्रिसबी चरण 18 खेलते हैं
    8
    बचाव में, एक-एक-एक नियुक्ति करें यही है, यह खेल के दौरान कुछ विरोधियों को एक खिलाड़ी बनाने का सबसे अच्छा होना चाहिए। विरोधी बास्केटबॉल और अमेरिकन फ़ुटबॉल का संयोजन होना चाहिए, प्रतिद्वंद्वी के पास को रोकने के लिए बाहों का उपयोग करना।
    • रक्षकों को फ्रिसबी के साथ खिलाड़ी के चारों ओर कम से कम 1 मीटर दूर एक बाधा बनानी चाहिए क्योंकि वे उसे छू नहीं सकते हैं। याद रखें: कोई शारीरिक संपर्क नहीं!
    • डिस्क पर नज़र रखने के बजाय रक्षा खिलाड़ियों के कूल्हों को देखने की कोशिश करें। फ्रिसबी के साथ उनके और खिलाड़ी के बीच रहें, इस कदम को रोकने में अधिक संभावनाएं हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब कोई व्यक्ति खेल के आदी नहीं होता है, तो उनको पास से कम रखने के लिए कहें, जिससे क्षेत्र छोड़ने की संभावना कम हो जाएगी या इंटरसेप्टेड हो जाएगा।
    • इससे पहले खेल शुरू होता है, आप गिनती करने के लिए तय कर सकते हैं, वह है, जब एक टीम एक खिलाड़ी बहुत लंबा उनकी टीम के एक अन्य खिलाड़ी के लिए डिस्क फेंक ले जा रहा है, अवरोधक टीम बी गिनती आरंभ कर सकते हैं। अगर इस कदम में 10 सेकंड से अधिक समय लगता है, तो डिस्क बी बी में बदल जाता है।
    • खिलाड़ियों की संख्या और क्षेत्र के आकार परम प्लेयर्स एसोसिएशन से ली गई आधिकारिक संख्या हैं। अन्य खेलों के साथ, यह तब संशोधित किया जा सकता है जब खेल मित्रों के बीच हो। क्षेत्र कुछ भी, यहां तक ​​कि मौजूदा पेड़ों से निर्धारित किया जा सकता है।
    • एक मानक क्षेत्र 36.5 मीटर चौड़ा और 64 मीटर लंबा है इसके अलावा, दोनों छोर पर 22.5 मीटर के क्षेत्र हैं, जो कुल लंबाई को 109 मीटर तक लाता है।

    चेतावनी

    • डिस्क मजबूत प्लास्टिक का बना है, इसलिए यह चोट लगी है अगर यह किसी की ठोड़ी, हाथ या सिर पर हमला कर सकता है
    • बस किसी भी खेल की तरह, चोट का खतरा मौजूद है यदि आप इसे सावधानी से नहीं खेलते हैं
    • हाइड्रेटेड रहने के लिए पर्याप्त पानी पीने के लिए मत भूलना

    आवश्यक सामग्री

    • फ्रिसबी परम डिस्क
    • लॉन (एक बड़ा खाली पार्किंग भी काम करेगा)
    • कई दोस्तों
    • पानी
    • क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए शंकु या अन्य वस्तुएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com