IhsAdke.com

बॉर्डर कोलीज़ ट्रेन कैसे करें

बॉर्डर कोल्ली नस्ल इसके ऊपर की औसत बुद्धि के लिए जाना जाता है नस्ल के कुत्तों को सीखना पसंद है और उन्हें खुश और सक्रिय रहने के लिए इसकी आवश्यकता है विभिन्न आदेशों को प्रशिक्षित करने के लिए तकनीकों को खोजने के लिए पढ़ते रहें और उम्मीद है कि आपका पार्टनर उनमें से अधिकतर सीखेंगे। कुत्ते के व्यवहार में मदद करने के अलावा, प्रशिक्षण आपके बीच के बंधन को मजबूत करेगा

चरणों

विधि 1
बुनियादी चालें शिक्षण

चित्र शीर्षक ट्रेन बॉर्डर कोलिज़ स्टेप 1
1
आज्ञाओं को बुनियादी भागों में विभाजित करें उदाहरण के लिए, "रहता" कमांड को कई चरणों में बांटा जा सकता है सबसे पहले कुत्ते को बैठने के लिए सिखाना है और जब तक आप पूछना नहीं उठाते हैं। उसके बाद आप उसे थोड़े समय के लिए खड़े रहने के लिए सिखा सकते हैं। बाद में, उसे अभी भी लंबे समय तक रहने के लिए सिखाना
  • एक बहुत ही उपयोगी चाल "पत्तियां" है, क्योंकि दौड़ के कुत्ते में चीजें हैं जो वे मिलती हैं, जो उनके कुत्तों की चराई की तरह इसकी उत्पत्ति के समूह की आदत होती हैं चाल को पढ़कर, आप कुत्ते के व्यवहार को बेहतर ढंग से नियंत्रित करने में सक्षम होंगे, खासकर यदि "ढीले" आदेश के साथ मिलकर।
  • चित्र शीर्षक ट्रेन बॉर्डर कोलिज़ स्टेप 2
    2
    स्थिरता बनाए रखें हमेशा एक ही व्यवहार के लिए एक ही शब्द का उपयोग करें "बैठो" और "बैठो" के बीच स्विच करना कुत्ते को भ्रमित करेगा! एक आदेश चुनें और उसे छड़ी लें। यदि आप चाहें, तो कुत्ते के माध्यम से कुत्ते को पढ़ाने का प्रयास करें
  • चित्र शीर्षक ट्रेन बॉर्डर कोलिज़ स्टेप 3
    3
    कमान केवल एक बार कहो, क्योंकि कुत्ते इसे जल्दी से सीखेंगे अगर आप कई बार आदेश को दोहराते हैं, तो कुत्ते का पालन करने के लिए पुनरावृत्ति होने का इंतजार होगा।
  • चित्र शीर्षक ट्रेन बॉर्डर कोलीज़ चरण 4
    4
    नाश्ते के साथ वांछित व्यवहार को प्रोत्साहित करें उदाहरण के लिए, यदि आप कुत्ते को बैठने के लिए सिखाना चाहते हैं, तो अपने थूथन के सामने एक स्नैक पकड़ो। कहो "बैठो" और धीरे धीरे उसके सिर पर अपना हाथ रखो ताकि वह महसूस करता है जब वह बैठता है, तो नाश्ता दो और उसकी प्रशंसा करो।
  • चित्र शीर्षक ट्रेन बॉर्डर कोलिज़ चरण 5
    5
    स्नैक्स को धीरे-धीरे छोड़ दें जैसे ही कुत्ते को चाल सीखना शुरू होता है, हाथ से उसे मार्गदर्शन करें, लेकिन नाश्ते के बिना। उसे प्यार और प्रशंसा के साथ प्रतिदान कीजिए।
    • नाश्ते के माध्यम से कट मत करो, लेकिन उन्हें प्रोत्साहन के रूप में उपयोग करें कभी-कभी कुत्ते को पुरस्कृत करके, यह वह काम करेगा जो उसे नाश्ते लेने की आशा में पूछेगा, लेकिन हर बार उन्हें उम्मीद नहीं सीखनी होगी। बॉर्डर कॉली इस प्रक्रिया को अच्छी तरह से समझने के लिए काफी चतुर हैं
  • चित्र शीर्षक ट्रेन बॉर्डर कोलिज़ चरण 6
    6
    अभ्यास करना जारी रखें आदेश की पुनरावृत्ति कुत्ते को सिखाना होगा कि आप क्या करना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक ट्रेन बॉर्डर कोलीज़ चरण 7
    7
    थोड़ी देर के लिए ट्रेन आमतौर पर कुत्तों को जल्दी से ऊब हो जाता है, लेकिन समस्या सीमा सीमाओं के साथ भी खराब होती है, क्योंकि वे बहुत बुद्धिमान हैं। किसी पंक्ति में 15 मिनट से अधिक समय तक कुत्ते को प्रशिक्षित न करें।
  • चित्र शीर्षक ट्रेन बॉर्डर कोलिज़ स्टेप 8
    8
    चालें इंटरकैश करें पूरे प्रशिक्षण सत्र में उसी आदेश को दोहराना न करें। प्रत्येक चाल और स्विच के पांच प्रतिनिधि करें
  • चित्र शीर्षक ट्रेन बॉर्डर कोलीज़ चरण 9
    9
    कभी एक सकारात्मक तरीके से प्रशिक्षण पूरा करें आदर्श हमेशा उस कुत्ते के साथ खत्म होता है जो कुत्ता पहले ही महारत हासिल कर चुका है, इसलिए आप उसे प्रशंसा कर सकते हैं और वह बाद में प्रशिक्षित करना चाहता है।
  • विधि 2
    कुत्ते को पढ़ाने के लिए फ्रिसबी को कैद कैसे करें

    चित्र शीर्षक ट्रेन बॉर्डर कोलिज़ स्टेप 10
    1
    दौड़ की प्रवृत्ति को बेहतर समझें बॉर्डर कोलीज़ कुत्तों को घेर रहे हैं, लेकिन वे यह भी जानते हैं कि कैसे शिकार करना है। इस तरह की सुविधाएं उनके लिए एकदम सही फ्रिस्बीस चुनने जैसे मजाक बनाती हैं।
    • कुछ स्थानों में, यहां तक ​​कि फ्रिसबी प्रतियोगिताओं भी हैं
  • चित्र शीर्षक ट्रेन बॉर्डर कोलिज़ स्टेप 11
    2
    डिस्क पर अपना खाना परोसें। क्या कुत्ते को फ्रिस्बी को भोजन के साथ संलग्न करें ताकि वह इसे मुंह में डाल दे। एक पंक्ति में कुछ दिनों के लिए फ़्रिसबी में अपने राशन की सेवा करें
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन बॉर्डर कोलिज़ स्टेप 12
    3
    फ्रिसबी के साथ हल्के ढंग से इसे चालू करें उसके सामने डिस्क हिला, मजाक में। यह बहुत संभावना है कि वह डिस्क लेने और आपके साथ खेलेंगे।
  • चित्र शीर्षक ट्रेन बॉर्डर कोलिज़ स्टेप 13
    4
    डिस्क को जारी करने के लिए उसे सिखाओ उसके साथ खेलते हैं और जब वह रिकॉर्ड प्राप्त करता है, तो उसकी प्रशंसा करें। फिर "ढीले" कमांड का प्रयोग करें और डिस्क को पकड़ो। उसे फ्रिसबी न पकड़ें या अपने साथ ताकत लगाने की कोशिश न करें। उस मामले में, बस जानवर को पूरी तरह से अनदेखा कर दें। जैसा कि आप ध्यान चाहते हैं, वह शायद डिस्क को छोड़ देंगे जब वह ऐसा करता है तो उसकी प्रशंसा करता है और प्रशिक्षण देता है।
  • पिक्चर ट्रेन बॉर्डर कोलीज चरण 14
    5
    डिस्क रोलिंग द्वारा प्रारंभ करें जब फ्रिसबी फर्श भर में रोल करता है, तो कुत्ते को स्वाभाविक रूप से उसके बाद चलना होगा जब वह डिस्क उठाता है, उसे बुलाओ और उसे खिलौना जारी करने के लिए कहें। समय के दौरान, वह मजाक समझ जाएगा।
  • चित्र शीर्षक ट्रेन बॉर्डर कोलिज़ स्टेप 15
    6
    फ्रिसबी को हवा में फेंक दें इसे जानवर की ओर फेंकने के लिए ध्यान न दें, जैसा कि आप इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसके अलावा, उत्पीड़न की कृपा खत्म हो जाएगी। जैसे ही उसे डिस्क मिलती है, उसे थोड़ा खेलना चाहिए। यदि कुत्ते फ्रिसबी के पीछे नहीं है, तो डिस्क को पकड़ो और कुत्ते को पकड़ने का पुरस्कार सिखाने के लिए थोड़ा खेलें।
  • चित्र शीर्षक ट्रेन बॉर्डर कोलिज़ स्टेप 16



    7
    उसे आपको वापस बुलाओ जब कुत्ते फ्रिसबी को उठाता है, तो उसे बुलाओ और उसे डिस्क जारी करने के लिए कहें।
  • पिक्चर ट्रेन बॉर्डर कोलीज़ चरण 17
    8
    सबसे विविध शैलियों में ट्रेन प्रतियोगिताओं में, दूरी और पिच पिच की कई श्रेणियां हैं। लॉन्च की प्रैक्टिस करें और कुत्ते को सिखें कि फ्रिसबी को विभिन्न दूरी पर कैद कैसे करें।
  • विधि 3
    सही स्थानों में जरूरतों को पूरा करने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षण देना

    चित्र शीर्षक ट्रेन बॉर्डर कोलिज़ स्टेप 18
    1
    छोटे जानवर से शुरू करें जैसे ही वह घर पहुंचे, कुत्ते को प्रशिक्षित करें पिल्ले जानकारी को अवशोषित करते हैं, चाहे आप इसे औपचारिक रूप से प्रशिक्षण दे रहे हों या नहीं, इसलिए अच्छी आदतें शुरु करें।
  • पिक्चर शीर्षक से ट्रेन बॉर्डर कोलिज़ स्टेप 1 9
    2
    एक कुत्ते के पिंजरे, एक कॉलर या एक छोटे से कमरे का उपयोग करके थोड़ी देर के लिए पिल्ला कमानों। इस प्रकार, वांछित स्थान पर खुद को राहत देने के लिए शारीरिक जरूरतों के लक्षणों को देखने के लिए उस पर नजर रखना संभव है। चूंकि कुत्तों को वे उसी जगह में आराम नहीं करना पसंद करते हैं, जो आप सोते हैं, आप घर में दुर्घटनाओं की संभावना कम कर देंगे।
    • जब पिंजरे को चुनना, कुत्ते को खड़े रहने और बढ़ने के लिए पर्याप्त रूप से एक मॉडल का चयन करें
    • पिंजरे का इस्तेमाल करना बंद करो अगर कुत्ता अपने अंदर से राहत देने का फैसला करता है, क्योंकि यह प्रशिक्षण के लिए तैयार नहीं है। कुछ मामलों में, आपको समस्या को रोकने के लिए इसके साथ अधिक चलना पड़ सकता है।
  • चित्र शीर्षक ट्रेन बॉर्डर कोलिज़ स्टेप 20
    3
    टहलने और लगातार पेशाब के लिए पिल्ला ले लो। दो महीने का एक कुत्ता दो महीने का पेशाब पकड़ सकता है। तीन महीने में, वह तीन घंटे तक आवश्यकतानुसार संभालने में सक्षम है। फिर भी, आदर्श उसके साथ हर दो घंटे में कम से कम एक बार बाहर जाना है। कुछ विशेषज्ञों का सुझाव है कि आप पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए तीन महीने पूरा करने का इंतजार करें, क्योंकि यह तब होता है जब मूत्राशय पर अधिक नियंत्रण होता है।
    • सबसे अच्छी तकनीक एक गाइड का उपयोग करने के लिए हर समय यार्ड या सड़क के एक ही बिंदु को पिल्ला लेने के लिए है उसी जगह का प्रयोग करके वह मूत्र को गंध देगा और क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए इसे मजबूत करना चाहता है। कुछ मौखिक आदेशों का प्रयोग करें, जैसे कि "पेशाब घंटे", हर बार, ताकि वह शब्दों को उन्मूलन के कार्य से जोड़ सके।
    • अगर कुत्ते को यह छोड़ने की आवश्यकता नहीं होती है, उसे सीमित स्थान पर ले जाएं और आधे घंटे में फिर से चले जाएं
  • चित्र शीर्षक ट्रेन बॉर्डर कोलिज़ स्टेप 21
    4
    वांछित व्यवहार को पुरस्कृत करें जैसे ही कुत्ता आवश्यकताओं को पूरा करता है, उसे प्रशंसा करता है और एक नाश्ता प्रदान करता है।
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन बॉर्डर कोलीस चरण 22 है
    5
    किसी दुर्घटना के समय, कुत्ते को उठाओ और उसे वांछित स्थान पर ले जाएं। जानवर को सतर्क करने और कार्य रोकना शोर करें। तब इसे ले लो और यार्ड या सड़क के उस स्थान पर ले जाएं जहां उसे खुद को राहत देनी चाहिए यदि वह उम्मीद करता है, तो उसकी प्रशंसा करें और उसे इनाम दें
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन बॉर्डर कोलिज़ स्टेप 23 है
    6
    एक समयरेखा इकट्ठा करें कई बार सड़क पर उतरने और खुद को राहत देने के अलावा, कुत्ते को खिलाने के लिए एक कार्यक्रम तैयार करना आवश्यक है। यह आदर्श दिन में चार बार भोजन करना है। समय-सारिणी में संगत अपने "शौचालय" यात्राओं की सुविधा भी देगा
  • चित्र शीर्षक ट्रेन बॉर्डर कोलिज़ स्टेप 24
    7
    लगातार रहें पुरस्कार देने और देने में संगतता कुत्ते को सीखने पर केंद्रित रखने में मदद करेगा और उसे भ्रमित नहीं करेगा।
  • चित्र शीर्षक ट्रेन बॉर्डर कोलिज़ स्टेप 25
    8
    नकारात्मक पुनर्मिलनमेंट से बचें जमीन पर पेशाब के खिलाफ कुत्ते के थूथन को दबाने या गुस्सा होने से ही स्थिति को भी बदतर होगा। कुत्ते तुमसे डरेंगे और आपकी मदद नहीं करना चाहेगा। समस्या पर थोड़ा ध्यान दें, क्योंकि कुत्तों के लिए कोई ध्यान अच्छा है, भले ही यह ऋणात्मक हो।
  • चित्र शीर्षक ट्रेन बॉर्डर कोलिज़ स्टेप 26
    9
    धैर्य रखें यह जानने के लिए कि कुत्ते कब और कब की जरूरतें पूरी करें दुर्घटनाएं निराशाजनक होती हैं, लेकिन आपको कुत्ते के लिए भविष्य में पुरस्कृत किया जाएगा जो अच्छी तरह से व्यवहार करने के तरीके को जानता है।
  • चित्र शीर्षक ट्रेन बॉर्डर कोलीस चरण 27
    10
    पशु को अधिक स्वतंत्रता दीजिए जब वह खुद को राहत देने के लिए सीखा है, उसे घर के चारों ओर ले जाने की अनुमति दें, लेकिन उसके साथ संपर्क से बचें नहीं चाहता है कोई दुर्घटना नहीं
  • विधि 4
    कुत्ते को बेहतर समझना

    चित्र शीर्षक ट्रेन बॉर्डर कोलिज़ स्टेप 28
    1
    जानवर के आसन को ध्यान दें। यदि आप अपना सिर और फॉरेपॉज़ कम करते हैं, तो यह चराई की स्थिति में प्रवेश कर रहा है यह एक मुद्रा है जो पशु की प्राकृतिक वृत्ति का हिस्सा है। जब आप उसे स्थिति लेते देखते हैं, तो पता है कि वह शायद कुछ करना चाहता है या केंद्रित है
  • चित्र शीर्षक ट्रेन बॉर्डर कोलीज़ चरण 2 9
    2
    कुत्ते को बहुत व्यायाम करें बॉर्डर कोलों को कई उत्तेजनाओं की आवश्यकता है चलायें और कुत्ते को करीब ध्यान देना और उसे खुश करने के लिए।
  • चित्र शीर्षक ट्रेन बॉर्डर कोलीज़ चरण 30
    3
    कुत्ते के प्रकार बढ़ने के लिए जानें बॉर्डर कॉली में आमतौर पर दो प्रकार के गड़गड़ाहट होते हैं, एक गंभीर और एक मजाक। उन्हें अलग करने के लिए जानें ताकि कुत्ते को परेशान न करें जब यह गंभीर हो। चंचल गड़गड़ाहट की पहचान करने और अन्य प्रकार से इसे अलग करने के लिए इसके साथ खेलते हैं।
    • गड़गड़ाहट को पहचानना किसी के लिए उपयोगी है जो कुत्ते को भेड़-बकरियों को प्रशिक्षित करना चाहता है, क्योंकि जब वह परेशान है तब उसे पहचानना संभव होगा।
  • चित्र शीर्षक ट्रेन बॉर्डर कोलिज़ स्टेप 31
    4
    कुत्ते को अपनी प्रवृत्ति का पालन करें। नस्ल ने चरवाहों को मदद करने के लिए बनाया था, जिससे पशु को कुछ करना है। यदि आप चरवाहा कुत्ते के लिए जगह बना सकते हैं, तो बहुत अच्छा! अन्य जानवरों के लिए जगह की अनुपस्थिति में, कुत्ते को खिलौने जमा करने की कोशिश करें और मकड़ी के रूप में, घर के मनुष्यों के "चरवाहा"
    • अन्य "नौकरियां" आप अपने कुत्ते को दे सकते हैं: यार्ड में खोदने वाले छेद या उसे "झुंड" वाली बिल्लियों को पर्यवेक्षण के अंतर्गत दे सकते हैं अपने नकारात्मक व्यवहार (जैसे छेद और बिल्ली के शिकार खुदाई) और उन्हें नियंत्रित कुछ में बदल आप दोनों इसे से लाभ होगा!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com