IhsAdke.com

कैसे एक डबर्मन Pinscher ट्रेन के लिए

लोकप्रिय विश्वास के विपरीत, नस्ल के कुत्ते डोबरमेन पिंसर

प्यार और वफादार हैं इस नस्ल को आक्रामक और झगड़ालू होने के रूप में रूढ़िबद्ध बना दिया गया, जो तब हो सकता है यदि जानवर को अनुचित रूप से प्रशिक्षित किया गया हो। यहां सीखें कि आपका प्रशिक्षित कैसे किया जाए doberman ताकि वह एक देखभाल और आज्ञाकारी कुत्ते बन जाए।

चरणों

ट्रेन का नाम एक ट्रेनर डबर्मन पिंसर चरण 1
1
अपने doberman चूंकि शावक नस्ल के पिल्लों doberman, जैसे अन्य जातियों की तरह, को कम उम्र से सामाजिक होना चाहिए इसका अर्थ है पार्क में चलने के लिए अपनी पिल्ला लेना, दुकानें जो जानवरों के प्रवेश द्वार को स्वीकार करते हैं या कुत्ते के प्रजनकों के अन्य मीटिंग बिंदुओं को स्वीकार करते हैं। यदि आपका पिल्ला थोड़ा सामाजिक अनुभव के साथ बढ़ता है, तो उसे भविष्य में अन्य कुत्तों के साथ एक दोस्ताना तरीके से रहने में मुश्किल लग जाएगी, जो बाद में एक बड़ी समस्या बन सकती है।
  • ट्रेन ए डबर्मन पिंसचर चरण 2 नामक चित्र
    2
    उचित पट्टा खरीदें के एक cub doberman एक पारंपरिक कॉलर के साथ आसानी से नियंत्रित किया जा सकता है जैसा आपका पिल्ला बढ़ता है, आपको महसूस होगा कि इससे अधिक मांसपेशियों की ताकत बढ़ जाती है ज्यादातर महिला जानवरों के लिए, यह समस्या नहीं होगी - हालांकि, निचले पेक्टोरेलिस वाले पुरुष कुत्तों के लिए, हेडबैंड का इस्तेमाल करना आवश्यक हो सकता है (जिसे हेलटर कॉलर भी कहा जाता है) एक सिर पट्टा जानवर पर प्रभुत्व के संबंध स्थापित करने में मदद करता है। जब आप अपने कुत्ते के साथ चलते हैं (इस प्रकार के कॉलर पहनते हैं), उसके पक्ष में रहें एक सिर पट्टा एक घोड़े के दोहन के समान काम करता है ब्रांड कॉलर कोमल नेता विशेष रूप से कुशल है: इसे हमेशा खींचने या कुत्ते द्वारा घसीटा जा रहा होने के बजाय, यह केवल उसके आदेश को समझने के लिए पशु के लिए एक फर्म खींच लेगा अधिकांश कुत्तों को सिर पट्टा के आदी होने के लिए समय लगता है, लेकिन अगर इसे सही तरीके से स्थापित किया गया है, तो जानवरों को चोट लगने का कोई खतरा नहीं है पट्टा खरीदते समय, मैन्युअल में सभी निर्देशों को पढ़ना और उनका पालन करना सुनिश्चित करें। कॉलर कोमल नेता पार्सल स्टोरों में पाया जा सकता है या इंटरनेट. अपनी क्षमता के अलावा, कोमल नेता कुत्ते को चोट नहीं पहुंचाता
    • स्लिंग कॉलर (या थ्रोटल) कुत्तों को नियंत्रित करने में भी प्रभावी है, लेकिन इसका संचालन डर रिश्ते पर आधारित है। आप जेलमैन के उपयोग के साथ कोमल पट्टा से समान सम्मान नहीं प्राप्त करेंगे।
    • एक अन्य विकल्प शॉक कॉलर है - हालांकि, जब गैर जिम्मेदाराना उपयोग किया जाता है, तो यह कुत्ते को शारीरिक और भावनात्मक नुकसान पहुंचा सकता है।
  • ट्रेन एक डबर्मन पिंसचर चरण 3 नामक चित्र
    3
    जब आप अपने आदेश को देते हैं doberman, दृढ़ रहें नस्ल का एक कुत्ता doberman आपके पास एक फर्म (लेकिन क्रूर) कलाई मालिक नहीं होना चाहिए बहुत से लोग यह सोचने की गलती करते हैं कि एक निर्देश कुत्ते के साथ आक्रामक होने का एक बहाना है। एक प्रमुख नस्ल होने के नाते, doberman आपको सही और गलत क्या है, इसके बारे में जानने की जरूरत है एक कुत्ते का बच्चा मत समझो कि आप प्रभार में हैं, क्योंकि जब यह बढ़ता है, तो आप एक वयस्क कुत्ते के साथ समाप्त हो सकते हैं जो सोचते हैं कि वह उसका मालिक है।
  • ट्रेन ए डबर्मन पिंसचर चरण 4 नामक चित्र
    4



    अपने doberman. सबसे चतुर नस्लों में से एक के रूप में, Dobermans विभिन्न प्रकार की चालें सीखने में सक्षम हैं ध्यान रखें कि आप अपने पालतू से अधिक बोझ न करें या उसे कुछ करने के लिए मजबूर करें जिससे वह आसानी से महसूस नहीं करता।
  • ट्रेन ए डबर्मन पिंसचर चरण 5 नामक चित्र
    5
    एक पुरस्कार प्रणाली का उपयोग करें कुत्तों doberman आसानी से भोजन के साथ प्रोत्साहित किया जा सकता है हालांकि, उनमें से एक को अवगत होना चाहिए और उन्हें बहुत ज्यादा फ़ीड नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह विभिन्न समस्याओं का विकास करने के लिए पशु का नेतृत्व कर सकता है। नाश्ते के स्थान पर इनाम के रूप में खिलौने का इस्तेमाल करने की कोशिश करें- इस नस्ल के कुत्तों को भोजन से लड़ने की प्रवृत्ति होती है
  • ट्रेन ए डबर्मन पिंसचर चरण 6 नामक चित्र
    6
    अपने कुत्ते को अनुशासन करते समय, इसे स्पष्ट करें Dobermans फर्म "नो" के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया कुत्ते को यह जानना चाहिए कि उस पर चेतावनी का निर्देशन किया जा रहा है - तो जानवर की आँखों में गौर करें और उसे उसके प्रति इंगित करें आप इस नस्ल के कुत्तों (शारीरिक दुरुपयोग का एक रूप होने के अलावा) पर शारीरिक सजा का उपयोग करके अच्छे परिणाम प्राप्त नहीं करेंगे।
  • ट्रेन ए डबर्मन पिनस्चर चरण 7 नामक चित्र
    7
    समझे कि कुत्तों को भावनाओं का अनुभव करने में सक्षम हैं। के लिए कारणों में से एक Dobermans बच्चों के साथ इतना लोकप्रिय होने के नाते उनके आसपास के लोगों की ऊर्जा महसूस करने की उनकी क्षमता है। यदि आप, उदाहरण के लिए, कुत्ते में गलती से गुमराते हैं, तब तक कोई समस्या नहीं होगी जब तक आपको लगता है कि आप चिढ़ हैं। कुत्तों को उनके आसपास की भावनाओं को समझने और प्रतिबिंबित करने में सक्षम हैं। इस तरह, यदि आपके कुत्ते को अच्छी तरह से व्यवहार हुआ है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि वह महसूस कर सकता है और उसकी खुशी को प्रतिबिंबित कर सकता है - इसलिए, पुरस्कारों को अतिरंजित करने के लिए आवश्यक नहीं है हालांकि, अगर आपका पिल्ला अच्छा व्यवहार नहीं करता है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि वह महसूस कर रहे हैं कि आप ऊब हैं। तो उसे और अधिक गंभीर रूप से दंडित करने की कोशिश मत करो कुत्तों की क्षमता, विशेष रूप से नस्ल doberman, उन लोगों की ऊर्जा को महसूस करने के लिए जो बच्चों के साथ उन्हें इतना अच्छा बनाता है
  • युक्तियाँ

    • के एक cub doberman दंड के प्रति बहुत संवेदनशील होता है, इसलिए उसके लिए यह समझने के लिए एक फर्म "नहीं" पर्याप्त है कि उसे चेतावनी दी जा रही है।
    • कुत्तों को वे मिलते हैं और उन्हें चबाते हुए प्यार करते हैं - यह इस तथ्य के कारण है कि उनका दंत रोग अब भी बढ़ रहा है। हालांकि, यह एक आदत बनने के लिए महत्वपूर्ण नहीं है: यह बुरा व्यवहार है और इस तरह के रूप में निंदा की जानी चाहिए

    चेतावनी

    • अपने कुत्ते को जानने के लिए कि उनकी सीमाएं क्या हैं इस नस्ल के कई कुत्ते क्षेत्रीय विशेषज्ञ बनते हैं, और कारों के बाद पीछा करने की आदत भी पैदा कर सकते हैं जो आपके घर के बहुत पास से गुजरती हैं।
    • अपने कुत्ते का बच्चा किसी वयस्क कुत्ते को कभी भी न जाने दें पिल्ला इस समय हानिकारक लग सकता है, लेकिन जब आपका doberman बढ़ने और एक बड़ा जानवर बनने के बाद, वह किसी कारण के लिए पड़ोसी के कुत्ते पर हमला करने के लिए आ सकता है। पिल्ती से लड़ने से कई समस्याओं का सामना हो सकता है, जैसे बिना कारण के काटने, निरंतर भौंकने, आक्रामकता आदि। क्या मजाक है और क्या लड़ाई है अंतर करने के लिए जानें। जब आपका पिल्ला एक दूसरे के साथ खेल रहा है और आपको पता है कि यह पानी में गिर रहा है, तो तुरंत उसका ध्यान बुलाना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com