IhsAdke.com

कैसे एक लघु Pinscher की देखभाल के लिए

लघु पिंसर एक ऊर्जावान, उत्सुक नस्ल है जिसके लिए मालिक से प्रतिबद्धता की आवश्यकता है। हालांकि आकार में छोटा (आम तौर पर पंजे के आधार से कंधे के ऊपर से 25 से 30 सेंटीमीटर मापते हैं), वे उत्तेजित और निर्धारित होते हैं। कम आकार नस्ल अपार्टमेंट रहने के लिए आदर्श बनाता है, लेकिन सिर्फ अगर पशु के लिए अंतरिक्ष और व्यायाम का पता लगाने के लिए कई अवसर हैं। आपको यह समझने से पहले कि वह आपके लिए सही पिल्ला है, लघु पन्शर की शारीरिक और भावनात्मक जरूरतों को समझना चाहिए, जिसे मिनी पिंसर कहा जाता है। एक बार इस बात का आश्वस्त होने के बाद, यह लेख नीचे पढ़ा है कि यह कैसे स्वस्थ और खुश रखना है

चरणों

भाग 1
लघु पिंसर के स्वभाव का मूल्यांकन करना

पिक्चर शीर्षक के लिए एक लघु पिनस्चर चरण 1 के लिए देखभाल
1
अपने कुत्ते के शिकारी वृत्ति का मूल्यांकन करें पिंसर्स नाजुक लगते हैं, लेकिन उनके पास मजबूत और दृढ़ दिमाग है। वे इसलिए हैं क्योंकि नस्ल को चूहों जैसे किटों की शिकार करने के लिए विकसित किया गया था।
  • कुत्ते के स्वभाव के इस पहलू को ध्यान में रखें यदि आपके पास अन्य जानवर हैं क्योंकि एक संभावना है कि पिंसर अपने शिकार के रूप में खरगोशों, गिनी सूअरों और हैम्स्टर्स जैसे छोटे स्तनधारियों को मिल जाएगा और उन्हें शिकार करने का प्रयास करें।
  • पिक्चर नामित एक लघु पिनस्चर चरण 2 के लिए देखभाल
    2
    पता लगाएँ कि क्या पिंसर का स्वतंत्र दृष्टिकोण है इससे प्रभावित होता है कि आपको उसे प्रशिक्षित कैसे करना चाहिए क्योंकि नस्ल के काम के लिए बनाया गया था, कुत्ते एक निश्चित डिग्री स्वतंत्रता के साथ निर्णय करता है यह आपको प्रशिक्षण देने में समस्याएं पैदा कर सकता है, जब तक कि आप सही तरीके से जानते हों या अनुभवी कुत्ते प्रशिक्षक न हों।
    • यदि आप कुत्तों के साथ पहली बार नाविक हैं और एक प्रेमपूर्ण नस्ल की तलाश कर रहे हैं जिसके लिए ज्यादा प्रतिबद्धता की आवश्यकता नहीं है, तो लघु पिंसर आपके लिए नस्ल नहीं है।
  • पिक्चर शीर्षक से मिनिपर पिंसचर के लिए देखभाल चरण 3
    3
    पता करें कि पिंसर अजनबियों की उपस्थिति के प्रति कैसे प्रतिक्रिया करता है। इस नस्ल के अधिकांश कुत्तों के पास एक प्राकृतिक संरक्षक वृत्ति होती है जो उन्हें अनभिज्ञ अजनबियों के लिए ले जाती है। इसलिए, कुत्ते के व्यवहार की समस्याएं हो सकती हैं, जैसे कि दरवाज़े को देखने या आगंतुकों को निकालने का प्रयास करने के उपायों को विकसित करना।
    • बहादुरी कि Pinscher दर्शाता से पहले कीट अजनबियों के लिए निर्देशित किया जा सकता है: जब आप असुरक्षित महसूस, यह है कि कुत्ते दूर चल या छुपा से आक्रामक तरीके से प्रतिक्रिया करता है और अधिक होने की संभावना है।
  • पिक्चर का शीर्षक एक लघु पिनस्चर चरण 4 के लिए है
    4
    अपने मिनी पिंसर की जिज्ञासा के स्तर की खोज करें आज़ादी से चलाने और तलाशने के लिए इस जानवर की प्रकृति में है। यह पिंसर को एक असाधारण पलायनवादी बनाता है
    • यह छोटा कुत्ता मालिक के पैरों के माध्यम से चुपके से दूर होने के लिए प्यार करता है, जब वह दरवाजे का जवाब देता है - इसके लिए तैयार रहें।
    • यदि आपके पास पिछवाड़े हैं, तो इसे लीकप्रूफ के रूप में अनुकूलित करें। याद रखें कि पिल्ला बचने के लिए छोटी सी दरारों का लाभ लेगा
  • पिक्चर शीर्षक से मिनिपर पिंसचर के लिए देखभाल चरण 5
    5
    यदि आप छोटे बच्चों के पास कुत्ते चाहते हैं तो मूल्यांकन करें लघु Pinscher जो लोग बहुत छोटे बच्चों के साथ रहती लिए सही नस्ल नहीं है - एक निडर बच्चे द्वारा कुचल दिया गया था, नाजुक पैर कि कुत्ते आसानी से फ्रैक्चर कर सकते हैं।
    • एक और पहलू को ध्यान में रखना यह तथ्य है कि नस्ल आक्रामकता दिखाती है जब उसे धमकी मिलती है। बच्चे हमेशा समझदार संकेतों को समझ नहीं सकते हैं जो एक हमला करने से पहले एक कुत्ते का उत्सर्जन करता है। यदि आप लक्षणों की उपेक्षा करते हैं और जानवरों को परेशान करते हैं, तो बच्चे को शायद ही हमला किया जाएगा।
  • भाग 2
    एक लघु पिंसर को सामाजिक बनाना

    पिक्चर शीर्षक के लिए एक लघु पिनस्चर चरण 6 के लिए देखभाल
    1
    जितनी जल्दी हो सके सामाजिकता शुरू करें अजनबियों के अपने अविश्वास के कारण, यह आवश्यक है कि आपके पिल्ला, एक पिल्ला के रूप में, सभी प्रकार के लोगों, कुत्तों और अनुभवों के लिए पेश किया जाए। यदि आप इसे ब्रीडर से खरीदा है, तो उससे पूछें कि क्या कुत्ते पुरुषों, महिलाओं, बच्चों के साथ रहने के लिए आया था और विभिन्न वातावरण, आवाज और खुशबू आ रही थी
    • जानवरों को दूर मानव समाज से एक है, सदन नहीं एक kennel पर उठाया गया है, को प्राथमिकता दें। इस कुत्ते अधिक इस तरह के वैक्यूम क्लीनर, वॉशिंग मशीन, टेलीविजन जैसे घरेलू के संचालन के साथ जुड़े लगता है, से परिचित देता है और शोर लोग बनाते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से मिनिपर पिंसचर के लिए देखभाल चरण 7
    2
    कुत्ते के किशोर वर्षों के दौरान सोजीकरण जारी रखें जब आप उसे घर ले लेते हैं, तो समाजीकरण जारी रखें और विभिन्न स्थितियों में अपने आत्मविश्वास को प्रोत्साहित करने के लिए उसके साथ चलें। यदि पिल्ला पूरी तरह से टीका नहीं लगाया गया है, तो इसे जमीन पर नहीं रखा जा सकता है, इसलिए इसे अपने हाथों में या एक कुत्ते वाहक बैग में ले जाना चाहिए। इस प्रकार, वह शुरुआती उम्र से अजीब वातावरण (एक व्यस्त एवेन्यू, बच्चों से भरा वर्ग) के लिए इस्तेमाल किया जाता है।
    • सामाजिक उत्सव और मानव के साथ अनुभव का अभाव चिंता पैदा कर सकता है - लघु कुत्ता के मामले में, यह आक्रामक व्यवहार में प्रकट होता है।
  • पिक्चर का शीर्षक एक लघु पिनस्चर चरण 8 के लिए देखभाल
    3
    आसपास रहने का प्रयास करें इन छोटी कुत्तों को कंपनी की आवश्यकता है वे अच्छा महसूस नहीं करते जब वे अलगाव में लंबी अवधि बिताते हैं। खिलौने के साथ कुत्ते के लिए बहुत सारे मानसिक उत्तेजनाएं, पहेली पहेली के साथ जिगर, और एक काँग खिलौना (जो बड़ी पालतू दुकानें में पाया जा सकता है) भोजन से भरा है ताकि जब आप घर पर न हों तो मज़ेदार हो सकें।
  • एक लघु पिसचर चरण 9 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    बड़े बच्चों को कुत्ते के साथ बातचीत करने का सही तरीका सिखाना एक निश्चित उम्र के बाद, बच्चे जानवरों की शरीर की भाषा को समझने में सक्षम हो जाते हैं और इस तरह महसूस करते हैं कि जब वे नाराज हैं। हमलों के बारे में कुत्ते को असुविधाजनक संकेत हैं:
    • व्यक्ति में घूरना-
    • बार-बार जमे हुए-
    • लगातार होंठ-
    • मुड़ना, घुमावदार, वापस ले लिया, जो धीरे-धीरे और अधिक आक्रामक हो जाता है, सिर उठाया जाता है और सामने के पंजे में झुका हुआ शरीर का वजन-
    • कठोर पूंछ, जो हिल या नहीं हो सकती (पूंछ वाला वैग हमेशा आनन्दित नहीं होता है) -
    • बालों वाली बाल-
    • ग्रोल्स, दांतों की चक्कर और ग्रन्ट्स।
  • भाग 3
    एक लघु पिंसर प्रशिक्षण

    एक लघु पिसचर चरण 10 के लिए देखभाल शीर्षक वाला चित्र
    1
    दृढ़तापूर्वक और लगातार अभ्यास करें पिंसर का स्वतंत्र मस्तिष्क है - ताकि वह गंभीरता से प्रशिक्षण ले सके, आपको दृढ़ता, निरंतरता और गंभीरता से उसे भी जाना चाहिए। पुरस्कार-आधारित प्रशिक्षण विधियां, खासकर क्लिकर के साथ ड्रेसिंग, सबसे उपयुक्त हैं क्योंकि वे जानवरों के अच्छे व्यवहार को उत्तेजित करते हैं, बिना तनाव और चिंता को प्रेरित करते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक के लिए एक लघु पिनस्चर चरण 11



    2
    गाड़ी पशु नियमित रूप से बुनियादी आज्ञाओं को सिखाओ: "बैठो", "रहने दें", "लेट", और इसी तरह। कुत्ते की एकाग्रता स्तर पर निर्भर करते हुए इसे प्रशिक्षित करने के लिए दिन के 10 से 20 मिनट का आरक्षित करें।
    • सभी सत्रों को सकारात्मक तरीके से समाप्त करें यदि यह अक्सर फैलाने शुरू होता है, तो एक साधारण आदेश मांगें, जैसे "बैठो" और इसे इनाम दें फिर से प्रशिक्षण फिर से शुरू करें
  • चित्र शीर्षक के लिए एक लघु पिनस्चर चरण 12 के लिए शीर्षक
    3
    कुत्ते को पढ़ाना शुरू करो चूंकि आप पैदा हुए एक्सप्लोरर हैं और दूर जाने के लिए प्यार करते हैं, इसलिए आपको पिंसर को बुलाया जाने पर सिखाना जरूरी है। इससे कुत्ते को पर्यावरण की खोज करने के लिए एक निश्चित आजादी मिलती है और इसे दूर होने के जोखिम को कम कर देता है।
    • सुनहरा नियम याद रखें: यदि कुत्ते को दूर चला जाता है या तत्काल आदेश का ख्याल नहीं रखता है, तो उस पर कभी उसकी निराशा नहीं छोड़ें। यह जानवर में इस धारणा को पैदा करता है कि जब वह अपनी बुलाहट का पालन करता है, तब उसे दंडित किया जाएगा, जिसके कारण उसे अगली बार उसका पालन करने की संभावना कम होगी।
  • पिक्चर का शीर्षक एक लघु पिंसर के लिए देखभाल चरण 13
    4
    पिंजरे में रहने के लिए अपनी पिल्ला पाएं. घर के दौरे के दौरान सुरक्षित महसूस करने के लिए, उसे एक शरण की जरूरत है पुरस्कार के साथ यह ट्रेन: खुले पिंजरे में एक नाश्ता छोड़ और फिर वह जाना, एक जलपान की पेशकश, जबकि वह अंदर है, तो वह सकारात्मक अनुभव करने के लिए पिंजरे एकत्रित करती है।
    • कभी भी पिंजरे को जेल या दंड के रूप में इस्तेमाल न करें - यह पिल्ला को एक सुरक्षित स्थान के रूप में देखने से रोकता है, इसके उद्देश्य को समाप्त कर देता है
  • भाग 4
    एक लघु पिंसर को दूध पिलाने

    पिक्चर शीर्षक से मिनिपर पिंसचर के लिए देखभाल चरण 14
    1
    पालतू के वजन का पालन करें हालांकि सक्रिय, इन कुत्तों को वसा जमा करने की प्रवृत्ति होती है। एक पिंसर की देखभाल करने से उसे ऊपर या नीचे सुझाए गए वजन के नीचे रहने से रोका जा सकेगा।
    • वसा को दबाए बिना आपको अपनी उंगलियों के साथ पशु की पसली महसूस करने में सक्षम होना चाहिए। कमर अवतल नीचे की तरफ दिखाई देनी चाहिए, और जब ऊपर से देखा जाए तो कमर-बक्से का एक निश्चित परिभाषा वाला सिल्हूट होना चाहिए, जो कि एक घंटे की घंटी जैसी है।
  • पिक्चर शीर्षक से एक मिनिपर पिन्सर के लिए देखभाल चरण 15
    2
    एक अच्छी गुणवत्ता वाले राशन दें कुछ प्रकार के मांस राशन के मुख्य तत्वों (यानी पहले तीन वस्तुओं के बीच) में होना चाहिए। सर्वश्रेष्ठ ब्रांडों को जानने के लिए अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें
    • कुत्ते को हर समय पानी की पहुंच होनी चाहिए। सभी कुत्ते नस्लों के लिए स्वच्छ पानी का एक स्रोत महत्वपूर्ण है।
  • चित्र शीर्षक के लिए एक लघु पिनस्चर चरण 16
    3
    भोजन के बाद कुत्ते को व्यायाम करने के लिए मजबूर न करें लघु पिंसर एक गहरी छाती की एक नस्ल है और इसलिए पेट सूजन और गैस्ट्रिक घुमा के विषय में अधिक है, जो घातक हो सकता है। गैस्ट्रिक घुमा के खतरे को कम करने के लिए, कुत्ते को भोजन के बाद 90 मिनट तक व्यायाम करने के लिए मजबूर न करें।
  • भाग 5
    एक छोटी पिंसर के स्वास्थ्य की देखभाल करना

    पिक्चर का शीर्षक एक लघु पिंसर के लिए देखभाल चरण 17
    1
    कुत्ते के बाल नियमित रूप से ब्रश करें इस नस्ल का कम कोट है जिसे न्यूनतम देखभाल की आवश्यकता होती है, लेकिन अक्सर ब्रशिंग हमेशा एक अच्छा विचार है। यह त्वचा की सतह पर रक्त परिसंचरण को उत्तेजित करता है और बाल की उपस्थिति में सुधार करता है।
    • ब्रशिंग, रिश्ते को बेहतर बनाने, मालिक और जानवर के बीच के बंधन को मजबूत करता है।
  • एक लघु पिसचर चरण 18 के लिए देखभाल शीर्षक वाला चित्र
    2
    कुत्ते को गर्म रखें लघु कोट और छोटे पिंसर वसा आपको ठंडा करने के लिए अधिक संवेदी बनाते हैं। इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास वर्ष के कूलर समय के दौरान समायोजित करने के लिए एक गर्म बिस्तर और एक कुत्ता संगठन है।
  • पिक्चर नामक एक लघु पिसचर के लिए देखभाल शीर्षक चरण 1 9
    3
    नियमित जांच के लिए कुत्ते को ले जाओ। एक जिम्मेदार मालिक होने के नाते और पिंसर का ख्याल उचित रूप से उसे अपने स्वास्थ्य को सत्यापित करने के लिए नियमित रूप से पशु चिकित्सक ले जाना शामिल है। वार्षिक टीकों, विशेष रूप से रेबीज की, भी सिफारिश की जाती है।
    • पशुचिकित्सा आपके क्षेत्र में सबसे आम कुत्ते रोगों की सलाह दे सकता है, जो आपको चुनने में मदद करता है कि कुत्ते को कौन से टीकाकरण करना चाहिए।
    • पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित निवारक उपचार, जैसे परजीवी नियंत्रण और कीटनाशक, क्या करें
  • एक लघु पिसचर चरण 20 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    Castre या अपने कुत्ते बाँझ। यदि यह पालतू होता है और प्रजनन नहीं करता है, तो उसे कास्टिंग या स्टरलाइज़ करने पर विचार करें। छह महीने की उम्र से पहले यह प्रक्रिया पूरी करने के लिए सबसे अच्छा है। यह कुछ बीमारियों (उदाहरण के लिए, महिलाओं में स्तन कैंसर) के जोखिम को समाप्त करता है और जानवर के व्यवहार में सुधार करता है, सेक्स की परवाह किए बिना।
  • पिक्चर शीर्षक से एक मिनिपर पिंसर के लिए देखभाल चरण 21
    5
    यदि संभव हो, तो उसके लिए एक स्वास्थ्य योजना बनाएं लघु पिंसर में वंशावली होती है, जो कि कुछ आनुवंशिक स्थितियों का शिकार हो सकती है, जो मिश्रित नस्ल के कुत्तों को कम बार बार मारते हैं। ये रोग लेगे-पेर्थेस रोग (जो कूल्हे को प्रभावित करता है), पटेलर अव्यवस्था (जो घुटनों को प्रभावित करता है), हाइपोथायरायडिज्म और मिर्गी शामिल हैं।
    • इन समस्याओं को हल या निपटा जा सकता है, लेकिन उच्च लागत लगा सकते हैं इस नस्ल के एक कुत्ते को खरीदने से पहले, आकलन करें कि आपके पास अनपेक्षित समस्याओं से निपटने या स्वास्थ्य बीमा के लिए भुगतान करने के लिए संसाधन हैं या नहीं।
  • युक्तियाँ

    • लघु पिंसर को प्रशिक्षित करना आपके और उसके लिए फायदेमंद है। इस नस्ल के प्रजनन प्रकृति में झुंड हैं, इसलिए यह स्वाभाविक है कि जब घरेलू स्तर पर पालन किया जाता है, तो वे उम्मीद करते हैं कि उनके मालिक उन्हें आदेश दें। जब वे बड़े कुत्तों के पास हैं और अपनी सीमाओं का परीक्षण करना चाहते वे आक्रामक हैं - Pinscher लगता है कि इसके आकार के बराबर, नहीं तो अधिक से अधिक, अन्य कुत्तों के लिए है।
    • एक उच्च बाड़ में निवेश, मजबूत और अच्छी गुणवत्ता है कि कुत्ते पार नहीं कर सकते (या चढ़ाई, या दरारें के माध्यम से, या आदि इसके तहत खुदाई)। और याद रखें कि लघु Pinscher स्वभाव से एक शिकारी है - अगर वे एक बिजली की बाड़ के पीछे एक माउस स्पॉट यह पार करने के लिए प्रयास करने से पहले दो बार सोचना नहीं होगा।
    • लघु पिनर्स मज़ेदार हैं और बहुत सारे व्यक्तित्व हैं! वे ध्यान के केंद्र में रहना पसंद करते हैं और पेटी हो रही हैं। वे विनोदी हैं और आप अपने अव्यवस्था पर हँस नहीं रोक पाएंगे।
    • इस नस्ल के कुछ कुत्तों की तरह छाल की तरह यदि यह व्यवहार आपके लिए अस्वीकार्य है, तो उसे स्थिरता के साथ ठीक करें, जबकि कुत्ता अभी भी एक पिल्ला है
    • पी (पीपी) के आकार के कपड़े लघु पंसर्स के लिए सबसे अधिक आरामदायक होते हैं क्योंकि बाकी शरीर की तुलना में उनकी छाती बड़ी होती है।
    • यह छोटा कुत्ता अपनी संपत्ति से जुड़ा हुआ है, खिलौने और स्नैक्स जमा करना पसंद करता है। अगर आपके पास एक से अधिक कुत्ते (किसी भी नस्ल के) हैं, तो इस व्यवहार को ठीक करें ताकि वह दूसरों के साथ चीजों को साझा करना सीख सके।
    • उसे सिखाओ कि जल्दी चलने पर ठीक से कैसे व्यवहार करें एक ब्रीप्टप्लेट कॉलर एक अच्छा निवेश है पारंपरिक लघु गाइड का उपयोग करने के लिए आपको प्रशिक्षित करना भी संभव है, क्योंकि वे सामान्य मार्गदर्शक और कॉलर से बचने में विशेषज्ञ हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com