IhsAdke.com

कैसे एक पिल्ला खरीदें

यदि आपने एक नया पिल्ला खरीदने का रोमांचक निर्णय किया है, तो आप संभवत: जितनी जल्दी हो सके इसे घर लाने की इच्छा कर रहे हैं। यह जानने के लिए कुछ समय लेना कि कौन सा नस्ल सबसे उपयुक्त है और कुत्ते के लिए अपना घर तैयार कर रहा है, प्रक्रिया शांत हो जाएगी। तो यह एक आश्रय जहां एक अपेक्षाकृत छोटे गोद लेने शुल्क का भुगतान, या एक जिम्मेदार ब्रीडर के साथ एक वंशावली पिल्ला खरीद के लिए कहा जाएगा से एक कुत्ते को गोद तय करने के लिए समय होगा।

चरणों

भाग 1
एक पिल्ला की तैयारी

एक पिल्ला कदम 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने परिवार के लिए एक नस्ल उपयुक्त चुनें उन विशेषताओं के साथ नस्लों की खोज करें जो उन्हें अपने जीवन की स्थिति के लिए उपयुक्त बनाते हैं। कुत्ते सभी आकार, आकार और व्यक्तित्वों में आते हैं, और गलत नस्ल का चयन करने पर हर किसी के लिए घृणा उत्पन्न होती है जब आपको लगता है कि यह आपके घर के लिए उपयुक्त नहीं है। उदाहरण के लिए, अगर आपको सड़क पर बाहर होने की पसंद नहीं है, तो साइबेरियाई कर्कश प्राप्त करना संभवतः सर्वश्रेष्ठ विचार नहीं है। हकीस कूद और भागना पसंद करते हैं, और उन्हें दैनिक व्यायाम की आवश्यकता होती है। एक कुत्ते का चयन करने के लिए बेहतर होगा जो एक कुत्ते हो जाएगा जो आपको सोता है और आपके साथ घर पर रहना पसंद करता है। यहां कुछ महत्वपूर्ण कारक हैं जो कि किस प्रकार की नस्ल को खरीदने के लिए प्रभावित कर सकते हैं:
  • यदि आपके पास बच्चे हैं, तो एक नस्ल से पिल्ला चुनें, जो बच्चों को पसंद करती है, जैसे कि बीगल या सुनहरा रिट्रीएवर कुछ कुत्तों के बच्चों के साथ अच्छा खेल नहीं है
  • यदि आपके पास अन्य पालतू जानवर हैं, तो एक का चयन करें जो बिल्लियों और कुत्तों के साथ अच्छी तरह से फिट बैठता है, जैसे ग्रेहाउंड या जर्मन स्पिट्ज
  • विचार करें कि आपका व्यक्तित्व दौड़ के लिए अच्छा है या नहीं। जब बड़े होते हैं तो कई बड़े कुत्ते स्वतंत्र होते हैं, जबकि खिलौना नस्लों के व्यवहार और ध्यान के बहुत से प्यार करते हैं।
  • इस बारे में सोचें कि आप बड़े होकर अपने पिल्ला को कितना पसंद करते हैं कुछ नस्लों को सप्ताह में कम से कम एक बार ब्रश करने की आवश्यकता होती है, जबकि दल्मेटियन और बोस्टन टेरियर्स जैसे शॉर्ट बालों वाले कुत्ते को कम देखभाल की आवश्यकता होती है।
  • एक पिल्ला कदम 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    यदि आपके पास पर्याप्त जगह है तो देखें यह कुत्ता घर लाने से पहले सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है। याद रखें कि कुछ नस्लों बहुत बढ़ती हैं और फैलाने और खेलने के लिए बहुत सारे कमरे की आवश्यकता होती है दूसरों को इतना बड़ा नहीं मिल सकता है, लेकिन ऊर्जावान नस्ल है और बहुत सारे कमरे की जरूरत होती है ताकि वे खुश हो सकें और खुश रह सकें। कुछ दौड़ दूसरों की तुलना में अधिक की आवश्यकता होती है, लेकिन उन सभी को खेलने और व्यायाम करने के लिए कमरे की आवश्यकता होती है। निर्णय लेने पर इन सवालों पर विचार करें कि किस नस्ल को प्राप्त करना है:
    • क्या कोई बाहरी क्षेत्र है जहां कुत्ते खेल सकते हैं? यदि नहीं, तो क्या पास के पार्क हैं? यह जगह बहुत आसान है, जहां आपके कुत्ते बाथरूम में जा सकते हैं और नियमित रूप से व्यायाम कर सकते हैं।
    • यदि आपके पास एक पिछवाड़े है, तो क्या यह फैंसी है? यदि नहीं, तो क्या आप इसे घेरने के लिए तैयार हैं?
  • एक कुत्ते का बच्चा कदम 3 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक कुत्ते के लिए समय शामिल करने के लिए अपनी शेड्यूल पर पुनः विचार करें जब आप एक पिल्ला घर ले आते हैं, तो आपको प्रशिक्षण के लिए बहुत समय समर्पित करना होगा। पिल्ले को हर दिन तीन बार खिलाया जाना चाहिए और हर कुछ घंटों में बाहर ले जाना चाहिए। जब वे बड़े होते हैं, तो कुछ कुत्ते दूसरों की तुलना में अधिक स्वतंत्र होते हैं, लेकिन उन सभी को बहुत अधिक समय और ध्यान देने की आवश्यकता होती है।
    • अगर आप दिन के दौरान घर से दूर रहते हैं, तो आपको किसी को कुत्ते को खिलाने और एक कार्यक्रम के अनुसार उसे बाहर निकालने की आवश्यकता होगी।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास कुत्ते को उचित व्यायाम देने का समय भी है पिल्ले को बहुत सारे समय की जरूरत होती है, और जब उन्हें थोड़ी उम्र मिलती है, तो उन्हें स्वस्थ और खुश रहने के लिए लगातार व्यायाम की आवश्यकता होती है।
  • एक पिल्ला कदम 4 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    सभी खर्चों पर विचार करने के लिए बजट बनाएं पिल्ला की प्रारंभिक लागत के अतिरिक्त, विचार करें कि आपको भोजन, खिलौने, देखभाल की आपूर्ति और पशु चिकित्सकों पर कितना खर्च करना होगा। एक पिल्ला जुटाना सस्ता नहीं है, और यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है कि आप पिल्ला खरीदने से पहले इसे खरीद सकते हैं और इसे घर ला सकते हैं।
    • एक ख़ास ख़राब पिल्ला आपको एक शरण से अपनाने से ज्यादा महंगा होगा। नस्ल के आधार पर $ 200 और हजारों डॉलर के बीच कुछ खर्च करने की योजना बनाएं।
    • नस्ल के अनुसार आप कुत्ते के पूरे जीवन के लिए प्रति माह $ 100 से 500 डॉलर के बीच का भुगतान करने की अपेक्षा कर सकते हैं। यह पशुचिकित्सा, केनेल लागत और अन्य विशेष आवश्यकताओं के अनपेक्षित यात्राओं को ध्यान में नहीं लेता है
  • भाग 2
    आश्रय को अपनाना

    एक पिल्ला खरीदें चरण 5 खरीदें चित्र
    1
    नस्ल आप चाहते हैं के लिए ऑनलाइन खोज। अगर आपके मन में एक विशेष नस्ल है, तो आश्रयों के लिए खोज करें, जिनके पास गोद लेने वाले पिल्ले हैं ऑनलाइन संसाधन सैकड़ों कोट से कुत्तों और कुत्तों की घोषणाएं प्रदान करते हैं आप नस्ल, आकार, लिंग और उम्र के लिए सही कुत्ता खोजने के लिए खोज सकते हैं और फिर गोद लेने के साथ आगे बढ़ने के लिए सीधे आश्रय से संपर्क करें।
    • किसी विशेष नस्ल को पाने के लिए आपके शहर से बाहर जाने की आवश्यकता हो सकती है। अपने घर के कुछ सौ मील के भीतर आश्रयों को शामिल करने और बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए अपनी खोज के विस्तार पर विचार करें।
    • आश्रयों में कुछ दुर्लभ या महंगी नस्लों उपलब्ध नहीं हो सकती हैं। यदि आप वंशावली पिल्ला चाहते हैं, तो आपका सबसे अच्छा शर्त एक ब्रीडर से एक खरीदना होगा।
  • चित्र एक पिल्ला खरीदें चरण 6 खरीदें
    2
    अपने क्षेत्र में आश्रयों की यात्रा करें यदि आप किसी विशिष्ट प्रकार की नस्ल की तलाश नहीं कर रहे हैं, तो एक ऑनलाइन एक की तलाश के बजाय व्यक्ति में पिल्ले को पूरा करने के लिए एक आश्रय में जाने पर विचार करें। कुछ लोगों को यह जानना चाहिए कि वे एक स्थानीय आश्रय का समर्थन कर रहे हैं जो क्षेत्र में पशुओं के लिए घरों को बचाने और उन्हें उपलब्ध कराने के काम करता है। अगर आप को अपनाने के लिए नस्ल की किस प्रकार के बारे में लचीला हो, तो यह एक पिल्ला को अपनाने का एक शानदार तरीका है।
    • जब वे आश्रय में होते हैं तो पिल्लों की कहानी और व्यवहार के बारे में पूछें। देखें कि क्या कुत्तों को अच्छी तरह से ध्यान रखा जाता है। आश्रय के समय के परिणामस्वरूप कुछ अनुभव आजीवन स्वास्थ्य समस्याओं, लेकिन ज्यादातर मामलों में ऐसा नहीं होता है।
    • बचाव संगठन पर विचार करें यदि आपके क्षेत्र में एक ग्रेहाउंड, कर्कश या गड्ढे बैल बचाव संगठन है, तो इन नस्लों में से एक को अपनाने पर विचार करें। वे उत्कृष्ट पालतू जानवर देते हैं, लेकिन विभिन्न कारणों से उन्हें अतिरिक्त सहायता की आवश्यकता होती है।
    • एक बड़े कुत्ते को अपनाने पर विचार करें यदि आप जरूरी एक पिल्ला की तलाश नहीं कर रहे हैं, एक पुराने कुत्ते को अपनाने पर विचार करें जो घर की जरूरत है उन्हें अपनाया जाने की संभावना कम है, लेकिन उन्हें पिल्लों जैसे प्यार वाले परिवारों की आवश्यकता होती है।
  • एक कुत्ते का बच्चा कदम 7 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    कागजी कार्रवाई भरें और शुल्क का भुगतान करें। दत्तक ग्रहण एक ब्रीडर से खरीद से सस्ता है, लेकिन आप अभी भी एक शुल्क है कि स्वच्छ, spaying या neutering और अन्य पशु चिकित्सा व्यय शामिल हैं का भुगतान करना होगा। गोद लेने की दर पर पशु आश्रयों का भी आरोप लगाया जाता है कि यह देखने के लिए कि संभावित मालिक एक कुत्ते को गोद लेने के बारे में गंभीर हैं या नहीं।
    • कभी-कभी आश्रय को अपने घर जाने से पहले इसे अपनाने की आवश्यकता होगी। वे पिल्ले के रहने वाले क्षेत्र का निरीक्षण करने के लिए आपके घर आ सकते हैं और जांच कर सकते हैं कि क्या एक फर्श यार्ड है या नहीं।
  • भाग 3
    निर्माता से खरीदना

    एक पिल्ला कदम 8 खरीदें शीर्षक वाला चित्र



    1
    एक जिम्मेदार ब्रीडर खोजें। एक अच्छा ब्रीडर भावपूर्ण और अविश्वसनीय रूप से कुत्ते के प्रकार के बारे में जानकार होता है स्थानीय पशु चिकित्सकों और कुत्ते की नस्ल के संगठनों से अपने कुत्ते की अच्छी देखभाल करने के लिए प्रतिष्ठा के साथ एक ब्रीडर खोजने के लिए जांचें। इसे केवल कुछ प्रकार के कुत्तों की नस्ल और स्थानीय पशु चिकित्सकों और अन्य पशु संगठनों के साथ मजबूत संबंध होना चाहिए। पशु कल्याणकारी समाज में जिम्मेदार प्रजनकों की एक उपयोगी सूची है।
    • सुविधाएं देखें सुनिश्चित करें कि कुत्तों को अच्छी स्थिति में रह रहे हैं और खुश और स्वस्थ दिखते हैं।
    • एक जिम्मेदार ब्रीडर ऐसे सवाल पूछेगा जैसे कि आप कुत्ते क्यों चाहते हैं, जो इसका ध्यान रखेगा और कहां रहते हैं। वह सिर्फ अपना पैसा नहीं लेगा और आपको एक पिल्ला देगा।
  • एक कुत्ते का बच्चा कदम 9 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    कई बार जाएँ एक जिम्मेदार ब्रीडर आपको कई यात्राओं को प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित करेगा, न कि तुरंत एक पिल्ला तुरंत प्रदान करें। पहली बार जब आप आते हैं, तो परिसर को देखो, बहुत सारे सवाल पूछें और पिल्लों पर जाएं अगर सब ठीक हो जाता है, तो आप कीमतों पर चर्चा कर सकते हैं और दूसरी यात्रा का समय निर्धारित कर सकते हैं, जिसके दौरान आप अपनी खरीदारी कर सकते हैं और अपना नया पिल्ला घर ला सकते हैं।
    • आप एक कुत्ते क्यों चाहते हैं और आप इसे कैसे ख्याल रखना चाहते हैं, इसके बारे में सवालों के जवाब देने के लिए तैयार रहें। एक अच्छा ब्रीडर उस पिल्ले के कल्याण के बारे में बहुत चिंतित होगा जो उसने बनाया है। ~ एक ब्रीडर के साथ एक अच्छे संबंध बहुत उपयोगी हो सकता है यदि आपके पास बाद में पिल्ले के जीवन में प्रश्न हों, या यदि आप उसे बाद में प्रदर्शनियों में दाखिला लेने में रुचि रखते हैं
    • कागजी कार्रवाई और बिक्री अनुबंध प्राप्त करें। यदि आप खरीदते हुए पिल्ला को उजागर या पुन: प्रस्तुत करने में रुचि रखते हैं, तो आपको यह साबित करना होगा कि यह ब्राजील के परिसंघ सिनोफिलिया के साथ पंजीकृत है और आप कानूनी मालिक हैं।
  • एक कुत्ते का बच्चा कदम 10 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    खिलौना कारखानों से दूर रहें ये गैर-जिम्मेदार प्रजनकों द्वारा चलाए जाते हैं जो सिर्फ पैसा बनाना चाहते हैं और कुत्तों के स्वास्थ्य की परवाह नहीं करते हैं। इस प्रकार के पर्यावरण में उठाए गए पिल्ले अक्सर आनुवंशिक समस्याएं होती हैं जो शारीरिक और भावनात्मक बीमारियों को जन्म देती हैं जिन्हें आप जल्दी ही नहीं खोज पाएंगे। जब आप एक ब्रीडर देखते हैं, तो सावधानीपूर्वक शर्तों का पालन करें अगर कुत्तों को गंदे, पतले या बीमार लगते हैं, तो वहां एक कुत्ते नहीं खरीदते हैं।
    • अगर ब्रीडर जानकार नहीं है या बयान करता है, जो वह समर्थन नहीं कर सकता है, तो उसके पास एक कुत्ते खरीदना नहीं है। एक अच्छा ब्रीडर आपको पिल्लों की मां और CBKC प्रमाणीकरण की माँ को दिखाना चाहिए अगर वह दावा कर रहा है कि कुत्तों शुद्ध नस्ल हैं।
    • इसके अलावा शाखा में एक नए ब्रीडर से कुत्ते को नहीं खरीदना जो अभी कुछ पैसे बनाने की कोशिश कर रहे हैं। यदि वह नहीं जानता कि वह क्या कर रहा है, तो कुत्ते को दीर्घकालिक स्वास्थ्य और स्वभाव समस्याएं हो सकती हैं।
    • अधिकारियों को कठपुतली कारखाने की रिपोर्ट करने के लिए सलाह दी जाती है आप luisamell.com.br/emergencia-animal-saiba-como-funciona-nosso-trabalho-e-como-pedir-nossa-ajuda संदिग्ध कि एक ब्रीडर पर आने कुत्तों और पिल्लों को नुकसान पहुँचाने रहे हैं के बारे में अधिक जानकारी देख सकते हैं।
  • एक कुत्ते का बच्चा कदम 11 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक पालतू जानवर की दुकान से खरीद मत करो पेट की दुकानें अक्सर पिल्लों को दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति में रखते हैं और इन कारखानों से खरीदते हैं। यह निर्धारित करने का कोई तरीका नहीं है कि वे कुत्ते की वंश के बारे में जो दावा करते हैं, वे सत्य हैं, इसलिए स्टोर से पूरी तरह से बचने के लिए सबसे अच्छा है। पालतू पशुओं की दुकानों के छोटे पिंजरों में रखा पिल्ले अक्सर समाजीकरण और अन्य मुद्दों की कमी के कारण व्यवहार संबंधी समस्याओं का अनुभव करते हैं।
  • भाग 4
    सही पिल्ला का चयन

    एक कुत्ते का बच्चा कदम 12 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    1
    स्वस्थ कुत्ते को ढूंढें पिल्ले आठ से बारह हफ्तों की उम्र के बीच अपनाया जाने के लिए तैयार हैं, जब वे अपनी मां से वंचित हो जाते हैं और ठोस आहार खाने में सक्षम होते हैं। अगर आप किसी आश्रय या ब्रीडर पर जा रहे हैं, तो पिल्मी को पहले से ही टीकाकरण का एक दौर प्राप्त होना चाहिए था। यदि इन सिद्धांतों को प्रदान करते हैं, तो अपनाने पर विचार करने वाले पिल्ला की जांच करें। एक कुत्ते पहले से स्वस्थ लग सकता है, लेकिन निरीक्षण के बाद कुछ लाल झंडे दिखाई दे सकते हैं यदि आपको ये संकेत मिलते हैं कि कुत्ते अच्छे स्वास्थ्य में नहीं हैं, तो इसे अपनाने के निर्णय पर पुनर्विचार करें। यहाँ देखने के लिए क्या है:
    • पिल्ला को ठोस पदार्थ खाने में सक्षम होना चाहिए
    • नाक गीला और ठंडा, बिना सीरीज़
    • स्वस्थ और गुलाबी मसूड़ों
    • अंधेरे विद्यार्थियों, कोई सफेद धब्बे या फिल्म नहीं
    • साफ कान और स्वस्थ दिखने
    • मोटी और वर्दी के लिए, बिना गंजे स्थान के लिए
    • सशक्त दिल की धड़कन और यहां तक ​​कि श्वास भी।
  • चित्र एक पिल्ला खरीदें 13 शीर्षक
    2
    पिल्ला के स्वभाव का निरीक्षण करें यदि आप अपने पिल्ला को किसी आश्रय या ब्रीडर से मिल रहे हैं, तो अपना निर्णय लेने से पहले अपने व्यक्तित्व का मूल्यांकन कुछ समय के लिए करें कूड़े को देखो और देखें कि वे एक साथ कैसे खेलते हैं। एक ही कूड़े में पिल्ले आमतौर पर अलग-अलग व्यक्तित्व हैं, और आप यह चुनना चाहते हैं कि आपके परिवार के लिए सबसे अच्छा पालतू क्या होगा।
    • ऊर्जा और मिठास के अच्छे संयोजन के साथ पिल्ले सबसे अच्छे पालतू जानवर बनाते हैं। एक के लिए देखो कि चंचल और ऊर्जावान है, लेकिन दूसरों पर बहुत मुश्किल नहीं है
    • एक पिल्ला चुनने से बचें जो बहुत अधिक आक्रामक या बेहद शर्मीली है
  • एक पिल्ला कदम 14 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अगर आप मैच करते हैं तो यह देखने के लिए कुत्ते के साथ खेलते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास सौदा समाप्त करने से पहले आपके द्वारा चुनी गई पिल्ला के साथ एक अच्छा संबंध है। यदि वह वापस जाता है या अपने पैरों के बीच अपनी पूंछ को दबाता है, तो आपके पास पालतू बनने का सबसे अच्छा स्वभाव नहीं हो सकता है। एक पिल्ला चुनें जो अनुकूल, ऊर्जावान और मिठाई है
    • यदि आप पिल्ला के व्यक्तित्व को पसंद करते हैं लेकिन यह निश्चित नहीं है कि यह आपके बच्चों या अन्य पालतू जानवरों के साथ कैसे होगा, तो आप तय करने में मदद करने के लिए कुछ दिनों तक कुत्ते को अपनाने में सक्षम हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कुत्तों की कुछ नस्लों के गुण हैं जो निहित हैं ... कुछ छाल, कुछ छाल बहुत कम है। कुछ पलायन करेंगे, छेद खोदें या कई बार बाड़ पर कूदने का प्रयास करें। नस्ल की विशेषताओं की खोज करें, जो आप चिपटना से पहले चुन रहे हैं। कभी नस्ल का चयन न करें क्योंकि यह "फैशनेबल" है - बजाय, कठिन सोचें और अपने शोध को सावधानीपूर्वक करें
    • सभी आपूर्ति पहले से ही घर पर है (घर / बिस्तर / कुत्ता बॉक्स, भोजन, कटोरे, आदि) इस तरह, आपको स्टोर पर अपने नए पिल्ला के साथ नहीं जाना होगा या खरीदारी के लिए अकेले घर पर उसे छोड़ देना होगा।
    • आश्रयों या बचाव समूहों को पहले देखें। यदि आप ब्रीडर से खरीदते हैं, तो देखें कि क्या यह किसी भी आनुवंशिक दोषों के लिए परीक्षण करता है और यदि आपके पास सभी उपयुक्त मेडिकल प्रमाणपत्र हैं - उदाहरण के लिए, हिप डिस्प्लासिआ, नेत्र समस्याओं आदि के लिए परीक्षण / प्रमाण पत्र।
    • गोद लेने के केंद्र और आश्रय के कर्मचारियों को प्रशिक्षित करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है ताकि कुत्ते के साथ उनकी जीवनशैली में फिट हो सके। वे आपको अपने चुने हुए कुत्ते के बारे में कुछ बुनियादी जानकारी भी दे पाएंगे जो कि आपको समय पर उठने वाली किसी भी समस्या का सामना करने में मदद करेगा।

    चेतावनी

    • जहाँ भी आप अपना उत्तम पिल्ला पाते हैं, सुनिश्चित करें कि यह स्वस्थ है और पर्यावरण साफ है
    • कृपया, कृपया, कृपया एक पालतू जानवर की दुकान में एक पिल्ला खरीद मत करो। इन जानवरों को व्यक्तिगत प्रजनन मैदानों में उठाया जाता है, जैसे पिल्लों के कारखानों जैसी। वे लापरवाही प्रजनन प्रथाओं के परिणाम हैं और अक्सर वे अच्छी तरह से सामाजिक नहीं होते हैं क्योंकि वे केवल पिंजरों में रहते थे जब तक कि वे आपके घर तक नहीं पहुंचते। उनके पास हड्डी रोग और आनुवांशिक समस्याओं का बहुत अधिक कारण होता है, क्योंकि प्रजनकों ने प्रजनकों को अंधाधुंध रूप से पेश किया। यदि आप एक पिल्ला चाहते हैं, तो एक जिम्मेदार ब्रीडर से खरीदें। अगर आपको किसी शुद्ध कुत्ते में दिलचस्पी है, तो आप क्षेत्रीय संघों में ब्रीडर प्रजनकों के लिए सुराग पाएंगे जिन्हें आप आसानी से Google पर ढूंढ सकते हैं यदि आप किसी मिश्रित नस्ल के कुत्ते में दिलचस्पी रखते हैं, तो कम से कम एक पिंजरे में पिंजरे के बजाय किसी के घर में प्यार से उठाए गए कूड़े में एक पिल्ला पाएं।
    • यदि आप भाग्यशाली हैं तो कुत्ते को होने से 15 साल की प्रतिबद्धता है। एक को न लें जब तक कि आपने गंभीरता से निर्णय नहीं माना हो और सुनिश्चित करें कि आप अपने परिवार में एक नया सदस्य चाहते हैं। अपने नए कुत्ते के साथ निपटने के लिए तैयार रहें- सिर्फ यह तय न करें कि उसे बहुत काम है और उसे दूर भेजें अगर आप ऐसा करते हैं, तो यह बेहतर होगा कि वह घर को पहली जगह पर लाने के लिए न हो।
    • यदि आप कामयाब हैं, तो आप बहुत कुछ यात्रा करते हैं और आमतौर पर घर पर ज्यादा समय नहीं बिताते हैं, आपको कुत्ते को अपनाने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करना पड़ सकता है। कुत्तों को प्यार और ध्यान की आवश्यकता होती है, और उन्हें अकेले छोड़ना बुरा व्यवहार का निमंत्रण है। कुत्ते एक दृश्य बनाते हैं जब उन्हें छोड़ दिया लगता है शायद कुछ और तुम्हारा जीवन बेहतर हो सकता है ... जैसे एक मछली

    आवश्यक सामग्री

    • टोकरी या कुत्ते बिस्तर
    • पट्टा
    • गाइड (retracts अच्छे हैं, लेकिन पिल्ले अक्सर उन्हें चबाना अगर वे नहीं सिखाया जाता है)
    • कटोरे (भोजन का 1, पानी का 1)
    • कुत्ता खाना
    • खिलौने (बॉल, चवेबल हड्डी, रस्सी गाँठ)
    • स्टूल इकट्ठा करने के लिए बैग और फावड़ा
    • अख़बार

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com