IhsAdke.com

एक यॉर्कशायर पिल्ला कैसे चुनें

नस्ल के कुत्तों यॉर्कशायर टेरियर

(भी कहा जाता है यॉर्क और यॉर्की) स्नेही और स्वतंत्र जानवर हैं मूलतः यॉर्कशायर, इंग्लैंड से, वे 1 9वीं शताब्दी में अंग्रेज़ी जहाजों पर चूहों का शिकार करने के लिए इस्तेमाल किया गया था। इस नस्ल के कुत्तों महान जाते हैं, लेकिन उनके मालिकों को भी बहुत प्रतिबद्ध होना चाहिए। यदि आप अपने घर में एक योरकी बनाना चाहते हैं, तो आपको एक पिल्ला अपनाने के दौरान उचित निर्णय लेने के लिए ज़िम्मेदारियों के बारे में पता होना चाहिए।

चरणों

विधि 1
एक योरकी पाने का निर्णय करना

एक यॉर्ककी पिल्ला चरण 1 चुनें
1
अगर आप प्रतिबद्ध हैं और नए पिल्ला की देखभाल के लिए अपना समय व्यतीत करने के लिए तैयार हैं तो ध्यान रखें। औसत पर, yorkshires 12 से 16 साल तक रह सकते हैं। इसलिए, यह कुत्ता लंबे समय तक आपके जीवन का हिस्सा होगा - यदि आप लंबे समय तक प्रतिबद्ध नहीं हैं, तो इसे अपनाना / खरीदना न करें। इसके अलावा, कुत्तों जो गर्मी और दैनिक ध्यान नहीं प्राप्त करते हैं वे अक्सर व्यवहार संबंधी समस्याएं विकसित करते हैं, अधिकतर भौंकते हैं, फर्नीचर काटते रहते हैं और बगीचे में खुदाई करते हैं यॉर्कियों को अन्य नस्लों के रूप में ज्यादा अभ्यास की आवश्यकता नहीं है लेकिन उन्हें अधिक या अधिक ध्यान और प्रेम की आवश्यकता होती है।
  • यदि आपको लगता है कि आपके पास पालतू जानवरों के लिए पर्याप्त प्यार और प्यार देने के लिए समय नहीं है, तो खुशी से और आसानी से रहने के लिए, परिवार में एक नया कुत्ता लाने से पहले थोड़ी देर प्रतीक्षा करें।
  • एक यॉर्ककी पिल्ला चरण 2 चुनें
    2
    आर्थिक रूप से परिभाषित करें, अगर आप कुत्ते का समर्थन कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप पशु को अपनाने के लिए जाते हैं, तो उसकी बुनियादी जरूरतों को ध्यान में रखना जरूरी है, अर्थात् अच्छी गुणवत्ता वाले राशन, खिलौने, स्नान, ड्रेसेज फीस और नियमित पशु चिकित्सा जांच। आप पहले वर्ष के दौरान प्रशिक्षण सत्र, खारिज, परिवहन, वैक्सीन आदि के लिए भी बहुत खर्च करेंगे। एएसपीसीए (अमेरिकन सोसाइटी फॉर द प्रीवेनेशन ऑफ क्रूरिटी टू एनिमर्स) का अनुमान है कि पहले वर्ष में, छोटे कुत्ते के मालिक नए पालतू जानवरों के साथ 2,500 डॉलर खर्च करते हैं और पालतू जानवरों के प्रति 1,000 डॉलर खर्च करते हैं साल पहले के बाद
  • एक यॉर्ककी पिल्ला चरण 3 चुनें
    3
    तय करें कि यॉर्कशायर की नस्ल वास्तव में एक है जो आपको सबसे अधिक अपील करता है आकार, स्वभाव और आवश्यकताओं को नस्ल के आधार पर भिन्न-भिन्न होता है - भले ही आप सभी प्रकार के कुत्तों से प्यार करते हैं, तो आपको खुशी से सोचना चाहिए अगर एक यॉर्कशायर आपके परिवार में अच्छी तरह फिट हो। इस नस्ल के कई सकारात्मक पहलू हैं:
    • वे चंचल कुत्ते हैं, अर्थात्, वे आपकी गोद में रहना पसंद करते हैं और सोफे का "एकाधिकार नहीं" करेंगे या आपको परेशान होने पर आपको चोट पहुंचाई जाएगी।
    • वे किसी भी स्थान में आसानी से फिट बैठते हैं, बड़े घरों या छोटे अपार्टमेंट में चाहे।
    • यद्यपि प्रत्येक कुत्ते का अपना व्यक्तित्व है, योरिकी आमतौर पर बिल्लियों के अनुकूल हैं।
    • यॉर्कशायर कुत्ते बहुत बुद्धिमान और ट्रेन में आसान हैं
    • वे बहुत स्नेही साथी हैं, जो परिवार के करीब रहने के लिए प्यार करते हैं, जिनमें वे हिस्सा हैं।
  • एक यॉर्ककी पिल्ला चरण 4 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    4
    नस्ल के नुकसान से अवगत रहें। हालांकि यॉर्के के सभी कुत्ते जैसे अनगिनत अच्छे अंक हैं, लेकिन उनके पास नकारात्मक पहलू हैं जो कुछ प्रकार के परिवारों द्वारा अपनाने के लिए जटिल हो सकते हैं। आपको अपने घर में लाने से पहले कुछ सुविधाओं को यॉर्कशायर टेरियर के बारे में जानना चाहिए:
    • यह एक ऐसी दौड़ है जो क्षेत्र को सीमरेखा करना पसंद करती है और इससे बहुत कुछ धड़कता है इस के बावजूद उन्हें अच्छे गार्ड कुत्तों में बदलना, जल्दी ड्रेसिंग महत्वपूर्ण है, इसलिए आपके निवास में जानवरों के साथ कोई असंतोष नहीं है।
    • यद्यपि वे आराम करने और लाड़ प्यार करने के लिए प्यार करते हैं, योरकी में बहुत अधिक ऊर्जा होती है और घर के आसपास चलना पसंद करती है
    • उनके पास लंबे कोट है, मालिकों को स्नान करने और बालों की देखभाल करने के लिए बाध्य करता है (जो सभी कोनों में फैल सकता है)
    • Yorkshires स्नेही हैं, लेकिन निश्चित समय पर, वे थोड़ा परेशान हो सकता है।
    • छोटे आकार के साथ इस पहलू को मिलाकर, यह नस्ल घर के छोटे बच्चों वाले परिवारों के लिए सर्वश्रेष्ठ नहीं हो सकता है।
    • सभी शुद्ध नस्लों के स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं हैं यॉर्कियों में घुटने की समस्याएं, दंत समस्याओं, हाइपोथायरायडिज्म, हाइपोग्लाइसीमिया, ट्रिकेयल पंप और लेग-कैलवे-पर्ट्स सिंड्रोम हो सकते हैं।
  • एक यॉर्ककी पिल्ला चरण 5 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने योरकी के लिए सही आकार चुनें अमेरिकी केनेल क्लब (एकेसी) के अनुसार कोई आधिकारिक रूपरेखा नहीं है। एक वयस्क को 1.8 और 3.2 किग्रा के बीच वजन करना चाहिए। उस ने कहा, यॉर्कशायर "सिसोफ" - जो कि एक आधिकारिक नस्ल नहीं है - कुत्तों जो विशेष रूप से उनके छोटे आकार के अनुसार बनाए गए थे। विकसित, वे 450g से 1.3kg तक वजन कर सकते हैं वयस्क कुत्ते का आकार केवल जन्म के दौरान अनुमान लगाया जा सकता है, इसलिए इसमें कोई गारंटी नहीं है कि चूसो की मात्रा 2 किग्रा या उससे कम नहीं होती जब यह वयस्क हो जाती है।
    • ध्यान दीजिए कि चूसाफ प्रजनन आमतौर पर कुत्ते स्वास्थ्य की कीमत पर किया जाता है इससे उनके साथ बढ़े हुए चिकित्सा व्यय भी हो सकते हैं।
  • विधि 2
    पिल्ला को पाने के लिए कहां तय करना

    एक यॉर्ककी पिल्ला चरण 6 चुनें
    1
    तय करें कि आप अपना योरकी कहाँ लेना चाहते हैं कुछ विकल्प उन यॉर्कशायर को ढूंढने के लिए उपलब्ध होंगे जो आप चाहते हैं: प्रजनकों, स्थानों को अपनाने और संगठनों, जो जानवरों को सड़क से बाहर ले जाते हैं और उन्हें आश्रय करते हैं। इन विकल्पों में से प्रत्येक के पास अपने पेशेवर और विपक्ष होंगे:
    • ब्रीडर्स: एक ब्रीडर आपको सबसे अच्छी वंश की पिल्ला दे सकता है, यदि वंशावली आपके लिए महत्वपूर्ण है हालांकि, यह भुगतान करने के लिए आवश्यक होगा और इन्हें बहुत ही महंगा लगाया जा सकता है, अनैतिक प्रजनकों ने पालतू जानवरों की अच्छी देखभाल नहीं की है, जब उनका जन्म हुआ और उनके स्वास्थ्य से समझौता किया जा सकता है।
    • स्थान अपनाने के लिए: उन जगहों के लिए देखो जो अपने घर के पास गोद लेने के मेलों को बढ़ावा देते हैं। इन जानवरों को अच्छे घरों और देखभाल की जरूरत है, इसलिए यदि आप एक पिल्ला (अक्सर उनके स्वास्थ्य बहुत अच्छा नहीं हो सकता है) को बचाने के लिए चाहते हैं, तो यह एक अच्छा विकल्प है। हालांकि, आप अपनी वंशावली तक पहुंच नहीं पाएंगे और कई यार्कियां वास्तव में मिश्रित हो सकती हैं, यह न कि ये बताएं कि वयस्क पिल्लों की संख्या आमतौर पर पिल्लों की तुलना में बड़ी है।
    • पालतू जानवरों के लिए आश्रय संगठन: इन जगहों पर शुद्ध यॉर्कशायर को ढूंढने में काफी मुश्किल होगी (ज्यादातर मामलों में उन्हें सड़क से निकाला जाता है) और संभवत: आपको पिल्ले से अधिक वयस्क कुत्तों को मिलेगा। कुछ आश्रय भी कुत्तों को बलिदान कर सकते हैं, इसलिए अनजाने में आप पालतू जानवर के जीवन को बचा सकते हैं। इसके अलावा, आश्रयों ने कुत्ते को अपनाने की अनुमति नहीं दी है
  • एक यॉर्ककी पिल्ला चरण 7 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने घर के पास आश्रयों और फोस्टर मेलाओं से संपर्क करें ऐसी कई घटनाएं और संगठन जो कि बचाव कुत्तों की वेबसाइटें हैं जो अक्सर नए गोद लेने वाले कुत्तों के साथ अपडेट होंगी। इन पतों पर नज़र रखें जो आप को बचाने के लिए चाहते हैं।
    • यदि आपको कोई पिल्ला नहीं लगता है जो आपको साइटों पर पसंद है, तो आश्रय को कॉल करें या मेले के संगठन को यह देखने के लिए कि क्या आपको गोद लेने के लिए "कतार" में शामिल किया जा सकता है। इस तरह, जब आप एक यॉर्की पिल्ला बचाव, आप से संपर्क किया जाएगा।



  • एक यॉर्ककी पिल्ला चरण 8 चुनें
    3
    अपने घर के पास कॉल करें और ब्रीडर पूछें यदि आप अपने कुत्ते को ब्रीडर से खरीदना पसंद करते हैं, तो सावधान जांच करें कि ब्रीडर अनैतिक नहीं है या नहीं। नस्ल कुत्तों के लिए कोई लाइसेंस नहीं है - कई पिल्ले वाले कोई भी यह कह सकता है कि वह "ब्रीडर" है। सुनिश्चित करें कि आप किसी से सिर्फ एक पिल्ला खरीदते हैं जिम्मेदार है और जो गंभीर पशु प्रजनन की ओर जाता है. ऐसा व्यक्ति जो गुणवत्ता के साथ ऐसा करता है, आपको वह पूछने की अनुमति देगा जो आप चाहते हैं, भले ही वे कुत्ते की बिक्री न करें - इस तरह वे आपको इस समय कुत्ते को बिक्री के बारे में बता सकते हैं।
    • ब्रीडर से पूछें कि उन्होंने कितनी देर तक यार्कीज़ के साथ काम किया है और क्या उसके पास कुत्तों के साथ कई स्वास्थ्य समस्याएं हैं।
    • यह जानने की कोशिश करें कि क्या जानवरों की अच्छी वंशावली है और यदि ब्रीडर वंशावली के रिकॉर्ड को सुनिश्चित करने के लिए सुनिश्चित करेगा कि पिल्ला शुद्ध वंश से नहीं आती है।
    • क्या वे पूरी तरह से पिल्ले की पूंछ को कम या काटते हैं? पूंछ को कम करना कुछ देशों में एक अनावश्यक और अवैध कॉस्मेटिक प्रक्रिया है। यह विकृति का एक रूप है जिसे किसी अच्छे निर्माता द्वारा कभी भी अभ्यास नहीं किया जाना चाहिए।
    • यदि आप अपने खुद के यॉर्कशायर puppies को बढ़ाने के लिए चाहते हैं, तो पूछें कि क्या आपको उन्हें जला देना चाहिए।
    • क्या स्थिति में बदलाव की स्थिति में कोई वापसी नीति है या आप कुत्ते में स्वास्थ्य समस्या की खोज करते हैं?
    • क्या पिल्ला की टीके अब तक की हैं? क्या इंजेक्शन अभी भी बनाने की आवश्यकता है और इसके लिए क्या किया जाना चाहिए?
  • एक यॉर्ककी पिल्ला चरण 9 चुनें
    4
    प्रत्येक ब्रीडर को देखें जो नैतिक और विश्वसनीय हो। वे आपको बता सकते हैं कि वे टेलीफोन के जरिए क्या चाहते हैं, तो जो लोग आपको सबसे ज्यादा दिलचस्पी रखते हैं, उन्हें आप व्यक्तिगत रूप से निरीक्षण करेंगे कि कुत्तों को कहाँ रखा जाता है और अच्छी हालत में एक अच्छा ब्रीडर कम उम्र में पिल्लों का सामूहीकरण करेगा ताकि वे मनुष्यों पर भरोसा कर सकें - कुछ दूसरों की तुलना में अधिक डरपोक हैं, लेकिन कूड़े को आम तौर पर लोगों के आसपास सहज महसूस होता है माँ के बगल में पूरे कूड़े को देखने के लिए कहें, यह सुनिश्चित करें कि परिवार एक साथ है, खुश है और यह कि पिल्लों को जल्द ही नहीं छोड़ा गया।
    • निरीक्षण करें कि ब्रीडिंग की जगह साफ हो गई है, यदि वे जहां रहते हैं, उन्हें प्रजनन स्थल आरामदायक है और यदि भोजन पर्याप्त है तो
    • एक केनेल में, आपको एक या दो से अधिक यार्नशियर्स नहीं दिखना चाहिए
    • सुनिश्चित करें कि जहां क्षेत्र में कुत्ते की सैर साफ है मूत्र और मल के बिना। हर अच्छे ब्रीडर को रोजाना अपना कैनेल साफ होगा
    • यदि आपको लगता है कि जिन स्थितियों में पिल्ले रहते हैं, वे बहुत अच्छे नहीं हैं या प्रजनन के तरीके उपयुक्त नहीं हैं, सूची में व्यक्ति को खरोंच करें।
  • एक यॉर्ककी पिल्ला चरण 10 चुनें
    5
    खिलौना कारखानों का समर्थन न करें। ये साइट अकेले लाभ के लिए बड़ी मात्रा में कुत्तों को बनाने और बेचते हैं क्योंकि वे जानवरों के जीवन की गुणवत्ता की तुलना में बहुत अधिक रूचि रखते हैं, उनके लिए देखभाल उचित नहीं है। आमतौर पर, इन कारखानों (जिसे बेबी उद्योगों के रूप में भी जाना जाता है) में खरीदे गए पिल्ले पहले से ही जीरियाडिया, पैरावोइरस और अन्य बीमारियों से संक्रमित हैं जिन्हें ईमानदार प्रजनकों द्वारा इलाज किया जाएगा। अक्सर, वे प्रजनन को अतिरंजित करते हैं, बेहतर स्थिति में पिल्लों के अनुसार चयन करते हैं, जो आनुवांशिक स्वास्थ्य समस्याओं में उत्पन्न होता है जो पिल्ला बढ़ता है। चूंकि पिल्ले कारखानों को बिल्ली के बच्चे के सामाजिक पहलू के बारे में परवाह नहीं करते हैं, इसलिए वे मनुष्यों से डरना शुरू करते हैं क्योंकि वे खेलने और लाड़ करने के लिए प्रयोग नहीं करते हैं, उदाहरण के लिए
    • पिल्ले उद्योग का निर्माण अमानवीय है किसी भी परिस्थिति में उन लोगों का समर्थन नहीं करता जो अपने पशुओं को अनुचित तरीके से व्यवहार करते हैं।
  • विधि 3
    अपना यॉर्कशायर टेरियर चुनना

    एक यॉर्ककी पिल्ला चरण 11 चुनें
    1
    कूड़े के सभी पिल्ले पर जाएँ सही yorkie को खोजने के लिए, आपको यह देखना होगा कि वे अपने भाई-बहनों के करीब होने पर कैसे कार्य करते हैं। सुनिश्चित करें कि वे शर्मीले हैं - अगर 5 में से 4 पिल्लों दूर जाते हैं, तो आप से डरते हैं, उनके हिस्से पर एक आनुवंशिक प्रकृति हो सकती है। संभवत: केवल "बहादुर" में एक ही आनुवंशिक कोडिंग है, इसलिए यॉर्कशायर कुत्ते को दूसरे कूड़े या अन्य जगहों पर देखने के लिए सबसे अच्छा है।
    • देखें कि क्या पिल्ले एक दूसरे के साथ खेलते हैं आमतौर पर वे उत्सुक, मैत्रीपूर्ण, और चंचल हैं।
    • "चेतावनी के संकेत" के लिए देखो - पिल्ला चिंतित हो जाता है? डर है? आक्रामक?
  • एक यॉर्ककी पिल्ला चरण 12 चुनें
    2
    प्रत्येक कुत्ते के स्वास्थ्य का मूल्यांकन करें ब्रीडर या देखभाल करनेवाले से पूछें अगर आप व्यक्तिगत रूप से प्रत्येक पिल्ले के साथ थोड़ा समय बिता सकते हैं सही yorkie को खोजने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आप भाई-बहनों से कैसे काम करते हैं, इसका मूल्यांकन करके वह स्वस्थ है।
    • पिल्ला के बाल, आँखें, बट और कानों को ध्यान में रखें एक छोटे यॉर्कशायर टेरियर में साफ आँखें और नाक उज्ज्वल और साफ कानों से होगा। यदि वह बीमार है, तो कोट सुस्त और उलझा हो सकता है, खांसी हो सकती है, गंदे आंखें और कान और एक "पैनकेक" हो सकता है।
    • पिल्बी की सुनवाई का परीक्षण करें शोर करें और देखें कि क्या वे प्रतिक्रिया करते हैं - अगर उनके पास अच्छे कान होते हैं, तो प्रतिक्रिया तत्काल होगी और वे जांच करेंगे कि ध्वनि का कारण क्या होता है।
  • एक यॉर्ककी पिल्ला चरण 13 चुनें
    3
    कूड़े के चिकित्सा इतिहास के बारे में अभी तक पूछें पिल्ले को जीवन के पहले महीनों में टीकाकरण और चेकअप करने के लिए वेट्स लेने की आवश्यकता होती है। क्या उन्हें कभी परजीवी, हृदय रोग की बीमारी के लिए इलाज किया गया है या क्या वे पहले से ही अपने टीके प्राप्त कर चुके हैं? यदि जवाब नहीं है, तो आपको अपनी जेब से ऐसी प्रक्रियाओं का भुगतान करना होगा।
  • एक यॉर्ककी पिल्ला चरण 14 चुनें
    4
    पिल्ला चुनें याद रखें कि आप एक यॉर्कशायर पिल्ला चुन रहे हैं और मालिक चुनने वाले नहीं हैं यदि आप यह तय करते हैं कि आप उस छोटे से एक को लेना चाहते हैं जो आपके लिए दौड़ता है और अपनी गोद में कूदता है, तो आप कूड़े में सबसे अधिक उत्तेजित पिल्ला समाप्त करके अपनी पसंद पर पछता सकते हैं। आपको सबसे अच्छा व्यक्तित्व मिलना चाहिए, जो कि "फेंका" भी नहीं है और बहुत शर्मीली नहीं है। एक सामान्य योरकी अपनी पूंछ को छूटेगा, भाइयों को परेशान नहीं करेगा, न ही वह काटने या गुदगुदी करेगा।
    • व्यवहार या स्वास्थ्य समस्याओं वाले पिल्ला का चयन न करें
  • युक्तियाँ

    • नस्ल यॉर्कशायर के पुरुष बेहतर पालतू के कार्य को पूरा करते हैं, लेकिन क्षेत्र पेशाब का निर्धारण कर सकते हैं। माली आम तौर पर यह "क्षेत्र के लिए युद्ध" नहीं करते हैं, लेकिन वे अधिक महंगे हैं (यदि आप एक खरीदना चाहते हैं)। हर यॉर्कशायर के पास एक अद्वितीय व्यक्तित्व है - इसलिए जानवरों के व्यवहार के आधार पर तुम्हारा चयन करना सर्वोत्तम है और आपके लिंग पर नहीं।
    • एक मध्यम यॉर्कशायर टेरियर की ऊंचाई 17.75 और 20.30 सेंटीमीटर के बीच होती है - पहले से ही इसका वजन 1.35 और 3.15 किग्रा के भीतर है। बड़े Yorkshires एक अधिक मजबूत असर है और आम तौर पर कम स्वास्थ्य समस्याओं है।
    • कुछ ब्रीडर भी एक अतिरिक्त लागत पर पिल्ला के लिए प्रशिक्षण प्रदान करते हैं सुनिश्चित करें कि वह ब्रीडर से "कमज़ोर", "झूठ" और "झूठ" जैसी निर्देशों को प्रदर्शित करने के लिए कहकर अच्छी तरह से प्रशिक्षित किया गया है। एक अन्य विकल्प अपने पिल्ला को एक प्रशिक्षण स्कूल में ले जाना है और उसके साथ इस प्रक्रिया में हिस्सा लेना है, जिससे आप प्रशिक्षण के बारे में अधिक जानने और जानवरों के साथ एक बड़ा बंधन विकसित कर सकते हैं।
    • यॉर्कशायर टेरियर की जीवन प्रत्याशा 12 से 15 साल के भीतर है एक पिल्ला की कीमत आर $ 800.00 और आर $ 2,000.00 के बीच हो सकती है और जो चैंपियनों की लाइनें हैं उन्हें आर $ 3,000.00 से भी अधिक की लागत हो सकती है।
    • अन्य नस्लों के साथ योरकर्स को पार करना आम बात है। "क्रॉसब्रेड" पिल्ले महान पालतू जानवर हो सकते हैं - अगर आपने मिश्रित नस्ल पिल्ला बढ़ाने का फैसला किया है, तो अन्य कुत्ते की नस्ल का पता लगाएं और पिल्ला खरीदने से पहले मिश्रण के पेशेवरों और विपक्षों को जानें।
    • यदि आप प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए अपने यॉर्कशायर को जगह देने की योजना बनाते हैं, तो उचित विशेषता वाले पिल्ला प्राप्त करना और उसका प्रमाण पत्र देना महत्वपूर्ण है वंशावली.

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com