IhsAdke.com

कैसे एक यॉर्कशायर ट्रेन करने के लिए

मजबूत व्यक्तित्व और शराबी उपस्थिति ने यॉर्कशायर टेरियर को दुनिया में सबसे लोकप्रिय में से एक बना दिया। यहां तक ​​कि उनके कम आकार के साथ, इन कुत्तों के खुफिया और प्रादेशिकवाद उन्हें अच्छी तरह से संरक्षित जानवर बनाते हैं, लेकिन आज्ञाकारी के बुनियादी आदेशों को प्रशिक्षित करने के लिए आवश्यक है ताकि आपके कुत्ते को बेकाबू न हो। एक यॉर्कशायर को प्रशिक्षित करने के इच्छुक मालिकों को जल्दी से सीखने के लिए एक पागल छात्र होगा।

चरणों

भाग 1
बुनियादी प्रशिक्षण रणनीतियों को सीखना

ट्रेन अ यार्की चरण 1 नामक चित्र
1
नस्ल मिलो यॉर्कशायर टेरियर छोटे कुत्ते हैं जो काम कर रहे कुत्तों से उतरा हैं। उनके पास बहुत इच्छाशक्ति है और आमतौर पर एक छोटे कुत्ते के स्वभाव के रूप में एक कम शरीर में होने के रूप में वर्णित हैं। यॉर्कशायर टेरियर्स के पास एक महान बुद्धिमानता है, कुछ तेजी से सीखते हैं और दूसरों को धीमा कर देते हैं
  • आप जल्दी ही पता चल जाएंगे कि आपके पास एक कुत्ता है जो तेजी से सीखता है जिसके आधार पर वह बुनियादी आज्ञाओं को समझता है।
  • चिंता न करें कि आपका कुत्ता सीखने में धीमा है यह एक बहुत ही प्रशिक्षित दौड़ है, लेकिन आपको कई अवसरों पर एक ही व्यायाम को दोहराने के लिए धैर्य रखना होगा।
  • ट्रेन अ यार्की चरण 2 नामक चित्र
    2
    एक हल्के गाइड चुनें योरशायर के कम आकार के कारण, यह एक हल्का गाइड का उपयोग करना आवश्यक है जो कुत्ते के कॉलर पर नहीं फंस जाता है ताकि इसे चोट न पहुंचा सके। हल्के कॉलर पर एक नेमप्लेट शामिल करें, लेकिन कॉलर और कुत्ते की गर्दन के बीच एक या दो उंगलियों को सम्मिलित करना संभव है ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आप बहुत ज्यादा नहीं फैल रहे हैं।
  • ट्रेन अ यार्की चरण 3 नामक चित्र
    3
    सकारात्मक सुदृढीकरण के लाभों को जानें कुत्तों को पुरस्कार प्रशिक्षण के लिए अच्छी तरह से जवाब। यह विचार तुरंत अच्छे व्यवहार को इनाम देना है - जैसे कि एक आदेश का पालन करना, उदाहरण के लिए - प्रशंसा या नाश्ते के साथ इस तरह, कुत्ते व्यवहार को इनाम के साथ जोड़ लेगा, इसे पुरस्कृत करने के लिए दोहराएंगे।
    • जब कुत्ते के साथ कुत्ते को पुरस्कृत किया जाता है, तो सावधानी बरतें कि उसे अधिक मात्रा में नहीं मिला। प्रशिक्षण चरण के दौरान, कुत्ते के नियमित भाग को कम करें ताकि स्नैक्स से अतिरिक्त कैलोरी अधिक वजन न छोड़ें। जैसे ही जानवरों के आदेशों का पालन करना शुरू हो जाता है, स्नैक्स की आवृत्ति कम हो जाती है (मौलिक रूप से इसे बधाई न देने पर)। समय के साथ, आप केवल चौथे या पांचवें समय को स्नैक्स दे सकते हैं कि पशु इसका पालन करता है: यह तब तक प्रशिक्षण से निराश नहीं करेगा, जब तक आप इसकी प्रशंसा करते हैं।
  • ट्रेन अ यार्की चरण 4 नामक चित्र
    4
    एक क्लिकर के साथ कुत्ते को प्रशिक्षण पर विचार करें यह बहुत उपयोगी पद्धति में एक छोटी सी डिवाइस का उपयोग होता है जो वांछित व्यवहार के सटीक क्षण को चिह्नित करने के लिए एक क्लिक का उत्सर्जन करता है। कुत्ते को प्रशंसा और कुतरे से ध्वनि जोड़कर, उन क्षणों को युक्ति के साथ चिह्नित करना और फिर इनाम प्रदान करना संभव है। इस तरह, वह अच्छे व्यवहार के सटीक क्षण को और आसानी से समझ पाएंगे।
    • क्लिकर प्रशिक्षण के बारे में अधिक जानकारी के लिए, क्लिक करें यहां.
  • ट्रेन अ यार्की चरण 5 नामक चित्र
    5
    कुत्ते को सज़ा न दें जितना बुरा व्यवहार को दंडित करना मनुष्य के लिए आम है, यह कुत्तों के साथ काम नहीं करता है। कुत्ते को ध्यान में रखते हुए, यहां तक ​​कि एक झुकाव के रूप में, पुरस्कृत व्यवहार है बुरा व्यवहार को अनदेखा करें ताकि आपके कुत्ते को ऊब हो जाए और इसे दोहराएं।
  • ट्रेन अ यार्की चरण 6 नामक चित्र
    6
    यह कुत्ते को बुरे व्यवहार से विचलित करता है इस तरह के व्यवहारों को नियंत्रित करने का सबसे अच्छा तरीका यह अनदेखा करना है, यह एक कुत्ते को ऐसा व्यवहार करने से नहीं रोकेगा जैसे कि जब वह उसे अच्छा महसूस करता है - जैसे जूते चबाने जैसा होता है इन स्थितियों में, वह क्या कर रहा है पर ध्यान न दिए हुए कुत्ते को विचलित करने का प्रयास करें
    • उदाहरण के लिए, आप एक खिलौना को लात मार सकते हैं कि वह "गलती से" काटने और उसका ध्यान लेने के लिए "ऑप्स" कहने को पसंद करता है। जब यह रोकता है और खिलौने की दिशा में पालन करता है, दोनों ले लो और अनुपयुक्त वस्तु से दूर एक जगह पर उन्हें ले।
    • जब भी संभव हो, घर के उन क्षेत्रों में कुत्ते की सुरक्षा में वृद्धि करें, जिनके पास पहुंच है जितना यह एक छोटा कुत्ता है जो बहुत उच्च चीजों तक नहीं पहुंचता है, उतना ही योरशायर आमतौर पर संकट में पड़ जाते हैं कपड़े, पौधों, धागा और पहुंच से बाहर भोजन रखें और छोटे छोटे हाथों की प्रभावशीलता का परीक्षण करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि कुत्ते अवांछित इलाकों से नहीं बच पाती हैं।
  • ट्रेन अ यार्की चरण 7 नामक चित्र
    7
    पिंजरे में रहने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करने पर विचार करें। साथ ही कई अन्य नस्लों के रूप में, yorkshires पशु हैं जो स्थानीय पिंजरों को सुरक्षित और आरामदायक मानते हैं कुत्ते को मूत्राशय को स्वाभाविक रूप से पकड़कर अपने "घर" में पेशाब नहीं करने के लिए, कुत्ते को जरूरतों को पूरा करने के लिए उचित प्रशिक्षण उपयोगी होता है।
    • कुत्ते को पिंजरे में कभी मजबूर न करें या उसे सजा के रूप में प्रयोग करें। प्रशिक्षण केवल तभी काम करता है जब पिंजरे इसके लिए एक मजेदार और भरोसेमंद माहौल है।
    • प्रशिक्षण के बारे में अधिक जानकारी के लिए, क्लिक करें यहां.
  • ट्रेन एक यार्की चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    प्रशिक्षण को लगातार रखें कुत्ते क्या कर सकते हैं या नहीं कर सकते हैं पर स्पष्ट सीमा निर्धारित करने के लिए आवश्यक है। संगतता सबसे महत्वपूर्ण बात है: यदि आप कुत्ते को कुछ करने की अनुमति नहीं देते हैं - जैसे सोफा पर चढ़ना, उदाहरण के लिए - आपको इस नियम को पूरे समय का पालन करना चाहिए। उसे समय-समय पर चढ़ने के लिए अनुमति देकर उसे भ्रमित कर देगा।
  • ट्रेन एक यार्की चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    9
    नकारात्मक मार्करों का उपयोग करें कुत्ते को सूचित करें यदि वह अस्वीकृत ध्वनि बनाकर गलती करने के बारे में है। कुत्ते को यह समझ जाएगा कि यह गलत चुनाव करने वाला है कभी भी सजा के साथ मुकाबला न करें, क्योंकि यह एक चेतावनी नहीं है, लेकिन एक टिप कैसे कुत्ते को व्यवहार करना चाहिए वह जल्द ही सीख लेगा कि वह सही निर्णय ले सकता है और बदल सकता है।
    • जब कुत्ते को बैठने के लिए सिखाना, उदाहरण के लिए, आदेश जारी करें अगर वह खड़ा है, तो कुछ कहें "हां हां" तो वह समझता है कि यह हो रही गलत है।
  • ट्रेन अ यार्की चरण 10 नामक चित्र
    10
    प्रशिक्षण संक्षिप्त होना चाहिए। यॉर्कशायर में एक कम ध्यान अवधि है सत्रों में एक समय में केवल एक ही आदेश को प्रशिक्षित करें, जो कुत्ते की क्षमता के अनुसार रहना चाहिए। असल में, कम अधिक है। पूरे दिन में चार या पांच मिनट के सत्र बिखरे हुए रखने का प्रयास करें
    • यह मत भूलो कि कुत्ते के साथ सभी बातचीत प्रशिक्षण के लिए अवसर हैं। उसे खिलाने से पहले, उदाहरण के लिए, उसे महसूस करें और उसे भोजन के साथ इनाम दें।
    • कुछ आज्ञाओं से संबंधित हैं - जैसे "बैठो" और "पाने" - परन्तु कुत्ते को दूसरे की कोशिश करने से पहले एक अच्छी सीखा है।
  • भाग 2
    यॉर्कर को प्रशिक्षण की आवश्यकता है

    ट्रेन एक यार्की चरण 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    दिखाओ कि आप कुत्ते को कहाँ से छुटकारा चाहते हैं किसी भी अन्य प्रशिक्षण के साथ, स्थिरता महत्वपूर्ण है। वह बिंदु चुनें जहां आप कुत्ते को जरूरतों को पूरा करना चाहते हैं और उन्हें बाथरूम में जाने के साथ सहयोग करने में मदद करें।
  • ट्रेन एक यार्की चरण 12 शीर्षक वाला चित्र



    2
    कुत्ते को नामित बिंदु पर अक्सर ले जाओ पहले कुछ ही समय में यह भाग्य का मामला होगा, क्योंकि आप अभी तक कुत्ते की "एजेंडा" समझ नहीं पाएंगे। खुश संयोग पर प्रशंसा और निबटने के द्वारा वांछित व्यवहार को समझने के लिए यॉर्कशायर की सहायता करें।
    • पिल्ले आमतौर पर हर 20 मिनट की ज़रूरतें करते हैं यह पहली चीज है जो वे करते हैं जब वे जागते हैं, बिस्तर से पहले और हर भोजन के बाद
    • वयस्क कुत्तों को आमतौर पर एक घंटे में एक बार सोते हैं, सोते समय और खाने के बाद।
  • ट्रेन अ यार्की चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    दुर्घटना से कुत्ते को कभी भी नहीं मारा किसी भी प्रशिक्षण के साथ, सजा प्रभावी नहीं है क्योंकि इससे कुत्ते को आप से डर लगता है और घर में छिपे हुए स्थानों को देखने की कोशिश करता है।
    • कुछ लोग कहते हैं कि आपको गंदगी में कुत्ते के थूथन को रगड़ना चाहिए, लेकिन यह प्रभावी नहीं है क्योंकि कुत्ते इसके पीछे कारण समझ नहीं पाएंगे।
  • ट्रेन अ यार्की चरण 14 नामक चित्र
    4
    दुर्घटनाओं को पूरी तरह साफ करें कुत्ते किसी भी दुर्घटना के अवशेषों की गंध करेगा और फिर से मौके पर खींचा जाएगा। किसी भी मलबे से छुटकारा पाने और प्रशिक्षण को सुविधाजनक बनाने के लिए एंजाइमिक क्लीनर्स के साथ गंदगी को साफ करें।
  • ट्रेन एक यार्की चरण 15 नामक चित्र
    5
    कुत्ते के पिंजरे का उपयोग करें यदि आप उसे पिंजरे का उपयोग करने के लिए प्रशिक्षण दे रहे हैं, तो उसे प्रशिक्षण आवश्यकताओं में सही तरीके से उपयोग करना शुरू करें। कुत्ते अपने "घर" को बेईमान नहीं करेगा, इसके कारण मूत्र को बगीचे में या सड़क पर छोड़ने की संभावना बढ़ती है।
  • ट्रेन एक यार्की चरण 16 शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    कुत्ते के निर्देशों का निरीक्षण करें जैसा कि कुत्ते को समझना शुरू होता है कि सही जगह पर जाने से एक इनाम का मतलब है, वह पालन करना चाहता है। हालांकि, एक पिल्ला हमेशा यह नहीं जानता कि यह जाने का समय है, इसलिए उसका व्यवहार देखें, जिसमें घबराहट, दरवाजे की प्रतीक्षा, रोना आदि शामिल हो सकते हैं।
    • यदि आप जिद्दी कुत्ते के कारण संघर्ष कर रहे हैं, तो प्रक्रिया को क्लिक करके क्लिक करें यहां.
  • भाग 3
    शिक्षण बुनियादी आदेश

    ट्रेन अ यार्की चरण 17 नामक चित्र
    1
    शुरूआत में विचलन को कम करें एक शांत, गैर विचलित वातावरण जैसे कि बेडरूम या घर के पिछवाड़े में प्रशिक्षण शुरू करें जैसा कि कुत्ते आदेशों का जवाब देना शुरू करते हैं, प्रशिक्षण स्थान अलग-अलग होते हैं, इसलिए उन्हें पर्यावरण के साथ संबद्ध नहीं करता। आप नहीं चाहते कि कुत्ते को "गेट के समक्ष बैठो" के साथ कमांड "बैठो" करने के लिए, उदाहरण के लिए।
    • विचलित वातावरण में मुद्दे के आदेश के रूप में कुत्ते उन्हें समझने के लिए शुरू होता है। यह विचार यह सुनिश्चित करने के लिए है कि कुत्ते ने अन्य लोगों और कुत्तों के साथ भी इसका पालन किया। धैर्य रखें, क्योंकि आवश्यक समय केवल कुत्ते के व्यक्तित्व पर निर्भर करेगा।
    • जैसा कि आप अधिक व्याकुलता का अनुभव करना शुरू करते हैं, यह टैब में कुत्ते को पकड़ने के लिए एक अच्छा विचार है जिससे इसे फोकस खोने से बचाया जा सके, जो शुरुआत में काफी कुछ हो जाएगा।
  • ट्रेन अ यार्की चरण 18 नामक चित्र
    2
    कमांड "आओ" सिखाओ जब तक कुत्ता इस आदेश को समझता है, तब तक इसका उपयोग करने की आवश्यकता होगी, जब वह पहले ही आप की ओर बढ़ रहा है कार्रवाई को चिह्नित करने के लिए क्लिकर का उपयोग करें (यदि आप चाहें) और फिर उसे इनाम दें दोनों के बीच एक मजबूत संबंध बनाने के बाद, "आओ" कमांड का उपयोग करना शुरू करें जब कुत्ते आप नहीं जा रहे हैं
    • अगर कुत्ता उसकी आज्ञा का पालन नहीं करता है तो आदेश को दोहराने न दें, क्योंकि यह केवल उसे कमजोर करेगा इसके बजाय, इसे भेजने के लिए कुत्ते को आपके पास आने की प्रतीक्षा करें बाद में, जब वह बंद हो जाता है या दूसरी तरफ जा रहा है, तब उसे फिर से फोन करने का प्रयास करें।
    • प्रशिक्षण निराशाजनक हो सकता है, इसलिए धैर्य रखें, कभी सज़ा न दें और वांछित व्यवहार को हमेशा इनाम दें।
  • ट्रेन अ यार्की चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    3
    बैठने के लिए कुत्ते को सिखाओ इसे कमरे के कोने में रखें और स्नैकेट की ऊंचाई पर एक स्नैक रखें। उसे आप गंध, लेकिन खाने मत खाओ स्नैक लिफ्ट करें ताकि थूथन ऊपर जाता है और हिंद पैरों नीचे। जैसे ही वह अपने बट को जमीन पर ले जाता है, वह क्लिक करता है (यदि वह क्लिकर का इस्तेमाल कर रहा है), उसकी प्रशंसा करें और उसे इलाज दें व्यायाम को दोबारा दोहराएं और उसके सिर पर नाश्ते उठाने से पहले "बैठो" कमान का उपयोग करना शुरू करें।
    • कुत्ते को कमांड को समझने से पहले प्रक्रिया को दोहराना आवश्यक होगा।
    • यदि वह आदेश पर प्रतिक्रिया करना शुरू करता है, तो हर बार उसे पुरस्कृत न करें। यह विचार बेतरतीब ढंग से उसे पुरस्कृत करना है ताकि वह ज्यादा खाए और अभी भी इनाम के लिए काम करें। आदर्श वह उसे पुरस्कृत करना है जब उसने आपको चार या पांच बार पालन किया।
  • ट्रेन एक यार्की चरण 20 नामक चित्र
    4
    कुत्ते को हिलाओ सिखाओ उसे बैठो और अभी भी खड़े हो जाओ सावधानी से सामने के पैर उठाएं और पैर के सामने के हाथ को स्लाइड करें। उसे हिलाओ और फिर प्रशंसा करो और उसे नाश्ता दें यदि आप उपकरण के साथ कुत्ते को प्रशिक्षण दे रहे हैं तो क्लिकर का उपयोग करना याद रखें। जैसे ही कुत्ते को चाल समझना शुरू हो जाता है, जैसे "शेष" जैसे एक साधारण आदेश दर्ज करें इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कुत्ते वांछित व्यवहार को नहीं समझता।
  • ट्रेन एक यार्की चरण 21 शीर्षक वाला चित्र
    5
    कुत्ते को रोल करने के लिए सिखाओ जब जानवर अपने पेट पर झूठ बोल रहा है, तो स्नैकीन ले लो और उसे अपने कंधे के करीब रखें जैसा कि कुत्ते नाश्ता की दिशा में अपना सिर बना देता है, इसे दूसरे कंधे की ओर ले जाना जारी रखता है कुत्ते स्वाभाविक रूप से उसके सिर के साथ उसका अनुसरण करेंगे, जो उसे रोल कर देगा। बस किसी भी अन्य चाल की तरह, क्लिकर का उपयोग करें (यदि लागू हो) और इसे पर्याप्त सराहना, कभी-कभी नाश्ता देना चूंकि कुत्ते को चाल समझता है, एक साधारण आज्ञा दर्ज करें जैसे "रोल"
    • शुरूआत में, कुत्ते को अपने हाथों को पकड़ने से रोकने के लिए अपना हाथ रखो। एक और विकल्प है कि उसे रोल करने के लिए सीखने से पहले "देवता" आदेश को सिखाना है।
  • ट्रेन एक यार्की चरण 22 नामक चित्र
    6
    अन्य आदेशों को सिखाओ बुनियादी और सबसे महत्वपूर्ण कमांडों को पढ़ाने के बाद, आप किसी अन्य कमांड को सिखाने के लिए उसी प्रक्रिया का उपयोग कर सकते हैं। एक क्लिकर या प्रशंसा और स्नैक्स के साथ, वांछित व्यवहार के रूप में मैच को चिह्नित करने का एक तरीका ढूंढें। कई पुनरावृत्तियों के बाद, कुत्ते को कमांड को समझना शुरू हो जाएगा और आप इसे कमांड करने में सक्षम होंगे।
    • अपना गुस्सा हमेशा रखें यॉर्कशायर आपको सीखना और खुश करना चाहता है, लेकिन इसमें समय लगता है
    • क्लिक करके अन्य आज्ञाओं के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें यहां.
  • युक्तियाँ

    • प्रशिक्षण के अंत में, हर घर में कुत्ते को भ्रमित होने के लिए समान आज्ञाओं का उपयोग करें।
    • सीटी और हाथ सिग्नल को जवाब देने के लिए कुत्ते को सिखाना भी संभव है

    चेतावनी

    • कुत्ते को कभी भी नहीं मारा

    आवश्यक सामग्री

    • स्नैक्स
    • लंबा गाइड
    • हल्के कॉलर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com