IhsAdke.com

कैसे एक मैनचेस्टर टेरियर ट्रेन के लिए

मैनचेस्टर टेरियर्स प्रशिक्षण के दौरान जिद्दी हो सकते हैं, लेकिन समय और धैर्य के साथ आप अपना प्रशिक्षण दे सकेंगे। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि एक नियमित दिनचर्या और हर दिन कम प्रशिक्षण सत्र तक कुत्ते को सही जगह पर गोली चलाने की सीख हो, बुनियादी आज्ञाओं का पालन करें और चालें करें। आरंभ करने के लिए, अच्छे कोचिंग आदतों को सीखना, जैसे इनाम सिस्टम होना उसे "आज्ञा" और "बैठो" जैसे बुनियादी आज्ञाओं को सिखाएं और बाद में बाद में चालें (जैसे "बात" और "रोल") छोड़ दें। यदि आपको उसे सही जगह पर खाली करने के लिए प्रशिक्षित करने की आवश्यकता है, तो ऐसा करें

चरणों

विधि 1
अच्छा प्रशिक्षण वाला सीखना

ट्रेन शीर्षक एक मैनचेस्टर टेरियर चरण 1
1
सही इनाम का पता लगाएं कुत्ते पुरस्कारों के लिए काम करते हैं, और आपको यह जानने की आवश्यकता है कि इससे पहले कि आप प्रशिक्षण शुरू करें उससे पहले टेरियर प्यार करता है, लेकिन ज्यादातर मामलों में भोजन और स्नैक्स के छोटे टुकड़े काम करते हैं। छोटे, खाद्य टुकड़ों में बिस्किट (या जो कुछ भी पशु का पसंदीदा नाश्ता) तोड़ो, और एक को पूरी तरह से एक आदेश देने के तुरंत बाद एक आदेश दें
  • पता है कि कुछ कुत्तों को भोजन में दिलचस्पी नहीं है, हालांकि यह दुर्लभ है। मान लें कि यह मामला है, आपको अच्छा व्यवहार के लिए किसी तरह का इनाम मिल सकता है, जैसे कि देखभाल और प्रशंसा, या अपने पसंदीदा खिलौने के साथ खेलने का एक मिनट
  • ट्रेन शीर्षक एक मैनचेस्टर टेरियर चरण 2
    2
    इसे धीरे से ठीक करें यह प्रशिक्षण का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है: मैनचेस्टर टेरियर्स कठोर तरीकों का जवाब नहीं देते हैं, जैसे चिल्लाकर और डांटते हैं-इसलिए कुछ कोमल और फर्म चुनें। यदि वह बुरी तरह से व्यवहार करता है, तो "नहीं!" कहें, गंभीर आवाज के साथ या बस व्यवहार को अनदेखा करें - दोनों विकल्प डांट, चिल्ला या अलगाव से ज्यादा प्रभावी हैं और याद रखें: कभी दस्तक या कुत्ते को घायल। आप न केवल क्रूर और अमानवीय होंगे, बल्कि एक अपराधी भी होंगे क्योंकि पशु शोषण अवैध है।
  • ट्रेन शीर्षक से मैनचेस्टर टेरियर चरण 3
    3
    लघु प्रशिक्षण सत्र करें पिल्लों के साथ, यह आवश्यक है। अधिकांश कुत्तों को बहुत समय लेने वाली प्रशिक्षण का अच्छा जवाब नहीं मिलता, इसलिए प्रति सत्र में पांच से दस मिनट से अधिक खर्च न करें। पिल्ला अंततः इन प्रशिक्षणों के माध्यम से आदेश सीखना होगा जब तक कि स्थिरता है
    • हमेशा सत्रों को सकारात्मक तरीके से समाप्त करें, भले ही आपको उन्हें सीमा पर कुछ मिनट के लिए खिंचाव की आवश्यकता हो - पूरा न करें, जबकि जानवर कमांड के कम से कम भाग नहीं सीख रहा है
  • ट्रेन शीर्षक एक मैनचेस्टर टेरियर चरण 4
    4
    प्रशिक्षण के लिए सही स्थान चुनें यह शांत और गैर-विचलित होना चाहिए क्योंकि यह गीक का पूरा ध्यान प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका है और जो लोग गुजर रहे हैं वे आपको विचलित कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, टीवी या विंडो के पास ट्रेन न करें बिना किसी विकर्षण के खाली कमरे में जाने के लिए बेहतर है
  • ट्रेन शीर्षक एक मैनचेस्टर टेरियर चरण 5
    5
    इसे तत्काल इनाम। कुत्तों वर्तमान में रहते हैं अगर टोटो ने एक अच्छी चालबाजी की है, तो इनाम में विलंब न करें- बधाई या नाश्ता तुरंत आना चाहिए। वही सुधार के लिए जाता है: "नहीं!" कहते हैं, जब आप कुछ गलत कर कर इसे उठाते हैं
  • विधि 2
    शिक्षण बुनियादी आदेश

    ट्रेन शीर्षक एक मैनचेस्टर टेरियर चरण 6
    1
    कमांड "आओ" सिखाओ यह एक बुनियादी लेकिन बहुत उपयोगी आज्ञा है कि सभी कुत्तों को पता होना चाहिए। Peludinho को सिखाने के लिए, कुरकुरा शुरू करें और उसे आप से आने के लिए कह इंटरकॉल कहने के लिए "आ" और कुत्ते का नाम इतना है कि थोड़ा प्यारे का पालन करना सीखता है।
    • शुरुआत में, इसे पट्टा पर रखकर और "आओ" कहकर हल्के से खींचें लगातार हर दिन प्रशिक्षण के द्वारा, कुत्ते को कॉलर के बिना भी आना सीखना होगा।
    • समय के साथ, नीचे पुराने ढंग और राजी करने के लिए उसे (पतली और दोस्ताना आवाज बनाने, उदाहरण के लिए) की कोशिश की कोई जरूरत नहीं हो जाएगा, यह कुत्ता बस आदेश को सुनने के लिए आते हैं जब तक एक क्रमिक संक्रमण होना चाहिए।
    • जैसे ही आदेश निष्पादित किया जाता है, उतना ही इसे बधाइयां दे। शुरुआत में, आप छोटे कदम (सचमुच) को इनाम कर सकते हैं: यदि यह आपके पास नहीं आता है, लेकिन थोड़ा करीब (एक या दो कदम, जो भी हो), इसे इनाम दें समय के साथ, उसे पुरस्कृत करने से पहले और अधिक कदम उठाएं, या वह खराब हो जाएगा।
  • ट्रेन शीर्षक एक मैनचेस्टर टेरियर चरण 7
    2
    उसे बैठने के लिए सिखाओ "बैठो" एक और आदेश है जिसे हर कुत्ते को पता होना चाहिए। शुरुआत के लिए, मैनचेस्टर टेरियर के बगल में बैठो और अपने हाथों में एक स्नैक के साथ अपनी आंख पकड़ो। "बैठो" कहो और धीरे-धीरे नाश्ता उठाएं बहुत से कुत्ते अपने आप पर बैठते हैं जब वे स्वयं से अधिक स्वादिष्ट खाना देखते हैं- यदि आपका नहीं होता है, तो अपने बूटी को धीरे से नीचे की तरफ निर्देशित करें
    • जैसे ही वह बैठता है, कुत्ते की प्रशंसा करें, और स्नैक दें
    • इस आदेश को हर दिन पांच से दस मिनट तक प्रशिक्षित करें, और समय में, आपको इसे बैठने के लिए इतनी मेहनत नहीं करना पड़ेगा
  • ट्रेन शीर्षक एक मैनचेस्टर टेरियर चरण 8
    3
    उसे रहने के लिए सिखाओ मैनचेस्टर टेरियर वहीं खड़े रहने से जब आप इस आदेश को सुनने के सीखना चाहिए। एक का नेतृत्व पर डाल दिया, उसे हिदायत बैठने के लिए, और यह के रूप में सुरक्षित (खींच के बिना) का कहना है कि गाइड का सामना "है" और कुछ ही कदम वापस ले। कुत्ता ले जाने की कोशिश करते हैं, तो इसे चेहरे पर अपना हाथ जगह को रोकने के लिए, और कहा कि अगर काम नहीं करता है और कुत्ते, वैसे भी ले जाने के मूल पर ले जाएं और प्रक्रिया दोहराएं जब तक यह आप निम्नलिखित बंद हो जाता है।
    • इस आदेश का हर दिन अभ्यास करें जब तक कुत्ते को आप बिना किसी कॉलर पर हावी हो जाते हैं और जैसा कि आप आगे और आगे बढ़ते हैं समय के साथ, वह जैसे ही वह "रहने" शब्द सुनता फ्रीज सीखना होगा
  • ट्रेन शीर्षक एक मैनचेस्टर टेरियर चरण 9
    4



    उसे झूठ बोलना सिखाओ मैनहेस्टर टेरियर को झूठ बोलने के लिए सिखाने के लिए, उसे पहले बैठने का आदेश दें, और फिर अपनी पीठ दबाएं क्योंकि वह कहते हैं, "लेट जाओ"। एक और अच्छा विचार है कि उसे मनाने के लिए जमीन पर एक स्नैक को कम करना है - जैसे ही वह बिस्तर पर जाता है, उसे नाश्ता खाएं
    • इस आदेश को कम सत्र में हर दिन ट्रेन करें जल्द ही, जानवर अपनी पीठ को दबाने के बिना लेट जाएगा
  • विधि 3
    शिक्षण युक्तियाँ

    ट्रेन शीर्षक एक मैनचेस्टर टेरियर चरण 10
    1
    उसे बात करने के लिए सिखाओ "स्पीक" खुद को पढ़ाने के लिए एक मजेदार कमान है आप अपने मैनचेस्टर टेरियर जबाब आप जानते हैं चाहते हैं, यह पता लगाने क्या उसे छाल और, प्रशिक्षण के दौरान (जैसे एक खिलौना, नाश्ता या एक विशिष्ट शोर के रूप में), वस्तु संतुलन या lata- के बाद कुत्ते को जब तक विशिष्ट शोर करता है उसे स्तुति करो और उसे एक नाश्ता दें।
    • जब यह उत्तेजना की उपस्थिति में पिटाई शुरू होती है, तो एक कमान या हाथ इशारे को शामिल करना शुरू करें, जैसे कि आपकी उंगलियों को तड़क करना
    • हर दिन उसे प्रशिक्षित करने के लिए जारी रखें, हर बार जब वह वांछित व्यवहार का पालन करता है, तब पुरस्कार प्रदान करता है। विशिष्ट ऑब्जेक्ट या ध्वनि को धीरे-धीरे हटाएं, केवल कमान या इशारा छोड़कर - तो मैनचेस्टर टेरियर जल्द ही जब पूछा जाए तो "बोलना" सीखना होगा।
  • ट्रेन शीर्षक एक मैनचेस्टर टेरियर चरण 11
    2
    उसे रोल करने के लिए सिखाओ इस चाल भागों में पढ़ाया जा रहा है, इस तरह शुरू कर: नीचे तो, इस बीच झूठ उसके बगल में घुटने और थूथन के पास इलाज पकड़ और, करने के लिए उसे आदेश, स्कंध (कंधे) कुत्ते प्रेस धीरे इतना है कि यह एक तरफ - जानवर का ध्यान रखने के लिए स्नैक का उपयोग करें, उसकी तारीफ करें और हर बार जब वह "टिप करें" उसे पुरस्कृत करता है।
    • फिर हाथों से हाथों से जानवर के पीछे ले जाओ और दूसरे को (स्नैक के साथ) थोड़ा ऊपर ले जाएं। पूरे भोजन के करीब पाने के लिए उसकी पीठ पर रोल करना चाहिए - जब तक ऐसा न होता तब तक नाश्ते के हाथों को आगे बढ़ाना जारी रखें, प्रक्रिया के दौरान "रोल" दोहराएं और अंत में इनाम।
    • संक्षिप्त सत्रों में इस दैनिक दिनचर्या को रखें। कुछ दिनों के बाद, कुत्ते को कार्रवाई करना शुरू करनी चाहिए और एक कदम से दूसरे पर अपने आप से जाना चाहिए - प्लस आपको इसे इतना अधिक छूने की ज़रूरत नहीं है, और इलाज अब जरूरी नहीं होगा।
  • ट्रेन शीर्षक एक मैनचेस्टर टेरियर चरण 12
    3
    उसे अपने पंजा मारने के लिए कमान। इस आदेश के लिए, sentado- कुत्ते के सामने खुले हाथ (हथेली ऊपर) छोड़ने वह गंध यह नहीं ले या इसे चाटना है, जो अपने हाथ पर एक पंजा डाल करने के लिए ले जा सकते हैं चाहिए शुरू करते हैं। जब आप करते हैं, तो कुछ कहें "पंजा दे दो" और इसे एक टेडबेट और प्रशंसा के साथ इनाम दें। इस प्रक्रिया को तब तक दोहराएं जब तक यह स्वाभाविक रूप से किक नहीं करे। यदि आप हर दिन समान प्रशिक्षण सत्र करते हैं, तो छोटे पक्षी शीघ्र ही इस आदेश को समझेंगे।
    • कुछ कुत्ते स्वाभाविक रूप से स्वामी के हाथ पर अपने पंजे नहीं रखेंगे- इस मामले में, संदेश स्पष्ट होने तक धीरे-धीरे और धीरे से टूटो के पंजा को स्पर्श करें।
  • ट्रेन शीर्षक एक मैनचेस्टर टेरियर चरण 13
    4
    उसे पूछने के लिए सिखाओ कुत्ते बैठो और अपने सिर पर एक तिहाई पकड़ो, उसे खड़ा करने के लिए कहें और विकास के दौरान "पूछें" या "बढ़ाएं" कहें। यदि जानवर नाच छोड़कर चुरा लेता है, तो "नहीं!" कहो और उसे फिर से बैठो।
    • दैनिक प्रशिक्षण सत्र दोहराएं जैसे ही जानवर अपने हिंद पैरों पर खड़ा होता है, वैसे ही इलाज दो।
    • इस दैनिक अभ्यास के साथ, Totó पूछना सीखना होगा
  • विधि 4
    मैनचेस्टर टेरियर को सही जगह में खाली करने के लिए प्रशिक्षण देना

    ट्रेन शीर्षक एक मैनचेस्टर टेरियर चरण 14
    1
    पहले कुत्ते को कुचलना बुनियादी प्रशिक्षण पिंजरे दुर्घटनाओं को रोकने के लिए मैनचेस्टर टेरियर के अलावा दाएं स्थान पर "सेवा" करने का तरीका जानने के लिए आवश्यक हो जाएगा, वह उस में पकड़ा जाएगा जब आप मौजूद नहीं हैं,। एक पिंजरे खरीदें जो आपको आराम से घूमने और घूमने की इजाजत देता है, और जब आप घर छोड़ देते हैं, तो उसे सुरक्षित रखें।
    • यदि प्यारे को अंदर चिंतित हो जाता है, तो घर के एक अलग कमरे में सुरक्षात्मक ग्रिड डालकर उसे छोड़ दें - सवाल में क्षेत्र रसोईघर हो सकता है, उदाहरण के लिए, जहां आप आसानी से बकवास को साफ कर सकते हैं। पिंजरे प्रशिक्षण के शुरुआती दिनों के दौरान, यह है कि पशु चिंतित सामान्य है। एक अच्छा विचार उसे शांत करने के लिए और उसे शास्त्रीय संगीत खेल रहा है आदत हो मदद, के रूप में यह न केवल आराम, लेकिन यह भी रो रही है और चिंता कम हो। यूट्यूब पर, वहाँ विशेष रूप से कुत्तों के लिए किए गए गीत, और कहा कि बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं (ज्यादातर मामलों में) कर रहे हैं।
    • बस आवश्यक होने पर लॉक, और कभी भी लंबे समय तक नहीं।
  • ट्रेन शीर्षक एक मैनचेस्टर टेरियर चरण 15
    2
    इसे अक्सर बाहर ले जाओ यदि आप पूरी तरह से समझते हैं कि उन्हें "उपहार" छोड़ने की जरूरत है, तो उन्हें हर दो या तीन घंटे ले जाएं, ताकि वह छोड़ने के कारण को समझ सके।
    • संकेत और लक्षण है कि पशु के बारे में, खाली एक कोने या इस तरह के मामलों acocorar- गंध के रूप में, यार्ड के लिए इसे जल्दी लेने के लिए है पर ध्यान दें।
  • ट्रेन शीर्षक एक मैनचेस्टर टेरियर चरण 16
    3
    दुर्घटनाओं को साफ कर सकते हैं जितना आप कर सकते हैं। इस विचार से परिचित हो जाएं कि इस प्रशिक्षण के दौरान कुछ दुर्घटनाएँ होंगी। लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि जितनी जल्दी हो सके गंदगी से छुटकारा पाना - अगर कोई गंध है, तो कुत्ते को फिर से "सेवा" करना होगा।
    • मौज के साथ क्षेत्र को साफ: एक तौलिया के साथ सूखी मूत्र और local- में एक गंध पदच्युत पहले से ही मल बर्तन में या घर से बाहर निकाल दिया जाना चाहिए गुजरती हैं।
    • दुर्घटना के दौरान ले, व्यवहार को सही करते हैं: ताली और कहते हैं कि "नहीं!" मजबूती से (लेकिन gritar- बिना याद रखें कि मैनचेस्टर टेरियर, चिल्ला डांटने और इस तरह के इन्सुलेशन के रूप में सजा के अन्य रूपों, का जवाब नहीं है) ।
  • ट्रेन शीर्षक से मैनचेस्टर टेरियर चरण 17
    4
    कुत्ते के व्यवहार को पुरस्कृत करें कुत्ते वर्तमान पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं तो हर बार गीक को उसे इधर-उधर की जरूरत है "अच्छा काम!" या "अच्छा लड़का!", प्यार करना और नाश्ता देना। जैसे ही वह घर में कम बकवास करना शुरू कर देता है और बाहर जाने के लिए कहती है, धीरे-धीरे इनाम टेडबिट को काटते हुए शुरू करते हैं
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com