IhsAdke.com

एक जर्मन शेफर्ड को प्रशिक्षित कैसे करें

कुछ कुत्ते जर्मन चरवाहा की कृपा और महिमा का प्रदर्शन करते हैं सबसे वफादार नस्लों में से एक होने के अलावा, ये कुत्ते आम तौर पर सीखना पसंद करते हैं बेहद बुद्धिमान, एथलेटिक और अपने मालिक को खुश करने के लिए प्यार करके, जर्मन शेफर्ड एक बहुत बहुमुखी और प्रशिक्षित कुत्ते है

चरणों

विधि 1
एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला प्रशिक्षण

एक जर्मन शेफर्ड ट्रेन 1 शीर्षक वाला चित्र
1
आठ सप्ताह की आयु तक पहुंचने पर जर्मन शेफर्ड पिल्ला को प्रशिक्षित करने की कोशिश करना शुरू करें। हालांकि किसी भी जर्मन चरवाहा को प्रशिक्षित करना संभव है, ये कुत्तों वयस्कों के रूप में बहुत मजबूत हैं यदि आप एक पिल्ला के साथ शुरू करते हैं, तो आपके पास अपने व्यक्तित्व को आकार देने और संबंधों को जल्द विकसित करने का अवसर होगा।
  • यदि आपके पास एक बड़े कुत्ते हैं, तो पता है कि इसे प्रभावी ढंग से प्रशिक्षित करना संभव है
  • जर्मन शेफर्ड अपने परिवारों के लिए बहुत सुरक्षात्मक हैं, इसलिए बचपन के दौरान अपने कुत्ते को सामूहिक बनाने के लिए उसे अन्य लोगों और जानवरों के साथ बातचीत करने का आश्वासन दें।
  • एक जर्मन शेफर्ड ट्रेन 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    पंजे, कान, पूंछ, आदि को संभालना शुरू करो।. पशुओं को पशुचिकित्सक या पिंजरे तक ले जाने से पहले। यह कुत्ते बहुत बढ़ेगा, इसलिए आपको इसे कील ट्रिमिंग, कान की सफाई और तापमान माप जैसी प्रक्रियाओं के लिए तैयार करना चाहिए, जबकि यह अभी भी छोटा है। उन वयस्क कुत्तों पर इन प्रक्रियाओं को करना मुश्किल होगा जो उनके लिए आदी नहीं हैं
  • एक जर्मन शेफर्ड ट्रेन 3 शीर्षक ट्रेन शीर्षक चित्र
    3
    से शुरू करें सिखाना पिल्ला के लिए बुनियादी आज्ञाएं आपको उसे बैठने, स्थिर रहने के लिए, आपके साथ चलने और ज़रूरतों को पूरा करने के लिए प्रशिक्षित करना चाहिए। पिल्ला आज्ञाओं को तत्काल समझ नहीं पाएंगे, इसलिए धीरज रखो, जब वह ऐसा नहीं करता जो आप तुरंत पूछें।
  • एक जर्मन शेफर्ड ट्रेन 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    आज्ञाओं को सुदृढ़ करने के लिए स्नैक्स और प्रशंसा का उपयोग करें जर्मन शेफर्ड सीखना पसंद करते हैं और जानवरों को उनके आदेशों का पालन करने के लिए प्रेरित करते हैं यदि उन्हें इसके लिए पुरस्कृत किया जाता है
  • एक जर्मन शेफर्ड ट्रेन 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    खाने से जुड़े आक्रामकता से बचें आप कुत्ते को पालतू कर सकते हैं, जब तक कि वह तब तक खा रहा है जब तक वह तनाव या खाने से रोक नहीं सकता है यदि ऐसा होता है या यह गुर्राना शुरू होता है, तो आपको तुरंत इस आक्रामक प्रतिक्रिया से निपटना चाहिए।
    • जानवरों को सिखाओ कि लोग भोजन करते समय अपना खाना भूनने में अपना खाना नहीं खाते। इसे थोड़ा सा जोड़ना शुरू करें ताकि वह भोजन के कटोरे के पास आने वाले लोगों के साथ अच्छे संगठन बना सकें।
  • एक जर्मन शेफर्ड ट्रेन 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    कटोरे को हटाकर और अपने हाथों से कुत्ते को खिलाने के द्वारा भोजन के साथ जुड़े आक्रामकता का ख्याल रखना। पिल्ला कुछ आदेश के माध्यम से हर टुकड़ा खाना कमाने चाहिए। रक्षा करने के लिए कोई कटोरा नहीं होना चाहिए
    • जब कुत्ते को भोजन के आसपास और अधिक आत्मविश्वास और आत्मसंतुष्ट होता है, तो आप कटोरा वापस कर सकते हैं, लेकिन अब इसे हाथ से खिलाकर रखें।
    • सुनिश्चित करें कि कटोरा बहुत ज्यादा नहीं है अगर कोई खाना उस पर गिरता है, तो कुत्ते को पकड़ो और इसकी प्रशंसा करें। इसे बर्तन के बगल में खिलाना जारी रखें, जो हमेशा नहीं खिलाएगा। प्रत्येक भोजन के साथ कटोरे में भोजन की मात्रा बढ़ाएं और यह जानवर के लिए लंबे समय तक नहीं लगेगा कि आप इस तथ्य के साथ जोड़ सकते हैं कि आप पॉट के करीब हैं, कुछ अच्छा मतलब है और यह कुछ भी बचाव करने के लिए आवश्यक नहीं है।
    • आप भुना हुआ चिकन स्तन जैसे सबसे चखने वाले स्नैक्स भी जोड़ सकते हैं, अगर आपके कुत्ते को अधिक पुष्टिकरण की आवश्यकता होती है, तो आप उस कटोरे में खाना डालते ही हैं।
    • यदि आप किसी भी समय धमकी महसूस करते हैं, रोक और आपको या किसी परिवार के सदस्यों को चोट पहुंचाने से रोकने के लिए एक पेशेवर ट्रेनर को बुलाएं। संसाधन वकालत भय के कारण आक्रामकता का एक बहुत ही गंभीर लक्षण हो सकता है, और यदि आप इसे पिल्ला में देख रहे हैं, तो यह समस्या जल्द से जल्द हल की जानी चाहिए ताकि यह खराब न हो।
  • एक जर्मन शेफर्ड ट्रेन 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    जानवर को प्रशिक्षित करने के लिए खिला समय का उपयोग करें। धीरे-धीरे कुत्ते से पूछो कि आप अधिक भोजन प्राप्त करने, अधिक बैठने के लिए बैठने और इंतजार करने के लिए आते हैं आदि। प्रदर्शित करें कि आप भोजन को नियंत्रित करते हैं और अच्छे व्यवहार को इनाम देते हैं
  • एक जर्मन शेफर्ड ट्रेन 8 शीर्षक वाली तस्वीर
    8
    जब भी कुत्ते एक आदेश का पालन करने के लिए उसे खाने के लिए सिर्फ पालन करने से रोकने के लिए snacking रोकें आपको इसे प्रशंसा करना जारी रखना चाहिए, बस हर बार एक इलाज की पेशकश न करें। अगर आप तेज़ प्रतिक्रिया बनाने के लिए कमांड को संशोधित करने का प्रयास कर रहे हैं, तब तक फिर से प्रयास करें जब तक जानवर स्वामी वांछित व्यवहार न करें। फिर अच्छे प्रदर्शनों को इनाम देने के लिए स्नैक्स का उपयोग करना शुरू करें
  • एक जर्मन शेफर्ड ट्रेन 9 नामक चित्र शीर्षक
    9



    पिल्ले को डर नहीं छोड़ें और उस पर चिल्लाना न करें जब आप अपने गुस्से को खो रहे हैं और एक सुनहरा तरीके से प्रशिक्षण सत्र को समाप्त करते हैं, तो यह पहचानना सीखें। कुत्ते शरीर की भाषा और आवाज़ के स्वर के माध्यम से उनकी निराशा महसूस कर सकता है एक और दिन की कोशिश करो, जब आप आराम कर रहे हैं
    • यदि आप समस्याओं का अनुभव करते हैं, तो एक पेशेवर ट्रेनर को कॉल करें
  • ट्रेन का नाम जर्मन शेफर्ड चरण 10
    10
    एक बुनियादी आज्ञाकारिता वर्ग में कुत्ते को नामांकित करें। आमतौर पर, चूंकि पिल्ले अभी भी पहले आज्ञा सीख रहे हैं, इसलिए एक परिवार के वयस्क को प्रशिक्षण के लिए जिम्मेदार होना चाहिए। बाद में, जब पशु बुनियादी बातों को समझता है, तो अन्य परिवार के सदस्य औपचारिक प्रशिक्षण में भाग ले सकते हैं। कुत्ते को यह समझना महत्वपूर्ण है कि किसी को केवल एक ही व्यक्ति का पालन न करना चाहिए।
    • पहली कक्षा में भाग लेने के लिए टीके की श्रृंखला शुरू करने के लिए पिल्ला के आठ और दस सप्ताह के बीच होना चाहिए। कुत्तों के लिए पशु प्रीस्कूल हैं जो अभी तक सभी टीकों को प्राप्त नहीं कर पाए हैं। विद्यालय में नामांकन के लिए कुछ आवश्यकताओं की आवश्यकता होगी और आपको शायद टीकाकरण के प्रमाण दिखाने की आवश्यकता होगी।
  • विधि 2
    एक जर्मन जर्मन शेफर्ड को प्रशिक्षित करना

    एक जर्मन शेफर्ड ट्रेन 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    से शुरू करें सिखाना बुनियादी आज्ञाएं जर्मन शेफर्ड अन्य कुत्तों से अलग नहीं हैं यदि आपका पालतू सरल आदेशों को नहीं जानता है, जैसे बैठे या उसके साथ चलना, तो उनके साथ शुरू करें
    • आप और कुत्ते के बीच भरोसा बनाकर प्रशिक्षण शुरू करना महत्वपूर्ण है। प्रशिक्षण सत्र को हर्षित और संक्षिप्त बनाएं, और खेलने के लिए और पीने के लिए पाठों के बीच विराम दें।
  • एक जर्मन शेफर्ड ट्रेन 12 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    प्रेरक के रूप में भोजन, प्रशंसा और खिलौने का उपयोग करें। नाश्ता अधिकांश कुत्तों के लिए शक्तिशाली प्रेरक हैं। दूसरों, विशेष रूप से एक शिकार आवेग के साथ, खिलौने के लिए अच्छी तरह से जवाब। वैसे भी, कुत्ते की प्रशंसा करता है और उसे इनाम देता है जिससे वह बातचीत करने के लिए मूल्यवान होता है कि वह अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं
    • समय इनाम का अत्यंत महत्वपूर्ण है उस व्यवहार के 2-3 सेकंड के भीतर स्तुति और इनाम होना चाहिए जो आप को मजबूत करना चाहते हैं। अगर कुत्ते वांछित व्यवहार और इनाम के बीच कुछ करता है, तो वह समझ जाएगा कि आप उसे आखिरी चीज के लिए पुरस्कृत कर रहे हैं जो उसने किया था। उदाहरण के लिए, यदि आप "सिट" कमांड को सिखाना चाहते हैं, तो कुत्ते को पूरी तरह से बैठा हुआ होना चाहिए। यदि आप उसे प्रशंसा करते हैं जब वह एक ताला लगाता है या जब वह उठना शुरू कर देता है, तो आप कुत्ते को नवीनतम व्यवहार के लिए पुरस्कृत करेंगे।
    • नाश्ता छोटा और स्वादिष्ट होना चाहिए उन्हें तीन प्रकारों में विभाजित करें: कम, मध्यम और उच्च समर्थक कुत्ते के आदेशों को पढ़ाने के लिए इन प्रकारों को अपने शस्त्रागार में सहेजें जब वह एक नई कमांड सीखता है, तो आपको मध्यम या उच्च-मूल्य के स्नैक्स की आवश्यकता हो सकती है। जैसा कि वह कमांड को बेहतर समझता है, कम मूल्य वाले स्नैक्स को आंतरायिक ढंग से देना शुरू करते हैं। कुत्ते को सूचित करने के लिए आप किसी भी समय उच्च मूल्य पर वापस जा सकते हैं कि उन्होंने असाधारण अच्छा किया है वह इस बात को याद रखेगा और व्यवहार स्वयं को दोबारा दोहराएगा।
    • स्नैक्स धीरे-धीरे कम करें और उन्हें बधाई दीजिए, क्योंकि वे अधिक सुसंगत हो जाते हैं। आप कुत्ते को नहीं बढ़ाना चाहते हैं, जो आपको खाना पसंद करते हैं और शेष समय पर इसे अनदेखा करते हैं। यह एक खतरनाक स्थिति बन सकती है
  • एक जर्मन शेफर्ड ट्रेन 13 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक के साथ प्रशिक्षण पर विचार करें क्लिकर. इस विधि को कुत्ते को संबद्ध करने का कारण बनता है क्लिकर अच्छे व्यवहार के एक सकारात्मक "मार्कर" के रूप में बार-बार एक उच्च-मूल्य वाले स्नैक की सेवा करते समय डिवाइस को दबाएं ताकि पशु सीख जाए कि ध्वनि "बहुत अच्छी तरह से" है। मानसिक सहयोग के बाद, आप डिवाइस को दबाकर व्यवहार "आकार" कर सकते हैं क्योंकि कुत्ते वांछित व्यवहार करता है यह डिवाइस तेज़ है और तत्काल इनाम के रूप में काम करता है, जो एक स्नैक द्वारा पीछा किया जा सकता है। इस प्रकार का प्रशिक्षण बहुत अच्छा है क्योंकि कुत्ते तत्काल प्रतिक्रिया के कारण तेज़ी से सीख सकते हैं।
  • एक जर्मन शेफर्ड ट्रेन 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    प्रशिक्षण सत्रों को बिना विराम के 20 मिनट से अधिक समय तक न दें। पिल्लों को प्रशिक्षण कम समय (पांच से दस मिनट) खर्च करें कई छोटे सत्र लंबे समय से अधिक प्रभावी होते हैं, विशेषकर छह महीने की उम्र में कुत्तों के लिए। ध्यान केंद्रित करने की उनकी क्षमता बहुत कम है और पिल्ले थके हुए हैं, जो उनके धैर्य को समाप्त करेगा। कुत्ते से सबसे अच्छी प्रतिक्रिया पाने के लिए प्रशिक्षण को खुश होना चाहिए। सत्र के बीच उनके साथ खेलें और उन्हें समझने में मदद करें कि लोग मज़ेदार हैं।
  • विधि 3
    प्रशिक्षण को समझना

    ट्रेन का नाम जर्मन शेफर्ड चरण 15
    1
    अपने आप को शिक्षित करें ताकि आप कुत्ते को अच्छी तरह से सिख सकें और सामान्य गलतियों से बच सकें। कई प्रशिक्षण विधियां हैं और कुछ आपके और आपके कुत्ते के साथ बेहतर काम कर सकते हैं प्रत्येक कुत्ते अद्वितीय और साथ ही उनके ट्रेनर हैं, इसलिए मूल बातें सीखने से आपको प्रजनन प्रक्रिया के बारे में समझने की नींव होगी। कोई भी तरीका "सही नहीं है", इसलिए आपका शोध यह तय करने में आपकी सहायता करेगा कि किस दृष्टिकोण का उपयोग करना है। सकारात्मक तकनीकों पर आधारित विधियां हैं और ऐसे तरीके भी हैं जो सकारात्मक और नकारात्मक पुनर्मिलन को संतुलित करते हैं। यदि आपको परिणाम न मिलें तो आप एक विधि और बदलाव भी कर सकते हैं। एक पेशेवर ट्रेनर आपस में दुर्घटनाओं के साथ मदद कर सकता है।
    • प्रशिक्षण पुस्तकें पढ़ें कैरन प्रोयर की "डॉट नॉट द डॉग" - करेन प्रोयर की "परिचय के साथ कुत्ता प्रशिक्षण क्लिकर" - "सकारात्मक कुत्ता प्रशिक्षण की शक्ति" (केवल पॅट सुलिवन के "25 बेवकूफ गलतियां कुत्ते के मालिकों बनाओ" जेनिन एडम्स द्वारा - "एक पिल्ला की स्थापना की कला" न्यू स्केटेस भिक्षुओं द्वारा - "कैसे हो आपके कुत्ते का सबसे अच्छा दोस्त "न्यू स्केटे भिक्षुओं और गैल I. क्लार्क की" मानसिक रूप से ध्वनि कुत्ता: कैसे आकार, ट्रेन और बदलें कुत्ते व्यवहार। "
    • प्रशिक्षण तकनीकों का वीडियो देखें इंटरनेट पर कई प्रशिक्षण वीडियो हैं, इसलिए केवल उन विशेषज्ञों को देखना सुनिश्चित करें
  • एक जर्मन शेफर्ड ट्रेन 16 शीर्षक वाला चित्र
    2
    जर्मन शेफर्ड के अद्वितीय विशेषताओं के बारे में जानें और जानें कि एक को अपनाने से पहले क्या आवश्यक है हालांकि सामान्य तौर पर कुत्ते की देखभाल में कई समानताएं हैं, जर्मन शेफर्ड कुत्तों के काम कर रहे हैं, जिसका अर्थ है कि उन्हें कई व्यायाम और मानसिक उत्तेजना की आवश्यकता है। इस तरह के कुत्ते के मालिक होने के लिए बहुत समय और धैर्य की आवश्यकता होगी।
  • एक जर्मन शेफर्ड ट्रेन 17 शीर्षक वाला चित्र
    3
    जर्मन चरवाहों के मालिकों और प्रशिक्षकों से बात करें कुत्ते से पता चलता है कि ये लोग कैसे अपने कुत्ते के साथ बातचीत करते हैं और कैसे कुत्तों उत्तेजनाओं और आदेशों का जवाब देते हैं।
    • ट्रेनर्स पर जाएं और पूछें कि क्या आप कुछ प्रशिक्षण सत्रों में भाग ले सकते हैं। जब आप अपना खुद का कुत्ता नहीं करते, तो आप दूसरों को देखकर बहुत कुछ सीखेंगे।
    • देखें कि ट्रेनर लोगों और कुत्तों के साथ कैसे काम करता है। यदि आप अपने हैंडलर के साथ अच्छे संबंध रखते हैं, तो आप और आपके जानवर अधिक सीखेंगे। वेबसाइट ब्राजीलियाई एसोसिएशन ऑफ़ डॉग ट्रेनर का आप के लिए एक ट्रेनर और अपने कुत्ते के लिए एक शानदार जगह है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com