IhsAdke.com

जर्मन शेफर्ड में हृदय रोग की पहचान कैसे करें

यदि आपके पास एक जर्मन शेफर्ड है, तो आप उसके मेहनती और मैत्रीपूर्ण ढंग से आदी हैं। ये ये लक्षण हैं जो इस नस्ल को बहुत लोकप्रिय बनाते हैं, हालांकि यह हृदय रोग (अन्य वंशानुगतों के बीच) में भी अधिक है। हालांकि कुछ लक्षण हल्के होते हैं, जैसे कि पिल्ला पर उड़ना, दूसरों में अधिक घातक होते हैं, जिससे पुराने कुत्तों में अचानक मौत हो जाती है। हृदय रोग के मुख्य लक्षणों को पहचानना सीखें ताकि आपके कुत्ते को जितनी जल्दी हो सके उचित उपचार प्राप्त हो सके।

चरणों

भाग 1
हृदय रोग के लक्षणों को स्वीकार करना

जर्मन शेफर्ड चरण 1 में डायग्नोसिस हार्ट डिसीज नामक चित्र
1
खाँसी के लिए देखो ध्यान रखें कि कुत्ते कुछ दिनों तक खाँसी कर रहा है, और यदि वह खाँसी हो जाती है या रात को खराब होती है यह लक्षण आमतौर पर फेफड़ों में द्रव के संचय के कारण होता है
  • खांसी भी फैलाने वाले दिल की वजह से हो सकती है जो जानवर के वाष्पीपाप को धक्का दे सकती है
  • जर्मन शेफर्ड चरण 2 में डायग्नोसिस हार्ट डिसीज नामक चित्र
    2
    सांस की तकलीफ पर ध्यान दें यदि हृदय रोग के कारण समस्या आती है तो वह तेजी से साँस लेंगे। यह फेफड़ों में तरल पदार्थ के संचय, जो ऑक्सीजन को अवशोषित करने के लिए शरीर की क्षमता समझौता है, जिससे सांस लेने कमजोर और त्वरित लगता है क्योंकि वहाँ है।
    • बड़े कुत्ते के नस्लों को आमतौर पर एक मिनट में 25 गुना श्वास होता है, जब वे बाकी होते हैं।
  • जर्मन शेफर्ड चरण 3 में निदान हृदय रोग नामक चित्र
    3
    ध्यान दें, जब कुत्ता व्यायाम नहीं कर सकता जब आप उसे चलने के लिए ले जाते हैं, तो ध्यान दें कि वह पीछे गिर रहा है। अपने हृदय की दर को बढ़ाकर गतिविधि के दौरान अपने कुत्ते को धीमा कर देना चाहिए या फिर बेहोश हो सकता है इन मामलों में, देखें कि पल्स दर बहुत तेज है।
    • जर्मन चरवाहा की धड़कन की दर 80 और 120 बीट्स प्रति मिनट के बीच होनी चाहिए। यदि आपके कुत्ते का दिल उस की तुलना में तेज है, विशेष रूप से आराम से, इसे त्वरित माना जाता है
  • जर्मन शेफर्ड चरण 4 में डायग्नोसिस हार्ट डिसीज नामक चित्र
    4
    व्यवहार परिवर्तनों से अवगत रहें व्यायाम अभ्यास करने के इच्छुक होने के अलावा, आपका कुत्ता भी उदासीन दिखाई दे सकता है इसका कारण यह है कि दिल शरीर के बाकी हिस्सों को काम जारी रखने के लिए मजबूर कर रहा है। इन मामलों में, वह ध्यान में दिलचस्पी नहीं रख सकते हैं और उदास दिखाई देते हैं।
    • ऐसा हो सकता है, उदाहरण के लिए, एक कुत्ता जो हमेशा बहुत सक्रिय रहा है, अचानक अधिक अकेला दिखाई देता है, और आत्मा के बिना चलना
  • जर्मन शेफर्ड चरण 5 में निदान हृदय रोग नामक चित्र
    5
    उसके पेट की जांच करें देखें कि पेट सुजना या सामान्य से अधिक व्यापक है, क्योंकि यह एक संकेत है कि कुत्ते के पेट (पेट फैलाव) में द्रव का एक संग्रह है। यह तब होता है जब दिल की दाईं ओर अतिभारित होती है।
    • कुत्ते के मुंह से झिल्ली में प्राकृतिक गुलाबी की बजाय नीली या बैंगनी स्वर हो सकते हैं।
  • जर्मन शेफर्ड चरण 6 में निदान हृदय रोग नामक चित्र
    6
    कुत्ते के वजन को ट्रैक करें यह बहुत ही अपने वजन में परिवर्तन के बारे में पता हो सकता है क्योंकि नुकसान एक रोग के कारण भूख न लगना, और लाभ के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है, हालांकि कम आम महत्वपूर्ण है, यह भी एक लक्षण हो सकता है।
    • एक एडिमा से वजन बढ़ाने के लिए मुश्किल हो सकता है, जो तब होता है जब कुत्ते के ऊतकों की सूजन होती है।
  • जर्मन शेफर्ड चरण 7 में डायग्नोसिस हार्ट डिसीज नामक चित्र
    7
    हृदय रोग के गंभीर लक्षणों के लिए देखें जर्मन शेफर्ड में ये लक्षण चेतावनी के बिना प्रकट हो सकते हैं, और बेहोशी, सिंकोजेशन या यहां तक ​​कि अचानक मौत भी शामिल हो सकते हैं। वे तब हो सकते हैं जब आपका पिल्ला का दिल अब मस्तिष्क में रक्त पंप करने के लिए पर्याप्त नहीं है।
    • यदि आपका कुत्ते बेहोश हो जाता है, तो एक पशुचिकित्सा दवा लिख ​​सकता है ताकि सांस लेना आसान हो। याद रखें कि जितनी जल्दी हो सके उपचार शुरू करना महत्वपूर्ण है।
  • भाग 2
    निदान करना

    जर्मन शेफर्ड चरण 8 में निदान हृदय रोग नामक चित्र
    1



    जानें कि चिकित्सा सहायता कब लेना चाहिए अगर आपका जर्मन शेफर्ड किसी भी लक्षण को हृदय रोग से दिखाता है, उसे पशुचिकित्सा में ले जाता है, क्योंकि यह प्रारंभिक निदान करने के लिए आवश्यक है ताकि इलाज के विकल्प अधिक विविध हो सकें। आपका डॉक्टर एक विशेषज्ञ के लिए और भी अधिक विशिष्ट निदान की सलाह दे सकता है
    • चूंकि हृदय की समस्याओं के लक्षण अन्य बीमारियों के समान हैं, इसलिए सटीक निदान करना महत्वपूर्ण है।
  • जर्मन शेफर्ड स्टेप्स 9 में डायग्नोसिस हार्ट डिसीज शीर्षक वाला चित्र
    2
    पशु चिकित्सक को कुत्ते ले लो। उन्होंने कहा कि पल्स जाँच और स्टेथोस्कोप का उपयोग कर फेफड़े और दिल को सुनने के लिए जर्मन चरवाहा के समग्र स्वास्थ्य का आकलन करने के लिए एक पूर्ण जांच करेंगे,। उद्देश्य की धड़कन की लय सुना है और सांस की घटना है, जो रक्त परिसंचरण में परिवर्तन के कारण होता है निरीक्षण करने के लिए है।
    • पशु चिकित्सक यह पहचानने की कोशिश करेगा कि बड़बड़ाहट कहाँ अधिक है, जो गरीब रक्त परिसंचरण के कारणों की पहचान करने में मदद करेगा।
  • जर्मन शेफर्ड स्टेप 10 में निदान हृदय रोग नामक चित्र
    3
    रक्त परीक्षण करें पशु चिकित्सक बड़बड़ाहट या अनियमित दिल की धड़कन पहचान नहीं करता है, लेकिन संदेह हृदय रोग का बना हुआ है, यह रक्त परीक्षण समर्थक बीएनपी, जो कुत्ते श्रृंखला के हृदय से रक्त में कुछ प्रोटीन के स्तर से पता चलता अनुरोध कर सकते हैं। उच्च, अधिक अतिभारित दिल है
    • अगर परीक्षण में बीएपी के कम स्तर का पता चलता है, तो संदिग्ध हृदय रोग से इनकार कर दिया जा सकता है।
  • जर्मन शेफर्ड चरण 11 में निदान हृदय रोग नामक चित्र
    4
    अतिरिक्त परीक्षाएं लें अगर पशुचिकित्सा अनियमित धड़कता है, तो यह हो सकता है कि आपके कुत्ते को एक इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम (ईसीजी) का प्रदर्शन करना चाहिए। यह परीक्षण दिल की विद्युत गतिविधि का मूल्यांकन करता है, जिसका अर्थ अंग अल्ट्रासाउंड के साथ मिलकर किया जाता है इस तरह, पशुचिकित्सा दिल की छवि के साथ इस गतिविधि की तुलना कर सकते हैं, यह निर्धारित करने के लिए कि वाल्व कैसे काम कर रहे हैं इसके अलावा, यह अंग की दीवारों की मोटाई को माप सकता है और ट्यूमर या अन्य समस्याओं की जांच कर सकता है।
    • एक अच्छा अल्ट्रासोनोग्राफर भी असामान्य नसों को देख सकता है, जैसे कि वे जो निचले होते हैं, निदान में सहायता करते हैं।
    • यह पेशेवर दिल के माध्यम से रक्त के संचलन का पालन करने के लिए रंगीन अल्ट्रासाउंड भी बना सकता है, यह निर्धारित कर सकता है कि समस्याएं कहां हैं और किस मात्रा में।
  • भाग 3
    हृदय संबंधी समस्याओं को समझना

    जर्मन शेफर्ड चरण 12 में डायग्नोसिस हार्ट डिसीज नामक चित्र
    1
    देखें कि आपका कुत्ते महाधमनी स्टेनोसिस (एई) से ग्रस्त है या नहीं। विकृत महाधमनी के साथ, पंपिंग का काम अधिक कठिन हो जाता है यह हृदय की मुख्य धमनी है, और जब यह सामान्य से संकीर्ण होती है, इस स्थिति में, हृदय में बैक्टीरियल दबाव बनाया जाता है, जिससे रक्त परिसंचरण मुश्किल होता है
    • इस स्थिति के लिए, सबसे सामान्य उपचार दवाओं के माध्यम से होता है, बीटों की अनियमित लय का इलाज करता है, और एंटीबायोटिक दवाओं का, संक्रमण को रोकने में। इस मामले में सर्जरी की सिफारिश नहीं की जाती है।
  • जर्मन शेफर्ड चरण 13 में डायग्नोसिस हार्ट डिसीज नामक चित्र
    2
    पता लगाएँ कि क्या कुत्ते के दिल में विकृति है यह बड़बड़ाहट या खाने या परिसंचरण समस्याओं जैसे अन्य स्थितियों का कारण हो सकता है इन विकृतियों में शामिल हो सकते हैं:
    • नलिका धमनीशोथ (पीसीए) की दृढ़ता: यह एक अस्थायी धमनी है जिसे जानवर के जन्म के तुरंत बाद बंद करना चाहिए। जब ऐसा नहीं होता है, और यह खुला रहता है, तो रक्त कुत्ते के फेफड़ों से गुजर नहीं सकता है।
    • लगातार सही महाधमनी चाप: यह एक और धमनी कि करीब था जन्म कुत्ते और मामले के बाद शीघ्र ही खुला रहता है, घेघा constricts, यह भोजन का सेवन करने के लिए मुश्किल बना रही है।
    • मित्राल वाल्व के विघटन: इन वाल्वों से वायुमंडल से आंत्र को अलग किया जाता है और, अगर वे ठीक से बंद नहीं करते हैं, तो रक्त एक झटका पैदा कर सकता है।
  • जर्मन शेफर्ड चरण 14 में डायग्नोसिस हार्ट डिसीज नामित चित्र
    3
    देखें कि क्या आपका कुत्ता मायोकार्डियोपैथी से ग्रस्त है। यदि कुत्ते की हृदय की मांसपेशी में विकृति है, तो वह फैली हुई या हाइपरट्रॉफिक कार्डियोमायोपैथी हो सकती है फैलाव में, हृदय की मांसपेशियों में बहुत अधिक मात्रा में फैलता है, जिससे रक्त को पंप करना मुश्किल हो जाता है। Hypertrophic में, मांसपेशियों मोटा हो जाता है, रक्त के प्रवाह में बाधा डालती है
    • उपचार आमतौर पर कुत्ते के आहार में सुधार और व्यायाम करने पर केंद्रित है। ज्यादातर पशु चिकित्सकों ने सर्जरी की रिपोर्ट नहीं की, जब तक कि जर्मन शेफर्ड ने दिल की विफलता को विकसित नहीं किया।
  • जर्मन शेफर्ड चरण 15 में निदान हृदय रोग नामक चित्र
    4
    पता लगाएँ कि क्या आपके कुत्ते को एक ट्यूमर है -older जर्मन शेफर्ड संवहनी ट्यूमर (hemangiosarcoma) कोशिकाओं रक्त वाहिकाओं अस्तर पर हमला है कि विकसित करने के लिए प्रवण हैं। ये इस नस्ल में बहुत आम हैं और आमतौर पर किसी का ध्यान नहीं जाता है, जब तक वे जटिलताएं पैदा करने के लिए पर्याप्त नहीं होते हैं। इस स्थिति के कुछ लक्षण पेट की सूजन, हृदय अतालता, और एनीमिया हैं।
    • हेमांगीयसोरैम्मा का उपचार मुश्किल है पशुचिकित्सा आमतौर पर ट्यूमर क्षेत्र से कीमोथेरेपी और संभावित जल निकासी की सिफारिश करते हैं। चूंकि यह कुत्ते के दिल में स्थापित एक ट्यूमर है, इसलिए उपचार केवल कुछ महीनों में अपनी जीवन प्रत्याशा बढ़ता है।
  • युक्तियाँ

    • हृदय रोग का उपचार इस कारण पर निर्भर करता है कई मामलों में, दवा के साथ उपचार संभव है, दिल के पम्पिंग और अपने कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता में सुधार।
    • रेडियोग्राफी एक और परीक्षण है जो पशु चिकित्सक हृदय के आकार की जांच कर सकते हैं, साथ ही यह पहचान कर सकते हैं कि फेफड़ों में तरल पदार्थ मौजूद हैं या नहीं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com