IhsAdke.com

कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल में मिट्रल वाल्व रोग का निदान कैसे करें

घुड़सवार राजा चार्ल्स स्पैनियल एक लोकप्रिय पालतू और साथ ही एक महान साथी है। दुर्भाग्य से, वे आनुवंशिक रूप से एक हृदय वाल्व रोग है, जो जानवर का जीवन खर्च कर सकते हैं विकसित करने के लिए पसंद हैं: माइट्रल वाल्व रोग (MVD) का कारण बनता है एक महत्वपूर्ण हृदय वाल्व खराब हो जाता है और पूरी तरह से बंद नहीं करता है। इस प्रकार, रक्त दिल को लौटाता है, जिससे वह असफल हो जाता है। कैवेलियर्स लगभग 80% 10 साल की उम्र के साथ DVM विकसित है, लेकिन जल्दी पता लगाने के जीवन का विस्तार और कुत्ते की पीड़ा को कम कर सकते।

चरणों

भाग 1
लक्षणों को पहचानना

कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल चरण 1 में डायग्नोसिस मीट्रल वाल्व रोग नामक चित्र
1
ध्यान दें कि कुत्ते खाँसी हैं अगर उन्हें निरंतर खांसी (स्थायी कई हफ़्ते) होती हैं तो यह शिविर पशु चिकित्सक को ले जाया जाना चाहिए - यह बड़े दिल के कारण हो सकता है जो श्वासनली के खिलाफ होता है, या फेफड़े (फुफ्फुसीय एडिमा) में द्रव का नतीजा है।
  • फेफड़ों में तरल पदार्थ भी मिट्रल वाल्व रोग का एक लक्षण है। इस बीमारी के कारण, रक्त विपरीत दिशा में चलता है और हृदय प्रभावी रूप से इसे पंप नहीं करता है रक्त फेफड़ों में तरल पदार्थ को जमा कर सकता है और बल बढ़ा सकता है, जिससे कुत्ते को खांसी हो सकती है।
  • कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल चरण 2 में निदान मिट्रिअल वाल्व रोग नामक चित्र
    2
    ध्यान दें कि शिविर का श्वास कैसे है फेफड़ों में तरल पदार्थ ऑक्सीजन को सांस लेने और प्राप्त करना मुश्किल बनाता है। इस प्रकार, कुत्ते को सांस लेते हुए, आराम करने के दौरान भी। जब वह सोता है, तो साँसों की संख्या की गणना करें - 30 से अधिक प्रति मिनट असामान्य माना जाता है, और यह एक पशुचिकित्सा द्वारा जांच की जानी चाहिए।
    • कठिनाई श्वास कष्टकारी दिल की विफलता का संकेत है, मिट्रल वाल्व रोग के कारण होता है।
  • कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनिल्स स्टेप 3 में डायग्नोसिस मीट्रल वाल्व रोग नामक चित्र
    3
    मॉनिटर कुत्ते अभ्यास यदि शिविर में DVM है, तो वह आसानी से टायर करेंगे जब व्यायाम या व्यायाम क्योंकि शरीर को मांसपेशियों को ऑक्सीजन भेजने में कठिनाई हो रही है, जो गहन गतिविधियों के लिए आवश्यक (बड़ी मात्रा में) है। अधिक गंभीर मामलों में, घुड़सवार रिक्तियों के दौरान बेहोश हो सकता है या, अन्य अभ्यासों के दौरान, गंभीर श्वास संबंधी समस्याएं हो सकती हैं।
    • वह व्यायाम के तुरंत बाद खांसी शुरू कर सकता है, DVM के पहले लक्षणों में से एक।
  • कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल्स चरण 4 में डायग्नोसिस मीट्रल वाल्व रोग नामक चित्र
    4
    भूख में सूचना परिवर्तन खाने को रोकने के बिंदु पर, कुत्ते को अधिक से अधिक कठिनाई श्वास पड़ेगी, क्योंकि रोग बढ़ता है: यह श्वास को रोकना और खाना निगलने से रोकना नहीं चाहता है
    • वह वजन कम कर सकता है और लगातार असहज महसूस करता है, क्योंकि उसे सांस लेने की अच्छी स्थिति नहीं मिलती।
  • कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनिल्स चरण 5 में डायग्नोसिस मीट्रल वाल्व रोग नामक चित्र
    5
    घुड़सवार पर अपना हाथ रखो जब रक्त रक्त पंप करने में विफल रहता है, गुर्दे तरल पदार्थ बनाए रखते हैं, जो कुत्ते के पेट में जाता है। इसे ले लो और देखें कि क्या यह सूजन है या "बीयर पेट" की तरह लग रहा है - यह एक संकेत हो सकता है कि DVM उसे द्रव को बनाए रखने के कारण पैदा कर सकता है।
    • सबसे पहले, यह लग सकता है कि यह मोटा हो गया है - लेकिन अगर आप पसलियों और रीढ़ की हड्डी महसूस कर सकते हैं, यह त्वचा के नीचे वसा है (मोटापा नहीं, DVM का संकेत)
  • कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल चरण 6 में निदान मिट्रील वाल्व रोग नामक चित्र
    6



    कुत्ते द्वारा उठाए गए जोखिम पर विचार करें। Cavaliers अन्य नस्लों की तुलना में एमवीडी विकसित करने की संभावना 20 गुना अधिक है, और पुरुषों 50% अधिक महिलाओं की तुलना में कार्डियो- degenerative बीमारियों को विकसित करने की संभावना है। इसके अलावा, छोटे कुत्ते हृदय वाल्व रोगों के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं।
    • आम तौर पर प्रभावित नस्लों में शामिल हैं: चिहुआहुआस, बोस्टन और लोमड़ी टेरियर, और लघु पूडल्स और पिंसर्स।
  • भाग 2
    चिकित्सा निदान प्राप्त करना

    कैवलियर किंग चार्ल्स स्पीनिल्स में निदान मिट्रिअल वाल्व रोग शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    1
    एक शारीरिक परीक्षा लें पशुचिकित्सा शिविर की जांच करेगा, उसके शरीर की आसन और श्वास देखेगा। इरादा यह है कि क्या वह श्वास या बहुत तेज श्वास लेने के लिए ग्रस्त है या नहीं। पशुचिकित्सा छाती के बाईं तरफ दिल के बड़बड़ाहट की उपस्थिति की जांच करने के लिए लय, हृदय की दर और ध्वनियों को सुनने के लिए स्टेथोस्कोप का भी इस्तेमाल करेगा।
    • DVM के साथ, वहाँ हमेशा होता है एक वर्तमान उड़ाने कि कोई भी संभावनाओं की सूची से रोग से ग्रस्त हो सकते हैं, लेकिन कुत्ते, भविष्य में फिर से जांच करने की वजह से माइट्रल वाल्व पिछली मुलाकात के बाद विकसित हो सकता है की आवश्यकता होगी।
  • कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनिल्स चरण 8 में डायग्नोसिस मीट्रल वाल्व रोग नामक चित्र
    2
    रक्त परीक्षण करें यदि दिल बड़बड़ाहट है, तो इस रोग की उन्नतता के आधार पर अधिक परीक्षण की आवश्यकता होगी। एक पूरा रक्त परीक्षण करता है, तो परिसंचरण क्षतिग्रस्त अंगों की कमी, और (कम लाल रक्त कोशिकाओं) एनीमिया की उपस्थिति की पुष्टि देखने के लिए आदेश दिया जा सकता है, इस के रूप में, जब गंभीर, भी दिल murmurs पैदा कर सकता है।
    • रक्त परीक्षण इलेक्ट्रोलाइट स्तर का भी मूल्यांकन करेगा, जो दवाओं के नुस्खे और खुराक में मदद कर सकता है।
  • कैवलियर किंग चार्ल्स स्पीनिल्स के चरण 9 में डायग्नोसिस मीट्रल वाल्व रोग नामक चित्र
    3
    एक्स-रे बनाएं पशुचिकित्सक को यह जानना चाहूंगा कि घुड़सवार फेफड़ों में तरल पदार्थ से भरे हुए हैं या नहीं, और छाती एक्स-रे में सूजन की उपस्थिति की जांच करने में मदद मिलेगी। एक शीर्ष और एक साइड विश्लेषण किया जाएगा।
    • वे आपको बताएंगे कि द्रव क्या है, और अगर यह हृदय रोग या कुछ अन्य जैसे निमोनिया के कारण होता है
  • कैवलियर किंग चार्ल्स स्पीनिल्स के चरण 10 में डायग्नोसिस मीट्रल वाल्व रोग नामक चित्र
    4
    एक कार्डियक अल्ट्रासाउंड करें एकोकार्डियोग्राम के रूप में भी जाना जाता है, यह परीक्षण पशुचिकित्सा को विभिन्न हृदय कक्षों से माप लेने की अनुमति देता है, और यह दिखाता है कि दिल कितनी अच्छी तरह से करार कर रहा है। रंग डॉपलर का उपयोग रक्त के प्रवाह के आकार और ताकत की एक छवि बनाने के लिए किया जा सकता है। यह सब जानकारी पशुचिकित्सक को यह तय करती है कि कौन से दवाएं, खुराक और प्राग्नोज़ को कुत्ते को देना है।
    • कभी-कभी यह परीक्षण अनियमित हृदय दर के मामले में किया जाता है - यह जांचना महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे हृदय रोग का कारण बन सकता है।
  • कैवलियर किंग चार्ल्स स्पीनिल्स के चरण 11 में डायग्नोसिस मीट्रल वाल्व रोग नामक चित्र
    5
    प्रबंधन सुझावों का पालन करें चूंकि DVM नहीं माना जा सकता, पशुचिकित्सा लक्षणों को नियंत्रित करने की कोशिश करेंगे: कुत्ता दवा की आवश्यकता हो सकती द्रव प्रतिधारण को कम करने और दिल अनुबंध करने के लिए मदद और कैसे रोग उन्नत पर निर्भर करता है, सिफारिश कर रहे हैं की आपूर्ति करता है, परिवर्तन आहार, या सर्जरी में भी (वाल्व प्रतिस्थापन, उदाहरण के लिए)
    • चूंकि डीवीएम के विकास के शिविर की संभावनाएं अधिक हैं, यह महत्वपूर्ण है कि चेक अप नियमित रूप से, भले ही कुत्ते को बीमारी से निदान नहीं किया गया हो - वह अब उसके साथ नहीं हो सकता है, लेकिन दो महीने के समय में?
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com