IhsAdke.com

कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल की देखभाल कैसे करें

नस्ल शिवालय राजा चार्ल्स स्पैनियल सत्तरहवीं शताब्दी के दौरान इंग्लैंड में उभरा है कि काफी प्यारी है - उसका नाम राजा चार्ल्स द्वितीय के नाम पर आधारित है नस्ल, स्पैनियल ग्रुप से संबंधित है, खुली हवा के प्यार में और मूल के प्यार से पता चलता है जिसके साथ वे खुद को खेलों में समर्पित करते हैं। अभिमान की मुख्य शक्ति, हालांकि, मालिक के साथ चलने में एक प्रकार का और खुश साथी होना चाहिए, उसके अलावा पेट में गर्म बर्ताव प्राप्त करने के अलावा। नस्ल के परिवारों के लिए कोमल और आदर्श होने के लिए एक ईर्ष्यायक प्रतिष्ठा है

चरणों

भाग 1
एक कुत्ता चुनना

कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल चरण 1 के लिए शीर्षक वाली तस्वीर
1
अपनी आवश्यकताओं का मूल्यांकन करें एक घुड़सवार के लिए आदर्श मालिक एक अपेक्षाकृत सक्रिय व्यक्ति है जो एक कुत्ते को सौम्य स्वभाव के साथ खोज रहा है और जो एक अच्छा परिवार के साथी होगा। राजा कुलीन व्यक्ति किसी के लिए आदर्श कुत्ता है जो एक जानवर को खेलना और चारों ओर घूमना चाहता है, लेकिन उसे कई अभ्यासों की आवश्यकता नहीं है। एक गार्ड कुत्ते की तलाश करने वालों के लिए, एक और नस्ल की कोशिश करना बेहतर होता है, क्योंकि शिविर शायद चोर को अपनी पूंछ की वैगिंग के साथ मिलेगा। यदि आप किसी कंपनी को ट्रेल्स चलाने या करना चाहते हैं, तो एक बड़ी नस्ल के लिए चुनना सबसे अच्छा है जो इतनी आसानी से टायर नहीं करता है
  • कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल चरण 2 के लिए शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    आकलन करें कि नस्ल की शारीरिक विशेषताओं आप के लिए वांछनीय हैं या नहीं। घुड़सवार समूह के अंतर्गत आता है खिलौना (छोटे आकार) कुत्तों का, 5 किलोग्राम से 8 किलोग्राम वजन और लंबी और नरम
    • नस्ल के कुत्ते रंगों में पाए जाते हैं ब्लेंहिएम (भूरे रंग के साथ सफेद), तिरंगा (सफेद, काले और भूरे रंग) गहरे लाल रंग का (भूरा) और भूरे रंग के साथ काले।
  • कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल के चरण 3 के लिए शीर्षक वाले चित्र
    3
    अच्छा नैतिक और स्वस्थ प्रजनन इतिहास के साथ एक ब्रीडर चुनें। जब एक पिल्ला चुनते हैं, तो रोग मुक्त कुत्तों के साथ एक ब्रीडर खोजने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, चाहे वह संक्रमण हो या आनुवंशिक हो यह प्रक्रिया थोड़ा मुश्किल हो सकती है, क्योंकि इसमें कोई विशेष निगरानी नहीं है जिसे व्यवहार में डाल दिया जा सकता है। ब्रीडर को कम से कम यह सुनिश्चित करने के लिए पशु चिकित्सा परीक्षण होना चाहिए कि कुत्तों को स्वस्थ और टीके के साथ-अप-टू-डेट है।
    • दुर्भाग्यवश, कुत्तों के स्वास्थ्य को साबित करने के लिए ब्रीडर के लिए कोई व्यावहारिक परीक्षण और जांच नहीं है और यह तथ्य है कि वे सामान्य अभिमानी समस्याओं से मुक्त हैं। बीमारियों की कमी साबित करने का एकमात्र उपलब्ध विकल्प एमआरआई करना होगा, लेकिन यह एक महंगी और अव्यावहारिक परीक्षा है।
    • इस तरह स्वाभाविक स्पैनियल में हृदय रोग के रूप में सामान्य रूप से मध्यम आयु से विकसित है, यह सुनिश्चित करना है कि एक माता पिता के प्रारंभिक जीवन (समय है, जिसमें इस बात की संभावना को पार किया जाएगा) में आनुवंशिक समस्याओं से मुक्त है मुश्किल है।
  • कैवलियर किंग चार्ल्स स्पीनिल्स के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि ब्रीडर पिल्लों को सामाजिककृत करता है उनके लिए बड़े पैमाने पर प्रौढ़ बनने और पारिवारिक जीवन के अनुकूल होने के लिए समाजवाद बहुत महत्वपूर्ण है। निर्माता को छोटे लोगों को जीवन के तीसरे हफ्ते से अलग-अलग लोगों से मिलना चाहिए, इसलिए वे अलग-अलग ऊंचाइयों, दिखावे और आवाज के विभिन्न स्वरों के साथ लोगों को देखने के लिए इस्तेमाल करते हैं।
    • कुत्तों को केवल एक केनेल में नहीं रहना चाहिए, क्योंकि यह उन्हें परिवार, घर, ध्वनियों, गतिविधियों और जगहों से अलग करेगा। अगर छोटे से केवल एक कुत्ते में उठाया जाता है, तो उसे पारिवारिक जीवन में अधिक कठिनाई होगी।
  • कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनिल्स के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    कुछ परीक्षणों के लिए वांछित पिल्ला लेने के लिए कहें जितना ब्रीडर का दावा है कि कुत्तों स्वस्थ हैं, उनमें से एक को खरीदने या लेने से पहले उन्हें पशुचिकित्सा में ले जाना अभी भी महत्वपूर्ण है। Cavaliers अक्सर गंभीर आनुवंशिक समस्याओं से ग्रस्त है जो दिल की विफलता और syringomyelia पैदा कर सकता है। इस वजह से, एक सुंदर पिल्ला दिल की विफलता से मर सकता है या कुपोषण के कारण पूरे जीवन में पीड़ित हो सकता है। दौड़ से जुड़ी आनुवांशिक समस्याओं में शामिल हैं:
    • सिरग्रोमेलिया या चीरी विकृति: रीढ़ की हड्डी में द्रव का संचय जो मस्तिष्क के दबाव में डालता है। लक्षणों में दर्द, गर्दन की खुजली और अवसाद शामिल हैं। दबाव के कारण, कुत्ते भी हवा में गैर-मौजूद चीजों को लेने की कोशिश कर रहे हैं, जैसे मजाक कर रहा है।
    • मैट्रल वाल्व फैलाव: बाएं दिल का वाल्व ठीक से बंद करने में असमर्थ है, एक अप्रभावी संचलन पैदा कर रहा है। समय के साथ, हृदय की विफलता होती है, जो कुत्ते की ऊर्जा को कम कर देता है और इसे ठीक से, बिना खांसने में सक्षम होने के कारण, जब तक यह गिर जाती नहीं हो।
    • Patellar लूक्रसैटिन: पटेला घुड़सवार ढीले हैं और समय के साथ caminhar- साथ पार्श्व ले जाते हैं, जानवर दर्द और लंगड़ा महसूस करने के लिए शुरू हो जाएगा।
  • कैवलियर किंग चार्ल्स स्पीनिल्स के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर चरण 6
    6
    गैर-जिम्मेदार प्रजनकों से बचें और एक कुत्ते को "पिल्ला फैक्ट्री" से नहीं खरीदें। यह प्रजनन पशुओं का एक अनैतिक तरीका है, क्योंकि उनके साथ देखभाल की कमी के अलावा माता-पिता के स्वास्थ्य पर कोई नियंत्रण नहीं है। आनुवंशिक समस्याओं के साथ कुत्ते को खरीदने की संभावना बहुत बढ़िया है।
    • कभी एक "पिल्ला कारखाने" से एक कुत्ते खरीद नहीं. एक पिल्ले कारखाने के मुख्य संकेतों में से एक यह है कि ब्रीडर आपको कूड़े की मां को नहीं बताता। कारण? खराब चीज संभवत: दूर है, फिर से नस्ल के लिए तैयार है, जबकि उसके पिल्लों को जल्दी से दाना छोड़ा जाता है और कहीं और बेची जाती है। प्रक्रिया अनैतिक और अनैतिक है इसे प्रोत्साहित मत करो!
  • भाग 2
    कुत्ते के स्वास्थ्य की देखभाल

    कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल के चरण 7 के लिए चित्र शीर्षक
    1
    घुड़दौड़ का घोड़ा टीका सभी पिल्लों को आम संक्रमणों के खिलाफ टीका लगाया जाना चाहिए, जो सवाल पर क्षेत्र पर भारी निर्भर करते हैं। एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें ताकि वह अपनी उम्र के अनुसार कुत्ते के लिए आवश्यक टीकाकरण की सिफारिश कर सके और आप जहां रहते हों। सावधानी के रूप में कम आम संक्रमण के खिलाफ आपको टीका लगाने का भी एक अच्छा विचार है
    • आम टीकाकरण कुत्ते की संभावना प्राप्त होगा शामिल हैं: एक प्रकार का रंग, parvovirus, कुत्ते adenovirus, संक्रामी कामला, कुत्ते हेपेटाइटिस, पैराइन्फ्लुएंज़ा और लाइम रोग। रेबीज वैक्सीन भी आवश्यक है।
    • टीके आमतौर पर कुत्ते की वृद्धि के विशिष्ट चरणों में दिए जाते हैं। उदाहरण के लिए, एंटीबायबिस, एक खुराक में दिए जाते हैं जब कुत्ता 12 सप्ताह का होता है। निर्माता के आधार पर आवेदन हर एक या तीन साल दोहराया जाना चाहिए। यदि कुत्ते को जीवन के 12 वें सप्ताह के पहले रेबीज प्राप्त होता है, तो एक बूस्टर की खुराक दी जानी चाहिए। अपने पशु चिकित्सक से बात करें और अपने पिल्ला के लिए सबसे अच्छा विकल्प का मूल्यांकन करें।
    • अन्य टीके आमतौर पर तीन खुराक में प्रशासित रहे हैं, बाद आमतौर पर कुत्ते के जीवन के 16 सप्ताह में दिया साथ, कुछ ही हफ्तों से अलग कर दिया। खुराक में विभाजन है जो की जीवन के साथ टीका, पिल्ला लगभग एक साल तक की रक्षा की जाएगी 16 सप्ताह से प्रभावी खो मां से प्राप्त एंटीबॉडी, के संचालन को परेशान किए बिना बचपन में कुत्ते सुरक्षा करता है। इस समय के बाद, उसे पहली बूस्टर खुराक प्राप्त करना चाहिए। निम्नलिखित reinforcements कुत्ते और पशु चिकित्सा सलाह पर निर्भर करते हैं।
  • कैवलियर किंग चार्ल्स स्पीनिल्स के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    2
    कीड़े और परजीवी के खिलाफ पिल्ला का इलाज वाष्प विविध रूपों में उपलब्ध हैं, प्रत्येक एक अलग तरीके से कार्य कर रहे हैं - आदर्श रूप से अपने पिल्ला के लिए सबसे अच्छा विकल्प चुनने के लिए पशुचिकित्सा के साथ बोल रहा है। एक बुनियादी कृमिनाशक मासिक प्रशासित कीड़े के कुत्ते देने एक व्यापक स्पेक्ट्रम कृमिनाशक तिमाही प्रशासित comuns- के पशु उद्धार त्रिचूरिस त्रिचीयुरा (ट्रिचुआरीसिस पैदा कर रहा है) और टैपवर्म (रेडियसिस के कारण)।
    • दिल कीड़े के लिए उपचार की भी सिफारिश की है। पिल्ला के लिए आदर्श प्रबंधन विकल्प जानने के लिए अपने पशुचिकित्सा से बात करें
    • पिस्सू के लिए पिस्सू असुविधाजनक है और यदि उपचार न किया जाए तो एलर्जी और संक्रमण हो सकता है। यह भी महत्वपूर्ण है कि अगर कुत्ते को खुली हवा में बहुत समय बिताने की ज़रूरत होती है, क्योंकि ये परजीवी लाइम रोग और स्पितकृत बुखार जैसे अप्रिय बीमारियों को प्रेषित करते हैं। रोकथाम इलाज से हमेशा बेहतर होता है, इसलिए ऐसे उपचार की कोशिश करें जो परजीवी दूर रखे।
  • कैवलियर किंग चार्ल्स स्पीनिल्स के लिए देखभाल शीर्षक पृष्ठ 9
    3
    कुत्ते को जीवाण करना या घृणा करना पशुचिकित्सा के साथ प्रक्रिया की चर्चा करें क्योंकि यह पेशेवर के अनुसार बदलता रहता है। आम तौर पर, महिलाओं के जीवन के चौथे महीने और छठवें महीने से पुरुषों से निष्फल हो जाते हैं। स्पष्ट लाभ अवांछित पिल्प्स की रोकथाम है, लेकिन प्रक्रिया कुत्ते के स्तन कैंसर को भी रोकती है, खासकर अगर यह कुत्ते के दूसरे एस्ट्रेट से पहले की जाती है।
    • यदि कुत्ते स्वास्थ्य समस्याओं को विकसित करता है, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि इसे पुन: प्रस्तुत नहीं किया गया है। लिटर के लिए आनुवांशिक समस्याओं को संचारित करने का जोखिम बहुत अच्छा है!
  • भाग 3
    घुड़सवार खिला

    कैवलियर किंग चार्ल्स स्पीनिल्स के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    1



    अपने चार-पैर वाले साथी को गुणवत्ता राशन दें कुत्तों को अनाज या अस्वास्थ्यकर सामग्री का उपभोग नहीं करना चाहिए। उपलब्ध राशन के पोषण चार्ट की जांच करें और देखें कि क्या मांस सूची में पहला या दूसरा घटक है।
    • अगर आपको राशन खरीदने के बारे में संदेह है, तो पिल्ला के लिए पशु चिकित्सक से पूछिए।
    • पिल्ला घर लेते समय, यह जानने के लिए महत्वपूर्ण है कि वह किस कुशन में खा रहा था आपको अपने आहार को रात भर बदलना नहीं चाहिए - संक्रमण क्रमिक होना चाहिए, इसलिए पुराने राशन का थोड़ा मिश्रण करें, जो आप अब से खरीदना चाहते हैं। समय के साथ, मूल फ़ीड में कम और कम शामिल है, जब तक कि केवल पशुचिकित्सा द्वारा सुझाए गए न हो
  • कैवलियर किंग चार्ल्स स्पीनिल्स के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर 11
    2
    उपयुक्त भागों का उपयोग करें आरंभ करने के लिए निर्माता की सिफारिश का प्रयोग करें, लेकिन अक्सर यह जांचने के लिए कुत्ते को वजन करना है कि क्या यह बहुत अधिक वजन नहीं प्राप्त कर रहा है। Cavaliers बल्कि चिकना कुत्तों रहे हैं, तो बस सेवा करने के लिए राशन की राशि निर्धारित करने के लिए अपने "भूख चेहरा" पर निर्भर नहीं करते हैं
    • पता है कि घुड़सवार शायद भोजन और नाश्ते के लिए रोने जाएगा सावधानी बरतें कैलोरी की मात्रा ज़्यादा नहीं।
  • कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल के चरण 12
    3
    भोजन के बाद कुत्ते का प्रयोग न करें यह स्वाभाविक साथ छोड़ने चलना या खेलने के लिए पहले कम से कम 90 मिनट तक प्रतीक्षा करने के लिए महत्वपूर्ण है, या आप अपने पेट, एक शर्त है कि घातक हो सकती है घुमा के जोखिम को चलाते हैं।
  • कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल के चरण 13 के लिए चित्र शीर्षक
    4
    ताजा पानी उपलब्ध कराएं पूरे समय. कुत्ते के पानी तक पहुंच सीमित नहीं होनी चाहिए क्योंकि निर्जलीकरण शीघ्रता से होता है, खासकर गर्म मौसम में। अपने कुत्ते के पानी को अक्सर बदलें!
  • भाग 4
    स्वच्छता और उपस्थिति की देखभाल

    कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल्स चरण 14 के लिए शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    घुड़सवार के दांत अक्सर ब्रश ब्रश कुत्ते या उंगली ब्रश का उपयोग करें ब्रश को पानी से मिलाकर दांतों की सतह पर रगड़ना शुरू करना। थोड़ी देर के बाद, प्रक्रिया में कुत्ते टूथपेस्ट का प्रयोग शुरू करें।
    • Pastes स्वादिष्ट हैं और rinsing की आवश्यकता नहीं है। चिंता मत करो अगर कुत्ते को थोड़ा निगलता है क्योंकि निर्माण उसके लिए हानिकारक नहीं है
  • कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल के चरण 15 के लिए शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    कुत्ते के बाल नियमित रूप से ब्रश करें हर दिन अपने बाल कंबल और कम से कम एक हफ्ते में इसे ब्रश। घुड़सवार एक नरम, रेशमी कोट कुछ facilidade- लगातार ब्रश करने के साथ हमें रूपों कि मदद मिलेगी नियंत्रण में tangles रखने है।
    • पर्यटन के बाद जानवर के बाल देखकर सुनिश्चित करें कि घास का कोई टुकड़े या पत्ते उसके कान और पंजे में फंस बनाने के लिए।
  • कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल के चरण 16 के लिए चित्र शीर्षक
    3
    ब्रशिंग के दौरान कुत्ते के शरीर की जांच करें। जानवरों के शरीर के आकार के साथ अपने आप को परिचित करने का यह एक अच्छा विचार है ताकि आपको पता चल जाए कि कुछ गलत है। कमर लाइन ऊपर या पक्षों पर दिखाई देना चाहिए, और उसकी पसलियों आसानी से महसूस करने के लिए सक्षम होना चाहिए, लेकिन वे त्वचा नहीं अंकन किया जाना चाहिए।
    • अक्सर कुत्ते के शरीर की जांच करके, आप आसानी से बदलाव की पहचान कर सकेंगे।
  • भाग 5
    घुड़सवार के साथ समय बिताते हुए

    कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल के चरण 17 के लिए चित्र शीर्षक
    1
    पिल्ला ट्रेन करें यह एक बहुत ही आज्ञाकारी नस्ल है और एक सक्षम मालिक है जो स्थिति के नियंत्रण लेता है द्वारा उत्पन्न सुरक्षा की भावना प्यार करता है। अधिक आसानी से जानने के लिए जानवरों को इसे पुरस्कार और एक क्लिकर के साथ प्रशिक्षित करें।
    • क्लिकर प्रशिक्षण का सिद्धांत एक पुरस्कार के साथ शोर का सहयोग है। जब कुत्ते वांछित व्यवहार (जैसे "बैठो") करता है, तो उसे समझने के लिए कि उसे क्या करना चाहिए, उसके लिए क्लिक करें। समय के साथ, क्लिक करने से पहले "sit" आदेश जारी करें, जब तक कि केवल मौखिक कमांड का पालन न किया जाए
    • आरंभ करने के लिए, सरल बैठकों जैसे "बैठो", "रहने" और "आओ" सिखें। इस प्रकार, आपके पास कुत्ते का नियंत्रण होगा और परिस्थितियों की परवाह किए बिना आप सुरक्षित रख सकते हैं।
  • कैवलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल के चरण 18 के लिए चित्र शीर्षक
    2
    प्रशिक्षण के लिए प्रत्येक दिन समय लें पिल्ला प्रशिक्षण सत्रों से प्यार करेंगे, जो आपके बीच के बंधन को मजबूत करेगा। यदि संभव हो तो, उसे दस मिनट के सत्रों में दिन में दो बार प्रशिक्षित करें।
  • कैवलियर किंग चार्ल्स स्पीनिल्स के लिए देखभाल शीर्षक पृष्ठ 1 9
    3
    कुत्ते को बहुत प्यार और स्नेह दे दो उसे गले लगाओ और हर रोज उसके साथ खेलें, क्योंकि उसके जीवन का कारण यही है! मेरा विश्वास करो, वह इसे फिर से वापस करेगा! कभी भी अपने पालतू जानवरों की उपेक्षा न करें
  • चेतावनी

    • यदि आपके पास बच्चे हैं, तो उस प्रभाव के बारे में सोचें जो पिल्ला के साथ घातक होने पर बच्चों पर असर होगा। यदि संभव हो तो, कुत्ते की सभी स्वास्थ्य समस्याओं का इलाज करने और आपको और अधिक शांतिपूर्ण जीवन जीने में मदद करने के लिए एक कुत्ते करार किराया।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com