IhsAdke.com

एक जर्मन शेफर्ड कैसे चुनें

एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला चुनना भ्रामक नहीं होना चाहिए। एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला घर लाने के लिए अग्रिम योजना और puppies के विश्लेषण की एक बहुत जरूरत है। आपके द्वारा चुनी गई नस्ल के पिल्ला के आधार पर, 12 साल या इससे ज्यादा के लिए अपने जीवन को इस नए परिवर्धन के साथ साझा करना आपके लिए आसान होगा। और यह कि आप किस पिल्ला चुनते हैं और अगर आप अच्छी तरह से सामाजिक हो और इसे प्रशिक्षित करते हैं, तो आप उस समय के लिए बहुत मज़ा ले सकते हैं जब आप इसके साथ खर्च करेंगे। एक अच्छा जर्मन शेफर्ड पिल्ला के लिए $ 1000 और $ 2,500 के बीच का भुगतान करने की अपेक्षा है, लेकिन यह भी जांचें कि कोई भी पिल्ले गोद लेने के लिए नहीं हैं। आपको अभी थोड़ी धनराशि खर्च करना पड़ सकता है, लेकिन यह पशु चिकित्सक के दौरे और कुत्ते से संबंधित अन्य प्रकार के खर्चों को बचाएगा। एक गुणवत्ता पिल्ला खरीदना एक विश्वसनीय ब्रीडर का समर्थन सुनिश्चित करता है। "जर्मन शेफर्ड डॉग क्लब ऑफ अमेरिका" वेबसाइट पर, आप अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला चरण 1 चुनें शीर्षक वाला चित्र
1
आप अपने संभावित जर्मन शेफर्ड पिल्ला में क्या देख रहे हैं? जर्मन शेफर्ड के अधिकांश प्रजनकों और उत्साही सहमत होंगे कि स्वभाव सर्वोपरि है। और यह इतना महत्वपूर्ण क्यों है? क्योंकि यह आपके जर्मन शेफर्ड को किसी भी स्थिति में और अधिक सुसंगत बनाता है, उनके साथ सौदा करने की बेहतर क्षमता के साथ, चाहे जो भी होता है एक अच्छा स्वभाव मौलिक है, चाहे कुत्ते के भविष्य के उद्देश्य - काम करने के लिए, कंपनी बनने के लिए, चराई में काम करना आदि।
  • एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला चरण 2 चुनें
    2
    अब, एक महत्वपूर्ण सवाल: जहां एक संभावित खरीदार अपने सपनों के जर्मन शेफर्ड पिल्ला मिल सकता है? इस सवाल का एक से अधिक उत्तर है जाहिर है, सबसे पहले आप एक ब्रीडर से खरीदने के बारे में सोचेंगे। अब तक, यह इस नस्ल में विशेष रूप से केंद्रों के अलावा जर्मन शेफर्ड या जानवरों के पीछे हटने का सबसे अच्छा तरीका है। यदि आप एक ब्रीडर के लिए निर्णय लेते हैं, तो जर्मन शेफर्ड के किसी भी ब्रीडर से नहीं खरीदना याद रखें। यदि आप इसके लिए तय करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि निर्माता विश्वसनीय है
  • चित्र शीर्षक एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला चरण 3 चुनें
    3
    और क्या निर्माता विश्वसनीय बनाता है, आप पूछते हैं? के साथ शुरू करने के लिए, मैं इंटरनेट खोज करेंगे इस नस्ल के कुत्तों की नस्ल वाली ऐसी साइटें देखें, इस नस्ल में विशेषज्ञता वाले क्लब, साथ ही आप जहां रहते हैं, उनके पास प्रजनकों पर अधिक शोध करें। सबसे विश्वसनीय निर्माता के नाम पाने का यह एक अच्छा तरीका है एक और अच्छा तरीका पशु चिकित्सकों और जर्मन शेफर्ड मालिकों से रेफरल पाने के लिए आप जानते हैं कृपया अपने अनुसंधान को ध्यान से देखें और सिफारिशों और संदर्भों को गंभीरता से जांचें। सावधान रहें और कई प्रश्न पूछें। एक अच्छा ब्रीडर आपको यह उम्मीद करेगा, और इससे पहले कि आप अनमोल पिल्ला घर ला सकें, इससे पहले भी आपको कई सवाल पूछेंगे। यदि जर्मन शेफर्ड के कोई "ब्रीडर" आपको एक "सौदा" पेश करने को तैयार है, तो आपके पास क्लीन कुननेल नहीं है या संदेहपूर्वक कार्य करें, हार मानें अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें



  • एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला चरण 4 चुनें
    4
    एक जर्मन शेफर्ड ब्रीडर की तलाश करें जो प्रजनन में एक वास्तविक रूचि रखते हैं, और यहां तक ​​कि इसके अलावा अपने बिल्ली के बच्चे के लिए एक अच्छा घर ढूँढने में, बस इसे से पैसा बनाने की तुलना में कोई भी निर्माता जो उस पैसे के लिए है वह सब गलत प्रेरणा है ब्रीडर से एक बार से अधिक समय बिताने का समय बिताएं, ई-मेल द्वारा फोन करके और व्यक्ति में, संभवतः एक से अधिक बार, जर्मन शेफर्ड के कूड़े को देखकर, यदि आपका संभव हो तो निर्णय लेने से पहले।
  • एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला चरण 5 चुनें
    5
    इसके अलावा, क्या ब्रीडर गारंटी देता है? किस तरह? जर्मन शेफर्ड पिल्ला के साथ आपके पास किस तरह के दस्तावेज होंगे? पंजीकरण कागजात के बारे में क्या? वंशावली? क्या अन्य चीजें पिल्ला के बगल में आपके घर में जाती हैं? खाद्य? कॉलर? अधिक कागजी कार्रवाई? क्या आप पिल्लों के माता-पिता और कूड़े के अन्य पिल्लों को जानते हैं? क्या आपको उनके साथ समय बिताने का मौका मिला? जर्मन शेफर्ड का एक विश्वसनीय ब्रीडर यह सब और अधिक प्रदान करेगा उससे कम उम्मीद मत करो!
  • एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला चरण 6 चुनें
    6
    इसके अलावा, टीके, कीड़े, और पिल्ला ने किया या क्या करना चाहिए जांच के बारे में ब्रीडर से पूछें। जर्मन शेफर्ड के माता-पिता क्या पंजीकृत हैं? माता-पिता दोनों के अभिलेख और प्रमाण-पत्र देखने के लिए कहें- लेकिन विश्वसनीयता के निर्माता अक्सर आपकी पूछताछ के बिना इस जानकारी की पेशकश करेंगे और पिल्ला पर एक अच्छी नज़र रखना यह अच्छी स्थिति में होना चाहिए (बहुत मोटा या बहुत पतला नहीं) - स्वच्छ, गंध मुक्त और स्वच्छ वातावरण में - साफ आँखें, लाल या गंदे - साफ नहीं कान - अच्छी स्थिति में बालों के साथ ("गंजा" ) - बिना खाए, और मिलनसार, चंचल, और मैत्रीपूर्ण लग रहे हैं। खरीद के 48 घंटों के भीतर एक पूर्ण परीक्षा के लिए पशुचिकित्सा में पिल्ला लें
  • युक्तियाँ

    • सही जर्मन शेफर्ड पिल्ला चुनना और एक कंपनी को बहुत समय, प्रयास और ऊर्जा की आवश्यकता होती है, लेकिन जब सही ढंग से किया जाता है, तो ऐसा कुछ होगा जो आपको भविष्य में पछतावा नहीं होगा।

    चेतावनी

    • सभी रोगों की घटनाओं के इतिहास को अनुसंधान करें जो कि पिल्ला के माता-पिता और उनके पूरे वंश में था। आपका ब्रीडर किसी भी संभावना पर चर्चा करने में सक्षम होना चाहिए कि ये रोग पिल्ला में विकसित होते हैं। अब, यह निर्धारित करने के लिए आनुवंशिक परीक्षण होते हैं कि जर्मन शेफर्ड डिगेनेरेटिव मैलॉोपैथी (एमडी) के लिए जीन का उपयोग करता है या नहीं। इस जीन के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले 25% कुत्तों को एक विनाशकारी बीमारी से प्रभावित होगा जो प्रगतिशील पक्षाघात के साथ प्रकट होता है। ब्रीडर से पूछें कि वे एमडी जीन टेस्ट करते हैं। यदि हां, तो सबूत के लिए पूछें (परीक्षा आयोजित करने वाले प्रत्येक कुत्ते के लिए प्रमाण पत्र जारी किए जाते हैं) यदि निर्माता परीक्षण नहीं करता है, तो आप किसी और निर्माता की तलाश कर सकते हैं यदि आप चाहें।
    • जर्मन शेफर्ड, कई अन्य नस्लों की तरह, विभिन्न वंशानुगत बीमारियों से पीड़ित होता है जो कुत्ते पर शारीरिक जांच करने के द्वारा निर्धारित नहीं किया जा सकता है। कुछ सामान्य बीमारियां, जो इस नस्ल को प्रभावित करती हैं, डिगेंरेटिव मायलोपैथी, सूजन और एक्सोक्राइन अग्नाशयी अपर्याप्तता हैं।
    • चिंता करने वाली अन्य चीजों में कूल्हे और कोहनी डिस्प्लाशिया की संभावनाएं हैं, जो बड़ी संख्या में जर्मन शेफर्ड के साथ-साथ बहुत ही सामान्य हैं। ऐसे कई परीक्षण हैं जो आपके पिल्ला प्रदर्शन कर सकते हैं, उनसे संबंधित अपने पिल्ला की स्थितियों का विश्लेषण करने में मदद कर सकते हैं। इस प्रकार की विकारों का एक्स-रे विश्लेषण जोड़ों, कूल्हे और कुत्तों की कोहनी से होता है। सुनिश्चित करें कि कुत्ते के पास कुछ आर्थोपेडिक प्रमाण पत्र हैं, या इसे एक पशुचिकित्सा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com