IhsAdke.com

एक प्रदर्शनी के लिए अपने कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करें




क्या आपको लगता है कि आपके कुत्ते की प्रतिभा एक स्टार है? यदि आप अपने प्यारे कुत्ते को एक चैम्पियनशिप जीतने की कल्पना कर सकते हैं, तो अपने कुत्ते के कौशल को दिखाने के लिए ट्रेनर या हैंडलर को रखने की संभावना हमेशा होती है, लेकिन अपने कुत्ते को प्रशिक्षण देने का पुरस्कार और अनुभव बहुत मूल्यवान हो सकता है। हालांकि, आपके कुत्ते को सफलता के लिए दौड़ने से पहले, उन्हें सार्वजनिक रूप से जीतने के लिए मंच पर अच्छी तरह से करना चाहिए।

चरणों

एक डॉग शो चरण 1 के लिए ट्रेन अपने कुत्ते का शीर्षक चित्र
1
ड्रेसनेस स्कूल में अपने कुत्ते को नामांकित करें यह एक प्रतियोगिता के लिए अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने में मदद करेगा यद्यपि यह आवश्यक नहीं है, यह "उच्च" की सिफारिश की जाती है।
  • एक डॉग शो चरण 2 के लिए ट्रेन अपने कुत्ते का शीर्षक चित्र
    2
    अपने कुत्ते को "खड़े" के लिए सिखाओ, या फिर भी खड़े रहें - रहने दें कुछ दौड़ अपने सामने खड़े ट्रेनर के साथ खड़े हैं, कुत्ते ट्रेनर को देखता है और पहले से सतर्क है। अन्य जातियों की स्थिति में मैन्युअल रूप से प्रत्येक पैर रखकर "बंद कर दिया" है, जबकि हैंडलर उनके पास घुटने घुटने टेकता है। पता लगाएं कि आपको कौन से दो विकल्पों की आवश्यकता है और प्रशिक्षण में सुसंगत होना चाहिए।
    • कभी-कभी सीरीलेक्स कुत्तों के साथ, उन्हें ब्लॉकों, बोर्ड या ईंटों पर जमीन पर कुछ इंच खड़े करना आसान होता है ताकि कुत्ते को विश्वास हो सके कि आप अपने पंजे कहाँ रहने के लिए चाहते हैं और सुरक्षित महसूस करते हैं उसकी स्थिति, लेकिन अगर वह अपने पैरों में से कुछ अपने आप में ले जाता है, तो वह अपना संतुलन खो देता है
    • कुत्ते को झुकाओ मत, लेकिन दृढ़ रहें आप अपने कुत्ते को इस स्थिति में सकारात्मक और सुसंगत बनाने का अनुभव चाहते हैं, और अपने कुत्ते को डरा नहीं।
    • सामने के पैरों को सीधे होना चाहिए (या संभवतः सीधे आपके कुत्ते की नस्ल के लिए अनुमति दी जाती है) और कंधे ब्लेड के तहत पिछले पैरों को झुकाव से नीचे खड़ा होना चाहिए (ज्यादातर नस्लों के लिए, सबसे भिन्न पहलू जर्मन चरवाहा हैं, जिनका अलग-अलग आसन है)
    • पैर आगे का सामना करना चाहिए, जब तक कि यह आपके कुत्ते की नस्ल के लिए मतभेद न हो।
  • डॉग शो चरण 3 के लिए ट्रेन अपने कुत्ते का शीर्षक चित्र
    3
    अपने कुत्ते की अभिव्यक्ति का काम करें आप चाहते हैं कि आप सतर्क और खुश रहें जब आप अभी भी खड़े हों अधिकांश दौड़ हेन्डलर और जज पर ध्यान देते हैं, और अपने कान को ऊपर रखते हैं और अपने हाथ या आगे को देख रहे हैं। ऐसा करने में सक्षम होने के लिए, आपको दो नियंत्रणों का उपयोग करना होगा: सीसा / पट्टा और चारा
    • चारा अपने कुत्ते का इनाम है और ज्यादातर पिल्लों को थोड़ी चारा के साथ शुरू किया जाता है, जबकि जब सिर और गर्दन को सही स्थिति में बढ़ाया जाता है, तो चारा दिया जाता है। जब आपका कुत्ता अपने सिर को पकड़ने के आदी हो जाता है, तो उसका ध्यान आकर्षित करने के लिए जल्दी से चारा खींचने का प्रयास करें और उसके लिए चारा पर ध्यान केंद्रित करें।
    • इसके अलावा, जब वह चारा पर ध्यान केंद्रित करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, तो आप कॉलर का उपयोग उसके सिर को बनाए रखने में मदद करने के लिए कर सकते हैं, कॉलर को अपने कानों के पीछे बंद कर रखकर दृढ़ता से पकड़े हुए हैं, लेकिन लटका नहीं यह और अपनी गर्दन को बहुत अधिक खिंचाव



  • डॉग शो चरण 4 के लिए ट्रेन अपने कुत्ते का शीर्षक चित्र
    4
    मार्च का अभ्यास करें चाल ने न्यायाधीश को कुत्ते की चाल और संरचना को देखने की अनुमति दी। आदर्श चाल गुमराह कर रही है (कुछ अपवादों के साथ)
    • जोग के दौरान, दाएं फ्रंट लेग और बाएं पीछे के पैर एक साथ चलते हैं, और फिर सामने बाएं और दाएं पीछे। यदि कुत्ते आपके शरीर के एक तरफ एक तरफ सामने और पीछे की ओर बढ़ रहा है, तो यह चल रहा है। चलना सही कदम नहीं है (अंग्रेजी शेफर्ड को छोड़कर) और इसे टाल जाना चाहिए। सही कदम गुमराह हो रहा है क्योंकि यह सबसे अच्छा कुत्ते की सही संरचना को दर्शाता है। तो, अपने कुत्ते के आकार के आधार पर, आपको गति को समायोजित करने की आवश्यकता होगी ताकि कुत्ता सही गति से चकरा सके ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका अभ्यास करना है। आप अपने सभी बायें हाथ में अपनी सभी जगह रखेंगे और कुत्ते अपने बाईं तरफ जागो करेंगे
    • अपने कुत्ते का ध्यान प्राप्त करके शुरू करो और आगे बढ़ने से पहले कुछ कदम आगे बढ़ाएं। अपने कुत्ते को एक सीधी रेखा में लगभग सफ़ल करना - लगभग 30-40 कदम - फिर घूमो और पीठ पर उसे कुचलने दें एक बार जब आप वापस लौटते हैं, तो अपने कुत्ते का ध्यान रखें और उसे अपने दाहिने हाथ में कुछ चक्कर लगाने का प्रयास करें और अपने दाहिने हाथ में चारा पर ध्यान दें। यह "पीछे और आगे" आंदोलन है, इस बात की बुनियादी बातों में से एक है कि आपके कुत्ते को मंच पर कैसे मूल्यांकन किया जाएगा अक्सर, जब आप सबमिट कर रहे हैं, तो वे आपको अपने कुत्ते को सीधे और पीछे ले जाने के लिए कहेंगे, और फिर सर्किट को लाइन के अंत में गोल करेंगे।
  • एक कुत्ते दिखाओ चरण 5 के लिए ट्रेन अपने कुत्ते का शीर्षक चित्र
    5
    एक स्कूल या अभ्यास समूह खोजें और समूह के पाठों में भाग लेने का प्रयास करें ताकि आपके कुत्ते सर्किट और अन्य कुत्तों की उपस्थिति में आदी हो जाएं। यदि आपको कोई भी स्कूल नहीं मिल रहा है, तो कुत्ते के शो के बारे में जानें जो अनौपचारिक प्रतियोगिताओं और मजेदार कार्यक्रम हैं जो आमतौर पर स्कूल के सदस्यों या इच्छुक न्यायाधीशों द्वारा की जाती हैं और आपके कुत्ते के लिए महान अभ्यास है।
  • एक डॉग शो चरण 6 के लिए ट्रेन अपने कुत्ते का शीर्षक चित्र
    6
    अभ्यास करें और दूसरों को न्यायाधीशों और "परीक्षण" या अपने कुत्ते का मूल्यांकन करने के लिए कहें। वे विशेष रूप से अपने कुत्ते के दांतों और कानों की जांच कर सकते हैं, क्योंकि कई कुत्तों को ऐसा नहीं लगता है, और उन्हें अपने पंजे को देखने के लिए, उनकी पूंछ बढ़ाएं (यदि कुत्ते है) और अंडकोष को महसूस करते हैं, अगर यह है मामले। ये चीजें हैं जो आपके कुत्ते को एक सितारा बनने के लिए आदी होनी चाहिए, भले ही वे अजनबियों द्वारा बनाई गई हो।
  • युक्तियाँ

    • यदि संभव हो तो, अभ्यास अभी भी खड़ा हो और चकाचौंध एक दर्पण के सामने दे ताकि आप अपने कुत्ते को एक न्यायाधीश के नजरिए से देख सकें।
    • प्रशिक्षकों को अपने कुत्ते को जितना वे दिखा सकते हैं, उतनी ज्यादा के रूप में टीवी पर और व्यक्तिगत रूप से शो देखें। विशेष रूप से देखें कि आपके कुत्ते की नस्ल को किस प्रकार दिखाया गया है और नस्ल अद्वितीय बनाने के विवरण के लिए देखो। पेशेवरों को देखें क्योंकि वे सभी नस्लों को दिखाते हैं और ध्यान देते हैं कि उन्हें अपने कुत्ते के साथ जिस तरह से निपटना है, उन्हें अलग-अलग सेट करता है।
    • अगर आप चाहें तो कॉलर का इस्तेमाल करके पिल्लों को प्रशिक्षित करना आसान होता है केवल जब पिल्ला कम से कम 8 महीने का हो, तो आप इसे श्रृंखला के प्रयोग से प्रशिक्षित करना शुरू कर सकते हैं।
    • इसके अलावा, कुछ कुत्तों को बस थोड़ा धक्का की जरूरत है। यही कारण है कि आपको अपने कुत्ते को व्यवहार या कुत्ते के भोजन के साथ प्रशिक्षित करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करना चाहिए और हमेशा कहें: अच्छा काम!
    • कुत्तों के लिए स्कूलों के नियमों और नियमों और उन प्रदर्शनियों की संगठित समिति की जांच करें, जिन्हें आप आवश्यकताओं के साथ खुद को परिचित करने के लिए भाग ले रहे हैं।
    • प्रशिक्षण के लिए, यह मत सोचो कि आप बस नायलॉन या चमड़े की पट्टा पहन लेंगे या पट्टा पहन सकते हैं। आपको विशेष मार्गदर्शिका का उपयोग करना होगा या आपके पिल्ला प्रस्तुति में असफल हो जायेंगे। इसके अलावा, आपको सही गाइड के साथ प्रशिक्षित करने की जरूरत है या शो के दौरान आपके कुत्ते को उनके साथ सहज नहीं लगेगा। आप दो मुख्य प्रकार की सामग्रियों का उपयोग कर सकते हैं:
      • कॉलर को खोजने के लिए आसान है, और कुत्तों को यह पसंद है! इसका कारण यह है कि वे आराम से हैं और जज को दिखाते समय अपने कुत्ते को सिर रखने के लिए ट्रेन में मदद करते हैं और जब भी वे खड़े होते हैं वे चेन या नायलॉन हो सकते हैं, चेन गाइड के साथ श्रृंखला कॉलर के भिन्नता को भ्रमित नहीं करते हैं। चेन कॉलर ज्यादातर पिल्लों या छोटे कुत्तों जैसे मिनी बास्केट पर उपयोग किया जाता है, लेकिन कुछ बड़े कुत्तों का भी इसका इस्तेमाल होता है पिल्बी में, केवल नायलॉन कॉलर का उपयोग करें जब तक कि वे कम से कम 8 महीने का हो।
      • सामान्यतः उपयोग की जाने वाली अन्य सामग्रियां वर्तमान और प्रस्तुति मार्गदर्शिका हैं। वे पट्टा के रूप में स्टाइलिश नहीं हैं, लेकिन कई प्रशिक्षकों का उपयोग यह बड़े बॉक्सर दौड़ में होता है, जैसे कि रॉट्वेलर। वे भी अपने कुत्ते को अपने सिर को बनाए रखने में मदद करते हैं, और सर्किट से भाग नहीं जाते हैं। श्रृंखला तीन रंग, चांदी, सोना या तांबा में आता है। गाइड बहुत छोटा है और अलग से बेचा जाता है। टैब सभी रंगों का हो सकता है, बस कॉलर की तरह।

    चेतावनी

    • गर्मी में बिचियाँ कर सकते हैं सर्किट करते हैं, लेकिन डिब्बों की श्रेणी में नहीं, या हैंडलर, कनिष्ठ
    • यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपके कुत्ते के पास चैंपियन बनने की क्या आवश्यकता है, तो हमेशा इस पर भरोसा नहीं करें।
    • सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता नियत या निष्फल नहीं है, क्योंकि यदि वह है, तो वह प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकता। (ध्यान दें: कुछ देशों में, जैसे ऑस्ट्रेलिया, एक तटस्थ वर्ग है। यूकेसी में ऐसी घटनाएं भी हैं जिनमें आपका कुत्ते प्रतिस्पर्धा कर सकता है, भले ही वह निष्फल हो या न्यूरर्ड हो।)
    • अपने कुत्ते के पंजीकरण पत्र (प्रशिक्षण विद्यालय के लिए), अपने टीकाकरण पत्र, और अपनी वंशावली पत्रों को लाने के लिए याद रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com