IhsAdke.com

अपने कुत्ते को रोल करने के लिए कैसे सिखाएं

आप पहले से ही अपने कुत्ते को बैठने, झूठ और लेटने के लिए सिखा चुके हैं और उन्नत कमान के लिए तैयार हैं: रोल यह चाल आकर्षक लगता है और सिखाना आसान है। यह देखकर तैयार करें कि आपका कुत्ता पहले से ही बुनियादी कदम जानता है। फिर जानने के लिए कि एक सरल इनाम तकनीक का उपयोग करके कुत्ते को कैसे रोल करना है। अभ्यास का मज़ा लें, और आपका कुत्ता जल्द ही रोलिंग हो जाएगा।

चरणों

भाग 1
चाल के लिए तैयारी

अपने कुत्ते को ट्रेन से कदम 1
1
देखें कि क्या आपके कुत्ते को झूठ बोलना है। यह रोलिंग की चाल को पूरा करने के लिए एक आवश्यक पहला कदम है, क्योंकि कुत्ते को इसे करने के लिए झूठ की आवश्यकता होगी अगर वह "लेट ले" कमांड का जवाब नहीं देता है, उसे इसके लिए प्रशिक्षित करें पहले।
  • आप कुत्ते को लेटने से भी शुरू कर सकते हैं, जो आपको रोल करने में मदद कर सकते हैं।
  • छवि को शीर्षक से ट्रेन टू डॉग टू रोल ओवर स्टेप 2
    2
    कुछ स्नैक्स प्राप्त करें हाथ में अपने कुत्ते के पुरस्कारों को वह सामान्य रूप से कमाने नहीं देता, जैसे दुबला मांस के स्नैक्स (स्टेक, हैम या टर्की), पनीर, औद्योगिक स्नैक्स, चिकन या अन्य भोजन जिसे वह पसंद करते हैं। छोटे टुकड़ों में व्यवहार को तोड़कर पूरे कसरत को खत्म करने के लिए और पशु को बहुत जल्दी भरने से रोकें। इनाम के लिए भूख लगी पिल्ला को सीखने के लिए प्रेरित जानवर छोड़ देंगे।
    • यदि आप अपने कुत्ते पर नाश्ता नहीं करना चाहते हैं, तो आप प्रशंसा का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, इसे प्रशिक्षित करने का सबसे सटीक तरीका है एक का उपयोग कर क्लिकर और पुरस्कार आपको प्रशिक्षित करने की आवश्यकता होगी क्लिकर पहले। यह उपयोगी है क्योंकि आप इसे दूसरी सटीक में ट्रिगर कर सकते हैं जहां कुत्ते व्यवहार को बदलता है, इस प्रकार प्रशंसा या व्यवहार से अधिक सटीक होता है कुत्ता एक नाश्ते के साथ ध्वनि को जोड़ता है, जिसे आप उसे कुछ सेकंड बाद देते हैं उन्हें ट्रेन का जवाब देना क्लिकर पहले, और जानवर के साथ एक इनाम के साथ ध्वनि सहयोगी, आप इसे रोल करने के लिए प्रशिक्षण शुरू कर सकते हैं
    • कभी भी अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए दंड का इस्तेमाल न करें। ये जानवर नकारात्मक सुदृढीकरण को समझ नहीं पाते हैं और इसके परिणामस्वरूप नई तरक्की नहीं सीखेंगे। वास्तव में, नकारात्मक स्वर का उपयोग करके या अपने कुत्ते को चालें करने के लिए मजबूर करने से जानवरों को डर के साथ चाल को संबद्ध करने में मदद मिल सकती है।
  • चित्रित करें आपका ट्रेन टू डॉग टू रोल ओवर स्टेप 3
    3
    एक अच्छा प्रशिक्षण स्थान के लिए जाएं कुत्ते को प्रशिक्षित करते समय, बिना किसी विकर्षण के आराम वाले कमरे में शुरू करना अच्छा है। जमीन पर बहुत से जगह के साथ एक जगह चुनें, क्योंकि जानवर बहुत कुछ ले जाएगा। एक बार कुत्ते को सीखना कि घर के आराम में चाल को कैसे करना है, तो वह इसे बाहर या सार्वजनिक रूप से करने में सक्षम होगा
    • बताओ कि आप घर में अन्य लोगों के साथ क्या कर रहे हैं, इसलिए वे प्रशिक्षण के दौरान कुत्ते को विचलित नहीं करते हैं
  • भाग 2
    कुत्ते को रोल करने के लिए शिक्षण

    चौथे चरण के ऊपर रोल करने के लिए ट्रेन अपने कुत्ते का शीर्षक चित्र
    1
    अपने कुत्ते को नीचे झुकने का आदेश दें उसे इस स्थिति से शुरू करना चाहिए, उसके पेट में उसके शरीर के सामने अपने पंजे के साथ झूठ बोलना और उसके सिर पर उठाया जाना चाहिए। वहां से, यह चोट लगी बिना आसानी से रोल कर सकता है।
  • पांचवें चरण के ऊपर रोल करने के लिए ट्रेन अपने कुत्ते का शीर्षक चित्र
    2
    कुत्ते के चेहरे के निकट एक स्नैक पकड़ो उस समय इनाम को समझो और पकड़ कर रखें जब कुत्ते अपने थूथन के पास देख और गंध कर सकता है। भोजन के चारों ओर अपनी अंगुलियों को बंद करें, ताकि चालक को पूरा करने से पहले पशु इसे अपने हाथ से बाहर नहीं खींच सके।
    • यदि आपका कुत्ता जल्दी से भोजन लेने के लिए जाता है, तो अपनी उंगलियों से सावधानी बरतें, न काट लें।
  • चित्रित करें आपका कुत्ता ट्रेन का शीर्षक चरण 6 के ऊपर रोल करें
    3
    नाश्ता ले जाएं और "रोल" कहें कुत्ते के सिर के चारों ओर खाना मुड़ें ताकि उसके थूथन का पालन हो। आम तौर पर, सिर और शरीर focinho- का पालन करें यदि आप एक रास्ता है कि अपने कुत्ते को रोल बनाता है साथ इनाम के साथ ड्राइव, यह एक स्पष्ट, दोस्ताना आवाज में rolar.Diga "रोल" आप पक्ष नाश्ता करने के लिए ले जाने के रूप में होगा जानवर के मुख से
    • कुंजी के rolar.Se पसंद करते हैं शारीरिक आंदोलन से बात की कमान संबद्ध करने के लिए अपने कुत्ते को बनाने के लिए है, तो आप अपने हाथों से रोल या एक मौखिक आदेश देने के लिए और एक ही समय में इशारा करने के लिए एक इशारा कर सकते हैं।



  • पटकथा 7 से ऊपर रोल करने के लिए ट्रेन आपका डॉग ट्रेन करें
    4
    अपने कुत्ते को मदद करें और अभ्यास करें। अपने कुत्ते को मदद करने के लिए अपने मुफ़्त हाथ का उपयोग करें यदि वह अकेले आंदोलन को समझ नहीं पा रहा है चाल की कई बार अभ्यास करें, क्योंकि यह थोड़ा मुश्किल हो सकता है। अभ्यास के दौरान, कुत्ते को एक इनाम दें जब वह सही दिशा में चलता है ताकि उसे प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।
    • आपका कुत्ता निराश हो सकता है यदि आप उसे इनाम देने के लिए उसे रोल करने के लिए प्रतीक्षा करते हैं एक कोमल और जीवंत आवाज के साथ प्रशंसा करना मत भूलना। कुत्तों को "अच्छा लड़का" या "अच्छी लड़की" के प्रति सकारात्मक जवाब दिया
  • अपने कुत्ते को ट्रेन के ऊपर कदम 8
    5
    अपने कुत्ते को इनाम देने के बारे में जानें शुरुआत में, उसे सफलतापूर्वक सफलतापूर्वक रोल करने के लिए हर बार उसे पुरस्कार और प्रशंसा प्रदान करें दोहराएं पुरस्कार नए व्यवहार को सुदृढ़ करेगा। एक बार वह जानता है कि आप क्या उम्मीद करते हैं, व्यवहार अक्सर कम दिया जा सकता है
    • सही कुत्ते के तुरंत बाद, अपने कुत्ते को बधाइयां दें, यह जानने में आपकी सहायता के लिए कि वह सही क्या कर रहा है तो वह कार्रवाई दोहरा सकते हैं
  • अपने कुत्ते को ट्रेन से कदम 9
    6
    जब तक वह मदद के बिना चाल नहीं कर सकते अभ्यास कर रखो। पहली हिट के बाद, कुत्ते को आपकी मदद के बिना रोल करने में सक्षम होना चाहिए। अब आपको अपने सिर पर इनाम नहीं लेना होगा या अपने शरीर को शारीरिक रूप से रोल करना होगा। खड़े हो जाओ और उसे बुलाने के लिए कहो- जब जानवर अकेले ही करता है, उसे एक इनाम और देखभाल करें
  • भाग 3
    चाल को पूरा करना

    अपने कुत्ते को 10 से ऊपर रोल करने के लिए प्रशिक्षित करें
    1
    ट्रेन जब तक कुत्ते इनाम के बिना रोल कर सकते हैं जानवर के बाद पता है कि आप क्या कहते हैं जब आप "रोल" कहते हैं, तो आप जिस तरह से इसका इलाज करते हैं उसे बदलते हैं। हर बार एक पुरस्कार की पेशकश न करें धीरे-धीरे पुरस्कारों के बीच का समय बढ़ाएं और हर बार जब वह रोल करता है तो कुत्ते को जीतने की अपेक्षा करने के लिए यादृच्छिक या कम दिलचस्प सामान दे। अनिश्चितता रखने से आपके कुत्ते को चाल करने में रुचि होगी।
    • तारीफ और लाड़ के साथ पुरस्कृत रखें अगले चाल के लिए विशेष व्यवहार को बचाएं जिसे आप सिखाना चाहते हैं और उन्हें औद्योगिक नाश्ते या राशन गेंदों जैसे कम-वांछनीय व्यवहार प्रदान करते हैं।
  • चरण 11 के ऊपर रोल करने के लिए ट्रेन आपका डॉग ट्रेन करें
    2
    विचलन के साथ नए स्थानों में अभ्यास करें इस बिंदु पर, आप एक नया अभ्यास स्थान पेश कर सकते हैं। वह अपने कुत्ते को चुनौती देना जारी रखेगा और उसे प्रशिक्षण साइट के साथ नई चाल को जोड़ने से रोक देगा। बाहर का अभ्यास शुरू करें, पहले पुरस्कारों के साथ, फिर बिना। एक पार्क ट्रेन के लिए एक महान जगह है क्योंकि इसमें कई विकर्षण हैं।
    • अपने कुत्ते को नए विकर्षण से चुनौती दी जा सकती है उसके साथ धैर्य रखें और जब तक वह नई जगहों पर लगातार रोल न हो जाए तब तक नाश्ते को फिर से डालें।
  • अपने कुत्ते को ट्रेन से कदम 12
    3
    अन्य लोगों के पास ट्रेन दूसरों के सामने अभ्यास करना, कुत्ते को अपने आप को पेश करने के लिए आदी बना देगा। अतिरिक्त तारीफ वह दूसरों से प्राप्त होगा भी उसे रोल करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे अन्य लोगों को ले जाने की कोशिश करें जब कुत्ता असली चाल में महारत हासिल कर लेता है, तो यह तब रोल कर सकता है जब कोई अन्य आदेश देता है।
  • युक्तियाँ

    • एक कुत्ते को पढ़ाने के लिए पहले कुछ मुश्किल हो सकता है, लेकिन लंबे समय में, यह एक ऐसी चाल है जो कई वर्षों तक मेहमानों को मनोरंजन और प्रभावित करेगी। हार न दें - आपका कुत्ता आपको लगता है कि इससे ज्यादा चालाक है!
    • अपनी आवाज कभी बढ़ाएं या अपने कुत्ते को टैप करें। इन जानवरों ने नकारात्मक सुदृढीकरण के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं दी - आप उन्हें रोल करने के लिए नहीं सिखाएंगे, बल्कि आप से डरने के लिए।
    • विभिन्न प्रारंभिक स्थितियों के आदेश को सुदृढ़ करने के लिए याद रखें। कुत्ते को बैठे, खड़े या झूठ बोलने पर रोल करने में सक्षम होना चाहिए।
    • यदि वह रोल नहीं करता है तो पशु को मत मारो यह केवल उस व्यक्ति से नफरत करेगा जो उसे प्रशिक्षित करने की कोशिश कर रहा है।
    • यदि आपका कुत्ता चाल चल रहा है, तो थोड़ी देर के लिए यादृच्छिक पुरस्कार फिर से दें। बहुत तेजी से पुरस्कार रोकना जानवर निराश छोड़ सकते हैं
    • कुत्ते से निपटने में सावधान रहें और अगर वह उसे पसंद नहीं करता है तो उसे रोल करने के लिए मजबूर न करें। कुछ लोग पेट को उजागर नहीं करना पसंद करते हैं यदि आपका कुत्ता रोल न करने का चयन करता है तो दूसरी चाल को पढ़ाने का प्रयास करें
    • एक समय में 10 से 15 मिनट से ज्यादा अभ्यास न करें। कुछ समय बाद कुत्तों को ऊब जाता है और आराम की आवश्यकता होती है। आप प्रति दिन एक से अधिक कसरत कर सकते हैं। अभ्यास और खेलने के बीच स्विच करना आपके पिल्ला के मस्तिष्क को सक्रिय, ताज़ा और सीखने के लिए तैयार रखने में मदद करता है। इसके अतिरिक्त, व्यवहारों से अधिक होने से जानवरों को ऐसा लगता है कि ये प्रत्येक बार कमांड दिया जाता है।
    • गेंदों (यदि कुत्ते को उन्हें पसंद है), अन्य जानवरों और अपने कुत्ते के पास अन्य लोगों की तरह विक्षेपण मत करो। यह आपको ध्यान देने में मदद करेगा कि कौन आपको रोल करने के लिए कह रहा है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com