IhsAdke.com

कैसे अपने पिल्ला सिखाने के लिए "ढीला"

कुत्ते को "ढीला" आदेश क्यों सिखाएं? यदि आपके पास एक पिल्ला है, तो आप जानते हैं कि क्यों- वे हमेशा अपने मूल्य के साथ कुछ मूल्य या खतरनाक होते हैं! यह मुद्दा यह है कि जब आप "ढीले" कहते हैं, तो आपका कुत्ता अपना मुंह खुलवाएगा और ऑब्जेक्ट को पकड़ा जाना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि कुत्ते ऑब्जेक्ट के लिए एक अच्छा सौदा कर रहा है (उसे एक नाश्ता दे) और आप शांत रहें और उसके पीछे का पीछा न करें। यदि वह सही सीखता है, तो आपका कुत्ता आपको "ढीली" कहने में खुशी होगी। यदि आपका कुत्ते आदेश के साथ किसी भी वस्तु को छोड़ने के लिए खुश नहीं है, तो वह चीजों को छोड़ने के लिए सबसे अच्छा है, जब तक जानवरों को सीखने तक नहीं पहुंचना चाहिए। यह व्यायाम भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह कुत्ते को परेशान करने से रोकता है यदि आप खाने के दौरान पहुंचते हैं यदि आपका कुत्ते जानता है कि आप "चोरी नहीं करेंगे", तो वह आपके दृष्टिकोण के बारे में चिंतित नहीं होगा।

चरणों

चित्र शीर्षक से सिखाओ आपका कुत्ता ड्रॉप करने के लिए चरण 1
1
कुछ चीजें जोड़ें जो आपके कुत्ते को चबाने के लिए पसंद करती हैं, एक क्लिकर (ट्रेन कुत्ते को मदद करने के लिए छोटे उपकरण) और कुछ नाश्ता
  • चित्र शीर्षक से सिखाओ आपका कुत्ता ड्रॉप यह चरण 2
    2
    अपने हाथ में एक नाश्ते रखें और कुत्ते को एक वस्तु दें जिसे वह चबा लेना पसंद करता है। जब वह अपने मुंह में ऑब्जेक्ट के साथ था, तो नाक से नाक ले आओ और "ढीले" कहें। द प्रेस क्लिकर जब वह अपना मुंह खोलता है और दूसरे हाथ से आइटम लेते समय नाश्ता देता है वस्तु उसे वापस दे दो
  • चित्र शीर्षक से सिखाओ अपने कुत्ते को छोड़ो यह चरण 3
    3
    आइटम को फिर से लेने के लिए उसे लेने की कोशिश करें ताकि वे प्रशिक्षण जारी रख सकें, लेकिन सावधान रहें - जब आप जानते हैं कि स्नैक्स हैं, तो आपका कुत्ता कुछ भी नहीं लेना चाहता, बस नाश्ते के बारे में सोच रहा हो! इस मामले में, दिन के दौरान आपके साथ स्नैक्स रखें और जब भी आप कुत्ते को कुछ ऑब्जेक्ट या खिलौना चुनते हैं, तो आदेश का पालन करें। प्रतिदिन कम से कम 10 अभ्यास करने की कोशिश करें ऐसे समय आएंगे जब आप ऑब्जेक्ट को वापस नहीं लौटा सकते (यदि ऐसा कोई ऑब्जेक्ट है जो इसे बिल्कुल नहीं मिल सकता है), लेकिन यह ठीक है। अपने आप को एक बेहतर नाश्ता दें, यह ज़ोर देना कि वस्तु कभी भी पकड़ी नहीं जा सकती।
  • चित्र शीर्षक से सिखाओ अपने कुत्ते को छोड़ो यह चरण 4



    4
    दोबारा दोहराएं दोहराएं, लेकिन इस बार आपके हाथ में स्नैक नहीं डालें क्योंकि आप कुत्ते की नाक ("खाली हाथ" तकनीक) से संपर्क करते हैं। यह संभवतः उसी तरह वस्तु को रिलीज करेगा, और आप कर सकते हैं क्लिकर और एक नाश्ता दे तीन बार स्नैक्स की सामान्य राशि को पहली बार देकर वह आपको इस तकनीक का पालन करता है। अभ्यास के कुछ दिनों के बाद, यह एक स्वादिष्ट आइटम, जैसे कि गाजर या खिलौना के साथ आज़माएं इसे अपने हाथ में पकड़ो और दूसरे तरफ की पेशकश करें ताकि यह बिना चले जाने के बावजूद chews हो। उसे वस्तु पर अपना मुंह डाल दें और फिर "ढीले" कहें। तीन बार स्नैक्स की सामान्य राशि को पहली बार देकर वह आपको आज्ञा देता है और ऑब्जेक्ट को दोबारा प्रदान करता है। यदि वह आइटम को फिर से चुनने में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो उसे एक तरफ रख दो और फिर से अभ्यास करें। अगले चरण पर जाने से पहले 10 बार इस अभ्यास को करने के लिए उसे ले जाओ।
  • पिक्चर का शीर्षक सिखाओ आपका डॉग टू डॉट इट चरण 5
    5
    फिर से वह कुछ काट लेना पसंद करता है और कुछ स्वादिष्ट नाश्ता (जैसे मांस के टुकड़े) इस बार, आप कुत्ते को ऑब्जेक्ट प्रदान करेंगे और इसे "ढीले" कहने के तुरंत बाद जाने दें। जब वह कई नाश्ते का पालन करता है, जैसे उपहार वस्तु (आपको एक अच्छा प्रभाव बनाने की आवश्यकता है)। यदि यह ऑब्जेक्ट ड्रॉप नहीं करता है, तो स्नैक्स दिखाने का प्रयास करें। अगर वह काम नहीं करता है, तो उसे ऑब्जेक्ट से छोड़ दें और बाद में फिर से प्रयास करें, इस समय एक बिस्किट की तरह एक कम मूल्यवान नाश्ते के साथ। आप उसे इष्ट वस्तुओं को छोड़ने के लिए सक्षम होने के बाद भी सक्षम होंगे, क्योंकि वह जानता है कि यह मानने योग्य है।
  • पिक्चर का शीर्षक सिखाओ आपका डॉग टू डॉट इट पाय चरण 6
    6
    कमांड "ढीले" का अभ्यास करें जिसे वह काटने के लिए पसंद करती है, लेकिन ऐसा नहीं कर सकते हैं, जैसे कपड़े, पेन (खाली पेन का उपयोग करें), रिबन, जूते। फिर घर के बाहर अभ्यास!
  • युक्तियाँ

    • हमेशा "ढीली" आदेश का अभ्यास करके कुत्ते को काट सकते हैं उन वस्तुओं का उपयोग करें आप अपने कुत्ते को उठाने और कुछ छोड़ने को प्रोत्साहित नहीं करना चाहते हैं, जिसे आप प्रशिक्षण से बाहर नहीं ले जाना चाहते।
    • यदि आपका कुत्ते पहले से ही वस्तुओं को चुनना पसंद करते हैं और भाग रहे हैं, तो उम्मीद है कि आप उसके पीछे चले जाएंगे, उसे पढ़ाने से शुरू करें कि कोई भी उत्पीड़न नहीं होगा। उसे अनदेखा करो, और वह शायद उस वस्तु को अपने दम पर छोड़ देगा जब वह इसके थक चुका होगा। यदि आपका कुत्ता प्रशिक्षण सत्रों के दौरान "चलाना" पसंद करता है, तो एक मार्गदर्शिका का उपयोग करें ताकि वह करीबी सीमा से दूर न हो सके।
    • कृपया अपने जानवरों को दबाएं। पहले से ही इतने सारे त्याग किए गए जानवर हैं, यह कैसे बढ़ने से रोकने के बारे में है?
    • इस प्रशिक्षण का अभ्यास करने का एक और तरीका है कि फर्श पर स्नैक्स की एक प्लेट डालना और उसके बाद, गाइड पर कुत्ते के साथ, प्लेट के पास चलना जब वह खाना खाने के लिए "ढीले" कहने की कोशिश करना शुरू कर देता है - और प्लेट पर उन लोगों को पाने की कोशिश न करने के लिए उसे एक नाश्ता दे। यह अभ्यास तब उपयोगी होता है जब आप कहीं चलते हैं और जमीन पर चीजें हैं जो आपके कुत्ते को पकड़ना है।
    • आप किसी भी समय नाश्ते को दिखा सकते हैं यदि प्रशिक्षण में इस्तेमाल की जाने वाली वस्तुओं की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण होता है - लेकिन सावधान रहें कि इसे आदत न करें।
    • पावर-अप मज़ाक के दौरान "ढीले" आदेश का अभ्यास करें
    • अगर आपका कुत्ता एक खतरनाक आइटम नहीं छोड़ता है, यहां तक ​​कि एक स्वादिष्ट इलाज के लिए (या यदि आपके पास इस समय कोई नहीं है - आप पर शर्म की बात है!) ऊपरी जबड़े के होंठों पर अपनी उंगलियां रखो, जहां आपकी कुत्तों हैं, और अप। इससे उसे अपना मुंह खोलना पड़ता है और आप वस्तु को चुन सकते हैं उसे एक बड़ा इनाम देने के लिए सुनिश्चित करें (भले ही वह आप के रूप में नहीं चाहता था) के लिए उसे आप ऐसा करने दें और वस्तु को अपनी पहुंच से बाहर रखने तक सुनिश्चित करें, जब तक कि वह इसे लेने के लिए नहीं सीखता।

    चेतावनी

    • यदि आपको लगता है कि आप अनजाने में अपने कुत्ते को प्रशिक्षित कर रहे हैं, तो स्नैक्स के लिए व्यापार करने के लिए वस्तुओं को खोजने के लिए, उसे अन्य चीजों को प्रशिक्षित करने के लिए प्रशिक्षण दें इससे उसे मानसिक उत्तेजना और स्नैक्स मिलेगा जो वह चाहेंगे
    • यदि आपके कुत्ते को भोजन की रक्षा के लिए चिंतित हो जाता है, तो उसे जांच के लिए पशुचिकित्सा में ले जाएं वह भोजन से ग्रस्त हो सकता है, जो कीड़े या अन्य आंत्र समस्याओं के कारण हो सकता है अगर वह पहले से ही है भूखे या अगर मां ने जल्दी से दूध पिलाना है, तो वह भोजन के बारे में और अधिक देखभाल करने की अधिक संभावना है उसकी जरूरतों को समझें, लेकिन इस व्यवहार के लिए मदद की तलाश करें।
    • नाश्ते से अधिक मत बनो, आपका कुत्ता इससे बीमार हो सकता है

    आवश्यक सामग्री

    • कुछ चीजें जो आपके कुत्ते काटने के लिए चाहेंगी।
    • एक क्लिकर.
    • बिस्कुट, मांस या चिकन जैसे नाश्ता।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com