IhsAdke.com

कैसे एक Sacker बिना चलने के लिए एक पिल्ला सिखाओ

बहुत से लोग सोचते हैं कि एंफोर्सर्स सही विकल्प नहीं हैं एक क्लिप के बिना खींचने के बिना चलने के लिए अपने कुत्ते को पढ़ाने के लिए, निम्नलिखित पढ़ें। WikiHow अपने नव प्रशिक्षित कुत्ते को खुशी लाने की उम्मीद है!

चरणों

एक चोक चेन के बिना चलो या एड़ी को ट्रेन करें आपका कुत्ता शीर्षक वाला चित्र, चरण 1
1
अपने कुत्ते के लिए एक स्तन कॉलर खरीदें गर्दन के चारों ओर एक कुत्ते को खींचकर क्लिप का इस्तेमाल करना बहुत असुविधाजनक है साथ ही, टैब खींचते समय खींचने वाला कुत्ता ऑक्सीजन से बाहर निकल जाएगा। छाती कॉलर छाती और पीठ पर सामने पंजे के पीछे सुरक्षित होता है यह कुत्ते के लिए बहुत अधिक आरामदायक होगा और आपको अधिक नियंत्रण देगा। गाइड पीठ के मध्य में अंगूठी से जुड़ा होना चाहिए। साथ में छाती पर कॉलर भी होते हैं, जहां आगे की तरफ छड़ी हो जाती है, जिससे कुत्ते की छाती के बीच में फंस जाता है, जिससे खींचने में कमी हो सकती है।
  • एक चोक चेन के बिना ट्रेन अपने कुत्ते को चलना या एड़ी शीर्षक से चित्र चरण 2
    2
    अपने पिल्ला के पसंदीदा खिलौने और भोजन ले लो यह आपके कुत्ते का पालन करने के लिए आपके सिर को बनाए रखेगा और अपना सिर रखेगा क्योंकि यह आपको और भोजन पर देखेगा।
  • चित्रा शीर्षक से ट्रेन टू डॉग टू वाक या एिल बिना चोक चेन चरण 3
    3
    कुछ व्याकुलता के साथ क्षेत्र में प्रशिक्षण शुरू करें, और कुत्ते ने कुछ व्यायाम किया है (पार्क लाने, पार्क में चलाने आदि)।)।
  • चित्रा शीर्षक से ट्रेन टू डॉग टू वाक या एिल बिना चोक चेन चरण 4
    4
    हर बार पिल्ला दूर दिखता है, अपने नाम को उत्साह से बुलाओ, खिलौना या भोजन को हिलाएं और कहते हैं "आओ!"बहुत उत्साहित है, कृपया उसे और वह चलना जारी रखेंगे
  • एक चोक चेन के बिना ट्रेन अपने कुत्ते को चलना या एड़ी के शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    अगर कुत्ते की आशंका और खींचना शुरू हो जाता है, तो कुछ कदम पीछे ले जाएं (पहले वापस देखें) जब तक वह आपके साथ वापस भी न जाए और आपके पक्ष में हो। उस समय फिर से आगे बढ़ना शुरू हो रहा है - कुत्ते को आपकी तरफ होना चाहिए और आपको उन्हें खुश करना चाहिए और उसे तुरंत इनाम देना चाहिए।



  • एक चोक चेन के बिना ट्रेन अपने कुत्ते को चलना या एड़ी शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    जब तक मार्गदर्शिका ढीली हो, तब तक बहुत प्रशंसा का उपयोग करें वह बिना प्रशंसा और खाना या खिलौने के साथ बहुत खुश होंगे।
  • एक चोक श्रृंखला के बिना ट्रेन अपने कुत्ते को चलना या एड़ी शीर्षक से चित्र चरण 7
    7
    यदि कुत्ता हर समय खींचता है, तो आप एक कॉलर का इस्तेमाल कर सकते हैं जो सिर को जोड़ता है - वे बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं यदि आपके कुत्ते को इसके साथ आराम मिलता है (पहले कीटाणुरहित होने की जरूरत है)
  • चित्रा शीर्षक से ट्रेन टू डॉग टू वाक या एिल बिना चोक चेन चरण 8
    8
    यदि आपके पक्ष पर चल रहा है तो ढीली मार्गदर्शिका के साथ कुत्ते के लिए पर्याप्त स्थान देना याद रखें। यदि आप इसे अपने पास एक तंग टैब के साथ पकड़ते हैं, तो खींचने के बिना चलना सीखना उसके लिए बहुत मुश्किल होगा।
  • चित्रा का शीर्षक ट्रेन टू डॉग टू वाक या एिल बिना चोक चेन चरण 9
    9
    याद रखें, किसी भी कठोर अनुशासन का उपयोग नहीं करते जैसे कि मारना, भौंकने या चिल्लाए, जब वह ऐसा नहीं करता जो आप चाहते हैं। कुत्ते को पढ़ाने के लिए आपको अनुग्रह करना, प्यार करना और धैर्य रखना चाहिए। अगर वह आपके पीछे नहीं चल रहा है, तो चरण 3 फिर से करें, और यदि वह आचरण करता है, लेकिन फिर से खींचना शुरू करें, तो एक फर्म "नहीं" कहें और जारी रखें।
  • युक्तियाँ

    • एक पट्टा खरीदें जो आपके कुत्ते को फिट करे। कई समायोज्य होते हैं क्योंकि एक ही नस्ल के कुत्तों में बहुत भिन्न आकार हो सकते हैं सबसे अच्छा विचार यह है कि कुत्ते को पालतू जानवरों की दुकान में लेना और कई प्रयास करें जब तक कि आपको लगता है कि आपको लगता है कि एक को खोजने के लिए, जो कुत्ते की सेवा करता है और इस उद्देश्य के लिए अच्छा होगा।

    चेतावनी

    • यदि क्लीपर सही ढंग से उपयोग किया जाता है, तो यह प्रभावी हो सकता है (हालांकि यह एक सकारात्मक सजा और नकारात्मक सुदृढीकरण है) खींचने के बिना कुत्ते को पढ़ाने के लिए। वे प्रभावी हैं यदि कुत्ते अपने पक्षों (पारंपरिक रूप से बाएं) पर चल रहा है और चेन को कुत्ते की गर्दन पर उस तरफ विशेष रूप से रखा जाना चाहिए। स्टिफ़नर्स को कभी भी पिल्लों पर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, और इसमें सबूत हैं कि वे कुत्ते की गर्दन और ट्रेकिआ को स्थायी नुकसान पहुंचाते हैं।
    • निराश मत हो या पट्टा खींचें ढीली गाइड के साथ चलना एक खुद को सिखाने की चुनौती है, लेकिन यह सही तरीके से किया जा सकता है कॉलर खींचकर कुत्ते को चोट पहुँचा सकते हैं और इसे भ्रमित कर सकते हैं। चिल्लाने के लिए भी यही बात होती है

    आवश्यक सामग्री

    • पिल्ला सीखना चाहता है
    • गैर-विचलित पर्यावरण
    • भोजन या खिलौने और प्रशंसा
    • स्तन कॉलर
    • गाइड (कोई वृद्धि नहीं)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com