IhsAdke.com

हार्नेस के लिए एक कुत्ते को कैसे मापें

कुत्तों को आसानी से कॉलर से बच सकते हैं इसके अलावा, कुछ मामलों में वे जानवरों के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकते हैं कुत्ते की छाती (पैरों के सामने और पीछे) के आस-पास के दोहन सर्वोत्तम विकल्प होते हैं क्योंकि वे पशु के शरीर के खिलाफ कम दबाव लगाने से अधिक नियंत्रण प्रदान करते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि कुत्ते के पैरों के नीचे संवेदनशील त्वचा में चोट या दर्द को रोकने के लिए दोहन ठीक है। जानवर की माप लेना सीखो, ताकि आप उपयुक्त दोहन चुन सकें।

चरणों

विधि 1
कुत्ते की माप लेना

चित्र का शीर्षक मेजर अ डॉग फॉर अ हायरनेस चरण 1
1
एक टेप उपाय खरीदें हालांकि दोहन आमतौर पर कुत्ते के वजन के हिसाब से बेचा जाता है, हालांकि, यह उचित है कि टेप के माप के साथ जानवर की सटीक माप प्राप्त करना उचित है। वजन और मापन का संयोजन आपको सबसे अच्छा दोहन संभव चुनने की अनुमति देगा।
  • कुत्ते को बहुत ज्यादा चलने में मदद के लिए किसी से पूछें उस व्यक्ति को कुत्ते के कॉलर को रखना चाहिए, जब तक कि आप माप लेते रहें।
  • चित्र का शीर्षक मेजर अ डॉग फॉर अ हायरनेस चरण 2
    2
    माप छाती के सबसे बड़े हिस्से से लें। छाती का अधिकतर हिस्सा आमतौर पर कुत्ते के बगल के नीचे होता है छाती और पीठ के आसपास टेप लपेटें टेप को बहुत ज्यादा कसने से बचें यह दृढ़ता से स्थित होना चाहिए, लेकिन कसकर नहीं।
  • चित्र का शीर्षक मेज़र अ डॉग फॉर अ हायरनेस चरण 3
    3
    आदर्श आकार के दोहन को खोजने के लिए कुत्ते के माप और वजन का उपयोग करें। माप और कुत्ते के वजन को लिखें और यह जानकारी पालतू जानवरों की दुकान में कर्मचारी को प्रदान करें। आदर्श डेटा का पता लगाने के लिए इन आंकड़ों की आवश्यकता होगी। जानवरों की माप से लगभग 5 सेंटीमीटर लंबा है जो एक के लिए देखो फिर वजन सीमा की जांच करें यदि कुत्ते का वजन दोहन पैकेज पर वर्णित है, तो यह आदर्श आकार है।
    • यदि कुत्ते का वज़न केवल उपलब्ध विकल्पों तक पहुंचता है, तो जो भी विकल्प होता है, उसका चयन करें। यह दोहन को तंग करने के लिए हमेशा समायोजित करना संभव है, लेकिन यदि यह बहुत छोटा है, तो आप इसका उपयोग नहीं कर पाएंगे।
  • तस्वीर का शीर्षक मेज़र अ डॉग फॉर अ हायरनेस चरण 4
    4
    कुत्ते को दोहन करें और आवश्यकतानुसार आकार समायोजित करें। सबसे पहले, उत्पाद छोरें खोलें फिर कुत्ते को मदद करने के लिए दो पैरों में अपने पैरों डाल दिया। जानवरों के पैरों को रखने के बाद, दोहन उठाएं और इसे बंद करें।
    • इसे कुत्ता पर रखकर इसे दोहन या कसने के लिए आवश्यक हो सकता है। जब तक उत्पाद फर्म नहीं है, तंग नहीं है तब तक समायोजन करें।
    • यह जांचने के लिए कि हार्नेस बहुत तंग नहीं है, प्रत्येक पट्टा के नीचे दो उंगलियां रखें। यदि आप अपनी उंगलियों को कठिनाई के बिना रख सकते हैं, तो आपको समायोजित करने की आवश्यकता नहीं है। यदि आप नहीं कर सकते, तो दोहन को थोड़ा ढीला कर दें।
    • जब तक आप आदर्श फिट नहीं मिलते हैं तब आपको दोहन को समायोजित और दोबारा समायोजित करना होगा।
  • विधि 2
    दोहन ​​का प्रकार चुनना




    तस्वीर का शीर्षक मेज़र अ डॉग फॉर अ हायरनेस चरण 5
    1
    पीठ पर डॉकिंग के साथ दोहन प्राप्त करें, अगर कुत्ते आमतौर पर वृद्धि के दौरान नहीं खींचते हैं। इस प्रकार के दोहन का दोहन पीछे के मध्य में है, जहां कॉलर को जकड़ना आसान है। यह दबाव पशु के गले से दूर रखेगा और कुचले पतन समस्याओं के साथ कुत्तों के लिए आदर्श है।
    • कुछ लोगों के अनुसार, इस प्रकार का दोहन कुत्ते को पुल करने और मालिक को नजरअंदाज करने के लिए बनाता है, इसलिए इसे पाने के लिए केवल सलाह दी जाती है अगर जानवर अच्छी तरह से प्रशिक्षित हो और आमतौर पर खींचने के बिना आप के पास चलें। पीठ पर एक अकवार के साथ दोहन का सबसे अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है यदि आपका पिल्ला नियंत्रित करना मुश्किल हो।
  • चित्र का शीर्षक मेजर अ डॉग फॉर अ हायरनेस चरण 6
    2
    खींचने से कुत्ते को रोकने के लिए मोर्चे पर आलिंगन के साथ एक दोहन चुनें। इस प्रकार के दोहन में मोर्चे पर एक कॉलर होता है (छाती पर पट्टा में), जिसमें कॉलर रखा जाता है। यह कुत्ते को कॉलर पर खींचने से रोकेगा, जिसके कारण यह आपकी आंखों को आप पर रखेगा।
    • इस प्रकार के दोहन के साथ समस्याओं में से एक यह है कि कॉलर की उपयुक्तता अधिक कठिन होगी। इसके अतिरिक्त, कॉलर कभी-कभी कुत्ते के पैरों के आसपास कर्ल कर सकता है।
  • एक हार्नेस चरण 7 के लिए मेजर अ डॉग फोर का शीर्षक चित्र
    3
    यदि आप एक अनुभवी प्रशिक्षक हैं, तो एक दोहन चुनें जो स्वचालित रूप से कड़ा हो। इस प्रकार का दोहन कुत्ते के खिलाफ दबाव लागू होता है, यदि जानवर खींचता है। लागू दबाव उत्पाद पर निर्भर करता है। कुछ भी दर्दनाक हो सकते हैं, और उनके उपयोग को उल्टा और क्रूर माना जा सकता है।
    • इस प्रकार का दोहन केवल पहना जाना चाहिए अगर आप एक अनुभवी प्रशिक्षक हैं निचोड़ कुत्ते को भयभीत या आक्रामक छोड़ सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि पशु चिकित्सा क्लिनिक या पालतू जानवर की दुकान जानवरों को प्रवेश करने की अनुमति देता है, तो खरीदने से पहले दोहन का प्रयास करें।
    • क्लिनिक या पालतू जानवरों की दुकान के कर्मचारी आपको सर्वोत्तम प्रकार के दोहन का चयन करने में मदद कर सकते हैं और यहां तक ​​कि इसे लगाने में सहायता भी कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • दोहन ​​खरीदने के बाद पशु को प्रशिक्षण देने के महत्व को अनदेखा न करें। बड़े कुत्ते पर्याप्त बल से खींच सकते हैं, जिससे आप कॉलर ड्रॉप या ड्रॉप कर सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com