IhsAdke.com

कैसे एक बिल्ली पर एक दोहन डाल करने के लिए

क्या आप अपनी बिल्ली पर दोहन लगाने का इरादा रखते हैं? आप उसके साथ एक सवारी के लिए जाना चाहते हैं या यात्रा की जरूरत है, लेकिन डर है कि वह भाग लेंगे। कारण के बावजूद, दोहन एक अच्छा समाधान है, चूंकि यह एक आम पट्टा की तुलना में बिल्ली से बचने के लिए बहुत कठिन होगा पहली नज़र में हार्नेस एक भ्रामक सुधार की तरह लग सकता है, लेकिन एक बार जब आप इसे इस्तेमाल करते हैं, तो यह काफी आसान होगा पर डाल देना।

चरणों

भाग 1
बिल्लियों के लिए एक दोहन खरीदना

एक बिल्ली के ऊपर कदम रखो चित्र चरण 1
1
दोहन ​​का एक प्रकार चुनें बिल्लियों के लिए दो प्रकार के दोहन हैं: आठ आकार के दोहन और एच-दोहन। उनके बीच मुख्य अंतर यह है कि आठ-हार्नेस बिल्ली के कंधों के शीर्ष पर केवल दो धनुष लगाते हैं, जबकि दोहन एच के आकार का कंधों के बीच एक छोटी पट्टा है, सिरों पर मेहराब के साथ।
  • एक मॉडल अन्य की तुलना में जरूरी बेहतर नहीं है कुछ बिल्ली मालिक आठ लोगों के रूप में दोहन के बारे में सोचते हैं। वास्तव में, आठ आकार के हार्नेस की फिटिंग बहुत मजबूत है, इस धारणा को देते हुए कि यह बिल्ली के शरीर पर सुरक्षित है।
  • एक बिल्ली का पहनावा चरण 2 पर रखे चित्र का शीर्षक
    2
    बिल्ली के लिए दोहन का आदर्श आकार ढूंढें दोहन ​​आमतौर पर विभिन्न आकारों में बेचा जाता है: उदाहरण के लिए, छोटे, मध्यम और बड़े ये आकार आम तौर पर जानवरों के पेक्टोरल क्षेत्र (आमतौर पर 30, 35, 40 या 45 सेंटीमीटर) के परिधि पर आधारित होते हैं।
    • दोहन ​​में आमतौर पर समायोज्य धनुष होता है, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि एक छोटा सा साटन एक बड़ी बिल्ली में फिट होगा। फिट केवल पशु को और अधिक आराम प्रदान करने के लिए कार्य करता है और आवश्यकतानुसार कड़ा हो सकता है।
    • बिल्ली की छाती के आकार का पता लगाने के लिए, बिल्ली के सामने वाले पैरों के पीछे एक टेप उपाय रखें। बिल्ली के शरीर के इस क्षेत्र के पूरे परिधि का माप लें, टेप को मोड़ने के लिए सावधान रहना। दबाव को हल्के ढंग से लागू करें ताकि टेप बिल्ली के शरीर में कसकर फिट हो सके, लेकिन इसे कसने के मुद्दे पर नहीं। माप लेने के बाद, एक और 6 या 7 सेंटीमीटर जोड़ें - एक दोहन को प्राप्त परिणाम के आकार को प्राप्त करें।
  • एक बिल्ली के ऊपर रखो चित्र शीर्षक 3 चरण
    3
    दोहन ​​खरीदें बिल्ली का दोहन ज्यादातर पालतू दुकानों में पाया जा सकता है, आमतौर पर विभिन्न रंगों और सामग्रियों में उपलब्ध है। यदि आपके पास एक विशिष्ट मॉडल है, तो ऑनलाइन दोहन खरीदना एक अच्छा विचार हो सकता है
    • ध्यान रखें कि आकार ब्रांड के आधार पर भिन्न हो सकते हैं, इसलिए एक ब्रांड का एक बड़ा मॉडल दूसरे के समान नहीं हो सकता है
  • भाग 2
    बिल्ली पर एक आठ आकार के दोहन डाल

    एक बिल्ली के ऊपर कदम रखो चित्र 4
    1
    समझे कि बिल्ली पर आठ आकार का दोहन कैसे लगाया जाए। दो मेहराब के बीच सीधे पट्टा द्वारा दोहन पकड़ो यह पहचानें कि दोनों में से कौन-सी आर्किस छोटी हैं। बिल्ली के सिर को छोटे धनुष में डाला जाना चाहिए, जिसे अनचाहे करने की आवश्यकता नहीं है। बड़ा धनुष बिल्ली के सीने पर आराम करेगा और इसे अनवरोधित किया जाना चाहिए।
  • एक बिल्ली के ऊपर कदम रखो चित्र चरण 5
    2
    छोटे धनुष पर बिल्ली का सिर रखें। संभाल को धनुष से जोड़ने का हिस्सा केवल बिल्ली के कंधों के ऊपर होना चाहिए। बिल्ली के सिर पर छोटे धनुष रखें और दोहन को स्लाइड करें ताकि मध्य भाग जानवर के कंधों के बीच में हो।
  • एक कैट हार्नेस चरण 6 पर रखे चित्र
    3
    बिल्ली के ट्रंक क्षेत्र के चारों ओर बड़े मेहराब रखें। बड़े धनुष की युक्तियों को पकड़ो और उन्हें जानवर की सीने के नीचे स्थित करें। सुनिश्चित करें कि दोहन के कुछ हिस्से को मुड़ और समायोजित करें ताकि परेशानी का कारण न हो। दोहन ​​बाद में दोहन करें
    • यदि धनुष बिल्ली के छाती के आसपास फिट बैठने के लिए बहुत छोटा है, तो आपको इसे ठीक करने की आवश्यकता होगी ताकि यह लोशन हो।



  • एक बिल्ली के ऊपर कदम रखो चित्र 7
    4
    दोहन ​​फिटिंग की जांच करें आदर्श रूप से यह तंग होना चाहिए, लेकिन दोहन से दो उंगलियों को दोहन और बिल्ली के बीच सम्मिलित करना संभव है। जब तक आप बिल्ली के लिए एक आरामदायक और सुरक्षित आकार नहीं मिलते हैं तब तक अलग-अलग दोहन मेहराब को छोटा या बढ़ाकर समायोजन करें
  • एक कैट हार्नेस चरण 8 पर रखे चित्र का शीर्षक
    5
    घर के बाहर दोहन का उपयोग करने के लिए बिल्ली पाएं आदर्श यह है कि जानवर भूल जाने के लिए इतना उपयोग करता है कि वह दोहन का उपयोग कर रहा है। यह कुछ बिल्लियों के मामले में संभव है, लेकिन हमेशा नहीं।
    • दोहन ​​को रखने से पहले, यह भोजन के जानवर के बर्तन के पास जाने के लिए उपयोगी हो सकता है ताकि यह सकारात्मक सहयोग करे।
  • भाग 3
    बिल्ली पर एक एच के आकार का दोहन लगा रहा है

    एक बिल्ली के ऊपर कदम रखो चित्र 9 कदम
    1
    समझें कि बिल्ली पर एच के आकार का दोहन कैसे लगाया जाए। एच के आकार वाले दोहन में एक पट्टा होता है जिसे जानवरों की छाती के नीचे के पैरों के बीच स्थित होना चाहिए। इस संभाल के अतिरिक्त, दोहन पहले नमूद मॉडल के समान घटकों को दर्शाता है।
    • अगर हार्नेस मेहराब विपरीत पक्षों पर दो पट्टियों से जुड़े होते हैं, तो इन पट्टियों को बिल्ली के पीछे और छाती पर रखा जाना चाहिए। पीछे की थैली अंतर करना आसान है क्योंकि यह छाती का पट्टा से हमेशा छोटा होता है।
  • एक कुत्ते के पहनावा चरण 10 पर रखा गया चित्र
    2
    बिल्ली पर दोहन लगाओ छोटी पीठ (पीठ के लिए) ढूँढें और इसे पकड़ो। फिर छोटे धनुष के माध्यम से बिल्ली के सिर को पारित करें छाती का पट्टा के साथ डी बनाने के लिए बड़े मेहराब को पूर्ववत करें डी के स्थान के बीच सामने के पैर को डी के रूप में डालें। बिल्ली की सीने के नीचे की बाकी पट्टा को दूसरी तरफ रखो।
  • एक कैट हार्नेस चरण 11 पर रखे चित्र का शीर्षक
    3
    दोहन ​​फिटिंग की जांच करें आदर्श रूप से यह तंग होना चाहिए, लेकिन दोहन से दो उंगलियों को दोहन और बिल्ली के बीच सम्मिलित करना संभव है। पहले यह पशु में डालकर दोहन के आकार को समायोजित करने में समय व्यतीत करना महत्वपूर्ण है
    • जब तक आप उचित आकार नहीं मिलते तब तक अलग-अलग दोहन मेहराब को छोटा या बढ़ाकर समायोजन करें
  • एक बिल्ली हार्नेस पर कदम रखो चित्र 12
    4
    बिल्ली को दोहन के लिए इस्तेमाल करने दो। आदर्श यह है कि जानवर भूल जाने के लिए इतना उपयोग करता है कि वह दोहन का उपयोग कर रहा है। यह हो सकता है कि बिल्ली भी दोहन को स्वीकार नहीं करती है, इसलिए धैर्य रखने और इसे प्रशिक्षित करने के लिए पर्याप्त समय निवेश करना महत्वपूर्ण है।
    • बिल्ली को आदी होने में मदद करने के लिए, उसे दोहन करने से पहले उसे दोहन के लिए गहराई से खड़ा करना चाहिए यह जानवर को थोड़ा आश्वस्त करेगा।
    • अब बस दोहन के लिए कॉलर क्लिप और बिल्ली के साथ बाहर जाना!
  • युक्तियाँ

    • उसे दोहन स्वीकार करने में मदद करने के लिए बिल्ली के लिए प्रस्तावना दें केवल उन्हें प्रदान करें जब बिल्ली शांत हो, उसके व्यवहार को पुरस्कृत करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com