IhsAdke.com

घर से चलने से कैट को कैसे रोकें

सभी बिल्ली मालिकों को स्वस्थ और खुश रखने के लिए उनका सर्वश्रेष्ठ प्रयास करते हैं लेकिन फिर भी घर पर उनके लिए एक "आदर्श दुनिया" बनाने के बाद, प्रकृति के कॉल अभी भी acontece- वे विभिन्न कारणों के लिए घर से बाहर चला सकते हैं, लेकिन उन्हें सुरक्षित रखने के लिए, यह सुनिश्चित करने के लिए वे अकेले नहीं छोड़ते का रास्ता मिल के लिए महत्वपूर्ण है । बिल्ली का बच्चा खुश रखने और उसे छोड़ने के लिए प्रोत्साहन प्रदान करने से उसे "चलने" की आदत में आने से रोका जा सकेगा।

चरणों

विधि 1
हमेशा चलने से बिल्ली को हतोत्साहित करना

एक बिल्ली रखें रन आउट रनिंग डोर चरण 1
1
एक वैकल्पिक आउटपुट और इनपुट का उपयोग करें यदि पालतू सामने वाले दरवाजे के पास है तो बस इसे खोलने के लिए किसी के लिए इंतजार नहीं कर रहा है, बाहर निकलने और घर में प्रवेश करने के लिए दूसरे तरीके का उपयोग करने का प्रयास करें - सामने के दरवाज़े पर प्रवेश करने के बजाय, पीछे या गैरेज में जाएं एक और अच्छा विकल्प बाहर जाने के लिए और एक एंटेकैमर के साथ एक दरवाजे के माध्यम से प्रवेश करना है - पहले दरवाजे से गुजरने के बाद, इसे मजबूती से बंद करें और चारों ओर देखने के लिए देखें कि क्या बिल्ली का बच्चा आपके पीछे नहीं आया है। यदि यह पहले से गुजरता है, तो आप द्वार के द्वार से बाहर जाने से पहले इसे वापस में डाल सकते हैं, जो घर के बाहर का सामना करता है
  • मेहमानों को प्राप्त करते समय, जब तक घटना खत्म हो नहीं हो तब दूसरे कमरे में पशु को रखें। इसलिए जब लोग आते हैं और मुख्य दरवाजे से बाहर निकलते हैं, तब बचने का कोई जोखिम नहीं होता है।
  • चित्रकथा एक बिल्ली को द्वार चरण 2 से बाहर चलाना शीर्षक है
    2
    दरवाजे पर, बिल्ली के लिए कोई ध्यान देनाजब बिल्ली सोचती है कि यह आपको खेलेंगे या आपको दरवाजे के पास देखने को प्रसन्न करेगा, तो यह स्वाभाविक रूप से इसके लिए "तैयार" किया जाएगा। घर आने पर आपको "नमस्कार" आने की आदत को रोकने की कोशिश करें
    • जब तक आप अपने जूते, अपने ब्लाउज को नहीं लेते, और दरवाजे से दूर चले जाते हैं तब तक पालतू को भी न देखें। इसके बजाय, उसे दिल से बधाई और यह हाथ फेरना केवल जब आप कमरे में या एक corredor- इस जहाँ आप जानते हैं कि आप ध्यान प्राप्त होगा उसे घर के एक कमरे में यह पता लगाने के लिए सीखना बनाता में कमरे में कर रहे हैं।
    • जब आप छोड़ दें दरवाजे पर अलविदा कहने की बजाए, एक कमरे में करो।
  • एक बिल्ली रखें रन आउट रनिंग डोर चरण 3
    3
    पालतू जानवरों के लिए एक "बाधा" बनाने की कोशिश करें बाधा एक छोटी सी युक्ति है जो एक बड़ी आवाज़ का उत्सर्जन करती है जब पशु दरवाजे पर पहुंचता है, एक वायरलेस डिवाइस द्वारा सक्रिय किया जा रहा है जिसे जानवर के कॉलर से जुड़ा होना चाहिए। जैसे ही वह स्थान पर पहुंचे, उसे डराने के लिए ध्वनि जारी की जाएगी। अगर बिल्ली कहती है, यह एक छोटे से स्थिर सदमे लेगा, पूरी तरह से हानिरहित है, जिससे वह घर छोड़कर न जाए - कुछ समय बाद, वह दरवाजे तक पहुंचने के बारे में भी सोच भी नहीं पाएंगे।
    • जानवरों को डराने के लिए उसी तरह काम करते हैं। डिवाइस को दरवाज़े के पास स्थित करें जो कि बिल्ली के समान नहीं है और इसे सक्रिय नहीं करना चाहिए एक परेशान लेकिन हानिरहित गंध उनके द्वारा निष्कासित कर दिया जाएगा जब भी पशु दरवाजे पर पहुंच जाएगा। द्वार खोलने के लिए संरक्षित होने के दौरान उपकरण को बंद करना महत्वपूर्ण है
  • द डोअर स्टेप 4 रनिंग के बाहर एक कैट रखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    बिल्ली के दरवाज़े को बंद करें वह और बाहर में चला जाता है जब भी आप चाहते हैं क्योंकि आप एक बिल्ली थोड़ा दरवाजा है, यह लॉक या यह fuja- को रोकने के रूप में अगर कोई ताला है या उसे छोड़ने से रोकने के लिए बाहर निकलने के ब्लॉक, यह एक डाल दिया और केवल कुछ समय के दौरान खुला छोड़ने के लिए आसान है जब आप उसे छोड़ने से रोकना नहीं चाहते हैं
  • एक बिल्ली रखें रन आउट रनिंग डोर चरण 5
    5
    बैठने के लिए बिल्ली को सिखाओ पालतू बैठने के लिए आराम से जगह चुनें - बिल्लियां चलना या कालीन अच्छे विकल्प हैं बाहर निकलने के लिए दरवाज़े खोलने से पहले, बिल्ली को उस स्थान पर ले जाना चाहिए, जहां उसे बैठना चाहिए, ध्यान आकर्षित करने के लिए स्नैक या घंटी का उपयोग करना। जब वह सड़क पर है, तो "दृढ़ता से" कहें, लेकिन आक्रामक बिना। कुछ सेकंड बाद में, फिर से बोलें, और प्रक्रिया को दो बार दोहराएं, तीन या चार खंडों के बाद इसे थोड़ी खुशी दे।
    • बिल्ली को एक कुत्ते की तरह बैठने की चिंता मत करो महत्वपूर्ण बात यह है कि वह वह नहीं छोड़ता है, जहां वह रहता है, घर छोड़ने के बाद भी रहती है- जब पालतू सीख जाती है, तो लक्ष्य प्राप्त होगा।
  • एक बिल्ली रखें रन आउट रनिंग डोर चरण 6
    6



    परेशानी बिल्ली दरवाजे के पास पानी की एक स्प्रे बोतल छोड़ दें, लेकिन बाहर से - जब आप इसे खोलने के लिए खोलते हैं, तो इसे निचोड़ मत करो, इसे खोलकर थोड़ा सा, ताकि आप बच निकलने वाली बिल्ली को देख सकें। अंतराल में बोतल के मुखपत्र को रखें और स्प्रे, बिल्ली के बच्चे पर अच्छी तरह से देख रहे हों - आपको यह कई बार करना पड़ सकता है ताकि यह दूरी हो। लगभग एक हफ्ते तक ऐसा करने के बाद, पशु उस चेहरे पर स्प्रे के साथ दरवाजे को जोड़ते हैं, उस क्षेत्र से परहेज करते हैं।
    • दुर्भाग्य से, यह विधि केवल तब काम करती है जब आप घर में प्रवेश करते हैं, नहीं जब आप छोड़ देते हैं जब आप इसे उलटा करने की कोशिश करते हैं, तो जानवर आपके साथ जल स्प्रे की जलन को जोड़ देगा, न कि दरवाजा, उसके मालिक के साथ उदासी की भावना पैदा करना।
    • वैकल्पिक रूप से जब आप घर में प्रवेश करते हैं तो ऊंचे आवाज़ों को बनाने के लिए होता है, जैसे कि उसकी सहेजना, फर्श पर अपना पैर मारना, या दरवाज़े को छिद्रण करना जिससे कि पालतू भयभीत हो और उसे खोलने से पहले बाहर निकल जाए।
  • एक बिल्ली रखें रन आउट रनिंग डोर चरण 7
    7
    बिल्ली कास्ट यदि वह नियत नहीं है, तो वह हमेशा तलाशने और साथी की तुलना में उनके लिए तलाश करने की अधिक इच्छा रखता है। अन्यथा, बिल्ली के समान को देखने की कोई इच्छा नहीं होगी और घर पर रहने के लिए और अधिक इच्छुक होगा।
    • आम तौर पर, लगभग आठ हफ्ते की उम्र वाली बिल्लियों को पहले ही नियत किया जा सकता है, लेकिन हमेशा अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें ताकि यह पता चले कि वह निष्फल होने के योग्य है या नहीं।
  • विधि 2
    चले गए बिल्ली को खुश नहीं छोड़ना

    एक बिल्ली रखें से बाहर चलने के लिए चित्र चरण 8
    1
    यह बिल्ली दरवाजे से दूर distracts लंबे समय से घर छोड़ते समय, कृपया उसे पेट करें - अगर वह घर से बाहर जाने के बजाय इलाज में व्यस्त हो जाता है, तो समस्या हल हो जाती है। यदि आप चाहें, तो उसे छोड़ने से पहले भोजन के साथ एक खिलौना दें ताकि वह विचलित हो जाए और ध्यान न दें कि आप छोड़ रहे हैं। फ़ीड के साथ खिलौना आम तौर पर एक रबड़ की गेंद होती है जिसमें छोटे से छेद होते हैं, जो कि राशन या बिल्ली के भोजन के छोटे टुकड़े से भरा होता है, पशु उत्तेजना को बढ़ावा देता है - कभी-कभी भी घंटों तक - स्वादिष्ट भोजन के साथ, उसे भागने से रोकता है
  • एक बिल्ली रखें रन आउट रनिंग द डोअर स्टेप 9
    2
    मज़े करोबिल्ली मजाक के लिए कई तरीके हैं, लेकिन उनमें से सभी बिल्ली का ध्यान नहीं पकड़ेंगे। यह देखने के लिए सभी उपलब्ध विकल्पों का उपयोग करें कि आपको अधिक विचलित कर दिया जाएगा।
    • उदाहरण के लिए लाओ, घर में कुछ पौधे। वे बिल्लियों के लिए दिलचस्प गंध को छोड़ देते हैं, लेकिन गुलदाउदी, ट्यूलिप, इरगेज़, लिली और अमाइलिलिस से बचें, जो उनके लिए विषाक्त हो सकती हैं।
    • घर के चारों ओर निबब्ल्स छुपाएं, राशन के साथ गेंदों के अंदर या पहुंच योग्य लेकिन असामान्य जगहों पर।
    • जानवरों को विभिन्न प्रकार के खिलौनों की पेशकश करें, जैसे कि पोल्का डॉट्स, स्क्रैचर और यहां तक ​​कि क्रिप्प्प्ड पेपर बॉल।
    • कई बिल्लियों को टीवी देखना पसंद है, खासकर उन चैनलों को जो कि प्रकृति और जानवरों जैसे कि एनिमल प्लैनेट और नटजीओ पर केंद्रित प्रोग्रामिंग करते हैं अन्य जानवरों के वीडियो के साथ, बिल्लियों को मनोरम बनाने के उद्देश्य से डीवीडी भी हैं।
  • एक बिल्ली रखें रन आउट रनिंग द डोअर स्टेप 10
    3
    बिल्ली को खुले वातावरण तलाशने की अनुमति दें, इसके साथ चलना या घर के बाहर जानवरों के लिए प्लेपेन बनाना। बिल्लियों पलायन क्योंकि वे बाहर जाना और पता लगाने, ताजा हवा, धूप और सभी शांत नए गंध का आनंद लेना पसंद करते हैं! सौभाग्य से, आप खुले में मज़ेदार होने के कारण पशु भागो व्यवहार को कम कर सकते हैं।
    • यदि आपके पास संरक्षित पोर्च है, तो बिल्ली को कई "प्लेटफार्मों" के साथ जाने दें ताकि बिल्ली ऊपर चढ़ कर सड़क देख सकें।
    • बेदखल बालकनियों में, प्लास्टिक या तार रेल खरीदें और एक प्लेपेन बनाएं जिससे कि बिल्ली दरवाजे को चलाने के बिना घर से थोड़ा बाहर रह सके। बैक दरवाज़े या खुली खिड़की के माध्यम से प्लेपेन पर पहुंचें - बाड़े की दीवारों को कम से कम 2.2 मीटर की जरूरत है, या आपको "छत" बनाने की आवश्यकता होगी ताकि यह भाग न जाए।
    • जानवरों के साथ चलना बाहर की दुनिया का पता लगाने के लिए समय देने का एक और तरीका है। दोहन ​​के लिए कॉलर को संलग्न करें और इसे चलने की अनुभूति के आदी होने के लिए थोड़ा सा चलें - आनंद या नम भोजन जबकि इसे पकड़ते वक्त दोहन को समायोजित करने के लिए समायोजित करें। फिर बाहर निकलना और बिल्ली का बच्चा-चलने के साथ मज़े करना बाहर जाने के लिए खुश पालतू छोड़ देगा, और नए और स्वस्थ तरीके से मस्तिष्क का प्रयोग करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि बिल्ली कुछ कार्यों का जवाब देती है (रेफ्रिजरेटर खोलते हैं, तो मछलीघर या फीड पैकेट की आवाज़ को साफ करना, उदाहरण के लिए), किसी को इन बातों में से किसी एक को करने के लिए कहें, जब यह खोला जाता है तो दरवाजे से बिल्ली दूर ले जाती है।

    चेतावनी

    • दरवाजा जल्दी से बंद करने की कोशिश मत करो - यह जानवर को लगता है कि "यह जा रहा है या यह दरारें" और यह अंत हो रही है अगर यह तेजी से नहीं हो सकता है के माध्यम से प्राप्त करने के लिए पर्याप्त हो सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com