IhsAdke.com

कैसे एक बिल्ली घर के अंदर रखने के लिए

घर के अंदर एक बिल्ली को रखने से पशु की शारीरिक और भावनात्मक स्वास्थ्य पर बहुत सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है घर की गर्मी को पसंद करते हुए, वह बाहरी दुनिया के जोखिमों, रोगों, फ्लाईस और टिक्कों, साथ ही हानिकारक पदार्थों, अन्य जानवरों के साथ झगड़े सहित, के संपर्क में बहुत कम है। फिर भी, यह प्रक्रिया इतनी आसान नहीं है - क्योंकि मालिक को बिल्ली को व्यायाम करने और उसे ऊब होने से रोकने में मदद करना है। जानें कि आपकी बिल्ली के साथ पुरस्कार लेने के लिए क्या करना है

चरणों

विधि 1
छोड़ने से बिल्ली को रोकना

एक बिल्ली इंडोर्स चरण 1 रखें शीर्षक वाला चित्र
1
सभी दरवाजे और खिड़कियां बंद करें उन्हें खोलने से पहले, देखें कि क्या बिल्ली नहीं है - या यदि आप हैं, तो कम से कम अगर आप कुछ खिलौना से विचलित हो जाते हैं साथ ही, जब आप उन्हें खोलने की आवश्यकता होती है तब स्क्रीन पर स्क्रीन और सुरक्षा नेट स्थापित करें।
  • एक बिल्ली इंडोर्स चरण 2 रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    निकास के लिए बिल्ली का उपयोग सीमित करें यदि संभव हो, तो उस स्थान तक पहुंच को ब्लॉक करें जहां सामने का दरवाज़ा स्थित है। उदाहरण के लिए: अगर कमरे का दरवाजा गैरेज दरवाज़े से पहले है, तो इसे बंद कर दें और देखें कि बग हर बार जब आप सड़क पर जाते हैं तो नहीं। जब खिड़कियां खोलें जो सुरक्षा नहीं रखते हैं, तो यह भी देखें कि क्या बिल्ली नहीं है - फिर उस कमरे के द्वार को बंद करें जहां खिड़की है।
    • यदि आपके घर में रहने वाले कमरे के सामने गैरेज नहीं है, तो आगे जाने से पहले बिल्ली दूसरे कमरे में डाल दीजिए
  • एक बिल्ली इंडोर्स चरण 3 रखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    बिल्ली के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक दरवाजा स्थापित करें यदि आपके पास पहले से ही एक परंपरागत बिल्ली का दरवाजा है और डर है कि बिल्ली इसे बचने के लिए इस्तेमाल करेगी, तो इसे इलेक्ट्रॉनिक रूप से बदल दें यह आपको इसे लॉक करने और इसे किसी भी समय अनलॉक करने की अनुमति देगा। इनमें से कुछ दरवाजे डिटेक्टरों से लैस हैं जो विशिष्ट जानवरों के लिए इसे खोलते हैं।
    • अधिक विकल्पों का पता लगाने के लिए स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान में एक विशेषज्ञ से परामर्श करें।
  • एक बिल्ली इंडोर्स चरण 4 रखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    बिल्ली को दूर रखने के लिए स्प्रे का उपयोग करें ऐसे कुछ उपकरण हैं जो एक परेशान (और हानिरहित) तरल स्प्रे जारी करते हैं, हर बार पालतू घर के एक क्षेत्र के आसपास गुजरता है जहां वह नहीं चल सकता है। बिल्ली को सड़क छोड़ने से रोकने के लिए, आप खिड़कियों और दरवाजों के पास संरचना का उपयोग कर सकते हैं, जो कि इसका उपयोग करने की कोशिश करता है।
    • उपयोग की सटीक विधि डिवाइस के अनुसार भिन्न होती है। किसी और से पहले एक उपयुक्त पेशेवर और उपयोगकर्ता पुस्तिका से परामर्श करें
    • सामान्य तौर पर, इस प्रणाली को स्थापित करना आसान है: बस बैटरी डालें और डिवाइस चालू करें।
  • एक बिल्ली इंडोर्स चरण 5 रखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    घर पर रहने के लिए बिल्ली को प्रशिक्षित करने के लिए एक उपकरण का उपयोग करें इस प्रकार का उपकरण स्प्रे की तरह काम करता है - लेकिन बिल्ली में एक हानिरहित तरल जारी करने के बजाय, यह बीप (जोर से और असहज) का उत्सर्जन करता है। इसे दरवाजे और खिड़कियों के पास रखें, जो कि पालतू उपयोग करने का प्रयास कर सकते हैं। उसके बाद, सेंसर के साथ कॉलर को उसमें डाल दिया ताकि उपकरण उसके दृष्टिकोण का पता लगा सकें। समय के साथ, बग उन क्षेत्रों से बचने के लिए शुरू होगा जहां बीप ध्वनियों
  • विधि 2
    सड़क को घर से ज्यादा रोचक बनाना

    एक बिल्ली इंडोर्स चरण 6 रखें शीर्षक वाला चित्र
    1
    बिल्ली खिलौने के बहुत सारे दे घर से अन्वेषण और आंदोलन की कमी के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए, बिल्ली को खिलौने और व्याकुलता की जरूरत होती है जो उनका ध्यान आकर्षित करते हैं और व्यायाम के अभ्यास को प्रोत्साहित करते हैं। छोटे, सस्ती वस्तुओं जैसे कि भरवां जानवरों और प्लास्टिक की गेंदें खरीदें - जो जानवर अकेले तब भी उपयोग कर सकते हैं। अन्य विकल्प जैसे खिलौने फांसी और खींचने के लिए, मालिक को जानवर के साथ बातचीत करना पड़ता है।
    • बिल्ली के साथ इंटरैक्टिव खिलौनों का उपयोग करें और उसके करीब पहुंचें और अपने रिश्ते को बेहतर बनाएं।
  • एक बिल्ली इंडोअर्स चरण 7 रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सड़क या पिछवाड़े के दृश्य के साथ एक खिड़की के पास बिल्ली को छोड़ दें अगर जानवर के बाहरी वातावरण में दृश्य पहुंच है, तो यह कम ऊब और चिंतित हो जाएगा। उसके लिए बैठने के लिए कम से कम एक खिड़की उछाल छोड़ दें यदि संभव हो तो, एक खिड़की चुनें जो कि सीधे सूर्य के प्रकाश को प्राप्त करती है - बिल्ली को अधिक दिलचस्पी और अच्छे मूड में बनाने के लिए।
  • एक बिल्ली इंडोअर्स चरण 8 रखें शीर्षक वाला चित्र
    3



    बिल्ली को एक स्थान दें यदि खिड़की दासा बहुत अधिक है, तो जगह में एक पालना धारक स्थापित करें। यदि आप चाहें, तो बिल्ली को वापस बैठने के लिए और कुछ और पेशेवर (जैसे एक पारदर्शी वर्ग ऑब्जेक्ट, एयर कंडीशनर जैसा दिखाना) में निवेश करें, आस-पास की दुनिया को आराम करो और देखो। अंत में, कुछ बेड़े को कॉटेज और पिंजरों में सुरक्षित महसूस हो रहा है - हर समय उसके दरवाज़े को खोलें।
  • एक बिल्ली इंडोर्स चरण 9 रखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    माउंट या पारदर्शी बिल्ली स्क्रीन के साथ एक घर खरीदते हैं। यह जानवर के लिए एक अपेक्षाकृत खुली संरचना बनाने के लिए चोट नहीं पहुँचाता है जो उसके चारों ओर के वातावरण को आराम और निरीक्षण करता है। आप किसी प्रकार के माउंट या खरीद सकते हैं (अधिमानतः स्क्रेपर और सतहों के साथ जो जानवर चढ़ सकता है) अपने घर से सीधे एक सुलभ वातावरण में संरचना डालें, या तो सामने वाले द्वार या पिछवाड़े के माध्यम से। यदि संदेह है, तो एक पालतू जानवर की दुकान से संपर्क करें
  • एक बिल्ली इंडोअर्स 10 कदम रखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    बिल्ली के लिए एक लक्जरी स्क्रेपर खरीदें इस प्रकार की ऊर्ध्वाधर संरचना जानवर को विभिन्न गतिविधियों को करने की अनुमति देती है: चढ़ाई, छिपाई, कूद, आदि। वह जगह की खोज करना पसंद करेंगे इसे एक खुली जगह में माउंट करें जहां बिल्ली आ सकती है और चलेगा। निकटतम पालतू जानवर की दुकान में खुरचनी खरीदें।
  • चित्र कैट एट इनट्स ऑनर्स स्टेप 11
    6
    कूड़े की बॉक्स को एक शांत, अप्रकाशित जगह में रखें। यदि बिल्ली बॉक्स के स्थान से असुविधाजनक है, तो आप घरों से बचने की कोशिश कर सकते हैं। इससे बचने के लिए, एक ऐसी जगह पर संरचना डाल दीजिए जहां पशु उसके चारों ओर पूरे वातावरण को देखता है। घर पर, यह लिविंग रूम, बेडरूम, रसोई या पसंद में हो सकता है।
    • उदाहरण के लिए, एक शोर भट्ठी या वाशिंग मशीन के पास कूड़े की बॉक्स मत डालें। इसके अलावा, इसे कोनों में मत डालो, या जानवर इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहेगा।
  • एक कैट इंडोर्स चरण 12 को रखें
    7
    लिटिर बॉक्स नियमित रूप से साफ करें अगर यह गंदे या बदबूदार हो जाता है, तो बिल्ली घर से बाहर की जरूरतों को पसंद कर सकती है। ऐसी समस्या से बचने के लिए, जब भी आप कुछ नोटिस करते हैं तो हर दिन रेत दस्त इकट्ठा करें सामान्य तौर पर, सप्ताह में दो बार पूरी तरह से सफाई करते हैं।
    • किसी भी कमरे के पेंट्री या कोनों में लिटिर बॉक्स मत डालें, या इसे का उपयोग करते समय बिल्ली महसूस कर सकती है।
    • इसके अलावा, फ़ीड बर्तन के बगल में बॉक्स न रखें। कल्पना करो कि कैसे आप आपको लगता है कि आपको शौचालय के बगल में खाना चाहिए था!
  • विधि 3
    बिल्ली का व्यवहार बदल रहा है

    चित्र कैट एट इनट इटोअर्स चरण 13
    1
    बिल्ली को निर्वहन करना या निकालना यह आपको जाने से रोकने के सबसे आसान तरीकों में से एक है, खासकर यदि आपके घर में एक से अधिक बग है नसबंदी या खारिज करना पशु को कम क्षेत्रीयता छोड़ देता है और दुनिया का पता लगाने की इच्छा की प्रवृत्ति को रोकता है। यदि आप इस विकल्प पर विचार नहीं करते हैं, तो बिल्ली कभी भी घर के अंदर रहने के लिए इतनी अच्छी तरह से फिट नहीं हो सकती है - खासकर यदि आपने हाल ही में छोड़ दिया है
    • क्या अधिक है, निष्फल / नियोजित बिल्लियों अधिक मिलनसार और स्वस्थ हैं।
  • एक बिल्ली इंडोर्स चरण 14 रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    बाहर निकलने से अभी भी और दूर खड़े रहने के लिए बिल्ली को सिखाओ। इसे दरवाजे और खिड़कियों से बहुत दूर स्थान पर रखें। एक क्लिकर को एक तरफ उपयोग करें और बग को दूसरे के साथ फ़ीड करें। एक शांत, सुन्दर आवाज़ में "अच्छा किट्टी" कहो और उसे पेट दें प्रत्येक सत्र के साथ यह तीन या चार बार दोहराएं। अंत में, कई सत्र एक दिन करते हैं।
    • लगभग एक सप्ताह के बाद, बिल्ली स्थान के साथ क्लिक शोर को संबद्ध करना शुरू कर देगा। फिर आप एक और सप्ताह के लिए प्रति दिन एक या दो प्रशिक्षण सत्र कर सकते हैं।
    • दूसरे सप्ताह के बाद, बिल्ली यह समझने के लिए आ जाएगी कि जब आप प्रवेश करते हैं और घर छोड़ देते हैं तब से, क्लिकर का उपयोग करें और इसे दो या तीन स्नैक्स दे दो जब तक आप इसे पर कब्जा कर लें।
    • क्लिकर को आपके साथ लोड करें या दरवाज़े के पास छोड़ दें। जब आप घर वापस आते हैं, तो इसका इस्तेमाल करें और बिल्ली का बच्चा देखभाल और स्नेह के साथ भरें।
  • एक कैट इंडोर्स चरण 15 को रखें
    3
    बिल्ली के साथ चलो कभी-कभी बिल्ली सिर्फ बाहर की दुनिया के बारे में जिज्ञासा को संतुष्ट करना चाहती है इसे पट्टा पर रखो और ब्लॉक या नजदीकी उद्यान के चारों ओर चक्कर लगाओ। भाग्य के साथ, यह जाने की इच्छा कम कर देता है, भले ही यह कुछ दिनों के लिए हो।
  • युक्तियाँ

    • अनुकूलन की प्रक्रिया बिल्लियों के साथ अधिक समय बिताने वाली है, जो कि पहले घर छोड़ने में सक्षम है। हमेशा विचलित जानवर छोड़ने की कोशिश करें: इसके साथ अधिक खेलते हैं, प्यार करते हैं, इत्यादि।
    • यदि वह दूर हो जाता है तो बिल्ली के कॉलर पर एक सूचना टैग डालें। यदि आप कुछ और अधिक सुरक्षित चाहते हैं, तो इस सहायक पर माइक्रोचिप इंस्टॉल करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com