IhsAdke.com

बंगाल बिल्ली की देखभाल कैसे करें

बंगाल या सिर्फ बंगाल बिल्लियों बिल्लियों की एक विदेशी प्रजाति है वे एक एशियाई तेंदुए बिल्ली और एक घरेलू बिल्ली के संकर हैं लेकिन घर में कुछ "जंगली" जीने की इच्छा नहीं है? यहां आप सीखेंगे कि इस तरह की बिल्ली का ख्याल कैसे करें।

चरणों

एक बंगाल कैट के चरण ले लो
1
उन्हें ध्यान से फ़ीड करें बंगाल सभी प्रकार के भोजन की तरह बिल्लियों, लेकिन मानव भोजन के बारे में बहुत सतर्क हैं यह उन्हें रात के खाने के अवशेषों के साथ खिलाने के लिए चोट नहीं पहुंचाता, बस सावधान रहें कि आप उन्हें खाने के लिए क्यों देते हैं। उन प्राकृतिक भोजन के साथ खिलाने की कोशिश करें जो पहले से सूखा या गीला हो। आप भी मोटे बिल्ली नहीं चाहते, तो उचित हो। बिल्ली अक्सर पीठ की त्वचा को कसने के रूप में जाने वाली कुछ चीज़ों से पीड़ित होती है, जो तब होती है जब बिल्ली की पीठ पर पूरे दिन का ऐंठन होता है और रगड़ना होता है, जो उनके भोजन पर एलर्जी की प्रतिक्रिया के कारण हो सकता है। उस बिल्ली से पीड़ित होने से ऐंठन को रोकने के प्रयास में उसके फर काट दिया जाएगा। लेकिन आप अपने बिल्ली के सुंदर दिखने के लिए बिगड़ा होना नहीं चाहते हैं, या तो? आम तौर पर, पीठ की त्वचा को कसने के कारण फ़ीड में मौजूद गेहूं या सामन का कारण होता है, इसलिए उन्हें अपने बिल्ली के आहार से काटने की कोशिश करें। अगर वह काम नहीं कर रहा है, तो एक सप्ताह के लिए अपने आहार से कुछ तत्व लें। यदि आप बिल्ली को टीडबिट देते हैं, तो उन्हें काटें। यदि कसने को रोक नहीं है, तो स्नैक्स वापस करें और नम फ़ीड को हटा दें। कसने बंद हो जाता है जब तक एक या दो सप्ताह तक इस प्रक्रिया को दोहराने के लिए जारी रखें और आपको पता चला है कि यह कौन से भोजन का कारण बनता है। मेक और प्रकार के भोजन को बदलें, जब लागू हो।
  • चित्र बंगाल कैट के ले लो पर ले लो
    2
    बिल्लियों का पानी दो। आप बस एक प्लेट पर पानी डाल सकते हैं और यहां तक ​​कि पानी भी चला सकते हैं। चूंकि इन बिल्लियां जंगली वंश हैं, इसलिए वे नदियों और नदियों के आदी हैं। उन्हें आराम करो, जैसे कि वे "घर पर" थे। आप स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान में बिल्लियों के लिए एक पानी के फव्वारे / फव्वारे खरीद सकते हैं। अगर आपको वहां नहीं मिल रहा है, तो इंटरनेट खोजें हालांकि, आपको पानी कूलर खरीदने में कोई दिलचस्पी नहीं होनी चाहिए, एक तश्तरी में पानी डालकर और रसोई घर पर फिर से सिंक कर दो और अपनी बिल्ली को सिंक में छोड़ दें और ठंडा कर दें।
  • चित्र बंगाल कैट के ले लो पर ले लो
    3
    ढक्कन के साथ एक सैंडबॉक्स उपलब्ध है। यह बिल्लियों को गोपनीयता की भावना देता है सुनिश्चित करें कि बॉक्स में अधिक किनारें हैं, क्योंकि बंगाल बिल्लियों तीन गुना तक बढ़ सकती है, इसलिए थोड़ा अधिक किनारों वाला एक बॉक्स खरीदने से डरना मत। इससे उन्हें बॉक्स से बाहर पेशाब करने से रोक दिया जाएगा। यदि आपकी बिल्ली को बॉक्स के अंदर कदम उठाने की जरूरत है, तो वह पूरी किनारे पर पेश होने में सक्षम हो सकता है, इस प्रकार आपके लिए साफ करने के लिए एक बड़ी गलती छोड़ दी जा सकती है यदि आप उन अजीब लोगों में से एक हैं जो शौचालय का उपयोग करने के लिए एक बिल्ली को सिखा सकते हैं, तो आपकी नौकरी बहुत आसान होगी! आपको बस इतना करना होगा कि सीट को मुक्ति या साफ कर दें। यदि आप अपनी बिल्ली को बर्तन में जरूरी काम करने के लिए सिखाना चाहते हैं, तो लेख देखें टॉयलेट का उपयोग करने के लिए आपकी बिल्ली को प्रशिक्षित कैसे करें. कुछ कंपनियां बिल्लियों के लिए प्रशिक्षण किट का उत्पादन करती हैं, और इन किटों में छोटे गोदी कवर शामिल हो सकते हैं।
  • बंगाल कैट के चरण ले लो 4 शीर्षक चित्र
    4
    ये सुंदर बिल्ली के बच्चे बिल्कुल अच्छे बाल नहीं हैं! आपको अपने बालों को साफ रखने में भी मदद करनी चाहिए बंगाल की बिल्लियों को अक्सर अपने बाल ब्रश करना पसंद करते हैं, जो उन्हें शर्मिंदा होने से रोकता है, साथ ही सामान्य रूप से बाल गिरने को हटा रहा है। इन बिल्लियों को सूरज की किरण के तहत मृत हो सकता है अगर उन्हें मौका मिलता है, लेकिन वे उनके अंदर जंगली पूर्वज के मालिक हैं! यदि आप किसी गड़बड़ी से डरते नहीं हैं, तो अपनी बिल्ली, स्नान या बाथ में स्नान करें। ऐसा करने के लिए, एक पालतू जानवर की दुकान से एक सुरक्षित और बिल्ली विशिष्ट शैम्पू खरीदने याद रखें। बिल्लियां-केवल शैंपू सबसे शानदार दृश्य प्रदान करते हैं। अपने शरीर के सभी हिस्सों को धोने के लिए ध्यान रखें, जो शॉवर नली के साथ सबसे अच्छा किया जाता है, क्योंकि आप सभी बाल धो सकते हैं, आवश्यक बिंदु तक पहुंच सकते हैं। बस सावधान रहें कि आंखों में कुछ भी गिरा ना, न ही शैंपू और न ही पानी। गर्म पानी गर्म करने के लिए उपयोग करें हम मनुष्यों को गर्म स्नान पसंद करते हैं, लेकिन यह एक बिल्ली को चोट पहुंचा सकता है पानी का उपयोग करें जो एक सुखद तापमान पर है, जैसे कि आप पूरे दिन सूरज में खड़े होते हैं। अपनी बिल्ली सूखने के लिए, हाथ तौलिया का उपयोग करें और विकास की दिशा में अपने बालों को सूखें। फिर बिल्ली बाकी का काम करेगी और एक या दो घंटे के लिए बाल चाटना चाहिए। यदि आप जानते हैं कि आपकी बिल्ली को गीली होने की तरह पसंद नहीं है, तो उसे पहले पानी में इस्तेमाल करें। यह विधि सबसे अच्छा काम करती है जब वे पिल्ले होते हैं और चीजों में इस्तेमाल होने लगते हैं। यदि आपकी बिल्ली अब पिल्ला नहीं है, तो उसे धीरे धीरे पानी में इस्तेमाल करने के लिए ले जाओ अपने हाथों और खाँसी को मोहित करें लेकिन पता है कि बाल आप को छड़ी कर सकते हैं! यदि आप एक सच्चे बिल्ली प्रेमी हैं, तो यह कोई समस्या नहीं होगी। जब आपकी बिल्लगल बिल्ली पानी से बचने की कोशिश कर रही है, तो उसके पंजे पानी के साथ एक तश्तरी में डुबाना, या वह बहुत पानी में पीता है। धीरे-धीरे, एक महीने तक पानी में इस्तेमाल करने की कोशिश करें। एक महीने के बाद, यह बाथटब में स्नान करने के लिए सबसे अच्छा है, शॉवर नहीं, क्योंकि पानी का पानी तेजी से और शोर से आता है। स्नान बिल्लियों को ऐसे "खतरा" नहीं लेते हैं, जब तक कि वे अपने पंजे गीली होने से डरते नहीं हैं



  • एक बंगाल कैट की देखभाल के नाम पर चित्र कदम 5
    5
    अपनी बिल्ली के साथ खेलना हमेशा महत्वपूर्ण होता है! मनुष्य अपने आप को मनोरंजन करने के लिए गुस्सा पक्षी खेलते हैं, और एक पंख खिलौना बिल्लियों का गुस्सा पक्षी है। वे जो कुछ भी चालें प्यार करते हैं एक पंख को एक स्ट्रिंग में बांधे रखें और धीरे-धीरे इसे जमीन पर कम करें इससे बिल्ली को लगता होगा कि यह कुछ जीवित है और उसे कुछ भी संदेह नहीं होगा, फिर भी बिल्ली के हमलों तक धीरे-धीरे, आगे और पीछे बुलाना वहां से, आप अपने पंख उड़ सकते हैं और कूद सकते हैं, और आपकी बिल्ली इसके पीछे कूदने की संभावना है। लेजर का उपयोग करना और बिल्ली की प्रतिक्रिया को देखने के लिए भी दिलचस्प है दीवार को इंगित करें और बिल्ली को हल्का तेज गति से पीछा करें, इससे पहले कि आपने उसे देखा है उससे पहले। आप भी एक खूबसूरत माउस खेल सकते हैं: यदि आपकी बिल्ली आपको माता-पिता के रूप में मान लेती है, तो वह इसे आपको वापस ला सकती है! अपनी बिल्ली के साथ खेलना आपके और आपकी बंगाल बिल्ली के लिए मनोरंजन के घंटे सुनिश्चित करता है
  • एक बंगाल कैट की देखभाल के नाम से चित्र का शीर्षक चरण 6
    6
    अगर आपकी बिल्ली घायल हो गई है, बीमार है या सिर्फ एक वार्षिक जांच की आवश्यकता है, उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाओ। सुनिश्चित करें कि पशु चिकित्सक आपकी बंगाल बिल्ली को अच्छी तरह से व्यवहार करता है न कि सभी पशु चिकित्सकों ऐसा करते हैं अपनी बिल्ली का बचाव, इसे बचाने के लिए और एक लंबा जीवन सुनिश्चित करने के लिए यदि उसे चोट लगी है, तो अगर आप ध्यान दें कि वह लंगड़ा है, तो बिना देरी के डॉक्टर के पास ले जाएं यदि यह खुजली या पीसने के लिए घरघराहट का कारण बनता है, अगर यह एक पंजा की रक्षा करता है, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि यह टूटा हुआ हो सकता है, सूजन हो सकता है, और यह भी गठिया से पीड़ित हो सकता है।
  • एक बंगाल कैट ऑफ पिक 7 ले लो
    7
    अपने बंगाल बिल्ली के साथ मज़े करो! वह औसत पर केवल 12-18 साल रहता है, इसलिए प्रत्येक दिन अपने बिल्ली के समान का आनंद लें।
  • युक्तियाँ

    • इन बिल्लियों को ध्यान से प्यार है, इसलिए अधिक ध्यान, वे खुश हो जाएगा! वे अपने मालिकों के साथ सोने से भी प्यार करते हैं, इसलिए उन्हें रात में आप को चुप रहें!
    • बंगाल की बिल्लियों को नल का पानी पीना पसंद है क्योंकि वे जंगली बिल्लियों के वंशज हैं और आमतौर पर नदियों और नदियों से पानी पीते हैं। यदि आपकी बिल्ली को हाइड्रेट की ज़रूरत हो तो हमेशा टैप चालू करें! इसे घर पर महसूस करें!
    • जीवाणुनाशक या अपनी बिल्ली को फेंक दो! जब तक आप एक ब्रीडर नहीं हैं या 50 से अधिक बिल्ली के बच्चे चाहते हैं, अपनी बिल्लियों को कुचलना।
    • एक और बिल्ली होने में बहुत मदद मिलती है बंगाल की बिल्लियों रात में अपने दोस्तों के साथ घर में लड़ते हुए लड़ते हैं, इसलिए यदि आप नहीं चाहते कि तुम्हारी बिल्ली सभी रात को परेशान करे, तो एक और बिल्ली हो। दूसरी बिल्ली को एक ही नस्ल की आवश्यकता नहीं है। यह एक स्ट्रीट बिल्ली या एक है जो आप पहले से ही खुद की है।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि यह आपके देश के कानूनों के भीतर है, जो एक खरीदने से पहले बिल्लियों की बिल्लियों को बनाए रखता है! यदि यह अवैध है और आप किसी भी तरह से खरीदते हैं, तो उसे बलिदान करना होगा। और हम यह नहीं चाहते हैं कि किसी भी प्रकार की बिल्ली का होना चाहिए।

    आवश्यक सामग्री

    • दोहन ​​और कॉलर
    • बिल्ली स्क्रैचर
    • अंतरिक्ष
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com