IhsAdke.com

एक गोल्डेंडडल को प्रशिक्षित कैसे करें

एक "डिजाइनर कुत्ते" Goldendoodle गोल्डन कुत्ता और महान poodle- (20 से 40 किलो वजन) के बीच और अनुकूल और स्नेही व्यक्तित्व के साथ एक क्रॉस है के रूप में वर्णित है, यह व्यायाम का एक बहुत जरूरत है। इस नस्ल बुद्धिमान है, और उस टुकड़े के बिना दूसरी बार निर्देशों का पालन करें, लेकिन अगर आप अच्छा कुछ भी नहीं और ऊर्जा खर्च करने ऊब जाता है। इसलिए, यह छोटे से Goldendoodle प्रशिक्षित करने के लिए महत्वपूर्ण है, शिक्षण उसे "आ" की तरह आदेश - तो आप इसे बंद पट्टा लेने के लिए और जब तक आप ड्रॉप इसे चलाने के लिए दे सकते हैं, लेकिन सिर्फ वापस जाने के लिए यह कहते हैं।

चरणों

भाग 1
प्रशिक्षण की मूल बातें का उपयोग करना

ट्रेन शीर्षक गोल्डेंडडल्स स्टेप 1
1
पुरस्कार-आधारित प्रशिक्षण का उपयोग करें कुत्तों के लिए आधुनिक प्रशिक्षण सजा पर नहीं आधारित हैं, लेकिन पुरस्कार और encorajamento- कुत्ते को पढ़ाने के लिए है कि आप इस तरह के "बैठो" या "स्टे", एक पुरस्कार अर्जित करेंगे के रूप में एक आदेश का पालन करते हैं।
  • पुरस्कृत होने के कारण आप जो कुछ भी पूछते हैं, उसे करने के लिए तैयार होते हैं, इसलिए यह स्पष्ट कर दें कि वह वांछित कार्रवाई करने के बाद एक पुरस्कार प्राप्त करेंगे।
  • ट्रेन गोल्डेंडडल्स स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    प्रशिक्षण के दौरान सजा से बचें कुत्ते पर हावी शामिल तकनीकों ultrapassadas- वे काम करने के लिए प्रकट हो सकता है कर रहे हैं, लेकिन यह उचित है और क्या नहीं है, क्योंकि पशु मालिक का डर है इसलिए नहीं कि वे क्या व्यवहार के बारे में सोच रहे हैं।
    • इसके अलावा, शारीरिक सजा आपको निराश और चिंतित रखती है, जिससे संचित क्रोध उत्पन्न हो सकता है, जो आक्रामकता में बदल सकता है।
  • ट्रेन शीर्षक गोल्डेंडडल्स स्टेप 3
    3
    सही पुरस्कार का उपयोग करें Goldendoodle भोजन करने के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करता है (यह हमारा है, है ना?) - इस प्रकार नाश्ता देने के लिए एक शानदार तरीका आदेशों का पालन और व्यवहार सिखाया के लिए आप को पुरस्कृत करने के लिए है। लेकिन आपको कोई और इनाम चुनने से कुछ भी नहीं बचा है: आप पसंदीदा खिलौने के साथ खेलने के लिए भोजन से लेकर तारीफ तक चुन सकते हैं। प्रशिक्षण की सफलता को पता है जो "वेतन" Fido काम करेगा: अगर वह खिलौने खींचने के लिए पसंद करती है, युद्ध के एक छोटे से टग आप को प्रेरित है।
  • ट्रेन गोल्डेंडडल्स स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    उन्हें एक के साथ प्रशिक्षण पर विचार करें क्लिकर. कई मालिक जो प्रशिक्षण में नाश्ते का उपयोग करते हैं, उन्हें क्लिकर के साथ जोड़ सकते हैं। इस प्रशिक्षण को निर्धारित करना एक शानदार तरीका है कि व्यवहार किस प्रकार वांछित है, जैसा कि कुत्ते को पता चल जाएगा कि यह इनाम क्यों कमा रहा है याद रखें कि आप यह करने के लिए "पर क्लिक करें झुनझुना" की आवाज संबद्ध करने के लिए recompensado- होने के लिए तो क्लिकर जब वांछित कार्रवाई हो रहा है का उपयोग की जरूरत है।
    • उदाहरण के लिए, जब उसे नीचे बैठने के लिए सिखाना, उसकी पीठ पर हल्के दबाएं, और क्लिकर दबाएं, जब उसकी पीठ जमीन को छू लेती है
  • ट्रेन गोल्डेंडडल्स चरण 5 के शीर्षक वाले चित्र
    5
    पिल्ला के साथ लघु और अक्सर प्रशिक्षण सत्र करें छोटे से लोगों में कम ध्यान दिया जाता है - आठ से दस सप्ताह के साथ, पूरे दिन पूरे पांच मिनट के सत्र में सिर्फ एक लंबे खंड से बेहतर करना बेहतर होता है धीरे-धीरे अपनी एकाग्रता और ताकत बढ़ने के रूप में समय बढ़ाएं।
  • ट्रेन गोल्डेंडडल्स चरण 6 के शीर्षक वाले चित्र
    6
    प्रशिक्षण को सकारात्मक तरीके से समाप्त करें यदि आप ध्यान दें कि कुत्ते विचलित हो जाते हैं, तो सत्र समाप्त करें, बल्कि उसे कुछ सरल (पहले से ही सिखाया गया) करने के लिए निर्देश दें - इसलिए उसकी प्रशंसा के साथ वह खुद से खुश महसूस करेंगे।
  • भाग 2
    आपको जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रशिक्षण देना

    ट्रेन शीर्षक गोल्डेंडडल्स स्टेप 7
    1
    जैसे ही आप इसे घर ले आते हैं, प्रशिक्षण शुरू करें Fido सोने के लिए करने के लिए और खाते हैं, और पूरी तरह से घर कि प्रशिक्षण में बाधा का पता लगाने के नहीं हैं, और जानवर आसानी से दृश्य से बाहर निकलने के लिए अनुमति देते हैं एक कमरे में अलग रख दें। उसे सीधे ले जाएं जहां उसे होना चाहिए और उसे फर्श पर डाल देना चाहिए। अगर कोई निकासी भी है, तो इसकी सराहना कीजिए
    • यह विचार कुत्ते को "व्यवसाय की देखभाल" के साथ प्रशंसा के साथ संबद्ध करने के लिए है - इसलिए जब तक वह सही जगह पर नहीं जा सकता, तब तक वह युक्तियां रखेगा, क्योंकि पूजा इसके लायक है।
  • ट्रेन शीर्षक गोल्डेंडडल्स स्टेप 8
    2
    सचेत रहें और आशा मत करो। यह बहुत संभव है कि वह पहली बार प्रशिक्षण नहीं समझोगे है, लेकिन आप फर्म का पालन करना होगा। जैसा कि कुत्ते सीखना होगा कि वह कहाँ है और जहां यह "पॉटी" नहीं है। यह सिखाने के लिए जहां यह नहीं है, यह निरंतर सतर्कता की आवश्यकता होगी: देखो कुत्ता (घर के भीतर) हर समय और जब वह जरूरतों के लक्षण दिखाई (जैसे गंध के रूप में या फर्नीचर के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े) करना चाहता है, ले लो नामित जगह पर उसे पर्याप्त प्रशंसा करने के बाद वह सही जगह में अपने मूत्राशय या "ढीला कार्गो" खाली कर दिया याद रखें।
  • ट्रेन शीर्षक गोल्डेंडडल्स स्टेप 9
    3
    इसे अक्सर बाहर ले जाओ एक वयस्क कुत्ता प्रशिक्षित होने के बाद कई घंटे तक मूत्राशय को पकड़ सकता है। सफलता दर बढ़ाने के लिए, पिल्ला (आठ हफ्तों) को हर तीस-तीस मिनट तक ले लो। यदि आप जानवरों को इन कालकों के बीच नहीं रख सकते, तो इसे पिंजरे में डाल दें - इसे घर में पेशाब या गोली मार न दें! पिल्ले खाने के बाद बीस मिनट बाद उनकी ज़रूरतें होती हैं - हर भोजन के बाद उन्हें बाहर ले जाएं, भले ही वे भोजन पर पपड़ी करते हों
  • ट्रेन शीर्षक गोल्डेंडडल्स स्टेप 10



    4
    दुर्घटनाओं को साफ कर सकते हैं जितना आप कर सकते हैं। अगर कुत्ते को गड़बड़ कर दिया जाता है, तो इसे किसी भी प्रकार की गंध को दूर करने के लिए क्षेत्र को अच्छी तरह से साफ नहीं करना चाहिए।
    • खुशबू के अवशेषों के साथ, कुत्ते को वहां के क्षेत्र का निर्धारण करने के लिए वापस आ सकता है।
  • भाग 3
    पिंजरे में रहने के लिए आपको प्रशिक्षण देना

    ट्रेन शीर्षक गोल्डेंडडल्स स्टेप 11
    1
    पिंजरे माउंट करें गोल्डेंडडल को बढ़ाने के लिए कारण पिंजरे में रहना एक ऐसी जगह बनाने के लिए है जो केवल उसका ही है एक का चयन करें जिसमें कुत्ते अपने सिर को उछले बिना सभी चौकों पर रह सकते हैं, लेकिन उसे अपने पंखों को झुकाव और खिंचाव करने की अनुमति भी देते हैं। जब एक खरीदते हैं, तो इस बात पर विचार करें कि इस नस्ल के कुत्तों में आम तौर पर मुरझाए के लिए 60 सेंटीमीटर होते हैं।
    • एक आरामदायक पैदल, पानी का एक कटोरा और अंदर कुछ खिलौने रखो। जब आप कुत्ते की निगरानी नहीं कर सकते हैं, तब तक यह आपको सुरक्षित रखने के लिए एक सुरक्षित स्थान होगा - इसलिए यह घर से आइटम नहीं चबाएगा।
    • पिंजरे प्रशिक्षण के साथ भी मदद कर सकता है: प्राकृतिक वृत्ति आपको अपनी आवश्यकताओं को "बिल" में लाने से रोकेगी, और यह मूत्राशय पर कुछ नियंत्रण बनाएगा। हालांकि, वहां उसे लंबे समय तक नहीं छोड़ना चाहिए।
  • ट्रेन गोल्डेंडडल्स स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    2
    उसे अकेले पिंजरे का पता लगाने के लिए प्रोत्साहित करें जगह स्नैक्स वहाँ की खोज की जा करने के लिए, और यह में फ़ीड पिंजरे और भोजन के बीच एक संबंध बनाने के लिए: पिल्ले इसे पसंद करने के लिए यदि आप उन्हें देखते हैं कि इस अच्छी बातें की एक जगह है सीखते हैं।
    • एक चबा खिलौना दें, जबकि कुत्ते झूठ बोल रही हैं, लेकिन दरवाजा बंद नहीं करते। शुरुआत में, आपको बस इतना करना होगा कि वह पिंजरे से सहज और खुश हो।
  • ट्रेन शीर्षक गोल्डेंडडल्स स्टेप 13
    3
    धीरे धीरे दरवाजा बंद रखो। जब Fido छूता अक्सर डालना शुरू करते हैं (उम्मीद है कि स्नैक्स अंकुरित है में), दरवाजा कुछ सेकंड के लिए पहली बार में बंद (यह जबकि अपने पालतू खा रहा है यह करने के लिए एक अच्छा विचार है)। जबकि अटक वह भी चुपचाप हो जाता है, उसे पर्याप्त प्रशंसा।
    • जब तक यह अब मामलों तक दरवाजा बंद हो जाता है, उस समय की मात्रा बढ़ाएं: कुत्ते को दोनों तरफ से खुश होना चाहिए।
  • ट्रेन शीर्षक गोल्डेंडडल्स स्टेप 14
    4
    असंतोष को इनाम न दें अगर कुत्ते रोना, gaiola- ऐसा करने के लिए दे रही है वह वास्तव में क्या चाहता है हो सकता है नहीं खुलते हैं, उसे प्रोत्साहित करने अधिक से अधिक रोना। दरवाज़ा खोलो, जब वह शांत हो, क्योंकि यह अच्छा व्यवहार है जिसे आप प्रोत्साहित करना चाहते हैं।
  • भाग 4
    शिक्षण बुनियादी आदेश

    ट्रेन गोल्डेंडडल्स स्टेप 15 नामक चित्र
    1
    उसे बैठने के लिए सिखाओ गोल्डेंडडल के लिए बुनियादी आदेशों का पालन करना जरूरी है जैसे "बैठो", "रहने दें" और "आओ" - अगर वह तुरंत उनका पालन करता है, तो आप उसे किसी भी स्थिति में नियंत्रित कर सकते हैं। उसे बैठने के लिए कोचिंग से शुरू करो, और दूसरे आदेशों को सिखाएं उसके बाद एक को महारत हासिल है
    • जब आप उसे बैठने के लिए सिखाना, उसे दिलचस्पी बनाने के लिए भोजन का उपयोग करें: दो उंगलियों के बीच एक नाश्ता ले और कुत्ते की नाक के पास यह जगह इतना है कि यह attention- लिफ्ट नाश्ता भुगतान पशु के सिर के पीछे धनुषाकार।
    • जब आप अपने नाक के साथ भोजन का पालन करें, उसके गधे फर्श पर जाएंगे - क्लिकर को ऐसा होने पर पल दबाएं, और फिर कुत्ते को इलाज दें।
    • नाश्ते को दिखाने के दौरान मौखिक कमांड "बैठो" जोड़ना शुरू करें, ताकि वह उस शब्द के साथ वांछित कार्रवाई को जोड़ सके।
    • क्लिकर को दबाए जाने पर दबाएं (यदि आप इस प्रशिक्षण का उपयोग कर रहे हैं)।
  • ट्रेन शीर्षक गोल्डेंडडल्स स्टेप 16
    2
    "बैठ" के बाद, "स्टैंड" को सिखाना गोल्डेंडडल बैठो और हाथ को इसके सामने दबाएं, "स्टॉप" चिह्न की तरह - "रहने दें" कहें और पिछली पीछे चलें - कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें, और यदि यह नहीं चलता, तो अपनी जांघ पर टैप करें, नाम और कहा, "आ" इतनी animada- उसे इनाम जब वह अपने दिशा में आता है।
  • ट्रेन गोल्डेंडडल्स स्टेप 17 शीर्षक वाला चित्र
    3
    कमांड "आओ" सिखाओ पिल्ला के साथ खेलते हैं और दूर चले जाते हैं। वृत्ति "डैडी" या "माँ" के करीब रहने के लिए होगी, और वह भी आप में शामिल होने के लिए भाग लेंगे। जैसे ही वह करता है, क्लिकर दबाएं और "आने" कहें, जब वह आता है तो स्नैक देकर।
    • यह एक महत्वपूर्ण कमांड है, अच्छी बातचीत के लिए और संपूर्ण सुरक्षा के लिए
  • ट्रेन शीर्षक गोल्डेंडडल्स स्टेप 18
    4
    पुनरावृत्ति का उपयोग करें और निराश मत हो जब तक कि कुत्ते को समझ नहीं आता तब तक दोहराएं, जो कुछ समय ले सकता है इन बुनियादी सिद्धांतों का उपयोग करते हुए, आप उसे आज्ञाओं को सिखा सकते हैं और अधिक जटिल चाल कर सकते हैं।
    • बस अपने आप को बहुत ज्यादा मजबूर न करें: जटिल चाल के लिए, कदम से कदम रखें, और उसके बाद ही उन सभी को मिलाएं।
    • प्रशिक्षण मज़ेदार हो सकता है: यार्ड में एक खिलौना फेंक और, (या पहले भी) उठाते हुए, "आओ" कहें - जब यह चल रहा है, तो "रहने" कहें, और फिर "आओ" के साथ वापस जाएं - और यह चला जाता है। एक गोल्डेंडडेल, नस्ल के रूप में स्मार्ट, यह करने में सक्षम हो जाएगा (यदि आपके पास उचित प्रशिक्षण है)
  • चेतावनी

    • Goldendoodles अच्छी तरह से (जैसे अपार्टमेंट के रूप में) सीमित स्थान में रहने वाले के लिए अनुकूल नहीं है, और वे खुले स्थानों में बेहतर और एक खूबसूरत चलाने के लिए एक यार्ड थे।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com