IhsAdke.com

कैसे अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए वह घर नहीं छोड़ता है

घर से बचने वाले कुत्ते को काफी खतरनाक हो सकता है अपने पिल्ला को प्रशिक्षित करने का तरीका जानें ताकि वह घर से बाहर न जाए।

चरणों

अपने घर के रनिंग आउट से ट्रेन टु डॉग शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1
1
इसे कास्ट करें! ज्यादातर मामलों में, जहां कुत्तों को घर से भागना पड़ता है, क्योंकि वे निरुपित नहीं किए गए हैं (वे महिलाओं को आकर्षित कर रहे हैं - जो कि आपके पास कुतिया है अगर आपके पास नपुंसक होने का एक अच्छा कारण है)। कास्टिंग बहुत महंगा नहीं है और काफी सुरक्षित है।
  • आपका घर रनिंग आउट ऑफ हाउस हाउस चरण 2 में ट्रेन टू डॉग से शीर्षक चित्र
    2
    इसे व्यायाम करें एक थके हुए कुत्ते को घर से बचने की संभावना कम है सुनिश्चित करें कि आप अपने कुत्ते को हर दिन व्यायाम करते हैं यह कोई फर्क नहीं पड़ता अगर आपके पास एक छोटा कुत्ता या बड़ा कुत्ता है, बस इसके साथ चलना याद रखें, या थोड़ा फ्रिसबी खेलें।
  • आपका घर रनिंग आउट ऑफ हाउस हाउस चरण 3
    3
    उसे ट्रेन करें अच्छा प्रशिक्षण आवश्यक है इसके अलावा, यदि आप अपने कुत्ते के साथ दोस्त बनाते हैं तो यह भटकने की संभावना कम होगी। प्रशिक्षण का मतलब यह नहीं है कि आप आज्ञाकारिता वर्ग (हालांकि आप कर सकते हैं) के लिए ले जा रहे हैं, इसका मतलब है कि अपने कुत्ते को बुनियादी आज्ञाओं का शिक्षण देना है, जैसे "बैठो" "झूठ," "खड़े रहो," और "आओ।"



  • आपका घर रनिंग आउट ऑफ हाउस हाउस चरण 4
    4
    बाड़ लगाओ यदि आपका कुत्ता वास्तव में आपके घर के अंदर छोड़ देता है, तो इसे रोकने के लिए सबसे अच्छा तरीका आपके यार्ड में एक बाड़ डाल कर है। छोटे कुत्ते के लिए एक छोटी बाड़ का उपयोग करें और बड़े कुत्ते के लिए एक उच्च बाड़ का उपयोग करें। पता है कि बड़े पिल्ले बहुत अधिक कूद सकते हैं, इसलिए उनके आकार का दोगुना पर्याप्त नहीं हो सकता है
  • आपका हाउस रनिंग आउट ऑफ हाउस हाउस चरण 5
    5
    1.36 किलोग्राम की एक खाली कॉफी लीजिए और कुछ सिक्के या छोटे पत्थरों को अंदर डाल कर रखें, और फिर ढक्कन को डाल दें। जब आप सामने के दरवाजे खोलते हैं और कुत्ते को भागने शुरू होता है, तो कर सकते हैं हिला कुत्ते को न जाने की कोशिश करें कि यह आप ही है जो शोर कर रहा है शोर संभवतः कुत्ते को डरा देगा, और यह चलना बंद हो जाएगा। यह कई बार करने से कुत्ते को दरवाजे के माध्यम से चलाने की कोशिश करने से रोकना चाहिए।
  • आपका हाउस रनिंग आउट ऑफ हाउस हाउस चरण 6
    6
    अपने कुत्ते को द्वार के लिए सम्मान सिखाओ। इसे एक पट्टा पर रखो और इसे बैठो। पट्टा पकड़ो और दरवाजा खोलो। यदि वह चलाता है, तो "ओ-ओह" कहें और उसे वापस अंदर ले आओ और दरवाजा बंद कर दें। आवश्यक रूप से कई बार दोहराएं यह कई बार दोहराया जाएगा, पहली बार कई बार। जब वह भाग नहीं लेता है, तो बाहर निकलना, पट्टा पकड़े, और उसे बाहर आने के लिए कहें। यदि आप अनुमति देने से पहले रन बनाते हैं, वापस अंदर जाएं, दरवाजा बंद करें और पुनः प्रयास करें। हर बार जब आप यह "छोटा खेल" करते हैं तो इसे आपकी अनुमति के लिए इंतजार करना शुरू होने तक कम समय लगेगा। आखिरकार, कुत्ते दरवाजे का सम्मान करना शुरू कर देंगे, और वह समझ जाएगा कि उसे इसके माध्यम से जाने की अनुमति चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें ताकि यह आपके दरवाजे के माध्यम से चलता है या एक मार्ग आवश्यक है और उसके मानसिक स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है। उन्हें एक नेता की जरूरत है यह आपके कुत्ते को दरवाजे पर चलने या दस्तक देने से रोक देगा।
    • यदि आप एक बाड़ बनाने जा रहे हैं, तो यह एक अच्छा विचार है कि इसे जमीन स्तर से बहुत नीचे रखा जाए - क्योंकि कुत्तों के खुदाई
    • यदि आपका कुत्ता एक "खोदनेवाला" है, तो तार की बाड़ खरीदिए और इसे बाड़ के किनारे पर रख दिया। घास किसी भी समय इसके ऊपर बढ़ेगा, और कुत्ते दूसरी तरफ खोदने में सक्षम नहीं होंगे।
    • हम पूरे बाड़ के आसपास चिकन कॉप दफन कर दिया, और जमीन पर इसे खंगाला। यह एक हफ्ते के बारे में ले लिया, लेकिन हमारे कुत्ता और हमारे सेंट बर्नार्ड कुत्ते बाड़ के नीचे कभी नहीं गुजरे।
    • एक का उपयोग करने पर विचार करें अदृश्य बाड़. अदृश्य बाड़ 25 से अधिक वर्षों के लिए बाजार पर रहे हैं, और सफलता दर 99% से ऊपर है, जो यह इंगित करता है कि यह तकनीक अधिकांश पालतू जानवरों के लिए काम करती है।

    चेतावनी

    • अपने कुत्ते को ज़्यादा मत करो! यदि वह (या आप) ऊब जाता है, तो ब्रेक लेना अच्छा है।
    • इलेक्ट्रिक बाड़ आपके कुत्ते को घर के अंदर रख सकते हैं, लेकिन यह अन्य जानवरों को अंदर से रहने से रोकता नहीं है। अगर आपका कुत्ते हमला करने पर बच नहीं सकता है (ज़ाहिर है, यदि कोई पशु आपके फेंस-इन यार्ड में चलता है, तो वह भी बच नहीं पाएगा)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com