IhsAdke.com

बीगल ट्रेन कैसे करें

यदि आप एक सक्रिय और मैत्रीपूर्ण कुत्ते की तलाश कर रहे हैं तो बीगल एक उत्कृष्ट विकल्प है। नस्ल के कुत्तों के मज़े, ऊर्जा और अच्छा स्वभाव उन्हें बहुत लोकप्रिय विकल्प बनाता है, हालांकि वे समय-समय पर जिद्दी और जिद्दी हैं। कुत्ते की उच्च ऊर्जा स्तर के कारण, उसे प्रशिक्षित करना बहुत महत्वपूर्ण है ताकि वह एक अच्छा पालतू और कुत्ते साथी हो।

चरणों

भाग 1
कुत्ते को प्रेरित करना

पिक्चर का शीर्षक ट्रेन बीगल्स स्टेप 1
1
अपने बीगल से बहुत सक्रिय स्वभाव की अपेक्षा करें यह प्रकृति द्वारा एक अत्यंत ऊर्जावान और सूँघने वाला नस्ल है बीगल्स काम कर रहे कुत्तों से घिरे हुए हैं जो शिकार के दौरान ट्रेल्स का पालन करते थे, जिसका अर्थ है कि वे आमतौर पर अपने दम पर सोचते हैं और निर्देशों के लिए मालिकों पर निर्भर नहीं होते हैं। जैसा कि आपका बीगल किसी भी शिकार में मदद नहीं करेगा, उसे प्रशिक्षित करना बहुत महत्वपूर्ण है
  • बीगल भी बहुत मुखर कुत्ते हैं और आमतौर पर जब वे उत्साहित होते हैं तो छाल होती है। अच्छा प्रशिक्षण और अभ्यास का एक बड़ा सौदा इसे एक समस्या बनने से रोकने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • लगातार व्यायाम करने के लिए, कम से कम दिन में दो बार, जब तक यह लेता है। निराश मत हो और हार न दें
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन बीगल्स स्टेप 2
    2
    सीसा करें और धैर्य रखें। बीगल्स को लगता है कि वे नेता हैं, जो कि कम अनुभवी प्रशिक्षक के लिए विफलता का नुस्खा है। नेतृत्व में दृढ़ता प्रदर्शित करने के लिए आवश्यक है ताकि कुत्ते का मानना ​​है कि इसके आदेशों का पालन करना आवश्यक है। कुत्ते को सिखाने के लिए कभी दंडों का इस्तेमाल न करें - सकारात्मक सुदृढीकरण तकनीकों का उपयोग करना हमेशा बेहतर होता है चूंकि कुत्ते की सोच कहीं अधिकतर कहीं भी हो सकती है, इसलिए ध्यान रखें कि प्रशिक्षण में Labradors और Border Collies की तुलना में अधिक समय लग सकता है, उदाहरण के लिए।
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन बीगल्स स्टेप 3
    3
    दिन के दौरान अपने साथी को प्रशिक्षित करें आज्ञाओं का उपयोग न करें केवल प्रशिक्षण सत्रों के दौरान, जैसा कि बीगल निरंतरता के साथ और अधिक सीखेंगे
    • उदाहरण के लिए आपको यह आवश्यक हो सकता है कि इससे पहले कि आप कटोरे को खाने के समय राशन के साथ बैठ जाएं या सड़क पार करने के लिए रोशनी के लिए इंतजार करते हुए इसे फुटपाथ पर बैठने के लिए कहें। कॉम्बो मत करो यदि कुत्ते का पालन नहीं होता है: यदि वह बैठता नहीं है, तो थोड़ी देर के लिए राशन रखें। उसे बैठो और करो तो राशन के साथ कटोरा लाओ
    • अगर वह फुटपाथ पर बैठने से इनकार करते हैं, तो अपना रास्ता वापस ले लें और फिर से प्रयास करें।
    • अगर आपको सड़क पार करने की आवश्यकता है और कुत्ता अभी भी बैठे नहीं होने पर जोर दे रहा है, तो वापस रास्ते पर फिर से करें। फिर आगे बढ़ो और स्ट्रीट को बिना रुके और उसे नीचे बैठने के लिए कहें।
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन बीगल्स स्टेप 4
    4
    प्रशंसा और भोजन के साथ बीगल को प्रेरित करें नाश्ता कुत्तों के लिए महान प्रेरक हैं, साथ ही साथ ध्यान और स्तुति भी करते हैं। एक नाश्ता देकर प्रशिक्षण में खाद्य पुरस्कार का उपयोग करने की योजना बनाएं तुरंत कुत्ते आदेश का जवाब देने के बाद। चूंकि पशु कमांड के लिए नियमित रूप से प्रतिक्रिया करना शुरू करते हैं, पुरस्कार कम करने लगते हैं
    • उच्च गुणवत्ता संसाधित कुत्ते के स्नैक्स के लिए देखें जिनमें कुछ एडिटिव होते हैं। यदि आप चाहें, तो दुबला पका हुआ मांस या बेक्ड आलू के चिप्स का उपयोग होममेड स्नैक्स के रूप में करें।
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन बीगल्स चरण 5
    5
    बीगल को अक्सर व्यायाम करें क्योंकि यह एक ऊर्जावान दौड़ है, आदेशों को पढ़ना मुश्किल हो सकता है, आखिरकार, वे निर्देशों को सुन कर स्टैंड से भागना पसंद करते हैं। कुत्ते को एक घंटे के लिए, दिन में दो बार, इसे व्यायाम करने और अधिशेष ऊर्जा को जलाने के लिए ले लो। जब वह शांत और कम ऊर्जावान होता है, तो आदेशों को सिखाना आसान होगा।
    • चीजों को फेंकने या पट्टा पर इसके साथ चलाने के लिए चीजें फेंकें
    • याद रखें कि बीगल पूरे दिन चलने में सक्षम हैं। उसके कारण, 20-मिनट के ब्लॉक में चलना आपको टायर नहीं करेगा
  • भाग 2
    शिक्षण बुनियादी आदेश

    पिक्चर का शीर्षक ट्रेन बीगल्स चरण 6 है
    1
    कुत्ते को सिखाओ बैठना. बीगल का ध्यान उसके सामने नाश्ते को हथियाने के द्वारा प्राप्त करें, बिना उसे दे दें अपने अंगूठे और तर्जनी के साथ स्नैक पकड़ो, ठीक जानवर के थूथन के सामने। जब आप उसका ध्यान रखते हैं, तो स्नैक बढ़ाएं ताकि कुत्ते को अपने सिर को उठाने के लिए मजबूर किया जा सके। स्नैक फॉरवर्ड लें, इसलिए कुत्ते को स्वाभाविक रूप से महसूस होता है क्योंकि वह उसे पकड़ने की कोशिश करता है जैसे ही वह बैठना शुरू होता है, "बैठो" बोलो और नाश्ता दे।
    • जब भी आप और सबसे अधिक विविध वातावरण में, जैसे घर के अंदर, यार्ड में और सड़क पर, कमांड का अभ्यास करें इस प्रकार, आप कुत्ते को यह सोचने से रोकते हैं कि घर में दिए गए निर्देशों का पालन करने की आवश्यकता है।
    • समय के साथ, कुत्ते को अकेले मौखिक कमांड का जवाब देना शुरू हो जाता है, बिना उसके सिर पर टिडबेट डाल देना। जब वह ऐसा कर रहा है, तो समय-समय पर स्नैक को अनदेखा करें इसलिए आप कुत्ते के दिमाग में अनिश्चितता को मजबूत करते हैं, इसलिए वह विश्वास नहीं करता कि इस इलाज की गारंटी है- ऐसा करने से, पालतू कठोर प्रयास करेंगे
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन बीगल्स स्टेप 7
    2
    बीगल को ट्रेन करें अभी भी खड़े हो जाओ. अधिक उन्नत वर्कआउट के लिए आगे बढ़ने से पहले कुत्ते को नीचे बैठने के आदेश का पालन करने में सक्षम होना चाहिए। उसे बैठकर हवा में हाथ पकड़ो, जैसे कि वह किसी को रोक रहा था दोहराएँ, दृढ़ता से, "रहने"
    • यदि कुत्ता एक दूसरे या दो के लिए अभी भी खड़ा है, तो इसकी प्रशंसा करें और अभ्यास करें।
    • समय के साथ, उसे अभी भी खड़े रहने के दौरान उससे दूर चलना शुरू करें
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन बीगल स्टेप 8
    3
    बीगल बनाओ तुम पर कूद बंद करो. ऐसे कई सरल तकनीकें हैं जो ऐसी अवांछित व्यवहार को नियंत्रित करने में आपकी सहायता कर सकती हैं। जब कुत्ता आज्ञाओं का पालन करता है, तो इसकी सराहना करता हूं।
    • कोशिश करने वाली पहली तकनीक अपने कूदो की अनदेखी करना और दूर चलना है। इसे कुछ मिनटों के बाद बुलाएं और इसकी प्रशंसा करें।
    • यदि यह काम नहीं करता है, तो "stay" कमांड का प्रयोग करें, उसके बाद "sit" कमांड
    • अगर आपको लगता है कि कुत्ते बोरियत से बाहर निकल रहा है, तो उसे प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में दाखिला लेने का प्रयास करें। यदि आप नई चीजें सीखने में व्यस्त हैं, तो यह आपके लिए उतना मुश्किल नहीं चल पाएगा
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन बीगल्स चरण 9 है
    4
    बीगल को सिखाओ आप के पास जाओ. जैसे ही कुत्ते को स्वाभाविक रूप से आपके पास आता है, "आओ" कहें यदि आप इसे स्वाभाविक रूप से जाने के लिए इंतजार नहीं करना चाहते हैं, तो इसे एक स्नैक के साथ आकर्षित करें जब वह पहुंचता है, तो "आओ" दोहराना और उसकी प्रशंसा करना पर्याप्त है कमांड को पूरा करने के लिए पालतू जानवर को थोड़ा समय दें
    • यदि कुत्ता तुम्हारे पास आने के लिए बहुत समय ले रहा है, तो उसके साथ झगड़ें न करें या उसे कॉलर से खींचें। ऐसी बातें करने में, कुत्ते आदेश को दंड के साथ संबद्ध करेंगे।
    • जैसे ही कुत्ते तुम्हारे करीब हैं, उसे अपना पसंदीदा नाश्ता दे दो और कुछ मिनटों के लिए खेलते रहें। ऐसा करने में, उसे घर वापस भेजने के बजाय, वह इस आदेश को दंड के साथ या चुटकुले के अंत में नहीं जुटाएंगे।



  • ट्रेन बीगल्स स्टेप 10 नामक चित्र
    5
    कुत्ते से बचें काटना. यदि वह नाटक के दौरान बहुत कुछ काटता है, तो अधिक आक्रामक चुटकुले से बचें। जैसे ही वह काटना शुरू कर देता है, खेलना बंद हो जाता है और जल्द ही वह यह समझ जाएगा कि काटने के मजाक का अंत संकेत है। कुत्ते के कमरे को दे दो और आने से पहले उसे अपनी उपस्थिति के साथ आराम मिलता है।
    • अगर वह आपको या किसी और को काटता है, तो वह डर सकता है या आप पर भरोसा नहीं कर सकता
    • कुछ कुत्ते काटने, लेकिन वह उन्हें मतलब नहीं है या आक्रामक। आपका बीगल जिज्ञासा, मजाक या बचाव से बचा सकता है उसे सिखाना, दुर्घटनाओं और चोटों से बचने के लिए वैसे भी काटने के लिए नहीं।
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन बीगल्स स्टेप 11
    6
    कुत्ते को भौंकने रोकें बीगल्स आमतौर पर छाल देते हैं जब वे उत्साहित होते हैं या खेलना चाहते हैं, लेकिन इसे अजनबियों या परेशान अन्य कुत्तों द्वारा आक्रामकता के रूप में समझा जा सकता है। जब आप घर पर होते हैं, कुत्ते के चेहरे की अभिव्यक्ति पढ़ना सीखें, जब छाल के बारे में होता है वह बहुत ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, अपना चेहरा बंद कर सकते हैं या गुर्राना शुरू कर सकते हैं। कुत्ते की अभिव्यक्ति पर ध्यान दें जब यह छाल के बारे में है।
    • पूर्व-बताने की अभिव्यक्ति देखने पर, उसे अपने पसंदीदा खिलौना या एक स्नैक के साथ विचलित कर दें। भौंकने को रोकने के बाद, कुत्ते को बैठकर अपने अच्छे व्यवहार को इनाम दें।
    • कभी-कभी घर की घंटी, पड़ोस में कचरा ट्रक या वैक्यूम क्लीनर जैसी आवर्ती चीजों से भौंकने शुरू होती है। पता लगाएँ कि भौंकने को बढ़ावा देने और समाधान खोजने का प्रयास करें, या तो आपको क्या परेशान कर रहा है या आपको शिकन से नहीं शिकाने के द्वारा।
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन बीगल्स स्टेप 12
    7
    बीगल को दूसरे कुत्तों पर छाल न करें। एक अच्छा मौका है कि आपके कुत्ते को मैदान के दौरे के दौरान अन्य कुत्तों से मिलेंगे और पार्कों में खेलेंगे। इसे ले लो कभी एक पट्टा पर, और जब वह एक और कुत्ते को देखता है और भौंकने शुरू होता है, "शांत" कहें और विपरीत दिशा में घुमाएं। जब कुत्ते को शांत हो जाता है, तो पीछे की ओर वापस लौट आना। दोहराएं और, समय के साथ, बीगल समझ जाएगा कि छाल केवल सवारी में बाधा डालती है।
    • जब बीगल के साथ चलना और अन्य कुत्तों में घुसपैठ करना, तो चिंता मत करो कि आपका कुत्ते छाल होगा। संभव है कि वह अपने तनाव को ध्यान में रखे और सतर्क रहें, जिससे भौंकने की संभावना बढ़ जाती है।
  • भाग 3
    आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए बीगल को प्रशिक्षित करना

    पिक्चर का शीर्षक ट्रेन बीगल्स स्टेप 13
    1
    एक प्रशिक्षण दिनचर्या बनाएँ जैसे ही कुत्ते को घर जाने के लिए उसे जाने की आवश्यकता होती है, जैसे ही उसे शुरू करें। जब आप उसे ध्यान लगाते हैं, तो "पीप" या "बाथरूम" की तरह कुछ कहें। जब वह किया जाता है, तो उसकी प्रशंसा करें और उसे नाश्ता दें
    • शुरुआत में एक कमरे में बीगल को कन्फ्यूच करें, इसलिए यह घर की गंध से अभिभूत नहीं होता है
    • कुत्ते को पुरस्कृत करें तुरंत के बाद यह पिघला देता है इस प्रकार, वह जरूरतों को पूरा करने के कार्य के साथ इनाम को संबद्ध करेगा।
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन बीगल्स स्टेप 14
    2
    स्थिरता बनाए रखें यदि संभव हो तो हर आधे घंटे की जरूरतों को पूरा करने के लिए कुत्ते को लो। घर के बाहर एक जगह चुनें ताकि वह आराम कर सके कभी उसे इस स्थान पर ले जाएं जब आप उसे ऐसा करना चाहते हैं। आदर्श रूप में जैसे ही आप जागते हैं, खाने के बाद और बिस्तर से पहले, आपको मौके पर पहुंचने के लिए आदर्श है जैसे ही कुत्ते अपने आप को राहत देने के लिए तैयार हो जाते हैं, यह प्रशंसा करता है।
    • जैसा कि वे पहले से ही घर से दूर हैं, पार्क में एक अच्छा इनाम सामान्य या छोटे खेल से ज्यादा लंबी सवारी हो सकती है।
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन बीगल्स स्टेप 15
    3
    कुत्ते को नियमित रूप से फ़ीड करें भोजन के लिए विशिष्ट समय पर अपने भोजन की सेवा करना महत्वपूर्ण है, कुत्ते को खाने के बिना सभी दिन जब वह समझता है, उसे छोड़ दें। पूरे दिन में कई भोजन की योजना करें क्योंकि नियमित भोजन के रूप में अच्छी तरह से निकासी के समय को विनियमित करने में मदद करता है। खाने के बाद लगभग आधे घंटे के पैदल चलने के लिए बीगल लें - कुत्ते के खिला कार्यक्रम के अनुसार सवारी की योजना बनाएं और नियमित रूप से पालन करने का प्रयास करें।
    • छोटे कुत्ते को अधिक बार चलना चाहिए। एक सामान्य नियम के रूप में, पिल्ला हर महीने की उम्र के लिए एक घंटा, आठ घंटे तक इंतजार कर सकता है। उदाहरण के लिए, एक तीन महीने का पिल्ला अपने आप को राहत देने के लिए तीन घंटे इंतजार कर सकता है
    • भाग के आकार कुत्ते के लिए दिए गए भोजन के प्रकार पर निर्भर करेगा। सूखी फ़ीड, मांस और नम राशन की मात्रा के अनुसार अलग-अलग सिफारिशें हैं। कुत्ते के लिए एक स्वस्थ आहार बनाने के लिए पशुचिकित्सा से बात करें
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन बीगल्स स्टेप 16
    4
    जानवरों पर नज़र डालें ताकि संकेत मिल सके कि वह "बाथरूम में जाना चाहता है।" पिल्ले अक्सर यह स्पष्ट करते हैं कि वे स्वयं को राहत देना चाहते हैं, इसलिए नीचे दिए गए संकेतों पर ध्यान दें और घर के अंदर एक दुर्घटना होने से पहले उनसे बाहर निकल जाएं।
    • भौंकने पर नजर रखें, घर के दरवाज़े पर खरोंच, चक्कर, बेचैनी या मंडलियों में घूमना।
    • कुत्ते को चलने के लिए ले जाना सबसे अच्छा है, जब वह अभी भी निश्चित नहीं है कि उसे खुद को राहत देने की जरूरत है। जब स्थिति पहले से ही महत्वपूर्ण है तो छोड़ने के लिए मत छोड़ो।
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन बीगल्स स्टेप 17
    5
    दुर्घटनाओं से निपटने के लिए तैयार रहें यदि बीगल को घर में इसकी आवश्यकता है, तो इसके साथ लड़ाई मत करो। एक एंजाइमेटिक उत्पाद के साथ जगह को पूरी तरह से साफ़ करें और कोई निशान छोड़ने के लिए और अगले समय एक ही स्थान पर कुत्ते को लुभाने के लिए नहीं।
    • अमोनिया या ब्लीच के साथ सामान्य सफाई उत्पादों का उपयोग करने से बचें अमोनिया मूत्र के घटकों में से एक है, और सफाई में इसका इस्तेमाल करते हुए, आप मूत्र-गंध का स्थान छोड़ सकते हैं - कुछ कुत्तों की शक्तिशाली नाक से पकड़े गए हैं - और वहां फिर से पेशाब का पेशाब है।
    • घर के चारों ओर बिखरे हुए उत्पादों की सफाई न करें, या कुत्ते उन्हें पी सकते हैं। वे खतरनाक हैं, इसलिए सावधान रहें
  • युक्तियाँ

    • बुनियादी बीगल आदेशों को पढ़कर, आप वास्तव में हर स्थिति का सामना करेंगे जो आपको मुठभेड़ करेंगे। उदाहरण के लिए, यदि कुत्ता दूसरे कुत्ते का पीछा करना शुरू कर रहा है, तो "बैठो" आदेश जारी करें। पर्याप्त प्रशिक्षण के साथ, आदेश पशु के आवेगों को नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त हो सकता है।
    • जैसे ही आप बीगल घर लेते हैं, प्रशिक्षण लेना शुरू कर लेते हैं, और आपको सड़कों पर चलने के लिए और जरूरी काम कर रहे हैं। जब भी वह चाहें उसे स्तुति करो, ताकि वह आपको खुश कर सकें। प्रशिक्षण आठ सप्ताह की उम्र में शुरू किया जा सकता है, लेकिन आप पर नियंत्रण होना चाहिए और छोटे जानवरों को ज्यादा नहीं समझें। पिल्ला खाने से पहले बैठकर पूछना "बैठो" आदेश पेश करने का एक अच्छा तरीका है और जानवरों का पालन करने के लिए खुश हो जाओ।
    • अपने घर का इस्तेमाल करने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षण देना उसके लिए एक सुरक्षित विकल्प है जो सुरक्षित और आरामदायक महसूस करता है।
    • बीगल को पीछे के पिछवाड़े या पट्टा पर रखा जाना चाहिए। कुछ गंध महसूस करने पर, कुत्ते जमीन पर अपना थूथन लगाएगा और निशान का पालन करेगा, अक्सर मालिक के आदेशों की अनदेखी करेगा एक बीगल, घंटों या दिनों के लिए खुशबू का पालन कर सकता है, प्रक्रिया में खो गया हो सकता है
    • जब वे जवान हैं तो कुत्ते तेजी से सीखते हैं, इसलिए जल्द ही प्रशिक्षण शुरू करने से डर नहींें। जाहिर है, जानवर के ध्यान की अवधि के साथ स्मार्ट रहने और संक्षिप्त प्रशिक्षण लेने अगर वह ध्यान केंद्रित करने में सक्षम नहीं लगता है।
    • घर में दुर्घटनाओं से बचने के लिए सड़क पर आवश्यकताएं करने के लिए उसे प्रशिक्षित करें

    चेतावनी

    • कुत्ते को चिल्लाना या हरा नहीं. फर्म के साथ सही व्यवहार समस्याएं, लेकिन कभी भी आक्रामक मौखिक आदेश नहीं कुत्ते को यह बताएं कि उचित व्यवहार क्या है और जब यह पालन करता है तो इसकी प्रशंसा करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (23)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com