IhsAdke.com

बीगल पिल्ला की देखभाल कैसे करें

बीगल कुत्ते महान पालतू जानवर हो सकते हैं, लेकिन उन्हें बहुत प्रशिक्षण और देखभाल की ज़रूरत है बीगल्स काम करने वाले कुत्तों के वंशज हैं जो शिकार करने का कार्य था। इसका मतलब यह है कि उनके पास पूरे दिन चलने, सूंघ और सक्रिय होने के लिए वृत्ति है। एक बीगल पिल्ला अपनाने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप सभी पिल्ला की ऊर्जा को संभाल सकते हैं। एक बीगल पिल्ला की अच्छी देखभाल करने का अर्थ है व्यायाम और ध्यान और मानसिक उत्तेजना को कुत्ते की जरूरत है (साथ ही साथ सभी पालतू जानवरों की आवश्यकता होती है सामान्य देखभाल का ख्याल रखना) करने के लिए।

चरणों

भाग 1
पिल्ला घर लाने के लिए तैयार

एक बीगल पिल्ला चरण 1 की देखभाल करें शीर्षक वाला चित्र
1
जानें कि आम तौर पर बीगल से क्या उम्मीद है। याद रखें कि यह शिकारी की दौड़ है एक बार जब आप समझते हैं कि बीगल का दिमाग कैसे काम करता है, तो आप उसे कुश्ती की जरूरतों (दोनों मानसिक और शारीरिक) को संतुष्ट करने के लिए सबकुछ कर सकते हैं ताकि वह एक सुशिक्षित और खुशहाल वयस्क बन सके।
  • उदाहरण के लिए, शिकार की प्रवृत्ति इसे बहुत उत्सुक बना देती है, जिससे पिल्ला अपनी नाक को लक्षित करता है, जहां इसे हर समय नहीं कहा जाता है
  • एक बीगल पिल्ला चरण 2 की देखभाल करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    पिल्ला प्राप्त करने के लिए घर तैयार करें इससे पहले कि आप इसे ले आएँ, कोई भी कचरा, निजी सामान, खाद्य पदार्थ जो कुत्तों या किसी अन्य चीज़ के लिए अनुशंसित नहीं हैं, उन्हें इकट्ठा करने से पहले जमीन से निगलने और गला घोंटना पड़ सकता है। असल में यह इन चीजों को जमीन या कुत्ते की पहुंच से दूर करने के लिए आवश्यक है, अन्यथा वे नाचने और दांतों द्वारा शोषण किया जाएगा
  • एक बीगल पिल्ला के चरण 3 पर ध्यान रखें
    3
    अपने आप को पिल्ला के लिए परिचय दें अगर आप उसे इस समय घर नहीं ला सकते हैं, तो उसे अपनी उपस्थिति में आराम करने के लिए पर्याप्त जगह पर जाएं। बहुत से प्रजनकों आपको ऐसा करने की इजाजत देते हैं, क्योंकि यह आपके लिए इस्तेमाल होने वाले पिल्ला के लिए अच्छा है
    • बेशक यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस पिल्ला को चुन रहे हैं यदि आप एक केनेल को अपना रहे हैं, तो इसे जल्द ही घर ले जाना सबसे अच्छा होगा। लेकिन अगर आप एक महान ब्रीडर अपनाने वाले हैं, तो उस समय तक मां के साथ पिल्ला को छोड़ दें, जब वह सिफारिश करता है।
  • एक बीगल पिल्ला चरण 4 की देखभाल करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    आपूर्ति खरीदें पिल्ला घर लाने से पहले आपको कई चीजें खरीदनी पड़ेगी। आपको शुरू करने के लिए यहां एक सूची दी गई है:
    • पानी और भोजन के कटोरे आदर्श रूप से, वे स्टेनलेस स्टील या चीनी मिट्टी के होते हैं, क्योंकि वे आसानी से धोया जा सकता है और स्वच्छ हैं।
    • एक कुत्ते का बिस्तर: पिल्ला को सुरक्षित महसूस करने में मदद करने के लिए यह नरम और आरामदायक होना चाहिए। एक धोने योग्य कवर के साथ चुनें और दो खरीदने पर विचार करें, एक का उपयोग करने के लिए जबकि अन्य धोने।
    • डायपर चटाई: वे शिशु डायपर की तरह हैं जो कालीन के आकार वाले हैं, अनिवार्य दुर्घटनाओं के लिए बहुत उपयोगी हैं, जबकि सीखने के लिए जहां आवश्यकताएं बनती हैं
    • रबड़ के दस्ताने और निस्संक्रामक: दुर्घटनाओं के बाद सफाई के लिए वे अपरिहार्य हैं। क्लोरीन या अमोनिया युक्त उन लोगों से बचने के लिए एक एंजाइमिक निस्संक्रामक चुनें, क्योंकि ये पदार्थ मूत्र की गंध को बढ़ाते हैं और उस जगह का इस्तेमाल करने के लिए पिल्ला को आकर्षित करते हैं।
    • एक टोकरी: एक टोकरी चुनें जो बीगल को अपने पैरों के साथ सीधे खड़े होने की अनुमति देता है। यदि कोई वयस्क आकार टोकरी बहुत बड़ी है, तो टोकरी को सीधा करने के लिए एक विभक्त का उपयोग करें और पिल्ला के लिए सही आकार छोड़ दें। यदि कुत्ते के पास बहुत अधिक स्थान है, तो वह टॉयलेट टोकरी का उपयोग कर समाप्त कर सकता है।
    • पहचान के साथ एक कॉलर: एक नायलॉन कॉलर खरीदें और एक धातु संभाल लटकन पिल्ला खराब हो जाने पर संभाल बहुत अच्छा होगा। कम से कम छः महीनों में पट्टा पहनना शुरू करें जानवर बढ़ने के रूप में टुकड़े को बढ़ाना या बड़ा करें।
    • दौरे के लिए मार्गदर्शिका: शुरुआत से ही पिल्ला को टुकड़ों तक ले जाना सबसे अच्छा है। यह यार्ड में कुत्ते को नियंत्रित करने में भी सहायता करता है, ताकि आप जहां तक ​​आवश्यकताएं सीख सकें, वहां भाग न जाए।
    • खिलौने: बीगल पिल्ले काटने के लिए प्यार है, इसलिए खिलौने प्रमाणित और सुरक्षित होना चाहिए। यह देखने के लिए नियमित रूप से जांच करें कि क्या वे क्षतिग्रस्त हैं और यदि आवश्यक हो तो दूर फेंकें। मत भूलो कि भरने, आँखें और किसी भी अन्य खिलौना को सहारा या अंदर से आंतों के अवरोधों को निगल लिया जा सकता है, इसलिए जोखिम न लें।
    • कुकीज़ और चिप्स: च्यूली या कुरकुरा कुकीज़ खरीदें। Crunchers कुत्ते के दांतों में टैटर को साफ करने में मदद करेंगे और प्रशिक्षण के दौरान चावों का इस्तेमाल करना अच्छा होगा।
    • राशन: यदि संभव हो तो राशन खरीदने से पहले ही वह खा रहा है
    • स्वच्छता उत्पादों: कुत्ते, टूथपेस्ट, टूथब्रश और तौलिये के लिए स्वच्छता, नाखून कतरनी, शैम्पू और कंडीशनर करते समय उपयोग करने के लिए हेयरब्रश, कंघी, रबर के दस्ताने।
  • भाग 2
    पिल्ला घर लाना

    एक बीगल पिल्ला चरण 5 की देखभाल करें
    1
    पिल्ला को किसी स्थान पर ले जाएं, जब वह घर लाएगा तब वह ज़रूरत पूरी कर सकता है। तय करें कि आप यह कर सकते हैं। इस जगह में पिल्ला रखो अगर यह कुछ करता है यदि वह करता है, तो ऊपर उठकर उसे एक बिस्कुट दें ताकि वह सही जगह पर बाथरूम में जा सके।
    • घर जाने से पहले यार्ड में और पड़ोस में पिल्ला के साथ चलो। यह क्षेत्र के साथ संबद्ध होगा और इसे क्षेत्र के रूप में परिभाषित करेगा
  • एक बीगल पिल्ला चरण 6 के लेज़र का शीर्षक चित्र
    2
    अंदर पिल्ला लाओ, लेकिन चुपचाप काम करें लूटने के लिए प्रलोभन का विरोध करें, अपनी गोद में पकड़ लें और इसे स्नेह के साथ भरें आपको उसे नए घर में इस्तेमाल करने के लिए कुछ समय देना होगा। बच्चों को अभी भी खड़े रहने के लिए कहें और पिल्ला उन्हें जाने दें ताकि वे घुटन महसूस न करें। पिल्ला पर नज़र रखें, जब यह बाथरूम में जाने के लिए घूमता शुरू होता है, तो इसे सही जगह पर रखकर, और जगह पर इसे करने के लिए कुकी दे।
  • एक बीगल पिल्ला के चरण 7 को ले लो
    3
    कुत्ते को गाइड दें और उसे घर दिखाएं जैसे ही आप पिल्ला घर ले आते हैं, उसे पूरा घर दिखाएं इसलिए वह अधिक आरामदायक महसूस करेगा जहां सब कुछ है। ऐसा करने का मतलब यह नहीं है कि आपको पिल्ला को सभी कमरों में प्रवेश करना चाहिए, इसलिए केवल उन लोगों को दिखाएं जिनके पास उनकी पहुंच होगी।
  • भाग 3
    भोजन बीगल पिल्ला

    एक बीगल पिल्ला चरण 8 की देखभाल का शीर्षक
    1
    ब्रीडर से राशन की राशि के लिए पूछें कि पिल्ला खा रहा है जो 4-5 दिन देता है। यह महत्वपूर्ण है कि वह परिचित कुछ खा सकता है, जिसका पेट पहले से ही पचाने के लिए आदी है जितनी जल्दी पिल्चर एक दिन या दो नए घर में समायोजित करता है, उतनी जल्दी चुना राशन में एक क्रमिक परिवर्तन करें।
    • ऐसा परिवर्तन करने के लिए, कुछ नई फ़ीड (जैसे ¼) डालें और पिछली फ़ीड को कम करें (हमारे उदाहरण में, ¾) अगले 2-3 दिनों में, नई फीड की मात्रा बढ़ाएं, जैसा कि आप पुराने को निकालते हैं। ऐसा करने से पाचन जीवों को अनुकूल होने का मौका मिल सकता है ताकि अचानक भोजन के बदलाव के कारण पिल्ले में दस्त न हो।
  • एक बीगल पिल्ला कदम 9 की देखभाल करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    "पिल्पी" लेबल वाले राशन का चयन करें ताकि बच्चे को कैल्शियम और प्रोटीन की सही मात्रा में बढ़ो। पैकेज पर लेबल की जांच करें और देखें कि सामग्री की सूची के शीर्ष पर चिकन, बीफ या भेड़ के जैसे एक मांस होता है या नहीं। इसका मतलब यह है कि मुख्य घटक नामित मांस है, और गुणवत्ता का एक संकेतक है। राशन से बचें, जो मुख्य घटक के रूप में अनाज की सूची और "मांस बाय-पार्ट्स" के रूप में सूचीबद्ध होते हैं, क्योंकि ये कम से कम पोषक तत्वों वाले भाग हैं।
    • जैसे ही पिल्ला एक वर्ष का हो, वयस्क राशन देना शुरू करें।
  • एक बीगल पिल्ला चरण 10 की देखभाल करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    नियमित रूप से सर्विंग्स और टाइम्स के साथ पिल्ला फ़ीड। 12 सप्ताह से कम उम्र के पिल्लों के लिए, अनुशंसित राशि (पैकेज के निर्देशों में) फ़ीड को दिन के दौरान वितरित चार भोजन में विभाजित करें। तीन से छह महीने के पिल्ला के लिए, एक दिन में तीन भोजन के बीच राशि विभाजित करें। छह महीने से, एक दिन दो भोजन दो।
    • एक बार पिल्ला एक वर्ष का हो गया है, आपके पास इसे केवल एक बार एक दिन देने का विकल्प होता है।
  • एक बीगल पिल्ला कदम 11 की देखभाल के नाम पर चित्र
    4
    कुत्ते को बहुत ज्यादा बिस्कुट / बिस्कुट खिलाओ मत। बीगल सच्चे हैं "अथाह बैग" और जब वे पूर्ण हो जाते हैं, तो पता नहीं चले, तो अधिक भोजन के लिए नज़रिए से बहस न करें। कुत्ते की पहुंच और एक बर्तन में सभी फ़ीड दूर रखें क्योंकि पिल्ला फ़ीड बर्तन को खोजने और खोलने की चुनौती को स्वीकार करेगा।
    • लेकिन अच्छी खबर यह है कि बीगल बहुत भोजन से प्रेरित हैं, जो प्रशिक्षण के लिए बहुत मदद करता है
  • एक बीगल पिल्ला कदम 12 की देखभाल करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    खाने के बाद अपने कुत्ते को बाहर ले जाओ खाने के बाद (10-20 मिनट या तो) पिल्ला बाथरूम जाने की तरह महसूस होगा इसे खाने के बाद रखो और उसके साथ रहो ताकि आप बाद में उसे बधाई दे सकें
  • एक बीगल पिल्ला 13 कदम के ले लो शीर्षक चित्र
    6
    गर्म पानी और थोड़ा डिटर्जेंट के साथ पिल्ला से भोजन और पानी का कटोरा धो लें या बस डिशवॉशर में डाल दें। कटोरे को धोने से रोगों, बैक्टीरिया की वृद्धि को रोकता है और आपका भोजन अधिक सुखद बनाता है।
  • भाग 4
    बीगल शिक्षक व्यायाम बनाना

    एक बीगल पिल्ला कदम 14 की देखभाल करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    पिल्ला बहुत व्यायाम करें, लेकिन हल्के से। बीगल्स ऊर्जा से भरे हुए हैं और बहुत सारे व्यायाम की आवश्यकता होती है, लेकिन आपको बढ़ते कुत्ते जोड़ों के बारे में सावधान रहना चाहिए, जो चोट के प्रति अधिक संवेदनशील हैं। समस्या से बचने के लिए, एथलीट गर्म करते हैं और गेंद खेलने से पहले पिल्ला के साथ लगभग पांच मिनट तक चलते हैं या इसे आपके पीछे चलने देते हैं।
  • एक बीगल पिल्ला चरण 15 की देखभाल करें शीर्षक
    2
    जब तक यह पूरी तरह से थक नहीं है तब तक पिल्ला का काम न करें। रोकें जब वह दौड़ने या एक इच्छा के साथ चलने के बजाय खींचें शुरू करता है अगर उसकी मांसपेशियों को थका हुआ है, वे जोड़ों का समर्थन बंद कर देंगे - इस समय यह है कि उन्हें अधिक चोट पहुंचने की संभावना है। यदि पिल्ला अभी भी मंजिल पर कूद रहा है, तो यह जारी रख सकता है।
    • बहुत अधिक व्यायाम के साथ सावधान रहें जब तक कि पिल्ला 12-18 महीनों के आयु में वयस्कता तक नहीं पहुंचता।
  • एक बीगल पिल्ला चरण 16 की देखभाल करें शीर्षक वाला चित्र



    3
    हर दिन पांच मिनट के लिए चलने के लिए अपनी पिल्ला लें। एक लंबे समय से आपको बहुत टायर मिलेगा और आपके जोड़ों को चोट पहुंचाई जाएगी। खिलौने खींचने या खिलौने उठाकर व्यायाम पूरा करें।
    • पिल्ला के साथ जितना समय हो सकता है उतना खर्च करें। यह लंबे समय तक छोटा नहीं होगा, इसलिए इस अवधि का आनंद लें और नियमित रूप से इसके साथ व्यायाम करें।
  • एक बीगल पिल्ला के चरण 17 के बारे में जानें
    4
    अकेले पिल्ला मत छोड़ो वह व्यायाम भी नहीं करेगा जितना वह आपके साथ रहेगा। बीगल, जब वे अकेले हैं, पता लगाने के लिए प्यार करते हैं, और इसका मतलब है कि अकेले बीगल जमीन को खोद लेगा या बाड़ से पीछे की ओर या तो बाड़ से खुद को निकालने का प्रयास करेगा वे उत्कृष्ट पर्वतारोहियों और खोदने वाले हैं, इसलिए ऐसा लगता है कि बाड़ सुरक्षित नहीं है और ऐसा कुछ भी नहीं होगा।
    • यदि पिल्ला वास्तव में बच नहीं सकता है, तो पता है कि यह निराश हो जाएगा और भावनाओं को व्यक्त करना व्यक्त करेगा। समस्या को रोकने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि इसके साथ बहुत व्यायाम करें और इसे मानसिक उत्तेजना दें ताकि वह खुश हो और उसे समझा जाए या निराश होने का समय न हो।
  • भाग 5
    अपनी बीगल पिल्ला प्रशिक्षण

    एक बीगल पिल्ला चरण 18 के देखभाल का शीर्षक
    1
    जल्दी पिल्ला प्रशिक्षण शुरू करें बीगल दौड़ के जिद्दी स्वभाव ने प्रशिक्षण शुरू करना बहुत जरूरी बना दिया है ताकि वह मालिक की बात सुनना सीखें। दैनिक गतिविधियों में प्रशिक्षण शामिल करना, जैसे पिल्ला खाने या डालने से पहले बैठते हैं। प्रशिक्षण को कम रखें, जबकि पिल्ला बहुत छोटा है, केवल पांच से दस मिनट में जब यह चार महीने से कम उम्र का होता है
  • एक बीगल पिल्ला चरण 1 की देखभाल का शीर्षक
    2
    पुरस्कार-आधारित प्रशिक्षण का उपयोग करें पिल्ला को दंडित न करें वह अपने साथ सजा (और पीछे पैर के साथ खड़ी) को समाप्त करने के बजाय वह क्या गलत किया था के साथ जोड़ने का अंत होगा। पिल्ला कुछ सही करता है जब बस पुरस्कार दे पिल्ला के लिए पर्याप्त स्नेह, प्यार और ध्यान दें, उसे अच्छी तरह व्यवहार करने का निर्देश दें
  • एक बीगल पिल्ला चरण 20 की देखभाल करें शीर्षक
    3
    पिल्ला को बुनियादी आज्ञाकारिता आज्ञाओं को सिखाओ यह लंबे समय में रहने के लिए कुत्ते को अधिक सुखद बना देगा। कुत्ते को अध्यापन के लिए शुरू करें बैठना. फिर कुत्ते को प्रशिक्षण देना शुरू करें आने के लिए जब बुलाया और के लिए रहने के लिए एक आदेश प्राप्त करने पर आप जिस पिल्ला को चुनते हैं उस दिन छोटे प्रशिक्षण शुरू करना सबसे अच्छा है
  • एक बीगल पिल्ला चरण 21 की देखभाल करें
    4
    एक नियमित ड्राइव के लिए पिल्ला ले लो ताकि वह आपके साथ यात्रा करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। अन्यथा, हर बार जब वह कार में जाता है तो वह सोचता है कि वह पशु चिकित्सक के पास जा रहा है - और पिल्ला रोते हुए आपको परेशान कर देगा।
  • एक बीगल पिल्ला के चरण 22 के बारे में जानें
    5
    उसे बहुत जल्दी समझाओ एक आज्ञाकारिता वर्ग (या ऐसा कुछ जो आपके पड़ोस या आस-पास होता है) में पिल्ला को एक सप्ताह में एक बार ले जाएं। इससे कुत्ते को अन्य जानवरों और अज्ञात लोगों के करीब व्यवहार करने का तरीका जानने में मदद मिलेगी।
    • लेकिन इससे पहले कि वे टीके लेते हैं, अपने कुत्ते को अन्य जानवरों को न देखें।
  • एक बीगल पिल्ला चरण 23 के लोअर लेवल का शीर्षक
    6
    एक पर सामग्री होने के लिए पिल्ला सिखाओ पिंजरा. पिल्ला के पास एक बीरो में सुरक्षित महसूस करने के लिए एक प्राकृतिक वृत्ति होगी और पिंजरे को आराम करने और सुरक्षित महसूस करने के लिए अपने कोने में बदल जाएगा। पिंजरे में पिल्ला की मां की गंध के साथ एक कंबल डालना और कुकीज़ को छिपाने या इसमें थोड़ा सा छिद्र लगाकर शुरू करें ताकि यह अकेले जाता है और अच्छी चीजों के साथ सहयोगी हो।
    • पिंजरे में भी पिल्ला फ़ीड। सबसे पहले, दरवाजा खोलने के साथ ऐसा करते हैं। जब वह वहां अकेले चला जाता है, कुछ सेकंड के लिए पोटा बंद कर देते हैं, अच्छे व्यवहार के लिए पिल्ला को खुले और बधाई देता है। धीरे-धीरे समय के साथ दरवाजा बंद कर देते हैं जब तक कि आप बिना शिकायत के 4 घंटों तक इसे छोड़ सकते हैं।
    • जब आप घर न हों तो कुत्ते के लिए एक रेडियो छोड़ दें यह आपको सुरक्षित महसूस कर देगा।
  • भाग 6
    पिल्ला के स्वास्थ्य की देखभाल करना

    एक बीगल पिल्ला चरण 24 की देखभाल करें
    1
    अपने कुत्ते का बच्चा टीका करें पशु चिकित्सक के साथ एक समय निर्धारित करें ताकि वह छठी से आठवें सप्ताह के जीवन से आवश्यक टीके दे सकें। पेशेवर आपको अपने क्षेत्र में विशिष्ट बीमारियों के जोखिम के बारे में चेतावनी देगा और जो पिल्ला को vaccinations ले जाना चाहिए।
    • अपने कुत्ते को न्युटरिंग के बारे में पशुचिकित्सा से बात करें, ताकि आप तय कर सकें कि उनके लिए सबसे अच्छा क्या है।
  • एक बीगल पिल्ला चरण 25 की देखभाल करें शीर्षक
    2
    हर छह महीने में पशुचिकित्सा के साथ एक नियुक्ति करें (कम से कम) कुत्ते को नियमित रूप से पशुचिकित्सा में लेने के लिए महत्वपूर्ण है ताकि किसी भी समस्या को जल्दी से पता लगाया जा सके। पिल्चर की देखभाल करने से इसका मतलब है कि निवारक स्वास्थ्य उपचार, जैसे हृदय कीटनाशक दवाएं, fleas और ticks।
  • एक बीगल पिल्ला चरण 26 के लेज़र का शीर्षक
    3
    पिल्ला को सिखाओ कि पशु चिकित्सक के पास जा रहे कानूनी है (या कम से कम संतोषजनक) बिस्कुट या छोटे बिट्स ले लो ताकि आप उन्हें पिल्ला के लिए दे जब वे वहाँ रहे हैं यदि पिल्ला बचपन से पशुचिकित्सा में रहा है, तो वह स्थिति से बेहतर परिचित हो जाएगा।
  • एक बीगल पिल्ला चरण 27 की देखभाल करें
    4
    कुत्ते की त्वचा के नीचे एक माइक्रोचिप लगाने पर विचार करें। इंजेक्शन त्वरित है और त्वचा पर एक छोटे माइक्रोचिप डालता है। प्रत्येक चिप में एक अनन्य आईडी संख्या होती है जो आपकी व्यक्तिगत जानकारी के साथ दर्ज की जाती है और सबूत के रूप में कार्य करती है कि आप पिल्ला के मालिक हैं यह बीगल्स के लिए विशेष रूप से अच्छा है क्योंकि अगर वह बच जाता है और चारों ओर चले जाते हैं, जब उसे एक केनेल में ले जाया जाता है तो कर्मचारी चिप को स्कैन करेगा, पता करें कि स्वामी कौन है और उसे आपको वितरित करें
  • भाग 7
    पिल्ला के बाल ब्रश करना

    एक बीगल पिल्ला चरण 28 की देखभाल करें
    1
    हर दिन पिल्ला के बाल ब्रश करें ढीले बाल निकालने के लिए एक ब्रश ब्रश का उपयोग करें और अन्य चमकदार और सुंदर छोड़ दें। इसके अलावा टूथब्रश और टूथपेस्ट को दैनिक स्वच्छता आइटमों में शामिल करें ताकि पिल्ला एक युवा उम्र से दांतों को ब्रश करने के लिए इस्तेमाल किया जा सके।
  • एक बीगल पिल्ला चरण 2 9 के लेज़र का शीर्षक
    2
    गंदे होने पर पिल्ला धो लें ध्यान रखें कि पानी के तापमान को बहुत गर्म नहीं छोड़ना चाहिए और स्नान न करना बहुत बार होता है या यह जानवर की त्वचा को सूखता है।
    • एक हल्के शैम्पू का प्रयोग करें, जैसे मॉइस्चराइजिंग दलिया शैम्पू मनुष्यों के लिए बने उत्पादों का कभी उपयोग न करें, क्योंकि कुत्ते की त्वचा की पीएच मानव से अलग है और आम शैम्पू का एक बहुत अधिक प्रभाव पड़ता है।
  • एक बीगल पिल्ला चरण 30 की देखभाल का शीर्षक
    3
    अपने पिल्ला के कान और आंखों को साफ करें बाँध के कारण सूजन और धुंध को रोकने के लिए दैनिक अपनी आंखों को साफ करें। यहां तक ​​कि नस्लों जो आंखों के चारों ओर हल्का फर नहीं है, क्षेत्र में स्पॉट और सूजन प्राप्त कर सकते हैं। मोम के निर्माण और दुर्गंध से बचने के लिए सप्ताह में दो बार कान साफ ​​करें।
  • चेतावनी

    • पिल्ला की पहुंच के भीतर कुछ भी मत छोड़ो जिससे उसे गला घुट सकती है।
    • पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए बहुत लंबा इंतजार न करें। ऐसा करने से बड़ी समस्या बन सकती है जल्दी शुरू हो जाओ!
    • आठ हफ्तों से कम उम्र के पिल्ला को खरीदना न करें, क्योंकि उस अवधि से पहले माँ से अलग नहीं होना चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com