IhsAdke.com

पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए प्रशिक्षित कैसे करें

आपको वयस्कों ने सुना होगा कि आप पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनने की कोशिश न करें क्योंकि यह बहुत मुश्किल है। हालांकि पथ वास्तव में कठिन है, आप कभी भी नहीं जानते कि आप बिना प्रशिक्षण और प्रयास करने के क्या होगा। पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी होने के लिए प्रशिक्षित करने के बारे में यह संक्षिप्त मार्गदर्शिका देखें।

चरणों

विधि 1
एक स्थिति का चयन

1
आपको पता होना चाहिए कि आप किस स्थिति में खेलना चाहते हैं प्रत्येक को अलग-अलग कौशल और ताकत की आवश्यकता होती है - यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो प्रत्येक की मूल बातें जानने के लिए पढ़ते रहें।
  • गोलकीपर ज़ाहिर है, से बचने कि वह भी रक्षकों को विश्वास किया और सुरक्षा करने की आवश्यकता का उल्लेख नहीं है, लक्ष्य में प्रवेश डुबकी और त्वरित प्रतिक्रियाओं के साथ खतरे में डालकर, से गेंदों लात मारी जब वे लक्ष्य से बाहर की जरूरत के लिए चपलता की आवश्यकता है और,। वे रक्षा की आखिरी पंक्ति हैं और जब चीजें गलत हो जाती हैं, तो उन्हें दबाव में ठंडा रखने की जरूरत होती है।
    एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए ट्रेन शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1 बुलेट 1
  • रक्षकों को हमलावरों को क्षेत्र में प्रवेश करने से रोकने के लिए, विरोधियों के साथ एक गेम खेलते समय पीछे नहीं होना चाहिए, साथ ही विभाजित जीतने के लिए कई प्रतिरोध भी होंगे। यदि वे लंबे होते हैं, तो बेहतर, ताकि वे क्षेत्र में क्रॉस गेंदों को बेहतर कर सकें। पक्ष, जो रक्षा का भी हिस्सा हैं, में पक्षों के साथ विरोधियों के अग्रिमों को शामिल करना चाहिए और हमले का समर्थन करना चाहिए।
    एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए ट्रेन शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1 बुलेट 2
  • मिडफील्डर हमला करने के लिए गेंद लेने के लिए जिम्मेदार हैं, अच्छा गति और उत्कृष्ट पारित करने के साथ ही धीरज और ताकत अन्य टीम के रक्षकों के साथ गेंद को प्रतिस्पर्धा करने के लिए करने की क्षमता की आवश्यकता है। यह महत्वपूर्ण है इस स्थिति में खिलाड़ियों लक्ष्य क्षमता से एक अच्छा शॉट है, खासकर जो लोग दंड बॉक्स दूर से अच्छा अंतिम रूप के साथ गोलकीपर आश्चर्य की बात के करीब खेलने कि।
    एक व्यावसायिक फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए ट्रेन शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1 बुलेट 3
  • हमलावरों चाल को पूरा करना होगा, गेंद को गोल में रक्षकों और पाठ्यक्रम के साथ (पैर और सिर के साथ) की क्षमता गोल करने परिष्करण ऋण जीतने के लिए गति और शक्ति के साथ, पेनाल्टी क्षेत्र में डाल। बिंदु पर खेलने वाले हमलावरों के लिए केंद्र-खिलाड़ी (जो क्षेत्र के अंदर अधिक खेलते हैं) की सेवा करने के लिए महत्वपूर्ण हैं, चपलता और ड्रिबिलिंग के साथ मौलिक विशेषताओं
    एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए ट्रेन शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1 बुलेट 4

विधि 2
नियम और रणनीति को समझना

1
नियमों को जानें. फुटबॉल के नियम बहुत सरल हैं - सबसे जटिल है बाधा. दूसरों को बहुत अधिक बुनियादी हैं - सूची देखें:
  • अपने क्षेत्र के भीतर गोलकीपर को छोड़कर हाथों से गेंद को छूने की अनुमति नहीं है।
    एक व्यावसायिक फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए ट्रेन शीर्षक वाली तस्वीर चरण 2 बुलेट 1
    • यदि आप अपने क्षेत्र के अंदर गेंद पर हाथ लगाते हैं, तो अदालत को आपकी टीम के खिलाफ दंड चाहिए। वह भी आपको निष्कासित कर सकता है यदि अपराध जानबूझकर किया गया था
  • यह रोष चालें बनाने के लिए मना किया जाता है आपकी टीम के खिलाफ फ़ाउल्स रन बनाए जाते हैं
    एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए ट्रेन शीर्षक वाली तस्वीर चरण 2 बुलेट 2
    • अपने क्षेत्र के बाहर एक बेईमानी करते समय, प्रतिद्वंद्वी के पक्ष में एक सीधी फ्री किक बनाई जाएगी
    • यदि आपके क्षेत्र में गलती की जाती है, तो न्यायाधीश होगा दंड उनकी टीम के खिलाफ
    • अगर ग़लती हिंसक नहीं थी लेकिन प्रतिद्वंद्वी के खतरनाक कदम को रोक दिया गया था, तो आपको एक पीला कार्ड मिल सकता है। इसे कठोर चेतावनी के रूप में समझें, क्योंकि अगर आपको एक ही रंग का दूसरा कार्ड मिलता है, तो न्यायाधीश आपको निष्कासित करेगा
    • अगर गलत ने प्रतिद्वंद्वी की शारीरिक अखंडता को लुप्त किया है या उसे एक स्पष्ट लक्ष्य मौका पूरा करने से रोका है, तो आपको एक लाल कार्ड मिलेगा। वह आपको खेल से बाहर निकालता है, सीधे लॉकर रूम में जा रहा है और खेल के अंत तक वहां रह रहा है। वही दो पीला कार्ड प्राप्त करने के लिए जाता है।
  • जब गेंद की तरफ से बाहर निकलती है, तो आपको उसे वापस खेल में रखना चाहिए पक्ष फेंक, दोनों पैरों को जमीन पर रखकर और दोनों हाथ उसके सिर से ऊपर गेंद को पकड़ कर रखते हैं।
    एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए ट्रेन शीर्षक वाली तस्वीर चरण 2 बुलेट 3
  • यहां क्लिक करें बाधा के नियम को बेहतर ढंग से समझने के लिए
  • एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए ट्रेन शीर्षक वाली तस्वीर चरण 6
    2



    गेम देखें अगर आपके टीवी पर एक स्पोर्ट्स चैनल (ईएसपीएन, स्पोर्ट, फॉक्स स्पोर्ट्स आदि) है, तो इसका आनंद उठाएं। केवल टीम के खेल को देखिए, जो उत्साह करता है, लेकिन दूसरे देशों के चैंपियनशिप के दूसरे खेलों के चयन और चयनों के खेल के बारे में। तो आप देखेंगे कि टीम ने दूसरे को कैसे हराया और गेम को कैसे प्रभावित किया। उदाहरण के लिए, एक टीम हो सकती है बदली हुई पास एक प्रभावी तरीके से, विरोधी क्षेत्र में आसानी से प्रवेश करने और कई अंकन करने में सक्षम होने के नाते लक्ष्यों. अपने खेल में इन प्रकार की रणनीति को शामिल करने की कोशिश करें - देखें कि प्रत्येक स्थिति से प्रत्येक खिलाड़ी कैसे व्यवहार करता है, खासकर जिसे आप खेलना चाहते हैं।
  • विधि 3
    ट्रेनिंग

    एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए ट्रेन शीर्षक वाली तस्वीर चरण 3
    1
    हर दिन ट्रेन करें यदि आप एक पेशेवर खिलाड़ी बनना चाहते हैं, तो आपको 110% अपने आप को समर्पित करना होगा, अर्थात, आपको करना होगा आकार रखें, ठीक से और हमेशा फ़ीड पर्याप्त सो जाओ. दैनिक ट्रेन करें लेकिन इसे ज़्यादा मत करो, क्योंकि आपकी मांसपेशियों को मजबूर करने से आपकी चोट लग सकती है, जो आपकी प्रगति को धीमा कर देगा। जब आप अपनी मांसपेशियों को "जला" महसूस करते हैं, करते हैं बढ़ाव और बाकी अपनी स्थिति के बावजूद, मांसपेशियों, हथियारों और पैरों को खींचकर महत्वपूर्ण है
  • एक व्यावसायिक फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए ट्रेन शीर्षक वाली तस्वीर चरण 4
    2
    चलाएँ। अपने घर के पास, एक अच्छी सवारी करें, अपने घर के पास एक पार्क में या यहां तक ​​कि ब्लॉक / स्ट्रीट्स भी हो। जगह ज्यादा मायने नहीं रखती है, लेकिन हर दिन चलाने की कोशिश करते हैं, समय के साथ तेजी से और आगे बढ़ना। फुटबॉल में, महत्वपूर्ण बात यह है कि छोटी दूरी में पिक करने में सक्षम होना चाहिए। ऐसी तकनीक को पूरा करने के लिए, जॉगिंग चलाना कुछ मीटर के लिए और फिर ट्रेन को एक ही दूरी पर खींच लिया, बिना चलने के चलने के इन दो रूपों को बदल दिया।
  • विधि 4
    टीम का हिस्सा बनना

    एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए ट्रेन शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    1
    एक क्लब के लिए जुड़ें इस तरह, आपको एक टीम का हिस्सा बनना और वास्तविक गेम कैसे काम करना चाहिए, इसके साथ-साथ आपको अन्य खिलाड़ियों, कोच और टीमों के साथ इंटरैक्ट करने का अवसर देने का अधिक ज्ञान होगा। बेहतर खेलना या तेजी से चलाने के लिए युक्तियां साझा करना केवल फायदेमंद होगा और अन्य आपको सलाह भी दे सकते हैं जो आपको नहीं पता था। जब एक क्लब के लिए खेलते हैं, तो पेशेवर टीम स्काउट्स द्वारा देखा जाने की संभावनाएं बहुत अधिक होती हैं।
  • एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए ट्रेन शीर्षक वाली तस्वीर चरण 7
    2
    डरो मत फुटबॉल में, आपको जोखिम लेना होगा, इसलिए शर्मीली मत बनो! आप करेंगे बेवकूफ़ गलतियाँ करें, यह चोट लगी होगी जबकि खेल रहा है, लेकिन यह सीखने की प्रक्रिया का सभी भाग है। मैदान पर आपको देखिए!
  • युक्तियाँ

    • यहां तक ​​कि मौसम खत्म हो गया है, ट्रेन। यदि आप घर के भीतर रहना चाहते हैं, तो भी इस वर्ष के दौरान किए गए अभ्यास करें, ताकि मौसम के अंत के बाद आप आकृति में रह सकें (और आगे बढ़ने के लिए)।
    • कड़ी मेहनत और कड़ी मेहनत से सफलता मिलेगी कभी आलसी न हो, हमेशा अपनी क्षमताओं का 100% दे।
    • आग्रह करें और कभी हार न दें यदि आप कुछ नहीं करना चाहते हैं, तो आप फुटबॉल से संबंधित सभी चीजों को छोड़ने के लिए प्रेरित करेंगे।
    • सीज़न से पहले सप्ताह में, प्रतिदिन 1.5 से 3 किमी की दूरी पर चलें। आपकी ऊर्जा में वृद्धि होगी और आप अनुस्मारक में अधिक स्वेच्छा से और स्वेच्छा से प्रवेश करेंगे।
    • रस्सी कूदो आपका पैर अधिक चुस्त हो जाएगा और आपकी प्रतिक्रिया का समय बहुत छोटा होगा

    चेतावनी

    • यदि आप टीम में पहली बार शामिल नहीं हो सकते तो अपने असंतोष को व्यक्त न करें। समस्या खिलाड़ियों को कोच के लिए एक बड़ा सिरदर्द हैं
    • सभी कोच फंस गए और अधिक विश्वास वाले खिलाड़ियों से नफरत करते थे कलाकार में कोई एथलीट अन्य की तुलना में बेहतर नहीं है, आखिरकार यह सामूहिक खेल है और अकेले खेलने का कोई रास्ता नहीं है। और पेशे से किसी साथी में अपने आप में दर्पण नहीं करते, क्योंकि आप नहीं खेलेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com