IhsAdke.com

फुटबॉल में सुधार कैसे करें

अच्छे कारण के लिए दुनिया में फुटबॉल सबसे लोकप्रिय खेल है: एक दोपहर और जटिल में जानने के लिए एथलीट के अपने कैरियर की शिक्षा बिताए जाने की बात करने के लिए काफी सरल है। एक बेहतर फुटबॉल खिलाड़ी होने के प्रत्येक के लिए अलग अर्थ हैं, लेकिन किसी भी फुटबॉल खिलाड़ी के लिए क्षेत्र में अच्छा गेंद नियंत्रण और खुफिया होने जरूरी है। एक गोल बनाने की अनूठी सनसनीखेज होने के बाद, एक निर्णायक पास बनाना या बचाव में "दीवार" होने के बाद, आप अपने पूरे जीवन के लिए फुटबॉल के साथ प्यार में गिरेंगे।

चरणों

विधि 1
फुट कौशल में सुधार

पटकथा का शीर्षक फुटबाल पर कदम बेहतर चरण 1
1
गेंद पर पहला स्पर्श, एक पास देने के लिए तैयार हो जाना, बिना किसी देरी के गेंद को लात या ले जाना। पहला स्पर्श अनिवार्य रूप से इस तकनीक का यह शौकीनों से पेशेवरों को अलग करने, के रूप में यह आवश्यक है, अपने पैरों से गेंद को रोकने के लिए यह हवा या जमीन से आ रहा है कि क्या में सक्षम है संभव है का उपयोग कर रहा है, उसके ठीक है तो के सामने छोड़ने अगले स्पर्श तुरंत खेल जारी रख सकते हैं। यह जानने के लिए महत्वपूर्ण है कि गेंद को "गोंद" कैसे करें जिससे कि पूरे शरीर का उपयोग करें, निम्नलिखित बुनियादी सिद्धांतों को प्रशिक्षित करें:
  • एक साथी से पहले पास दें, जो करीबी होना चाहिए। यदि पहला स्पर्श एक सटीक पास है, तो रक्षकों को गेंद को चुरा लेना मुश्किल होगा यह नींव भी एक दीवार के साथ प्रशिक्षित किया जा सकता है
  • एक हवाई टीम को खेलने या पार करने के लिए किसी टीम से पूछें आप केवल दो बार गेंद को नल कर सकते हैं: एक इसे हावी करने के लिए और दूसरा इसे वापस खेलने के लिए।
  • पास और गति में किक किसी को गति के दौरान गेंद को पास करना होगा, पहले टच को एक सटीक डोमेन बनाना, पास को सही करने के बिना पास की अनुमति या दूसरे स्पर्श पर लात देना।
  • पटकथा का शीर्षक फुटबाल पर कदम बेहतर चरण 2
    2
    बॉल टच फाउंडेशन और डोमेन को बारीकी से प्रशिक्षित करें निम्नलिखित अभ्यास का उद्देश्य न केवल तेजी से हो सकता है, लेकिन गुरु और यह खोने के बिना गेंद ले जाने के लिए, एक बेहतर पासर पूरे पैर के साथ गेंद को नियंत्रित करने और बनने के लिए सीखने के अलावा, और अधिक सटीक होना करने के लिए हो रही है। निम्न अभ्यासों का अभ्यास करें, प्रत्येक पैर के साथ और प्रत्येक व्यायाम में 100 छूने की कोशिश कर रहा है:
    • पैरों के अंदर के साथ, गेंद को उन दोनों के बीच स्पर्श करें, गेंद को नियंत्रण से बाहर होने से रोकते हुए, जितना जल्दी संभव हो उतना जल्दी जॉगिंग करना।
    • जितनी जल्दी हो सके आंदोलन को बनाने के लिए पैर की नोक के साथ जल्दी से गेंद को टैप करें जैसा कि आप सुधारते हैं, अपने पैरों के अंगूठे के क्षेत्र में बूट के एकमात्र इस्तेमाल करके इस त्वरित स्पर्श पर ध्यान केंद्रित करने के लिए गेंद को आगे बढ़ाएं, लेकिन यह सटीक होना चाहिए।
    • गेंद पर अपने पैर स्विंग। दाहिनी ओर रोल करने के लिए दाएं पैर का एकमात्र उपयोग करें जहां तक ​​आप सही कर सकते हैं, तब तक अपने पप का उपयोग करें और अपने दाहिने पैर को गेंद को पास करें। बाएं एकमात्र गेंद पर हावी और बाईं तरफ रोल करें, दोनों पैरों के साथ अभ्यास दोहराएं, आगे और पीछे जायें।
  • पटकथा का शीर्षक फुटबाल पर कदम बेहतर चरण 3
    3
    ट्रेन किक करता है और गति से पार करता है अधिक अनुभवी खिलाड़ियों को पहले से ही पार और लक्ष्य को पूरा जब गेंद स्थिर है करने के लिए है, लेकिन यह भी गेंद चलती के साथ खेल के प्रमुख बुनियादी बातों को जानने के लिए विशेष रूप से, क्योंकि यह आप दूसरों के ऊपर डाल उन्हें बेहतर बनाने के लिए महत्वपूर्ण है। सौभाग्य से, यह अकेले और टीम के साथी के साथ अभ्यास करने के लिए एक आसान कौशल है बस गति से पारित होने के लिए, गेंद मास्टर करें, थोड़ा तेज चलाएं और लक्ष्य पर लातें।
    • जैसा कि आप सुधार करते हैं, तेज़ी से चलाने की कोशिश करें जब कोई खिलाड़ी गेंद को प्राप्त कर सकता है और गति पर इसे हावी कर सकता है, लक्ष्य के लिए परिष्करण कर सकता है या सटीक क्रॉस कर सकता है, तो रक्षकों को परेशान किया जाएगा!
    • दृष्टिकोण कई कोणों से किया जाना चाहिए, क्षेत्र के केंद्र से लक्ष्य के लिए खत्म करना और नीचे की रेखा से क्रॉसिंग भी करना चाहिए।
    • सही स्थिति जानने के लिए भी महत्वपूर्ण है उदाहरण के लिए, एक डिफेंडर, सही समय पर हमले के क्षेत्र में गेंद को बाउंस करने के लिए सही समय पर होना चाहिए, जब वह अपने विरोधी के दबाव में होता है।
  • पटकथा शीर्षक फुटबाल पर कदम बेहतर चरण 4
    4
    विकसित होने वाली एक और नींव "बुरे पैर" का उपयोग है, यानी, खिलाड़ी जो पास और किक करने के लिए उपयोग नहीं करता है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास सही पैर पर गुणवत्ता क्या है जब मार्कर आपको बाएं एक का उपयोग करने के लिए मजबूर करते हैं, और इसके विपरीत। बड़े खिलाड़ियों के दोनों पैरों के साथ खतरनाक होते हैं, रक्षकों को सभी हमलावर के विकल्प लेने के लिए मजबूर करते हैं अपने शरीर के आधे भाग को "अनदेखा" न करें - यह भी फुटबॉलर के शस्त्रागार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, इसलिए दोनों पैरों के साथ काम करें।
  • पटकथा का शीर्षक फुटबाल पर कदम बेहतर चरण 5
    5
    गेंद को सही और नियंत्रण के साथ लोड करना सीखें गेंद आपके पैर का "विस्तार" होना चाहिए। इसे एक सीमांकित स्थान (बड़े क्षेत्र के रूप में) पर ले जाएं और गेंद को लाइनों को पार करने के बिना गेंदों को नियंत्रित करें, जो कि दौड़ और अचानक स्टॉप के बीच भिन्न हो। कुछ ड्रिबलिंग सीखिए और थका हुआ होने तक दोनों पैरों का प्रशिक्षण लें। लक्ष्य गेंद को अपने पैर पर "छड़ी" करना है, उसकी गति की परवाह किए बिना और जब भी संभव हो इससे रक्षकों के लिए जीवन कठिन हो जाता है, और आप निम्नलिखित तरीकों से प्रशिक्षण के द्वारा ऐसे कौशल विकसित कर सकते हैं:
    • पुराने झंडे, शंकु या शर्ट के साथ, एक प्रशिक्षण शिविर बनाएं ऑब्जेक्ट्स (झिंजिया) के बीच की गेंद को लोड करें, जितनी जल्दी हो सके उतनी जल्दी दिशा बदलती है, लेकिन गेंद को खोने के बिना।
    • Embaixadinhas बनाओ एक फुटबॉल मैच में कुछ बेकार की तरह लग सकता है, लेकिन यह गेंद के स्पर्श और पकड़ को बेहतर बनाने का सबसे आसान तरीका है, इसे शरीर के करीब रखते हुए दोनों पैरों और बल गेंद के लिए आवेदन किया, कमजोर और मजबूत टन बारी, थोड़ा ऊंचाई कमाई (आसान नियंत्रित किया जा करने के लिए) और बहुत समय (मास्टर करने के लिए और अधिक कठिन) का प्रयोग करें।
    • तकनीक और उन्नत ड्रबल्स सीखने की कोशिश करें, क्योंकि उन्हें गेंद पर बहुत नियंत्रण की आवश्यकता होती है और मैचों के लिए आपको नए आक्रामक उपकरण मिलते हैं।
  • चित्र शीर्षक से बेहतर हो जाओ सॉकर चरण 6
    6
    अलग-अलग जगहों पर गेंद को हिट करने के लिए जानें ताकि इससे प्रभाव पड़ता है खत्म करने का तरीका और गेंद का सही स्थान गेंद के पथ को बदलता है - महान खिलाड़ियों के इस तकनीक के बारे में बहुत ज्ञान है भले ही आप हमले या बचाव में हैं या नहीं, यह जानने के लिए महत्वपूर्ण है कि गेंद के सभी हिस्सों को कैसे प्रभावित किया जाए ताकि क्षेत्र में कहीं अधिक पारित और परिष्करण विकल्प प्राप्त किया जा सके।
    • लघु, सटीक पास आम तौर पर पैर (शीट धातु) के अंदर से बना होता है यहां तक ​​कि अच्छा पार और मध्यम ऊंचाई इस तरह से बनाया जा सकता है।
    • अपने पंख के साथ गेंद को मारने से बहुत प्रभाव पड़ता है। गेंद के निचले भाग को मारने पर ध्यान देने की कोशिश करें, जैसे कि एक विकर्ण कोण
    • गेंद को लात मारकर और आंदोलन को जारी रखने के बिना गेंद के केंद्र के नीचे थोड़ा तक पहुंचने से, यह घूमता नहीं होगा और अचानक "डुबकी" कर सकता है। हालांकि ऐसा लगता है कि गेंद लक्ष्य खत्म हो जाएगी, यह तेजी से ऊंचाई खो देता है और बहुत खतरनाक होगा।
    • पल के साथ, इसे प्रभावी करने के लिए गेंद के निचले भाग पर टैप करें, सटीक क्रॉस के लिए एक महान तकनीक जिसे "गिरना" नहीं चाहिए लेकिन ऊंचाई हासिल करना चाहिए।
  • विधि 2
    "खेल बुद्धि" में सुधार

    पटकथा का शीर्षक फुटबाल पर कदम बेहतर चरण 7
    1
    क्षेत्र में कहीं भी उपयोगी कुछ "एक के खिलाफ एक" में बचाव करने के लिए जानें हमलावरों से बचाव दल के लिए, हर किसी को पता होना चाहिए कि व्यक्तिगत रूप से बचाव कैसे करना है। किसी सहकर्मी से मदद के लिए पूछें और एक-पर-एक गेम खेलें, अपनी पूंछ को स्कोर करने और उसमें रहने की क्षमता विकसित करने के लिए। व्यक्तिगत रूप से बचाव करते समय, याद रखें:
    • पैर के हिस्से के साथ थोड़ी सी गुच्छे और संतुलित रखें जो पैर की उंगलियों और पैर के एकमात्र के बीच "पुल" के रूप में कार्य करता है। घुटनों को थोड़ी सी झुकने की आवश्यकता होती है, जिससे त्वरित प्रतिक्रिया की अनुमति मिलती है।
    • शरीर सही कोण पर होना चाहिए, दूसरे के सामने एक पैर, व्यावहारिक रूप से हमलावर को एक तरफ बाहर आने के लिए प्रोत्साहित करना। उन्हें मैदान के किनारे पर जाने के लिए मजबूर कर दें या जहां कहीं भी टीम के साथी हैं और फिर भी खड़े रहने के बजाय उन्हें सबसे उपयुक्त निर्देश चुनने दें।
    • धोखेबाज़ से बचने के लिए स्ट्राइकर के कूल्हों पर नज़र रखें कूल्हों खिलाड़ियों की गुरुत्वाकर्षण का केंद्र हैं, आमतौर पर "तारों" जहां वे जाएंगे, जब तक कि वह नेमार या लियोनेल मेसी न हो। गति के साथ कूल्हों की दिशा बदलने के लिए व्यावहारिक रूप से असंभव है - डायल करने से इसका लाभ उठाएं।
  • पटकथा का शीर्षक फुटबाल पर बेहतर रखें चरण 8
    2
    खेल के दौरान अपना सिर रखें, खासकर जब आपके पास गेंद का अधिकार होता है शीर्ष खिलाड़ियों को हमेशा अच्छा पास देने के लिए किसी को तलाशना होगा, खासकर जब वे गेंद के साथ हों यह कुछ ऐसी है जिसे प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है, क्योंकि किसी व्यक्ति को पास देने की तलाश करते समय इसे नियंत्रित करना मुश्किल नहीं होता है हालांकि, देखने के निचले हिस्से का उपयोग करने के लिए सीखना - और जहां गेंद होती है - सबसे अच्छा पास विकल्प तलाशते हुए एक चालाक बनने के लिए आवश्यक कौशल है और इसलिए, बेहतर फुटबॉल खिलाड़ी
    • उच्च आयोजित अपने सिर के साथ खेलने के लिए सीखने के लिए workouts का उपयोग करें अभ्यास के दौरान गेंद को खोना ठीक है, इसलिए महत्वपूर्ण मैचों में ऐसा नहीं होता है। इस तरह आप जल्दी से सुधार देखेंगे।
  • पटकथा का शीर्षक फुटबाल पर कदम बेहतर चरण 9
    3
    क्षेत्र में संचार महत्वपूर्ण है, हमेशा टीम को मार्गदर्शन करने के लिए बात कर रहा है। महान खिलाड़ी हमेशा एक खेल के दौरान बात कर रहे हैं: "मैं आज़ाद हूँ", "बाएं स्वाइप", "किसी ने मुझे मदद की जरूरत है" और कई अन्य वाक्यांशों क्षेत्र है, जो पूरी तरह से सामान्य है में सहयोगियों मार्गदर्शन करने के लिए लगातार सुना रहे हैं। फुटबॉल एक टीम गेम है - बुद्धिमान एथलीट टीम को जानते हैं और सबसे अच्छा फुटबॉल विकसित करने के लिए सभी 90 मिनट के लिए "सिंक में" होना चाहिए। पिच पर एक नेता बनो और खेल और प्रशिक्षण दोनों में बहुत कुछ बोलें। क्षेत्र में निम्नलिखित पहलुओं का उत्तर देने के लिए संचार करें:
    • अंकन: टीम को यह जानने की जरूरत है कि आप किसको कवर करेंगे, गेंद को चोरी करने का प्रयास करना है या यदि कोई विरोधी का कोई खिलाड़ी जो अचिह्नित है।
    • गेंद के कब्जे वाले खिलाड़ियों को लक्षित करें: उसके साथ कई चीजों से बात करना अच्छा नहीं है, लेकिन तुरंत सलाह दें यदि कोई प्रतिद्वंद्वी अपनी गेंद को चोरी करने के लिए पीछे से आ रहा है, उदाहरण के लिए, "चोर" चिल्लाना।
    • बनाने तेज उन्नति: साथी को बॉल बताएं और गेंद को चिह्नित करने के लिए कहा है कि आप गेंद को प्राप्त करने के लिए उसे आगे बढ़ा रहे हैं यदि कवरेज है, तो उसे बॉल वापस करने के लिए कहें (आगे नहीं बढ़े) जब भी आप ऐसा करते हैं, तो हमेशा ऐसा नहीं लगता कि आप गेंद को प्राप्त करेंगे, क्योंकि साथी कम मुखिया हो सकता है और आपको नहीं देख सकता है या वह यह फैसला करेगा कि यह सबसे अच्छा कदम नहीं है



  • पटकथा का शीर्षक फुटबाल पर बेहतर रखें चरण 10
    4
    सप्ताह में एक बार कम से कम पेशेवर गेम देखें, सर्वोत्तम से सीखना देखें कि खिलाड़ियों की स्थिति कहाँ है, न केवल जब उनकी गेंद होती है, लेकिन इसके बिना भी। आपकी स्थिति में एथलीट कैसे चलते हैं? वे कब आक्रमण में लांच करते हैं और रक्षा में स्थिति कब रखते हैं? एक आलोचक बनने से डरो मत - नए विचारों को जानने के लिए गेम का उपयोग करें और तरीके और विकल्प छोड़ दें जो कि काम नहीं करते। आप अपना गेम कैसे बदल सकते हैं और आप अपने पसंदीदा खिलाड़ियों की "नकल" कैसे करना चाहेंगे?
    • युवा लोग, जो फुटबॉल खेलना चाहते हैं, वे वीडियो देख सकते हैं जो नए कौशल और नाटकों को पढ़ते हैं, साथ ही साथ यूट्यूब पर मैचों के बेहतरीन समय के लिए उन voids को भरने के लिए "भरें" जो वे पास और अंतिम रूप में पेशेवरों द्वारा उपयोग की जाने वाली तकनीकों के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं।
    • एक टीम के लिए प्रार्थना करें या एक लीग का बारीकी से पालन करें जितने अधिक गेम आप देखते हैं, बेहतर खिलाड़ी आप बनेंगे।
  • चित्र शीर्षक से बेहतर हो जाओ सॉकर चरण 11
    5
    टीम के खेल की मूल बातें जानें, दोनों आक्रामक और रक्षात्मक पक्षों पर एक टीम के नेता बनें। फुटबॉल में "गेम बुद्धि" का एक बड़ा हिस्सा एक टीम के रूप में कैसे काम करना सीखने के लिए नीचे आता है। यद्यपि प्रत्येक टीम में विशिष्ट रणनीतियां हैं जो सभी एथलीटों के साथ विकसित की जानी चाहिए, वहां हर तरह की रणनीतिएं लागू होती हैं:
    • बचाव पर प्रेस और हमले के विस्तार पर: सभी रणनीतियों का आधार है रक्षा में, प्रतिद्वंद्वी की जगह लेने के लिए मौलिक है, जबकि हमले में रिक्त स्थान बनाने के लिए आवश्यक है इस तरह, रक्षात्मक क्षेत्र में, हमले में अन्य टीम के कॉम्पैक्ट और निकाले जाने के लिए एक आधार होना चाहिए- आपको इस आधार को घुसपैठ करने का एक रास्ता खोजना होगा, जो प्रतिद्वंदी भी इकट्ठा करेगा, खिलाड़ियों के साथ रहने के लिए रक्षात्मक रेखा की आवश्यकता होगी दूर एक दूसरे से और अपने साथी क्षेत्र पर आक्रमण करने की अनुमति।
    • हमेशा गेंद को छूने के लिए तैयार रहें, बचाव को मजबूती देने के लिए मजबूर होना: यहां तक ​​कि किक्स जो लक्ष्य की दिशा में नहीं जा रहे हैं अच्छे अवसरों में बदल सकते हैं यदि हमला करने वाले खिलाड़ी क्रॉस और फिनिश पर ध्यान देते हैं। इस तरह के दबाव का विरोध करने से रक्षा बचाव की जा सकती है, उदाहरण के लिए, रक्षकों को अपने लक्ष्य का सामना करना पड़ता है, और उन पर दबाव डालने के कारण, बिना किसी खतरे के गेंद को वहां ले जाने में बहुत कठिनाई होगी।
    • हमेशा सावधानीपूर्वक ध्यान रखें: बाधा की रेखा नहीं बनाते समय, रक्षा लाइन में खेलना चाहिए और इस गठन को नहीं छोड़ना चाहिए। ऐसा करने में विफलता वापस खिलाड़ियों के बीच छेद और रिक्त स्थान पैदा करेगा, जिससे विरोधी घुसपैठ की अनुमति होगी। रक्षात्मक एथलीटों को हमेशा रेखा का ट्रैक रखने के लिए दोनों पक्षों को देखना चाहिए, यदि उन्हें स्थिति गलत है तो उन्हें मार्गदर्शन करना चाहिए।
  • विधि 3
    जितना संभव हो उतना अपनी प्रतिभा का विकास करना

    पटकथा का शीर्षक फुटबाल पर कदम बेहतर चरण 12
    1
    आपको एक मौका देने के लिए सर्वश्रेष्ठ टीमों के लिए टेस्ट करें और खेलते रहें। मैदान में जाने और जितना संभव हो उतना प्रशिक्षण देने के अलावा एक बेहतर फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए कोई शॉर्टकट नहीं हैं। उसने कहा, एक खिलाड़ी "अदालत" और अधिक से अधिक क्षमता के विरोधियों के खिलाफ खेलते समय अधिक तेज़ी से अनुभव करता है। एक क्लब में टेस्ट करें जो आपके लिए बहुत कुछ मांगता है - यदि यह संभव नहीं है, तो खुद के लिए चुनौतियां बनाएं, पार्क में खेलें (अपने जूते दूर ले जाएं और खेल में सीधे जाएं), छुट्टियों के दौरान टीम के साथियों को प्रशिक्षित करने के लिए कहें और अपने आप को अभ्यास कर रहें
    • जब आपके साथ ट्रेनिंग करने वाला कोई भी नहीं है, तो एक दीवार के खिलाफ लात मार कर, पास के अभ्यास (छूने और वापस आना) या सिर्फ पिछवाड़े पर जाकर और सही गेंद नियंत्रण और कौशल के लिए अपना होमवर्क करने के लिए किक का विकास करें।
  • चित्र शीर्षक फुटबाल पर कदम बेहतर चरण 13
    2
    अपनी कसरत से अधिक का लाभ लेने के लिए अपनी स्थिति में खेलकर आकार ले जाओ। हालांकि सभी सॉकर खिलाड़ियों को अपनी सभी क्षमताओं का फायदा उठाने के लिए प्रशिक्षित करने की आवश्यकता होती है, उदाहरण के लिए, उन्हें स्थिति के अनुसार अलग-अलग मूल सिद्धांत बनाने की जरूरत होती है। विशिष्ट ज़रूरतों के बारे में सोचते समय, उनके पास फुटबॉल को अधिकतम करने और टीम के लिए अपरिहार्य होना संभव है।
    • गोलकीपर: शक्ति होने पर ध्यान लगाओ, महान प्रतिक्रिया समय और सुरक्षा के लिए कूद और प्रदर्शन करने में सक्षम होने के लिए हमेशा आकार में रहें।
    • रक्षकों: उन्हें शारीरिक रूप से मजबूत होना चाहिए - शरीर के ऊपर और नीचे दोनों - गेंद के खेल और विभाजन को जीतने में सक्षम होने के लिए। इसके अलावा, उन्हें उत्कृष्ट आकार में होना चाहिए और एक अच्छी शुरुआत होनी चाहिए।
    • मिडफील्डर: वे पूरे खेल को चलाने की जरूरत है फैसले जल्दी करना ज़रूरी है, साथ ही गति के साथ गेंद को पार करने और स्पर्श करने में सक्षम है।
    • हमलावरों: वे तेजी से होनी चाहिए और रक्षकों के खिलाफ शरीर का उपयोग करके गेंद भी खेल सकते हैं जो मजबूत भी होंगे। इसके अलावा, हमलावरों ने पूरे गेम को चलाने के लिए शक्ति खोए बिना, रिक्तियों की रिक्तियों की तलाश में और डिफेंडर की गति पर जीत हासिल करते हैं।
  • पटकथा का शीर्षक फुटबाल पर कदम बेहतर चरण 14
    3
    गेंद के बिना आगे बढ़ते रहो, न केवल जब आप इसे प्राप्त करते हैं महान फुटबॉल खिलाड़ी शायद ही कभी खड़े होते हैं। रक्षकों को लगातार रिक्त स्थान भरना चाहिए और प्रतिद्वंद्वी के आंदोलन पर प्रतिक्रिया करना चाहिए, जबकि मोज़े हमेशा खिलाड़ियों की स्थिति के लिए चौकस होते हैं, गतिशीलता देते हैं और बीच में अंतरिक्ष खोले जाते हैं। हमलावर हमेशा खुद को डिफेंडर से दूर करने की कोशिश करेंगे, एक अलग-अलग चाल के साथ उनसे गुजरने या गेंद के बिना अच्छी तरह से चलते हैं। महत्वपूर्ण बात हमेशा चलती रहती है, रिक्त स्थान बनाते हैं और प्रतिद्वंद्वी हमेशा "पीछे चल रहा है" - खड़े हुए अभी भी एक बेकार खिलाड़ी बन जाता है और स्कोर बनने के लिए आसान या पीटा जाता है
    • गेंद के लिए पूछें, भले ही इसे पारित नहीं किया गया हो। एक बार जब आप एक स्थान प्राप्त कर लें, तो गेंद के लिए पूछें, लेकिन अगर आप इसे प्राप्त नहीं करते हैं, तो एक अन्य स्थान खोजने की कोशिश करें। एक डिफेंडर हमेशा एक हमले करने वाले खिलाड़ी का पीछा करेगा, अन्य टीम के दोस्तों के लिए हमला करने के लिए जगह बनाना।
    • युक्तियों से खेलते समय, अपने आप को अच्छी तरह से खोलें। युक्तियों का एक त्वरित प्रति-आक्रमण, अधिकांश मामलों में, अंतरिक्ष खोजने और प्रतिद्वंद्वी के लक्ष्य तक पहुंचने का सबसे अच्छा तरीका है
    • यदि आपके पास स्कोर करने के लिए कोई विरोधियों की ज़रूरत नहीं है, तो उस जगह को भरें, जो किसी अन्य टीम के हमलावर का लाभ ले सकते हैं। अपने लक्ष्य के लिए सबसे खतरनाक पास लाइनें ढूंढने का प्रयास करें और जिस तरह से दूसरी टीम में अच्छा आक्रमण करने और अच्छा गुजर देने में कठिनाई हो।
  • पटकथा का शीर्षक फुटबाल पर कदम बेहतर चरण 15
    4
    सभी प्रशिक्षण को गंभीरता से लें और अपनी कमजोरियों पर काम करें। प्रशिक्षण का समय तब होता है जब कमजोरियों को कम किया जाना चाहिए - अपने साथियों को प्रभावित करने के बारे में नहीं सोचें या आप पहले से ही स्वामित्व वाले अभ्यास का अभ्यास कर रहे हैं। प्रत्येक कसरत को एक महत्वपूर्ण खेल के लिए "गर्मजोशी" के रूप में माना जाना चाहिए, प्रत्येक आधार और व्यायाम के लिए प्रयास करना, साथ ही साथ अपने शस्त्रागार में शामिल होने और उन्हें खेल में "स्वचालित रूप से" उपयोग करने की कोशिश करने की कोशिश करना।
    • कई पदों में खेलते हैं। एक फिनिशर और डिफेंडर दोनों को बढ़ाएं
    • दोनों पैरों के साथ खेलना सीखें प्रशिक्षण में गेंद को हारना कोई समस्या नहीं है, लेकिन खेल में यह एक गलती है जो महंगा हो सकता है
    • विशेष रूप से व्यवहार में तेजी से खेलते हैं धीमा या बहुत धीमी गति से मत खेलो, भले ही रक्षकों एक मैच से कठिन दबाव डाल रहे हैं
  • पटकथा का शीर्षक फुटबाल पर कदम बेहतर चरण 16
    5
    चलायें और जितनी जल्दी हो सके निर्णय करें। स्काउट्स और कोच आपके द्वारा प्रिंट किए जाने वाले गेम की गति के लिए आंखों से बाहर निकलते हैं: जिस गति से आपको गेंद मिलती है, आगे बढ़ें और किक, पास या लेयर लंबे समय तक और ट्रेन निर्णय लेने के लिए गेंद को पकड़ न करें, जो तेज और सटीक होना चाहिए, तात्कालिकता के साथ खेलना। यह सही ढंग से करने के लिए:
    • गेंद को पास करें और आगे बढ़ें। कुछ त्वरित छोर ज्यादातर मामलों में, पर्याप्त हैं क्योंकि गेंद की गति खिलाड़ियों की दौड़ से अधिक है उतना ही आप एक ही क्षेत्र में हैं, अब रक्षा के लिए रिक्त स्थान को कम करने और व्यवस्थित करने की आवश्यकता होगी।
    • गेंद ले जाने पर, जल्दी हो रक्षकों को धूल खाएं।
    • पार करने की कोशिश करें, विशेष रूप से उन जो रक्षकों को स्वयं लक्ष्य का सामना करने के लिए मजबूर करते हैं अच्छा गुजरता बचाव के लिए नए पदों को जल्दी से लेने की आवश्यकता होती है, नए "छेद" खोलना।
  • पटकथा शीर्षक से बेहतर हो जाओ सॉकर चरण 17
    6
    अपनी कमजोरियों पर सलाह और मार्गदर्शन के लिए देखें एक खिलाड़ी के रूप में आप कितना सुधार करते हैं, यह बिल्कुल सही नहीं है। फुटबॉल एक टीम खेल है, जो 11 खिलाड़ी मानसिकता के साथ प्रतिस्पर्धा करने की हमेशा एक खुला टीम को प्राथमिकता, और खेल स्वाभाविक रूप से प्रवाह करने के लिए meshing है की आवश्यकता है। हमेशा सुझाव और आकाओं के मार्गदर्शन और técnicos- प्रत्येक खिलाड़ी विशिष्ट कमजोरियों कि काम किया जा सकता है पता है। उन्हें अनदेखा न करें
    • प्रति मौसम में कुछ समय, कोच से पूछें कि आपके गेम को सुधारने के लिए क्या किया जा सकता है। प्रशिक्षण से बाहर एक और कुशल खिलाड़ी बनने के लिए आपको क्या करना चाहिए?
    • एक अन्य विकल्प एक निजी कोच किराया है ताकि वह आपको अंक विकसित करने में मदद कर सके कि प्रशिक्षण के दौरान आपके पास समय नहीं है। अगर आप वाकई बाहर खड़े होना चाहते हैं, खासकर चैंपियनशिप में जहां तकनीकी स्तर बहुत अधिक नहीं है, यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास एक निजी कोच है
  • युक्तियाँ

    • जितना अधिक आप ट्रेन करेंगे उतना ही बेहतर होगा। कोई शॉर्टकट नहीं है - केवल बहुत सारे प्रशिक्षण और प्रयास खिलाड़ी के तकनीकी कौशल को बेहतर बना देगा।
    • एक दीवार ढूंढिए और उसे प्रशिक्षण के लिए उपयोग करना शुरू करें: एक बिंदु को देखो और दोनों पैरों के साथ गेंद को पास करने और प्राप्त करने के अलावा किक करें। यह महत्वपूर्ण है कि इस अभ्यास के साथ स्थिर न रहें, क्योंकि शरीर जितना अधिक चलता है, उतना ही अधिक कौशल एथलीट का अधिग्रहण होगा।
    • शंकुओं को पकड़ो और गेंद के माध्यम से उन्हें एक झोके में ले जाने की कोशिश करें। यह गेंद कौशल और नियंत्रण को बढ़ाता है
    • फुटबॉल "भ्रम" का एक खेल है - प्रतिद्वंद्वी को बेवकूफ बनाने की कोशिश करें और जितना संभव हो उतना अप्रत्याशित न हो।
    • हर दिन ट्रेन करें आलसी मत बनो! अच्छी तरह से खत्म करने के बारे में सीखें, खेल की स्थिति और रेंड़ी और शरीर के फीचर्स जैसे बुनियादी dribbles के बारे में और जानें। समय के साथ, आपको बेहतर मिलेगा!
    • हर समय गेंद पर नज़र रखें।

    चेतावनी

    • जैसे-जैसे आप एक गतिहीन जीवनशैली के साथ लंबे समय के बाद ट्रेनिंग शुरू करते हैं, धीरे-धीरे प्रशिक्षण का भार धीरे-धीरे बढ़ाएं जब आप अपने मांसपेशियों को कसरत के बाद दिन को चोट पहुँचाने लगता है, तो असुविधा को सुधारने की अपेक्षा करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com