IhsAdke.com

पेपर फुटबॉल कैसे खेलें

सबसे पहले, आप किकऑफ़ से शुरुआत करते हैं (कौन किक करता है चुनें) जहां "बॉल" स्टॉप है जहां आप शुरू करते हैं चार डाउन हैं और एंडज़ोन 3 इंच चौड़ा है इसके बाद, आप एक अतिरिक्त बिंदु की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन कोई बृहदान्त्र रूपांतर नहीं कर सकते हैं, और किसी भी नीचे और दूरी से फ़ील्ड गोल को लात कर सकते हैं। पहले 30 अंक जीतने के लिए जीत!

चरणों

प्ले पेपर फुटबॉल चरण 1 नामक चित्र
1
अमेरिकन फुटबॉल पेपर की घटनाओं के नियमों को हर किसी को निष्पक्ष और संतुलित प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर देने के लिए बनाया जाता है हर समय सभी की अपेक्षा अच्छी खेलकूद की उम्मीद है
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 2 नामक चित्र
    2
    कैसे जीतें: "टचडाउन" (6 अंक), "एक्स्ट्रा प्वाइंट" किक (1 अंक), "2 प्वाइंट रूपांतरण", "सेफ्कीज़्स" (2 अंक) और "फील्ड गोल" (3 अंक) के साथ स्कोर अंक।
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 3 नामक चित्र
    3
    खेल की अवधि: खिलाड़ी अग्रिम रूप से तय करते हैं कि क्या यह होगा: क) अंक के पूर्व निर्धारित अंकों को जीतने वाला पहला खिलाड़ी जीतता है, या ख) खेल का समय समाप्त हो गया है, और समय का सबसे अधिक अंक कौन जीतता है। गेंद को किक करने या प्राप्त करने के लिए कौन तय करेगा, यह निर्धारित करने के लिए एक सिक्का फेंकने से प्रारंभ करें।
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 4 नामक चित्र
    4
    मध्यस्थता: अमेरिकी पेपर फुटबॉल ईमानदार खिलाड़ियों के लिए एक ईमानदार गेम है, इसलिए सभी खेलों में रेफरी पाने की कोई जरूरत नहीं है।
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 5 नामक चित्र
    5
    ए) अतिरिक्त बिंदु और फील्ड लक्ष्य: किक हासिल करने के लिए क्रॉसबर्स बनाने वाला खिलाड़ी गॉगल्स पहनना चाहिए। वे खिलाड़ी को अपनी आँखें खुलने की अनुमति निर्धारित करने के लिए अनुमति देते हैं कि क्या किक सफल है या नहीं। आप विभिन्न दुकानों पर सस्ते चश्मे खरीद सकते हैं, और वे अमेरिकी फुटबॉल के खेल के लिए मानक उपकरण हैं।
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 6 नामक चित्र
    6
    ख) टचडाउन और विनाश: टेबल के किनारे के किनारे एक सीधी वस्तु खड़ी (पेन, शासक, आदि) फिसलने के द्वारा आसानी से निर्धारित किया जाता है और यदि गेंद उसके एक हिस्से पर चलता है तो लक्ष्य विमान (या पहले नीचे) को पार किया है।
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 7 नामक चित्र
    7
    खेल को "किक ऑफ" द्वारा पुनरारंभ किया जाता है (प्रत्येक समय की शुरुआत में या एक अंकन के बाद) के रूप में - किकर एक उंगली से गेंद को पकड़ लेता है और तब तालिका को छोड़ने के साथ-साथ संभवतः किक करता है । यदि किक तालिका से निकलती है, तो यह "स्पर्श बैक" है। वहां, प्राप्तकर्ता केवल यह निर्धारित करता है कि वह 20-यार्ड लाइन (तालिका के अंत तक 20% दूरी) के बारे में सोचता है, गेंद को जिस तरह से वह चाहती है उसे स्थान देता है, और "20" लाइन पर अपना कब्ज़ा शुरू करता है। अन्यथा, प्रतिद्वंद्वी को कब्जे शुरू करना चाहिए जहां गेंद बंद हो जाती है - जिस तरह से यह बंद हो जाता है। यदि यह टेबल पर लटका हुआ है ("टचडाउन" स्थिति में) इसे सुरक्षा माना जाता है, और किकर स्कोर को 2 अंक प्राप्त करता है
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 8 नामक चित्र
    8
    विरोधियों ने अपनी उंगलियों का उपयोग करते हुए तालिका में गेंद को फिसलने से "उंगलियों" की गति को सूचक उंगली या मध्य उंगली से या एक एकल "उंगली" स्ट्राइक के साथ प्रति एक बार बदल दिया। गेंद पर एक लंबे समय तक धक्का नियमों के खिलाफ है गेंद को अपनी मूल स्थिति में वापस रखा जाता है, और खिलाड़ी अपनी बारी खो देता है
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 9 शीर्षक वाला चित्र



    9
    "टचडाउन" 6 अंक के लायक हैं, गिनती जब, छीलने या घुमाते हुए कदम के बाद, गेंद तालिका के किनारे पर लटका हुआ एक भाग के साथ बंद हो जाती है
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 10 नामक चित्र
    10
    यदि टचडाउन रन बनाए जाते हैं, तो खिलाड़ी "एक्स्ट्रा चुट" या "2-प्वाइंट रूपांतरण" का प्रयास कर सकता है।
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 11 नामक चित्र
    11
    अतिरिक्त बिंदु: जिस खिलाड़ी ने रन बनाए, उसके पास सबसे निकटतम मेज के किनारे के पास एक उंगली की नोक के नीचे खड़ी गेंद होती है और गोलपोस्टों की दिशा में दूसरे हाथ से गेंद पर एक किक लगाती है जो प्रतिद्वंद्वी द्वारा पक्ष पर बनाई जाती हैं टेबल के सामने यदि अधिकतर गेंद (पूरे गेंद की आवश्यकता नहीं है) लक्ष्यपोस्टों और किसी भी दूरी के बीच से गुजरती है (पदों से खड़ी सीमाओं को खड़ी करने के लिए लाइनों की कल्पना करें), किक "अच्छा" माना जाता है, और 1 अंक रन बनाए जाते हैं । यदि नहीं, तो खिलाड़ी उस खिलाड़ी से किकऑफ़ के साथ जारी रहता है जो रन बनाए।
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 12 नामक चित्र
    12
    "2 प्वाइंट रूपांतरण": अगर खिलाड़ी जो रन बनाए हैं वह टचडाउन के बाद अतिरिक्त पॉइंट को मारने के बजाय 2-बिंदु रूपांतरण चाहता है, तो गेंद को मेज के बीच में 50-यार्ड लाइन में रखा जाता है और कोशिश करने के लिए एक अजीब या हरा देता है इसे टेबल के किनारे पर फांसी के कुछ हिस्सों से छूएं, जैसे टचडाउन यदि गेंद का हिस्सा लटका हुआ है, तो यह 2 अंक है, अन्यथा, तब 2 अंक नहीं बनाए गए थे। किसी भी तरह से, यह खेल उस खिलाड़ी से किकऑफ़ के साथ जारी है, जो टचडाउन रन करता है।
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    13
    एक "ऑफ़ बॉल" तब होता है जब गेंद को फेंक दिया जाता है या लात मारी जाती है और टेबल के किनारे को छोड़ देता है, या बॉल क्षेत्र के बाहर। उस मामले में, बचाव करने वाला व्यक्ति केवल न्यायाधीशों को मानता है कि "यार्ड लाइन" सोचता है कि गेंद बाहर निकल गई, और गेंद को फिर से खेलना चाहता है
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 14 नामक चित्र
    14
    एक "टचबैक" तब होता है जब गेंद पेटी या लेटा हुआ हो जाती है और एंडज़ोन (एंडज़ोन से बाहर निकलने) के पीछे से निकलती है। उस मामले में, बचाव करने वाले व्यक्ति के न्यायाधीश जहां 20-यार्ड लाइन (तालिका के अंत तक 20% दूरी) का चयन करते हैं, वह गेंद को चुनता है और ("20" लाइन पर अपना कब्ज़ा करना शुरू कर देता है) फिर से।
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 15 नामक चित्र
    15
    अगर "अनविंड" की आवश्यकता होती है, तो खेल पहले "ओवरटाइम" पर जाता है, और फिर "अचानक मौत"। "ओवरटाइम" में, मैच का विस्तार करने के लिए एक अतिरिक्त अवधि सेट है "अचानक मौत" में, स्कोर करने वाला पहला गेम जीतता है।
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    16
    समय सीमा के अंत में एक टाई की स्थिति में, यदि विस्तार या अचानक मृत्यु के लिए पर्याप्त समय नहीं है, तो एक "किक-ऑफ" हो सकता है। "नॉकआउट" में, प्रत्येक खिलाड़ी तालिका के बीच से 10 लगातार किक लेता है (उसी स्थान पर जहां 2-बिंदु रूपांतरण किए जाते हैं), और सबसे अधिक हिट जीतने वाला खिलाड़ी जीतता है। अगर दो खिलाड़ियों को अभी भी 10 किक्स के बाद बंधा रहता है, तो विजेता कौन है यह निर्धारित करने के लिए प्रत्येक के पास एक और 10 होगा। यह जारी रहता है जब तक खिलाड़ी को विजेता घोषित नहीं किया जाता है
  • युक्तियाँ

    • हालांकि बहुत से लोग यह नहीं करते हैं, यह निर्धारित करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है कि क्या आपने एक टचडाउन बनाया है या नहीं, कुछ भी छूने के बिना सीधे ऊपर से तालिका के किनारे को देखने के लिए है आप यह देख पाएंगे कि गेंद किनारे पर है या नहीं।

    चेतावनी

    • अन्य खिलाड़ियों की आंखों में गेंद को छीलकर न करें, क्योंकि इससे कुछ चोट लग सकती है और संभवतः उन्हें अंधा कर सकता है! आपकी सुरक्षा के लिए अमेरिकी फुटबॉल पेपर गेम्स के दौरान गोगल्स की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है

    आवश्यक सामग्री

    • एक पेपर फुटबॉल बॉल
    • एक सीधी मेज या सतह
    • दो खिलाड़ी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com